अध्यात्म

Astro Tips For Success: कठोर परिश्रम के बाद भी अगर भाग्य नहीं दे रहा है साथ तो करें यह उपाय

Astro Tips For Luck and Success
x
Astro Tips For Luck: कठोर परिश्रम के बाद भी यदि आपकी मेहनत के अनुसार परिणाम नहीं मिल रहें तो आपको इन उपायों को अवश्य आजमाना चाहिए।

Astro Tips For Luck & Success: कई बार देखा गया है कि अथक परिश्रम (Hardwork) करने के बाद ही व्यक्ति को आपेक्षित सफलता प्राप्त नहीं होती। ऐसे में माना जाता है कि कहीं न कहीं कुछ दैवीय रुकावटें आ रही है। इन रुकावट से पार पाने के लिए केवल परिश्रम बस पर्याप्त नहीं है। साथ में कुछ उपाय भी करनी चाहिए तभी सफलता (Success) प्राप्त होगी। आज हम ऐसे कुछ छोटे-छोटे उपाय बताने जा रहे हैं जो हमारी समस्याओं को समाप्त करने में सहयोग करेंगे।

कपास का उपाय

कहा गया है कि अगर किसी कार्य में सफलता चाहिए तो कपास का उपाय करें। इसके लिए करना सिर्फ इतना है कि चावल के साथ कपास लेकर मंदिर में रख दें। साथ में कुछ शक्कर के दाने भी ले जाएं उसे भी मंदिर में चढ़ा दें। ऐसा करने से मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त होता है।

चावल से भरा कलश

अगर काफी प्रयास करने के बाद भी कार्य में सफलता नहीं मिल रही है तो तांबे के कलश में चावल भरे और उसे चुपचाप ले जाकर मंदिर में रख दें। ऐसा करने से बहुत शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं।

चांदी का टुकड़ा

करियर में सफलता पाने के लिए चांदी का टुकड़ा हाथ में ले जाकर फूल और चावल के बीच में छुपा कर किसी मंदिर में रख दें। ऐसा करने से भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होता है और कार्य में सफलता प्राप्त होती है।

सुपारी का उपाय

अगर सोई हुई किस्मत को चमकाना है तो सुपारी का उपाय अपनाएं। यह बहुत ही तेजी के साथ काम करता है। अक्सर सुपारी का उपयोग पूजा पाठ में होता है या बहुत पवित्र वस्तु है। एक रुमाल में चावल और सुपारी रखें इसे बिना किसी व्यक्ति को दिखाएं तथा बिना कुछ बताएं चुपचाप ले जाकर किसी मंदिर में भगवान के पास रख दें। अवश्य ही आपकी सोई हुई किस्मत जाग जाएगी।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story