अध्यात्म

Astro Tips: भूलकर भी इन चीजों को कभी किसी के हाथ में न दें, नहीं तो लड़ाई-झगड़े के साथ चली जाएगी घर की बरकत

Astro Tips: भूलकर भी इन चीजों को कभी किसी के हाथ में न दें, नहीं तो लड़ाई-झगड़े के साथ चली जाएगी घर की बरकत
x
Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र में कई वस्तुओं को सीधे अपने हाथ से दूसरों की हथेली में देना वर्जनीय बताया गया है।

Astro Tips In Hindi: ज्योतिष शास्त्र दैनिक जीवन में कई कार्यों को करना गलत व वर्जनीय भी बताया गया है साथ ही आप इस चीज को बहुत ही बड़े धन धान्य वाले लोगों से भी जोड़कर देख सकते हैं. आपने कभी न कभी घर में बड़े बुजुर्गों को कुछ कार्यों के लिए हमेशा रोकते-टोकते देखा होगा. लेकिन उनके इसी रोक-टोक के पीछे शास्त्रों का सार भी छिपा रहता है. और वे कई बार लोगों के हाथ में कई वस्तुओं को देने से भी मना करते हैं, क्योंकि इससे घर की बरकत चली जाती है. और परिवार में गरीबी व अशांति आ जाती है.आइये जानते हैं किन चीजों को हाथ में देना अशुभ माना गया है;

इन चीजों को हथेली में नहीं देना चाहिए

1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन कभी भी किसी को हाथ में नमक नहीं देना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से दरिद्रता आती है व आपस में झगड़ा हो सकता।

2. हमेशा मिर्च देते समय भी किसी बर्तन का उपयोग करना चाहिए क्योंकि यह काफी दरिद्र लगता है की आप हाथ से दूसरे की हथेली में रखें। ऐसा करना भी भविष्य में झगड़े का कारण बनता है।

3. पुराने समय में लोगों को पानी देते समय लोग पात्र से हथेली में पानी डालते थे, ऐसा करना शास्त्रों में वर्जनीय हैं इससे धन और धर्म दोनों की हानि होती है, तथा आपके द्वारा किये गए अच्छे कामों के पुण्य भी घटते हैं।

4. भोजन परोसते समय या किसी के मांगने पर रोटी को हमेशा पात्र में रखकर ही दिया जाना चाहिए। रोटी को हाथ में देने से घर में दरिद्रता का वास होता है.

5. अपने हाथ से कभी भी किसी को रुमाल या कपड़े जैसी चीज नहीं देनी चाहिए। क्योंकि इससे भी धन की हानि होती है।

उपरोक्त बातों का यदि आप अवलोकन करते हैं तो आप पाएंगे कोई भी समृद्ध घरों में ऐसे कार्य दुरुस्त व्यवस्थाओं के कारण ऐसे कार्य स्वमेव नहीं होते हैं।


(यहाँ दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है Rewariyasat.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। )

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story