अध्यात्म

Astro Tips: भूलकर भी न दान करें रसोईं की ये वस्तुएं नहीं तो हो जायेंगे कंगाल, बढ़ेगी कलह

Astro Tips: भूलकर भी न दान करें रसोईं की ये वस्तुएं नहीं तो हो जायेंगे कंगाल, बढ़ेगी कलह
x
Kitchen Astro Tips: दान करना पुण्य कर्म है, लेकिन रसोई घर की कुछ वस्तुओं का दान करने से बचना चाहिए।

Kitchen Astro Tips For Wealth: दान करना बहुत ही पुण्य का काम है, शास्त्रों में दान की महिमा और इससे मिलने वाले पुण्यों का काफी बढ़ा- चढ़ाकर वर्णन भी मिलता है। घर में रसोईघर को मां अन्नपूर्णा का स्थान माना जाता है, और घर की सम्पन्नता में इस जगह का महत्वपूर्ण हाथ होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार हमें रसोईघर की कुछ वस्तुओं को कभी भी समाप्त नहीं होने देना चाहिए और इनका दान करने से भी बचना चाहिए क्योंकि अगर आपके घर में इन वस्तुओं की कमी होती है तो सुख-समृद्धि आपके घर से मुँह मोड़ लेती है, जानें कौनसी वो वस्तुएं हैं जो कि भूलकर भी किसी को नहीं देना चाहिए।

सरसों का तेल :

कभी भी रसोई घर में सरसों के तेल को पूरी तरह से ख़त्म करने से बचें चूँकि सरसो के तेल का सम्बन्ध शनि गृह से होता है जिसके विपरीत प्रभाव के कारण आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

हल्दी:

हल्दी अपने औषधीय गुणों के लिए हमेशा से उपयोग में लाई जाती रही है चाहे वो चेहरे की रंगत निखारने के लिए हो या फिर शरीर की रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में इसका प्रयोग हमेशा किया जाता है। प्रायः हल्दी को बृहस्पति से जोड़ा जाता है जो की धन की देवी लक्ष्मी के पति हैं, अतः इसी कारण से आपके घर की रसोई में हल्दी के डिब्बे को पूरी तरह से खाली नहीं करना चाहिए, और न ही इसका दान करना चाहिए क्यूंकि इससे घर पर गुरु दोष लग जाता है। और घर-परिवार की तरक्की में बाधा उत्पन्न होती है।

Next Story