अध्यात्म

घर में जैसे ही रखेंगे पीतल का शेर, होंगे ऐसे फायदे की सुनकर मचल उठेगा दिल

घर में जैसे ही रखेंगे पीतल का शेर, होंगे ऐसे फायदे की सुनकर मचल उठेगा दिल
x
घर में जैसे ही रखेंगे पीतल का शेर, होंगे ऐसे फायदे की सुनकर मचल उठेगा दिल! As soon as you keep a brass lion in the house, it will be heartbreaking to hear of such benefits

घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो इसके लिए वास्तु शास्त्र में घर में मूर्ति रखने के लिए बताया गया है। मूर्ति रखने से धन संपदा में वृद्धि होती है। साथ ही मान सम्मान बढ़ता है। वास्तु शास्त्र के बताए अनुसार हमें अपने घर में शेर की मूर्ति रखनी चाहिए। बताया गया है कि शेर के मूर्ति रखने से आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती है। तथा घर के लोग तरक्की करते हैं धन अर्जन के नए-नए रास्ते खुलते हैं। इन ढेर सारी खूबियों की वजह से आपने भी लोगों के घर में शेर की मूर्ति रखी हुई देखी होगी।

मूर्ति रखने का सही है स्थान

वास्तु शास्त्र में मूर्ति रखने को लेकर बताया गया उपाय तभी कारगर सिद्ध होगा जब उसे सही स्थान पर रखा जाए। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि हम अगर घर में शेर की मूर्ति रखते हैं तो हमें घर के उत्तर दिशा में या कि फिर उत्तर पूर्व दिशा का चुनाव करना चाहिए। अगर सही दिशा में शेर की मूर्ति रख दी गई तो फिर उसके चमत्कारिक प्रभाव देखने को मिलेंगे। एक बात का और ध्यान देना होगा इस शेर का मुंह घर में केंद्र की ओर रहे।

बढ़ता है आत्मविश्वास

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि शेर की मूर्ति घर में रखने से आत्मविश्वास बढ़ता है। मन में व्याप्त निराशाजनक विचारों का अंत हो जाता है। घर के लोगों में आपसी तालमेल मजबूत होता है। वैसे भी अगर घर के लोगों के बीच आपसी तालमेल अच्छा रहे तो घर के सभी लोगों आत्मविश्वास लेवल ऊंचा रहता है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story