अध्यात्म

Aparajita Flower Benefits: भाग्य को संवारने की शक्ति होती है अपराजिता के फूलों में, आप भी करें ट्राई

Aparajita Flower Benefits: भाग्य को संवारने की शक्ति होती है अपराजिता के फूलों में, आप भी करें ट्राई
x
Aparajita Flower Benefits in Hindi: इस फूल को घर में लगाने तथा देवी-देवताओं को चढ़ाने से वह प्रसन्न होते हैं तथा घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है।

Aparajita Flower Benefits in Hindi: हमारे सनातन धर्म में देवी देवताओ के साथ ही पेड़-पौधों तथा फ्रलों के सम्बंध में कई चमत्कारिक गुण बताए गये है। अगर आप पूजा-पाठ करते हैं तो आपने भी सुना होगा होगा कि किस देवता को कौन सा फूल चढ़ाने पर वह बहुत प्रसन्न होते हैं। आज हम अपराजिता नामक एक फूल के बारे में जानकारी देगे। कहा गया है कि इस फूल को घर में लगाने तथा देवी-देवताओं को चढ़ाने से वह प्रसन्न होते हैं। घर में कभी भी पैसों की कमी नही होती है। साथ ही बताया गया है कि जिस घर में यह पौधा लगा होता है शत्रु उस घर के लोगों पर कभी भी नुकसान नही पहुंचा सकते

अपराजिता फूल की पहचान

Aparajita ke Phool ki Pahchan Kaise Karen: अपराजिता फूल (Aparajita Phool) में कई खास गुण पाये जाते हैं। तभी तो कहा गया है कि हमें अपनी बगिया में अपराजिता का फूल अवश्य लगाना चाहिए। साथ में यह भी ध्यान देने की बात यह है कि किस अपराजिता के फूल को लगाना उत्तम होता है। वैसे तो सफेद और नीले बैगनी रंग का अपराजिता का फूल मिलता है। लेकिन कहा गया है कि बैगनी रंग का अपराजिता का फूल बहुत ही चमत्कारिक और लाभकारी होता है। इसे ही लगाना चाहिए।

नौकरी के लिए

अपराजिता के फूल का उपयोग नौकरी प्राप्त करने के लिए किया जाय तो काफी लाभ होता है। कहा गया है कि अगर नौकरी नहीं लग रही है या फिर व्यापार में घाटा हो रहा है तो अपराजिता का उपाय आपकी सहायता कर सकता है। इसके लिए करना सिर्फ इतना है कि अपराजिता के पौधे की जड़ को एक नीले रंग के कपड़े में बांधकर अपने कार्यक्षेत्र में रखें। अवश्य ही लाभ प्राप्त होगा।

आर्थिक समस्या दूर करने

कहा गया है कि अगर आप आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं तो 5 अपराजिता के फूल बहती नदी में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से पैसों की कमी दूर हो जायेगी। साथ ही कहा गया है कि अगर आप पैसे की तंगी से जूझ रहे हैं। आपके पर्स में पैसा नही टिकता तो अपराजिता का उपाय करना चाहिए। कहा गया है कि मंगलवार के दिन अपराजिता के फूल हनुमान जी को चढ़ाएं। भगवान का ध्यान करें। इसके बाद उन फूलों को लेकर अपने पर्स या फिर धन रखने के स्थान में रख दें।

(Disclaimer: इस समाचार में दी गई सूचना सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है। जानकारी पर भरोसा करने से पहले विशेषज्ञ से सलाह लें.)

Next Story