अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 9 मई 2023: मंगलवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Tuesday Rashifal in Hindi
x

Tuesday Rashifal in Hindi

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल मंगलवार, 9 मई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल मंगलवार, 9 मई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज मंगलवार को क्या है.

आज का राशिफल मंगलवार, 9 मई, 2023 (Today's Horoscope Tuesday, 9 May, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 मई, 2023

आज अगर आप अपने लुक में कुछ बदलाव करेंगे तो आप काफी अच्छे दिखेंगे. जो लोग छोटे व्यवसाय करते हैं उन्हें अपने किसी जानने वाले से कुछ सलाह मिल सकती है, जिससे उन्हें अधिक पैसा बनाने में मदद मिल सकती है. कोशिश करें कि ऐसी बातें न कहें जो आपके प्रियजनों को दुखी कर सकती हैं. आपका कोई खास आज आपको कुछ ज्यादा ही खास महसूस कराएगा. यहां तक कि जो लोग आपको काम पर पसंद नहीं करते हैं वे भी आपके दोस्त बन सकते हैं क्योंकि आपने उनके लिए कुछ अच्छा किया है. परिवार के किसी बड़े व्यक्ति के साथ आज आप समय बिताएंगे तो आप उनसे बहुत कुछ सीख सकते हैं. यदि हाल के दिनों में आप और आपका साथी खुश नहीं रहे हैं, तो आज का दिन आप दोनों के लिए वाकई मज़ेदार हो सकता है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 मई, 2023

काम को जल्दी छोड़ने की कोशिश करें और कुछ मजेदार करें. यदि बाद में कोई समस्या आती है तो आज पैसा बचाना मददगार हो सकता है. अपने पोते-पोतियों के साथ समय बिताना आपको ख़ुश करेगा. अपने प्रिय के प्रति आज नरमी बरतें नहीं तो वे नाराज हो सकते हैं. आपके लिए काम करने वाले लोगों के साथ कुछ परेशानी हो सकती है. आप कोई किताब पढ़ सकते हैं, लेकिन आपका परिवार आपको बीच में रोक सकता है. अगर आपका पार्टनर परेशान है, तो कोशिश करें कि बात और बिगड़े नहीं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 मई, 2023

यदि आप बहुत अधिक बहस करते हैं, तो आप और अधिक लोगों को अपने जैसा नहीं बना सकते हैं. किसी को इतना गुस्सा मत आने दो कि बाद में पछताओ. यदि आप अपने मित्रों के साथ बाहर जा रहे हैं तो धन के मामले में सावधान रहें, क्योंकि धन हानि हो सकती है. आप अपने परिवार का कर्ज चुकाने में सक्षम होंगे. आपके लिए अपने प्रेमी या प्रेमिका से दूर रहना मुश्किल है. अगर आप प्रसिद्ध लोगों से बात करेंगे, तो वे आपको नए विचार दे सकते हैं. अजनबियों से बात करना ठीक है लेकिन सावधान रहें क्योंकि वे भरोसेमंद नहीं हो सकते हैं. यदि आप अच्छी तरह से संवाद नहीं करते हैं, तो यह समस्याएँ पैदा कर सकता है, लेकिन आप बातें करके उन्हें हल कर सकते हैं.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 मई, 2023

आज का दिन आनंदमय रहेगा! बच्चों के साथ खेलने से आप खुश और शांत रहेंगे. आपको जरूरत के हिसाब से कुछ पैसे मिल सकते हैं. आपके परिवार में वास्तव में कुछ अच्छा होगा जिससे सभी खुश होंगे. लेकिन अगर आप किसी को बॉस बनाने की कोशिश करते हैं, तो यह आपके किसी प्रियजन के साथ समस्या पैदा कर सकता है. आपका साथी आपके विचारों से उत्साहित रहेगा. आप एक नई किताब खरीद सकते हैं और पूरे दिन पढ़ सकते हैं. और अगर आपका जीवनसाथी है तो आज साथ में समय बिताने से आपका रिश्ता और मज़बूत होगा.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 मई, 2023

आज आप तनावग्रस्त और झुंझलाहट महसूस कर सकते हैं क्योंकि आपके पास करने के लिए बहुत काम है. कुछ लोगों को जमीन संबंधी मामलों में पैसा खर्च करना पड़ सकता है. अगर आपको स्कूल के काम में मदद चाहिए, तो अपने माता-पिता से पूछें. अचानक से आपको गुलाब की महक आ सकती है और आप प्यार के कारण बहुत खुश महसूस कर सकते हैं. व्यापार के मालिकों के लिए एक अच्छा दिन होगा और एक सफल यात्रा भी हो सकती है. यदि आपके पास खाली समय है, तो मंदिर या गुरुद्वारे जैसे धार्मिक स्थान पर जाना एक अच्छा विचार है. हालांकि आज जीवनसाथी के साथ आपकी कुछ अनबन हो सकती है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 मई, 2023

कई बार लोगों से बात करने या कार्यक्रमों में जाने से डरना आपको परेशान कर सकता है. आप अधिक आत्मविश्वासी बनकर बेहतर महसूस कर सकते हैं. आज चंद्रमा की वजह से आप गैर जरूरी चीजों पर धन खर्च कर सकते हैं. अगर आप पैसा बचाना चाहते हैं, तो अपने परिवार से बात करें. आपको किसी से तोहफा मिल सकता है, लेकिन हो सकता है कि वह बदले में आपसे कुछ मांगे. आपकी प्रेमिका या प्रेमी आपसे रोमांटिक बातें कह सकते हैं. यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और नई चीजें सीखते हैं तो आप अपनी नौकरी में अच्छा कर सकते हैं. समय बर्बाद न करें और कुछ रचनात्मक करने की कोशिश करें. आपको और आपके जीवनसाथी को जल्द ही शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 मई, 2023

आज आप ख़ुद को ख़ुश महसूस करेंगे और अपने आस-पास के लोगों को भी ख़ुश रखेंगे. यदि आप शादीशुदा हैं तो आपको अपने पार्टनर के परिवार से कुछ अतिरिक्त धन की प्राप्ति हो सकती है. सुनिश्चित करें कि आपके दोस्त आपका फायदा नहीं उठाते हैं. आप जिसे प्यार करते हैं उसके साथ आपकी असहमति हो सकती है, और यह समझाना मुश्किल हो सकता है कि आप कैसा महसूस करते हैं. जरूरत पड़ने पर आपके सहकर्मी आपकी मदद करेंगे, जो आपके काम के लिए अच्छा रहेगा. टैक्स और इंश्योरेंस जैसी जरूरी चीजों का ध्यान रखना न भूलें. जीवनसाथी के साथ आपका दिन अच्छा बीतेगा.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 मई, 2023

ज्यादा तला हुआ खाना न खाएं और अपने शरीर को खूब चलाते रहें. अगर आज आपको पैसों की समस्या है तो अपने पिता या पिता समान किसी से मदद मांगें. सावधान रहें कि दूसरों के लिए बहुत ज्यादा मतलबी न हों, क्योंकि आप उनकी भावनाओं को ठेस पहुँचा सकते हैं. यदि आपका कोई क्रश है, तो उन्हें बताएं कि आप आज कैसा महसूस कर रहे हैं, इससे पहले कि बहुत देर हो जाए. यह बहुत अच्छा है कि आप नई चीजें सीखना पसंद करते हैं! खाली समय होने पर आज आप अपने फोन पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं. अगर आप शादीशुदा हैं तो अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक फील करने के लिए दिन अच्छा है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 मई, 2023

सभी की बात ध्यान से सुनें क्योंकि उनके पास आपकी समस्या का समाधान हो सकता है. पैसा बचाना महत्वपूर्ण है क्योंकि जब चीजें गलत हो जाती हैं तो यह आपकी मदद कर सकता है. उन चीजों के बारे में बात न करें जो उन लोगों के साथ बहस का कारण बन सकती हैं जिनकी आप परवाह करते हैं. आज किसी खास से मुलाकात हो सकती है. आप अधिक पैसा और सम्मान अर्जित करने के लिए अधिक जिम्मेदारी ले सकते हैं. पुराने दोस्तों के साथ समय बिताना आपके खाली समय का सदुपयोग करने का एक शानदार तरीका है. शादीशुदा जोड़ों के लिए आज का दिन खास है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 मई, 2023

जीवनसाथी के प्रति रूखा व्यवहार उन्हें दुखी और परेशान कर सकता है. रिश्ते में दयालु और सम्मानित होना जरूरी है. माता पक्ष से आज आपको कुछ धन प्राप्त हो सकता है. मित्रों के साथ मौज-मस्ती हो सकती है, लेकिन वाहन चलाते समय हमेशा सावधान रहें. प्यार महत्वपूर्ण है और इसे आपसे कोई नहीं छीन सकता. हो सकता है कि काम आज ठीक से न चले और आपका साथी आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है. कुछ लोग जो हाल ही में बहुत व्यस्त थे आज उनके पास कुछ खाली समय हो सकता है. आप अपने जीवन साथी से बहुत प्यार महसूस करेंगे.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 मई, 2023

गर्भवती महिलाओं को चलते समय सावधान रहने की जरूरत है. धूम्रपान करने वाले लोगों के आसपास रहना अच्छा नहीं है क्योंकि इससे बच्चे को नुकसान हो सकता है. पैसों के मामले में स्मार्ट बनें और केवल वही खरीदें जिसकी आपको वास्तव में जरूरत है. आपका एक ख़ास दिन रहेगा जहाँ आपको ढेर सारी मज़ेदार चीज़ें चुनने को मिलेंगी. आज आप प्रेम में डूबे हुए महसूस कर सकते हैं और इसके आसार भी रहेंगे. अपना काम अच्छी तरह से करें और यह उम्मीद न करें कि दूसरे आपके लिए ऐसा करेंगे. दूसरों की मदद करना और अच्छे काम करना आपको अच्छा महसूस कराएगा. आपका जीवनसाथी वास्तव में महत्वपूर्ण है, इसलिए उन पर ध्यान दें और आप देखेंगे कि वे कितने खास हैं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल मंगलवार, 9 मई, 2023

मित्रों के प्रति कटुता परेशानी का कारण बन सकती है. बहुत अधिक पैसा खर्च न करें या हो सकता है कि बाद में आपके पास पर्याप्त पैसा न हो. आगंतुकों के आने और अपने परिवार के साथ कुछ मज़ेदार करने के लिए यह एक अच्छा दिन है. पिकनिक पर जाकर अपने किसी खास के साथ मस्ती करें. अपनी व्यक्तिगत भावनाओं को काम के साथ मिलाना अच्छा विचार नहीं है. अगर आप किसी से बात करना चाहते हैं, तो इसे काम से बाहर करें. काम से जुड़े काम अभी करना बाद में मददगार रहेगा. जीवनसाथी की ओर से आज आपको कोई अच्छा सरप्राइज मिल सकता है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story