अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 9 जून 2023: शुक्रवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

daily horoscope friday
x

दैनिक राशिफल शुक्रवार

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शुक्रवार, 9 जून 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 9 जून 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शुक्रवार को क्या है.

आज का राशिफल शुक्रवार, 9 जून, 2023 (Today's Horoscope Friday, 9 June, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 जून, 2023

जब आप डर महसूस करते हैं, तो यह आपको वह करने से रोक सकता है जो आप करना चाहते हैं. अपने डर से निपटने के लिए सहायता प्राप्त करना महत्वपूर्ण है. अपने पैसे को स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करना एक अच्छा विचार है ताकि आप भविष्य में और पैसा कमा सकें. यदि आपका कोई प्रेमी या प्रेमिका है जिससे आप प्यार करते हैं, तो आप उनसे हमेशा के लिए साथ रहने के बारे में बात करना चाह सकते हैं. लेकिन पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे भी ऐसा ही महसूस करें. कार्यस्थल पर आपका दिन अच्छा बीतेगा और दूसरों के साथ आपका तालमेल अच्छा रहेगा. अपने खाली समय का उपयोग उन चीजों को पूरा करने के लिए करें जिनके लिए आपके पास समय नहीं था. अगर आपको लगने लगे कि आपका पार्टनर कुछ गलत कर रहा है, तो यह एक बड़ी बहस का कारण बन सकता है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 जून, 2023

आज आपको अपने सामान्य काम से थोड़ा ब्रेक लेना चाहिए और कुछ ऐसा मजा करना चाहिए जिसमें आपको मजा आता हो. नए लोगों से मुलाकात कर आप कुछ पैसे कमा सकते हैं. यदि आप परिवार के किसी बड़े सदस्य की समस्याओं में उनकी मदद करते हैं, तो वे आपके बहुत आभारी रहेंगे. आज आप बहुत ख़ुश और प्यार महसूस कर सकते हैं. यदि आप जीवन में अच्छा करना चाहते हैं, तो आपको कड़ी मेहनत करने और अपने समय का बुद्धिमानी से उपयोग करने की आवश्यकता है. यात्रा पर जाना थोड़ा असहज हो सकता है, लेकिन इससे आपको नए दोस्त बनाने में मदद मिल सकती है. अगर आपकी शादी में दूसरे लोग दखलअंदाजी करते हैं, तो यह समस्या पैदा कर सकता है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 जून, 2023

कभी-कभी डर महसूस करने से वह करना मुश्किल हो सकता है जो आप वास्तव में करना चाहते हैं. अपने डर से निपटने में आपकी मदद करने के लिए अच्छी सलाह लेना महत्वपूर्ण है. आज के दिन आपको शराब नहीं पीनी चाहिए क्योंकि इससे आपकी महत्वपूर्ण चीजें गुम हो सकती हैं. आपका परिवार आपकी मदद करने और आपको बेहतर महसूस कराने के लिए मौजूद रहेगा. आज दोस्तों से बात करते समय सावधान रहें क्योंकि कुछ परेशानी हो सकती है. मेहनत करेंगे तो अच्छी चीजें होंगी. दूसरों की मदद करने पर लोग आपका सम्मान करेंगे. अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो आपका जीवनसाथी आपसे ज़्यादा अपने परिवार पर ध्यान दे सकता है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 जून, 2023

दान के माध्यम से दूसरों की मदद करने से आप बेहतर महसूस कर सकते हैं और अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार कर सकते हैं. दोस्तों के साथ घूमने जाते समय अपनी जरूरतों को न भूलें. अपने परिवार को नज़रअंदाज़ करना घर में परेशानी का कारण बन सकता है. अगर आप सही लोगों से बात करेंगे तो आप अपने काम में अच्छा कर सकते हैं. अपनी पसंदीदा चीज़ें करने के लिए अकेले समय बिताने से आप खुश महसूस कर सकते हैं. लेकिन अगर आप शादीशुदा हैं, तो चीजें अराजक लगने लग सकती हैं.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 जून, 2023

आज आप थोड़ी थकान महसूस कर सकते हैं और छोटी-छोटी बातों पर परेशान हो सकते हैं. लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ता जाएगा आपके पास धन की अधिकता हो सकती है. कुछ लोग अपने घर के लिए गहने या सामान जैसी सुंदर चीज़ें ख़रीद सकते हैं. जब आप किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढते हैं जिसे आप वास्तव में प्यार करते हैं, तो आपको किसी और की आवश्यकता नहीं होगी. आज आपको ऐसा महसूस हो सकता है. जब आप महत्वपूर्ण लोगों से बात करें, तो ध्यान दें क्योंकि वे आपको वास्तव में उपयोगी कुछ बता सकते हैं. समय जल्दी बीत जाता है, इसलिए समय का सदुपयोग करना जरूरी है. कभी-कभी लोग मानते हैं कि उनके विशेष व्यक्ति को एक उच्च शक्ति द्वारा चुना गया है. आज, आपका कोई ख़ास व्यक्ति आपको दिखा सकता है कि वे आपके साथ रहने के लिए हैं.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 जून, 2023

धैर्य रखना और प्रयास करते रहना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यही आपको सफल होने में मदद करेगा. पैसों को लेकर आज आपका अपने पार्टनर से मतभेद हो सकता है और हो सकता है कि वे आपको ज़्यादा ख़र्च न करने के लिए कहें. वह काम करना अच्छा है जिससे आपको खुशी मिलती है, लेकिन दूसरे लोगों की समस्याओं में शामिल न हों. पार्टनर के परिवार में आज आपकी कुछ कहासुनी हो सकती है. आपके पार्टनर आपके बिजनेस आइडिया को लेकर उत्साहित रहेंगे. अगर आप विद्यार्थी हैं तो आज आपको अपने स्कूल के काम पर ध्यान देने में परेशानी हो सकती है. हो सकता है कि आप दोस्तों के साथ घूमने में बहुत अधिक समय व्यतीत करें और अधिक काम न कर पाएं. शादीशुदा होने के नाते कुछ चुनौतियाँ हैं, और आज आपको उनसे निपटना पड़ सकता है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 जून, 2023

योग और ध्यान करने से आपके दिमाग को स्वस्थ रखने में मदद मिल सकती है. यदि आप निवेश करने में रुचि रखते हैं, तो कोई भी निर्णय लेने से पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें. बच्चों को अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए प्रोत्साहित करना अच्छी बात है, लेकिन उनसे यह उम्मीद न करें कि वे सब कुछ पूरी तरह से करेंगे. समर्थन दिखाने से उन्हें और अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद मिल सकती है. यह संभव है कि कोई आपको बताए कि वे आपसे प्यार करते हैं. आप कोई छोटा या मध्यम कोर्स करके नए तकनीकी कौशल सीख सकते हैं. यदि आप व्यस्त हैं तब भी आप अपने परिवार के साथ बात करने के लिए समय निकाल सकते हैं. अगर आपको लगता है कि शादी सिर्फ एक कागज का टुकड़ा है, तो आज आप महसूस कर सकते हैं कि यह वास्तव में आपके जीवन की एक महत्वपूर्ण और सार्थक घटना है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 जून, 2023

आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए, खासकर यदि आपको उच्च रक्तचाप है. व्यापार में आज अच्छा खासा धन लाभ होने के योग हैं. आज आप अपने व्यवसाय में वास्तव में अच्छा कर सकते हैं. जिन लोगों से आप काफी समय से नहीं मिले हैं उनसे मिलने और अच्छे दिनों को याद करने के लिए यह एक अच्छा दिन है. आप मनोरंजन उद्योग में बहुत से लोगों के साथ एक बड़ी परियोजना पर काम करने में सक्षम हो सकते हैं. यदि आप वास्तव में व्यस्त हैं, तो अंत में आपके पास अपने लिए कुछ समय हो सकता है, लेकिन फिर आप फिर से व्यस्त हो सकते हैं क्योंकि घर पर कुछ करने की आवश्यकता है. जीवनसाथी आज आपको अतिरिक्त तवज्जो देंगे.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 जून, 2023

आज अगर आप दूसरों की मदद के लिए अच्छे काम करेंगे तो इससे आपको अच्छा और खुशी का अनुभव होगा. आपको अपने पैसे के लिए कुछ अच्छी चीजें भी मिल सकती हैं. काम के तनाव के चलते परिवार को न भूलें. कोई वास्तव में आपको पसंद करेगा और आपकी सराहना करेगा. हो सकता है आज आपको वह पुरस्कार न मिले जिसकी आप उम्मीद कर रहे थे और इससे आप दुखी हो सकते हैं. आपका परिवार आपको अपनी समस्याओं के बारे में बता सकता है लेकिन आप कुछ ऐसा करने में व्यस्त हो सकते हैं जो आपको पसंद हो. जीवनसाथी का प्यार महसूस करेंगे.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 जून, 2023

आपके दोस्त आपको किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मिलवा सकते हैं जो आपके सोचने के तरीके को बदल देगा. मकान खरीदने या बेचने से जुड़े कुछ जरूरी काम आप पूरे कर सकते हैं और यह आपके लिए अच्छा रहेगा. बच्चे घर के कामों में आपकी मदद कर सकते हैं. कुछ लोगों की जल्द ही शादी हो सकती है या उन्हें पसंद करने के लिए कोई नया मिल सकता है. आप वास्तव में नई चीजें सीखना पसंद करते हैं, जो बहुत अच्छी बात है! यदि आप आज किसी की मदद करते हैं तो इससे आपको अपने बारे में अच्छा महसूस होगा. आज की रात आपके पति या पत्नी के साथ वास्तव में एक विशेष रात हो सकती है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 जून, 2023

आज, ऐसे काम करना ज़रूरी है जो आपको स्वस्थ बना सकते हैं. यदि आपने अपने परिवार में किसी से कुछ उधार लिया है तो उसे आज वापस कर दें, नहीं तो वे कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं. दोस्तों के साथ मस्ती करना ठीक है, लेकिन उन्हें अपने राज़ न बताएं. कुछ लोगों की जल्द ही शादी हो सकती है, वहीं कुछ लोगों को नया प्यार मिल सकता है. नौकरी करने वाले लोगों को आज अपने काम में कठिनाई हो सकती है और गलती करने पर परेशानी हो सकती है. व्यापार से जुड़े जातकों का दिन सामान्य रहेगा. दूसरों की मदद करने और अच्छे काम करने से आपको खुशी महसूस होगी. आपका जीवनसाथी आज आपको बता सकता है कि वे आपसे कितना प्यार करते हैं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 जून, 2023

आलसी होना और ऊर्जा की कमी आपके शरीर को नुकसान पहुंचा सकती है, इसलिए रचनात्मक गतिविधियों में व्यस्त रहना और खुद को बीमारी से लड़ने के लिए प्रेरित करना बेहतर होगा. आज आप पैसा बचा सकते हैं और अपने ज्ञान और हास्य से लोगों को प्रभावित कर सकते हैं. प्यार शक्तिशाली है और कई समस्याओं को ठीक कर सकता है. काफी काम होने के बाद भी आपमें ऊर्जा बनी रहेगी और काम जल्दी खत्म हो सकते हैं. यदि आप एक निश्चित राशि हैं, तो आध्यात्मिक पुस्तकें पढ़ने से आपकी समस्याओं को हल करने में मदद मिल सकती है. आप अपने साथी के साथ होने का महत्व भी जानेंगे.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story