अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 9 जुलाई 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 9 जुलाई 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल रविवार, 9 जुलाई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 9 जुलाई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज रविवार को क्या है.

आज का राशिफल रविवार, 9 जुलाई, 2023 (Today's Horoscope Sunday, 9 July, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 9 जुलाई, 2023

चूँकि आप यात्रा करने के लिए बहुत उत्साहित महसूस नहीं कर रहे हैं, इसलिए लंबी यात्राओं से बचना ही बेहतर है. आज भूलकर भी किसी को पैसा उधार न दें. यदि आपको पैसे देने हैं, तो उस व्यक्ति से यह लिखने के लिए कहें कि वे आपको कब भुगतान करेंगे. आपका परिवार आपकी ज़रूरतों का ख्याल रखने में मदद करेगा. आप अपने प्रियजन के साथ वास्तव में सहज महसूस करेंगे. चीज़ों और लोगों को तुरंत समझने में सक्षम होने से आपको दूसरों से बेहतर बनने में मदद मिलेगी. आपके वैवाहिक जीवन में कुछ अच्छे बदलाव आ सकते हैं जो आपको शारीरिक रूप से खुश करेंगे. आज आपको एहसास हो सकता है कि जब आप किसी पुराने दोस्त से मिलते हैं तो समय कितनी तेजी से बीत जाता है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 9 जुलाई, 2023

आज का दिन अच्छा रहेगा और यदि आप पहले बीमार रहे हैं तो आपको आराम महसूस होगा. आपको अपनी माता या पिता के स्वास्थ्य पर बहुत सारा पैसा खर्च करना पड़ सकता है, जिससे आपकी पैसों की स्थिति खराब हो सकती है, लेकिन यह आपके रिश्तों को मजबूत बनाएगा. आपको किसी दूर के रिश्तेदार से आश्चर्यजनक समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपका दिन बन जाएगा. प्यार के लिए बहुत अच्छा दिन है. खाली समय में आप कोई भी गेम खेल सकते हैं, लेकिन सावधान रहें क्योंकि दुर्घटनाएं हो सकती हैं. आप समझ जाएंगे कि सुखी विवाह का होना कितना महत्वपूर्ण है. मन की शांति होना ज़रूरी है, इसलिए आप किसी बगीचे, नदी या मंदिर में जा सकते हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 9 जुलाई, 2023

अगर आप खुद को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश करेंगे तो इसके कई फायदे होंगे. आप अधिक खुश और अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे. दूध का काम करने वाले लोग आज खूब पैसा कमा सकते हैं. सुनिश्चित करें कि आप ऐसा कुछ भी न करें जिससे घर में दूसरों को ठेस पहुंचे और अपने परिवार के लिए मददगार बनने का प्रयास करें. यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को लंबे समय तक कॉल नहीं करते जिसकी आप परवाह करते हैं, तो वे परेशान महसूस कर सकते हैं. दिन की शुरुआत थका देने वाली हो सकती है, लेकिन जैसे-जैसे आगे बढ़ेगी चीजें बेहतर होती जाएंगी. दिन के अंत में, आपके पास अपने लिए कुछ समय होगा, और आप इसका उपयोग किसी ऐसे व्यक्ति के साथ समय बिताने में कर सकते हैं जिसे आप प्यार करते हैं. आपका जीवनसाथी किसी और के प्रभाव में आकर आपसे बहस कर सकता है, लेकिन आप प्यार और समझदारी से समस्या का समाधान कर सकते हैं. आज आप किसी पेड़ के नीचे बैठेंगे तो आपको आराम महसूस होगा. आप जीवन के बारे में और भी जानेंगे.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 9 जुलाई, 2023

दोस्तों के साथ खेलना मज़ेदार होगा और आपको शांति महसूस होगी. यदि आपके पास पैसे की समस्या है, तो आपके मित्र उन्हें ठीक करने में आपकी सहायता कर सकते हैं. यदि आप परेशान हो जाते हैं और घटिया बातें कहते हैं, तो बाद में आपको बुरा लग सकता है, इसलिए बोलने से पहले सोचना ज़रूरी है. अपनी भावनाओं को साझा करने से आप बेहतर और अधिक खुश महसूस कर सकते हैं. चीज़ों और लोगों को तुरंत समझने में सक्षम होने से आपको दूसरों से बेहतर बनने में मदद मिलेगी. जब हालात कठिन होंगे तो आपका जीवनसाथी आपके साथ रहेगा. आज किसी पेड़ के नीचे बैठने से आपको आराम महसूस होगा. आज आप जीवन के बारे में और अधिक जानेंगे.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 9 जुलाई, 2023

कॉफी पीना बंद कर दें, खासकर अगर आपको दिल की समस्या है. आज आपको पैसों की परेशानी हो सकती है और बहुत अधिक खर्च करना पड़ सकता है या आपका बटुआ खो सकता है. इन स्थितियों में सावधान रहना जरूरी है क्योंकि सतर्क न रहने से आपको नुकसान हो सकता है. अपनी समस्याओं को अपने परिवार के साथ साझा करना अच्छा लगता है, लेकिन कभी-कभी आप महत्वपूर्ण बातें अपने तक ही सीमित रखते हैं क्योंकि आप महत्वपूर्ण महसूस करना चाहते हैं. यह एक अच्छा विचार नहीं है क्योंकि इससे समस्या और भी बदतर हो जाएगी. एक बार जब आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल जाए जिससे आप सच्चा प्यार करते हैं, तो आपको अपने जीवन में किसी और की आवश्यकता नहीं होगी. यह बात आज आप बहुत शिद्दत से महसूस करेंगे. यह एक अच्छा दिन है, इसलिए अपने लिए कुछ समय निकालें और सोचें कि आप किस चीज़ में अच्छे हैं और आपको किस चीज़ पर काम करने की ज़रूरत है. इससे आपको एक बेहतर इंसान बनने में मदद मिलेगी. आज अपने पार्टनर के साथ समय बिताना आपको खुशी देगा. आप अपने पिता से भी ऐसे बात कर सकते हैं जैसे वह आपके दोस्त हैं और वह आपकी बात सुनकर खुश होंगे.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल रविवार, 9 जुलाई, 2023

आज आपके दोस्त आपको किसी खास शख्स से मिलवा सकते हैं जो आपको अलग सोचने पर मजबूर कर देगा. आज आप अपने लिए पैसे बचाने में सक्षम होंगे और उन लोगों और बहसों को नज़रअंदाज़ करना एक अच्छा विचार है जो हमेशा आपमें खामियाँ निकालते हैं. आपका कोई करीबी आपको उपयोगी सलाह देगा जिससे आपका रिश्ता बेहतर हो जाएगा. अगर आप पूरे दिन कड़ी मेहनत करेंगे तो आपकी शाम बहुत अच्छी होगी. आपको शादीशुदा जिंदगी के बारे में ऑनलाइन चुटकुले पढ़ने में मजा आता है, लेकिन आज आपको अपनी शादी के बारे में कुछ मीठी बातें सुनने को मिल सकती हैं, जो आपको भावुक कर देंगी. मन की शांति होना महत्वपूर्ण है, इसलिए आप किसी बगीचे, नदी तट या मंदिर में जाने का प्रयास कर सकते हैं.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 9 जुलाई, 2023

चिंता न करें, अच्छा समय आ रहा है और आप वास्तव में खुश और ऊर्जावान महसूस करेंगे. आख़िरकार आपको वह पैसा और कर्ज़ मिल जाएगा जिसका आप इंतज़ार कर रहे थे. सुनिश्चित करें कि आप घर पर सावधान रहें और सोचें कि आपके परिवार को क्या चाहिए. प्यार एक एहसास है जिसे आपको सिर्फ महसूस नहीं करना चाहिए, बल्कि जिसे आप प्यार करते हैं उसे दिखाना भी चाहिए. अगर आप खुद पर विश्वास रखें और कड़ी मेहनत करें तो आप कुछ भी कर सकते हैं. ऐसा लगता है कि आपका जीवनसाथी आज आप पर अतिरिक्त ध्यान देगा. जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसके साथ आपको काफी समय बिताने का मौका मिल सकता है, जिससे आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 9 जुलाई, 2023

भले ही आप डरे हुए हों, सुखद विचार सोचें. डर को अपने ऊपर हावी न होने दें. जिन लोगों को आप जानते हैं उनसे आपको धन लाभ हो सकता है. अपने घर और दोस्ती को बेहतर बनाने पर ध्यान दें. जब आप बाहर जाएं तो अपने साथी के साथ अच्छा व्यवहार करें. जो काम आपने पहले पूरे नहीं किए थे, उन्हें आज निपटा लें नहीं तो परेशानी हो सकती है. खाली समय में भी आपको काम करना पड़ सकता है. आपकी नौकरी का तनाव आपकी शादी में मुश्किलें पैदा कर रहा है, लेकिन आज समस्याएं दूर हो जाएंगी. प्यार सबसे अच्छा एहसास है, इसलिए अपने साथी को अच्छी बातें बताएं ताकि उन्हें आप पर अधिक भरोसा हो और आपका प्यार और मजबूत हो.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 9 जुलाई, 2023

आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है और उसका ध्यान रखना आवश्यक है. आज आप पुराने कर्ज़ वसूल करके या किसी नए प्रोजेक्ट के लिए पैसे कमाने के तरीके खोजकर आसानी से पैसा कमा सकते हैं. आपके रिश्तेदार आपकी मदद और समर्थन के लिए मौजूद रहेंगे, जिससे आपको बेहतर महसूस होगा. आप जिससे प्यार करते हैं उससे बदला लेना मददगार नहीं है. इसके बजाय, शांत रहें और उनसे बात करें कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं. आप अपने प्रियजनों के साथ समय बिताना चाहते हैं, लेकिन हो सकता है कि आप ऐसा करने में सक्षम न हों. आपका जीवनसाथी दोस्तों के साथ व्यस्त हो सकता है, जिसके कारण आप उदास महसूस कर सकते हैं. आपके परिवार को आज आपकी मदद की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए उनके लिए समय निकालने का प्रयास करें.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 9 जुलाई, 2023

आपके पास खुद को स्वस्थ बनाने और बेहतर दिखने के लिए पर्याप्त समय है. आप अपना पैसा कैसे खर्च करते हैं, इस पर नज़र रखना महत्वपूर्ण है, अन्यथा आपको भविष्य में समस्याएँ हो सकती हैं. कोई ऐसा व्यक्ति जिसके साथ आप रहते हैं, आपकी किसी बात के कारण आपसे सचमुच नाराज़ हो सकता है. आपका प्रेमी या प्रेमिका आज सचमुच नाराज़ हो सकते हैं क्योंकि उनका घर अस्त-व्यस्त है. यदि वे क्रोधित हैं, तो उन्हें शांत करने का प्रयास करें. जब आप दूसरों से बात करें तो स्वयं बनें, क्योंकि कोई और होने का दिखावा करने से आपको मदद नहीं मिलेगी. आपके जीवनसाथी को अचानक कुछ ऐसा करना पड़ सकता है जिससे आपकी योजनाएँ बर्बाद हो जाएँगी, लेकिन आपको एहसास होगा कि ऐसा किसी कारण से हुआ है. आज आप किसी महान व्यक्ति के बारे में पढ़ सकते हैं जिससे आपको अधिक स्पष्टता से सोचने में मदद मिलेगी.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 9 जुलाई, 2023

आज आप थका हुआ महसूस कर सकते हैं और आपके पास हमेशा की तरह उतनी ऊर्जा नहीं होगी. ब्रेक लेना और खुद पर बहुत अधिक दबाव न डालना महत्वपूर्ण है. आप सीख सकते हैं कि बिना सोचे-समझे पैसा खर्च करना समस्याएँ पैदा कर सकता है. अगर आप घर पर अपना काम नहीं करेंगे, तो जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे परेशान हो सकते हैं. आज आप वास्तव में खुश और प्यार महसूस कर सकते हैं. हो सकता है कि मौसम आपको बिस्तर पर पड़े रहने के लिए मजबूर कर दे, लेकिन अगर आप बहुत अधिक समय बर्बाद करेंगे तो आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. आज का दिन आपकी शादी के लिए वाकई बहुत बढ़िया दिन हो सकता है. आप घर पर धार्मिक कार्य कर सकते हैं, लेकिन आपके मन में कोई ऐसी बात हो सकती है जिससे आप चिंतित हैं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 9 जुलाई, 2023

आज आप एक विशेष स्थान पर हैं जहां लोगों की कुछ अपेक्षाएं हैं. आप अपना पैसा कहां खर्च करते हैं, इसका हिसाब रखना महत्वपूर्ण है ताकि बाद में आपको कोई समस्या न हो. आपको अपने माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए. और चिंता न करें, आपकी कोई भी प्रेम संबंधी समस्या आज दूर हो जाएगी. अपने काम ख़त्म करने के बाद, यदि आप एक निश्चित राशि वाली घर पर रहने वाली माँ हैं, तो आप टीवी या अपने फोन पर एक फिल्म देख सकती हैं. चाहे दुनिया में कुछ भी हो जाए आप अपने जीवनसाथी से दूर नहीं रह पाएंगे. आपके परिवार में कोई आपसे प्रेम संबंधी समस्या के बारे में बात कर सकता है, इसलिए उन्हें अच्छी सलाह अवश्य दें.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story