अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 9 फरवरी 2024: शुक्रवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

daily horoscope friday
x

दैनिक राशिफल शुक्रवार

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शुक्रवार, 9 फरवरी 2024)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 9 फरवरी 2024): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शुक्रवार को क्या है.

आज का राशिफल शुक्रवार, 9 फरवरी, 2024 (Today's Horoscope Friday, 9 February, 2024)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 फरवरी, 2024

शराब पीना बंद करने के लिए आज का दिन अच्छा है। यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है और आपके लिए काम अच्छे से करना कठिन बना देता है। यदि आपने अपने परिवार में किसी को पैसा उधार दिया है, तो आपको उन्हें आज ही वापस कर देना चाहिए, अन्यथा वे आपको अदालत में ले जा सकते हैं। बच्चों को खेल खेलने और बाहर काम करने में अधिक समय बिताना चाहिए। सावधान रहें, क्योंकि जिसे आप प्यार करते हैं वह आपके साथ सचमुच अच्छा व्यवहार करने की कोशिश कर सकता है और कह सकता है कि वह आपके बिना नहीं रह सकता। आपके सहकर्मी आपकी कड़ी मेहनत को नोटिस करेंगे और उसकी सराहना करेंगे। कुछ राशि वाले लोगों को आज अपने लिए कुछ समय निकालना चाहिए, नहीं तो उन्हें दुख हो सकता है। जीवनसाथी के साथ आज की रात वाक़ई ख़ास होने वाली है।

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 फरवरी, 2024

आप जो खाते हैं उसके बारे में सावधान रहना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आपको माइग्रेन हो। खाना छोड़ने से आपको परेशानी हो सकती है। अगर किसी ने आपसे कहीं पैसा निवेश करने के लिए कहा था, तो आज उस निवेश से आपको फायदा देखने को मिल सकता है। घर में विशेष घटनाएं घटेंगी। जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं, उससे वापस मिलने की कोशिश करने के बजाय, शांत रहना और उन्हें बताना बेहतर है कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं। शांति से अपने लक्ष्य की ओर काम करते रहें और सफल होने से पहले हार न मानें। हो सकता है कि मौसम आज आपको बिस्तर पर पड़े रहने के लिए मजबूर कर दे, लेकिन आपको बाद में एहसास होगा कि आपने समय बर्बाद कर दिया। आपके जीवनसाथी की ख़राब सेहत का असर आपके कामकाज पर पड़ सकता है।

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 फरवरी, 2024

जब तक बहुत ज़रूरी न हो, अपने जीवनसाथी की समस्याओं में शामिल न हों। बेहतर होगा कि आप अपनी चीजों पर ध्यान दें। बस थोड़ा सा हस्तक्षेप करें, नहीं तो आपका जीवनसाथी आप पर बहुत अधिक निर्भर हो सकता है। आजकल, यदि आप सफल होना चाहते हैं तो उन लोगों की बात सुनना और उनसे सलाह लेना महत्वपूर्ण है जो अलग सोचते हैं और जिनके पास अनुभव है। बच्चे कभी-कभी कठिन हो सकते हैं, लेकिन उन्हें समझने और तनाव से बचने में मदद करने के लिए प्यार और दयालुता का उपयोग करें। याद रखें, जब आप प्यार दिखाते हैं, तो बदले में आपको प्यार मिलेगा। जीवन में कभी-कभी, आपको किसी ऐसे व्यक्ति के लिए अपनी भावनाओं को अलग रखना होगा जिसकी आप परवाह करते हैं, कम से कम कुछ समय के लिए। आज आपकी परीक्षा होगी कि आप अपने इच्छित परिणाम पाने के लिए कितनी अच्छी तरह ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और कड़ी मेहनत कर सकते हैं। यदि आपको लगता है कि कुछ लोगों के साथ रहना आपके लिए अच्छा नहीं है और आपका समय बर्बाद करता है, तो उनसे बचना ही सबसे अच्छा है। आपको अपने परिवार के साथ कुछ समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन दिन के अंत में आपका जीवनसाथी आपको समझेगा और आपका समर्थन करेगा।

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 फरवरी, 2024

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप किसी पुरानी बीमारी से बेहतर महसूस करने लगेंगे। आप पैसे बचाने के तरीके के बारे में परिवार के बड़े सदस्यों से सीख सकते हैं और इसे स्वयं करने का प्रयास कर सकते हैं। आप जहां भी जाएंगे लोग आप पर ध्यान देंगे। आप खुद को सही साबित करने के लिए अपने साथी से बहस कर सकते हैं, लेकिन वे आपकी बात समझेंगे और आपको शांत कर देंगे। पर्यटन उद्योग में काम करना आपके लिए अच्छा काम हो सकता है। यह सोचने का अच्छा समय है कि आप भविष्य में क्या करना चाहते हैं और उसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करें। सफलता आपका इंतजार कर रही है. खाली समय में आप अपने पुराने दोस्तों से मिलने और मौज-मस्ती करने का प्लान बना सकते हैं। लेकिन क्योंकि आप व्यस्त हैं, आप निराश या निराश महसूस कर सकते हैं।

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 फरवरी, 2024

स्वस्थ रहने के लिए धूम्रपान छोड़ना ज़रूरी है। यदि आप धूम्रपान करना जारी रखते हैं, तो उन चीज़ों को संभालना कठिन हो जाएगा जिन्हें करने की ज़रूरत है और आपको पैसे की अधिक चिंता होगी। अपने परिवार के साथ एक अच्छा दिन बिताएँ और कोशिश करें कि दूसरों की समस्याएँ आपको परेशान न करें। किसी और की भागीदारी के कारण रिश्ते में कुछ समस्याएं आ सकती हैं। यदि आपके पास पैसा कमाने का कोई अच्छा विचार है, तो उन्हें आज़माएँ। यदि आप स्कूल जाते हैं या घर से दूर काम करते हैं, तो अपने परिवार से बात करने के लिए कुछ समय निकालें। घर से कोई समाचार सुनकर आप भावुक हो सकते हैं। कठिन परिस्थितियों में आपका जीवनसाथी बहुत मददगार नहीं हो सकता है।

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 फरवरी, 2024

आज आपके पास अपना ख्याल रखने और खुद को बेहतर दिखने और महसूस करने के लिए पर्याप्त समय होगा। जो लोग दूध और डेयरी उत्पादों का काम करते हैं वे आज खूब पैसा कमा सकते हैं। अपने परिवार के साथ समय बिताने और साथ में मज़ेदार चीज़ें करने से सभी को ख़ुशी मिलेगी। प्यार आज थोड़ा उलझा हुआ हो सकता है। नई तकनीक का उपयोग करने से आपको काम तेजी से पूरा करने में मदद मिल सकती है। आपके काम करने के तरीके से वे लोग प्रभावित हो सकते हैं जो आप पर नज़र रख रहे हैं। चंद्रमा का कहना है कि आज आपके पास बहुत खाली समय होगा, लेकिन हो सकता है कि आप वह सब कुछ न कर पाएं जो आपको करना चाहिए। अगर आप अपने जीवनसाथी पर ध्यान नहीं देंगे, तो उन्हें दुःख हो सकता है।

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 फरवरी, 2024

आज आप बहुत ऊर्जावान और स्वस्थ महसूस कर रहे हैं। किसी चीज़ में पैसा लगाना एक अच्छा विचार हो सकता है क्योंकि यह आपको भविष्य में और अधिक पैसा दिला सकता है। अपने परिवार के साथ उन चीज़ों पर बहस न करने का प्रयास करें जो बड़े झगड़े का कारण बन सकती हैं। कोई आपसे कह सकता है कि वे आपसे प्यार करते हैं। आपको कार्यस्थल पर कोई ऐसा कार्य करने का अवसर मिल सकता है जो आपको वास्तव में पसंद है। अपने खाली समय में आप अपने फोन पर कोई शो देख सकते हैं। अगर आप शादीशुदा हैं तो आपके जीवन का यह समय वाकई मजेदार होगा।

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 फरवरी, 2024

यदि आप समस्याओं के बारे में सोचने और चिंता करने में बहुत अधिक समय बिताते हैं, तो यह आपको अंदर से कमजोर महसूस करा सकता है। अभी अपना सारा पैसा किसी चीज़ में लगाना अच्छा विचार नहीं है। चीजों के बारे में दोषी महसूस करने या खेद महसूस करने के बजाय उनसे सीखने की कोशिश करें। यदि आप प्यार के कारण दुखी महसूस करते हैं, तो उसे दोबारा प्रयास करने से न रोकें। कभी-कभी, कोई व्यक्ति जिसके बारे में आपने सोचा था कि वह आपको पसंद नहीं करता, वह वास्तव में आपका अच्छा मित्र हो सकता है। यदि आप एक निश्चित राशि वाले वृद्ध व्यक्ति हैं, तो आज अपने पुराने दोस्तों से मिलना अच्छा हो सकता है। क्योंकि आपका मूड ख़राब है, आप सोच सकते हैं कि आपका जीवनसाथी बिना किसी कारण के आपको परेशान कर रहा है।

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 फरवरी, 2024

दोस्त आपको किसी खास शख्स से मिलवाएंगे जो आपको अलग सोचने पर मजबूर कर देगा। जब पैसा निवेश करने की बात आती है तो उन लोगों की बात सुनना महत्वपूर्ण है जिनके पास अद्वितीय विचार और बहुत सारा अनुभव है। आज पुराने दोस्तों से दोबारा जुड़ने और उन्हें खास महसूस कराने का अच्छा दिन है। आपके रोमांटिक रिश्ते में कुछ समस्याएं हो सकती हैं और महंगे उपहार देने से वे ठीक नहीं होंगी। कार्यस्थल पर चीज़ें आपके लिए अच्छी रहेंगी। अपने समय का बुद्धिमानी से प्रबंधन करना याद रखें क्योंकि यह मूल्यवान है। यदि आप समय का सम्मान नहीं करते हैं तो यह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। आपके जीवनसाथी के कारण आपकी कोई योजना या काम ख़राब हो सकता है, लेकिन धैर्य रखें।

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 फरवरी, 2024

कभी-कभी जब आप अच्छा महसूस नहीं कर रहे होते हैं, तो यह आपको असहज कर सकता है। ग्रहों और सितारों की चाल के कारण आज आप पैसों के मामले में सचमुच भाग्यशाली हो सकते हैं। आपके परिवार को दूर रहने वाले किसी रिश्तेदार से कोई आश्चर्यजनक संदेश मिल सकता है, जो बहुत रोमांचक होगा। हालाँकि सावधान रहें, क्योंकि जिसे आप प्यार करते हैं वह आपसे मीठी बातें कह सकता है। जिन लोगों का अपना व्यवसाय है उनके लिए अच्छा दिन है। अगर आपको काम के सिलसिले में अचानक यात्रा पर जाना पड़े तो वह अच्छी रहेगी। यदि कोई कुछ बना रहा है तो वह अच्छे से बनेगा। शादीशुदा लोगों के लिए आज का दिन खास है इसलिए अपने जीवनसाथी को यह जरूर बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 फरवरी, 2024

एक ख़ुशनुमा दिन बिताने के लिए, अभिभूत या तनावग्रस्त न होने का प्रयास करें। आज आप वास्तव में ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं और कुछ अप्रत्याशित धन भी कमा सकते हैं। घर की किसी भी समस्या को हल करने के लिए अपनी बुद्धि और प्रभाव का उपयोग करें। आप किसी ऐसे व्यक्ति को कैंडी या चॉकलेट जैसी चीज़ें दे सकते हैं जिनकी आप परवाह करते हैं। आपके परिवार का समर्थन आपको अपना काम अच्छा करने में मदद कर रहा है। उन लोगों के साथ समय बिताना याद रखें जिनकी आप परवाह करते हैं, अन्यथा आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं। ऐसा लगता है कि आपका जीवनसाथी आज आप पर अतिरिक्त ध्यान देगा।

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 9 फरवरी, 2024

जब महत्वपूर्ण लोग आपका समर्थन करते हैं, तो यह आपको और भी उत्साहित कर सकता है। कुछ कारोबारी आज किसी करीबी दोस्त की मदद से खूब पैसा कमा सकते हैं। इस पैसे से उनकी कई समस्याओं का समाधान हो सकता है. दिन का ध्यान बच्चों और परिवार पर रहेगा। भले ही आपका प्रिय व्यक्ति परेशान हो, फिर भी उन्हें प्यार दिखाते रहें। आप काम की समस्याओं के बारे में बहुत सोच रहे होंगे और आपके पास परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं होगा। आज रात, आप अकेले रहना चाहेंगे और अपने घर की छत पर या किसी पार्क में टहलने जाना चाहेंगे। आप देख सकते हैं कि आपके जीवनसाथी का मूड आज ठीक नहीं है।

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story