अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 9 फरवरी 2023: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Thursday Rashifal
x

Thursday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 9 फरवरी 2023): पलंग के चारों पायों में चाँदी की चार कील बनवाकर गाड़ देने से नौकरी/बिज़नेस की बाधाएं दूर होती हैं.

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 9 फरवरी 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. पलंग के चारों पायों में चाँदी की चार कील बनवाकर गाड़ देने से नौकरी/बिज़नेस की बाधाएं दूर होती हैं. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 9 फरवरी, 2023 (Today's Horoscope Thursday, 9 February, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 9 फरवरी, 2023

आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है. लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है. जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं आज उनका पैसा डूब सकता है. वक्त रहते सचेत हो जाएं तो आपके लिए बेहतर रहेगा. घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है. आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा. आपका दिमाग़ काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे. बिना किसी पूर्व सूचना के आज आपका कोई रिश्तेदार आपके घर पधार सकता है जिसकी वजह से आपका कीमती समय उनकी खातिरदारी में जाया हो सकता है. रोमानी नज़रिए से वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन है.

उपाय :- पलंग के चारों पायों में चाँदी की चार कील बनवाकर गाड़ देने से नौकरी/बिज़नेस की बाधाएं दूर होती हैं.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 9 फरवरी, 2023

आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है. लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है. आर्थिक दृष्टि से आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज आपको धन लाभ तो हो सकता है लेकिन इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है. आपके महसूस करेंगे कि फ़िज़ाओं में प्यार घुला हुआ है. नज़रें उठाकर तो देखिए, आपको सब-कुछ प्रेम के रंग में रंगा दिखाई देगा. यह उन उम्दा दिनों में से एक दिन है जब कार्यक्षेत्र में आप अच्छा महसूस करेंगे. आज आपके सहकर्मी आपके काम की तारीफ करेंगे और आपका बॉस भी आपके काम से खुश होगा. कारोबारी भी आज कारोबार में मुनाफा कमा सकते हैं. यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा. कई लोग साथ तो रहते हैं, लेकिन उनके जीवन में रोमांस नहीं होता. लेकिन यह दिन आपके लिए बेहद रोमानी होने वाला है.

उपाय :- सफेद खरगोश को भोजन कराने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 9 फरवरी, 2023

दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं. आपका बचाया धन आज आपके काम आ सकता लेकिन इसके साथ ही इसके जाने का आपको दुख भी होगा. आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा. आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा. लघु व्यवसाय करने वाले इस राशि के जातकों को आज घाटा हो सकता है. हालांकि आपको घबराने की जरुरत नहीं है अगर आपकी मेहनत सही दिशा में है तो आपको अच्छे फल अवश्य मिलेंगे. अपने मन पर काबू रखना सीखें क्योंकि कई बार आप मन की मानकर अपना कीमती समय बर्बाद कर देते हैं. आज भी आप ऐसा कुछ कर सकते हैं. आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुज़ार सकते हैं, इससे आपका रिश्ता मज़बूत होगा.

उपाय :- लाल मसूर की दाल किसी गरीब को देने से नौकरी/बिज़नेस में फायदा मिलेगा.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 9 फरवरी, 2023

अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा. आज मुमकिन है कि आपको धन से जुड़ी कोई समस्या हो लेकिन अपनी सूझबूझ से आप हानि को भी मुनाफे में बदल सकते हैं. ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएँ जो आपके हालात और ज़रूरतों को समझते हैं. रोमांस के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन नहीं है, क्योंकि आप आज सच्चा प्यार ढूंढने में विफल हो सकते हैं. इस राशि के जो लोग रचनात्मक कार्यों से जुड़े हैं उन्हें आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आज आपको महसूस हो सकता है कि रचनात्मक कार्य करने से बेहतर नौकरी करना था. अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है. आपका जीवनसाथी आपकी ज़रूरतों को अनदेखा कर सकता है, जिसके चलते आप चिड़चिड़े हो सकते हैं.

उपाय :- सात बादाम व सात काली उड़द शनि मंदिर में चढाने से प्रेम सम्बन्धों में मजबूती आएगी.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 9 फरवरी, 2023

जो धुंध आपके चारों तरफ़ छायी हुई है और आपकी प्रगति को बाधित कर रही है, उससे बाहर निकलने का समय है. आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें. परिवार के सदस्य आपके नज़रिए का समर्थन करेंगे. रोमांटिक मुलाक़ात आपकी ख़ुशी में तड़के का काम करेगी. आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं. आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे. आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है.

उपाय :- अपने वजन के बराबर जौ गौशाला में दान करने से स्वास्थ्य अच्छा होगा.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 9 फरवरी, 2023

आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं. आपके भाई-बहनों में से कोई आज आपसे पैसे उधार मांग सकता है, आप उनको पैसे उधार तो दे देंगे लेकिन इससे आपके आर्थिक हालात खराब हो सकते हैं. ग़ैर-ज़रूरी चीज़ों पर रुपये ख़र्च कर आप अपने जीवन-साथी को नाराज़ कर सकते हैं. मुमकिन है कि आज आपकी आँखें किसी से चार हो जाएँ- अगर आप अपने सामाजिक दायरे में उठेंगे-बैठेंगे तो. आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है. अपने मन पर काबू रखना सीखें क्योंकि कई बार आप मन की मानकर अपना कीमती समय बर्बाद कर देते हैं. आज भी आप ऐसा कुछ कर सकते हैं. वैवाहिक जीवन में निजता का ध्यान रखना भी आवश्यक है. लेकिन आज के दिन आप दोनों ज़्यादा-से-ज़्यादा एक-दूसरे के क़रीब जाना चाहेंगे.

उपाय :- धन लाभ के लिए उगते हुए सूर्य को देखते हुए 11 बार ॐ का उच्चारण करें.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 9 फरवरी, 2023

आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा. इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है. यदि आप किसी से उधार वापस मांग रहे थे और अब तक वो आपकी बात को टाल रहा था तो आज बिना बोले ही वो आपको पैसा लौटा सकता है. पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है. प्यार-मोहब्बत के लिहाज़ से दिन थोड़ा मुश्किल रहेगा. नई चीज़ों को सीखने की आपकी ललक क़ाबिल-ए-तारीफ़ है. बेवजह की उलझनों से दूर होकर आज आप किसी मंदिर, गुरुद्वारे या किसी भी धार्मिक स्थल पर अपना खाली समय बिता सकते हैं. वैवाहिक जीवन में आप कुछ निजता की ज़रूरत महसूस करेंगे.

उपाय :- कोढ़ियों को कुछ आर्थिक मदद करने या भोजन देने से लव लाइफ बढ़िया रहेगी.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 9 फरवरी, 2023

छोटी-छोटी चीज़ों को ख़ुद के लिए परेशानी का सबब न बनने दें. जिन लोगों ने अपना पैसा सट्टेबाजी में लगा रखा था आज उन्हें नुक्सान होने की संभावना है. सट्टेबाजी से दूर रहने की आपको सलाह दी जाती है. अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं. आपके महसूस करेंगे कि फ़िज़ाओं में प्यार घुला हुआ है. नज़रें उठाकर तो देखिए, आपको सब-कुछ प्रेम के रंग में रंगा दिखाई देगा. साझीदार से संवाद क़ायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा. टीवी, मोबाईल का इस्तेमाल गलत नहीं है लेकिन आवश्यकता से अधिक इनका उपयोग आपके जरुरी समय को खराब कर सकता है. आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक विशिष्ट दौर से गुज़रेगा.

उपाय :- अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए एक बार पहना हुआ कपड़ा दुबारा बिना धोएं न पहनें.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 9 फरवरी, 2023

आपके पास अपनी सेहत और रूप-रंग को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा. आज के दिन आपको अपने उन दोस्तों से बचकर रहने की जरुरत है जो आपसे उधार मांगते हैं और फिर उसे लौटाते नहीं हैं. अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए. जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं. आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुलवा देगा. जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मनमाफिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है. इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं. आज आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे- साथ ही आपको एक आकस्मिक उपहार भी मिल सकता है. बढ़िया खाना, रोमानी पल और जीवनसाथी का साथ - यही ख़ास है आज.

उपाय :- पीपल की जड़ में तेल चढाने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 9 फरवरी, 2023

मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है. दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें. घर में कुछ बदलाव आपको काफ़ी भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएँ उनके सामने ज़ाहिर करने में क़ामयाब रहेंगे जो आपके लिए ख़ास हैं. आप प्रेम की आग में धीरे-धीरे ही सही, लेकिन लगातार जलते रहेंगे. आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं. आप खुद को समय देना जानते हैं और आज तो आपको काफी खाली समय मिलने की संभावना है. खाली समय में आज आप कोई खेल-खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं. दिन में जीवनसाथी के साथ बहस के बाद एक बेहतरीन शाम गुज़रेगी.

उपाय :- आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए गाय को गुड खिलाएँ.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 9 फरवरी, 2023

आँखों के मरीज़ प्रदूषित जगहों पर जाने से बचें, क्योंकि धूँआ आपकी आँखों को और नुक़सान पहुँचा सकता है. अगर मुमकिन हो तो सूरज की तेज़ रोशनी से भी बचे. आज धन आपके हाथ में नहीं टिकेगा, आपको धन संचय करने में आज बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियाँ मज़ेदार रहेंगी, अगर पूरे परिवार की उसमें सहभागिता हो. आपकी प्रेम कहानी आज एक नया मोड़ ले सकती है, आपका साथी आज आपसे शादी को लेकर बात कर सकता है. ऐसे में कोई भी फैसला लेने से पहले आपको विचार अवश्य करना चाहिए. कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा. छात्र-छात्राओं को आज अपने काम को कल पर नहीं टालना चाहिए, आपको जब भी खाली समय मिले अपने काम को पूरा कर लें. ऐसा करना आपके लिए हितकारी है. अपने जीवनसाथी की ख़ूबियों के चलते आप एक बार फिर उनके प्यार में गिरफ़्तार हो सकते हैं.

उपाय :- हरी मूंग का खाने में प्रयोग करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 9 फरवरी, 2023

आपकी इच्छा-शक्ति को प्रोत्साहन मिलेगा, क्योंकि आप बहुत पेचीदा हालात से निकलने में क़ामयाब रहेंगे. भावुक फ़ैसला लेते वक़्त अपनी तार्किकता न छोड़ें. इस राशि के विवाहित जातकों को आज ससुराल पक्ष से धन लाभ होने की संभावना है. अगर बातचीत और चर्चा आपके मुताबिक़ न हो, तो आप नाराज़गी में कड़वी बातें कह सकते हैं जिन्हें लेकर बाद में आपको पछताना पड़ सकता है – इसलिए भली-भांति सोचकर ही बोलें. दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है. दूसरे आपसे काफ़ी ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं. उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित न हो और साथ ही वे आपकी उदारता और सुहृदयता का ग़लत फ़ायदा न उठाएँ. आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ सैर-सपाटे का मज़ा ले सकते हैं. साथ में समय गुज़ारने का यह बढ़िया मौक़ा है.

उपाय :- पारिवारिक जीवन को अच्छा रखने के लिए बिस्तर पर क्रीम रंग की चादर का प्रयोग करें.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story