अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 9 अगस्त 2023: बुधवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Wednesday Rashifal Aaj Ka
x

राशिफल बुधवार

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल बुधवार, 9 अगस्त 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल बुधवार, 9 अगस्त 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज बुधवार को क्या है.

आज का राशिफल बुधवार, 9 अगस्त, 2023 (Today's Horoscope Wednesday, 9 August, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल बुधवार, 9 अगस्त, 2023

आप जो चाहते हैं उसे पाने के लिए व्यक्तिगत संबंधों का उपयोग करना आपके जीवनसाथी को पागल बना सकता है. आपका पैसा तभी मददगार होता है जब आप फैंसी चीज़ों पर बहुत अधिक खर्च नहीं करते हैं, और आज आप इसे अच्छी तरह से समझ सकते हैं. अपने शब्दों से सावधान रहें, क्योंकि वे बुज़ुर्ग लोगों की भावनाओं को ठेस पहुँचा सकते हैं. उन चीज़ों के बारे में बात करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि शांत रहें जो मायने नहीं रखतीं. याद रखें कि जो चीजें हम करते हैं वे हमारे जीवन का अर्थ दर्शाती हैं. दूसरों को दिखाएँ कि आप उनकी परवाह करते हैं. असफलता को अपने ऊपर हावी न होने दें, कभी-कभी यह अच्छी बात होती है. यही जीवन को सुंदर बनाता है. आज कार्यस्थल पर लोग सचमुच आपकी बात सुनेंगे. संभव है कि आपके अतीत का कोई व्यक्ति आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को खास बना देगा. आपके जीवनसाथी का व्यवहार कार्यस्थल पर आपके रिश्तों को प्रभावित कर सकता है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल बुधवार, 9 अगस्त, 2023

आज आपके पास मौज-मस्ती के लिए कुछ खाली समय होगा. यदि अदालत में आपके पैसे को लेकर कोई समस्या थी, तो आप जीत सकते हैं और कुछ धन प्राप्त कर सकते हैं. अपने बच्चे के पुरस्कार समारोह में आमंत्रित होने पर आपको खुशी होगी. आपका बच्चा अच्छा करेगा और आपके सपनों को साकार करेगा. आपकी मुस्कान आपके प्रियजन को गुस्सा आने पर बेहतर महसूस करा सकती है. आपके सहकर्मी और बॉस मददगार होंगे और आपको अपने काम के प्रति उत्साहित करेंगे. कोई आध्यात्मिक शिक्षक या वृद्ध व्यक्ति आपको मार्गदर्शन दे सकता है. आज आप अपने पति या पत्नी के साथ अच्छा समय बिताएंगे.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल बुधवार, 9 अगस्त, 2023

आज कुछ समय से चली आ रही बीमारी से छुटकारा मिलने का योग है. चंद्रमा की स्थिति के कारण, आप उन चीज़ों पर पैसा खर्च करने में सावधानी बरतना चाहेंगे जिनकी आपको वास्तव में आवश्यकता नहीं है. अगर आप पैसा बचाना चाहते हैं तो अपने जीवनसाथी या माता-पिता से इस बारे में बात करें. आपकी बुद्धिमत्ता और लोगों को हंसाने की क्षमता आपके आस-पास के लोगों को प्रभावित करेगी. जोड़े एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे. अभी आप थोड़ा अकेलापन महसूस कर सकते हैं. आपके सहकर्मी कुछ मदद की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि वे ज़्यादा कुछ करने में सक्षम न हों. आज आप अपने खाली समय का उपयोग उन कार्यों को पूरा करने में कर सकते हैं जिन्हें आप पहले पूरा नहीं कर पाए थे. आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं जिससे आपका साथी फिर से आपकी ओर आकर्षित महसूस करेगा.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल बुधवार, 9 अगस्त, 2023

आज मौज-मस्ती करने और खुश रहने का दिन है. उन दोस्तों से दूर रहना ज़रूरी है जो पैसे उधार लेते हैं लेकिन कभी वापस नहीं देते. ऐसे काम करें जिनसे आपको खुशी मिले, लेकिन दूसरे लोगों की समस्याओं में शामिल न हों. आज आपकी लव लाइफ और भी बेहतर हो सकती है. आपके मन में कुछ बेहतरीन नए विचार आ सकते हैं जो आपकी मदद करेंगे. आज का दिन आपके लिए अच्छा लग रहा है, सब कुछ अच्छा होगा और आप सफल होंगे. जीवनसाथी के साथ यह एक बेहतरीन दिन गुज़रने वाला है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल बुधवार, 9 अगस्त, 2023

आज अच्छी चीजें हो रही हैं. जिन महत्वपूर्ण लोगों के पास बहुत सारा पैसा है, उन्हें इस बारे में सावधान रहने की ज़रूरत है कि वे इसे कैसे खर्च करते हैं. यदि आपको किसी ऐसे व्यक्ति से कोई समस्या है जिसके साथ आप रहते हैं तो शांति और शांति से बात करना महत्वपूर्ण है. अब किसी से आपसे शादी करने के लिए कहने का अच्छा समय है, क्योंकि आपका प्यार हमेशा के लिए बना रह सकता है. आपने अतीत में जो काम किया था उसका फल आज अच्छे परिणाम और पुरस्कार के रूप में मिलेगा. आज आपके पास ढेर सारे नए विचार होंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे. शादीशुदा जोड़ों के लिए यह बेहद खास दिन है और आपको खूब प्यार का एहसास होगा.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल बुधवार, 9 अगस्त, 2023

एक ख़ुशनुमा दिन बिताने के लिए तनाव और परेशानी से बचना ज़रूरी है. मेरा सुझाव है कि शराब और सिगरेट जैसी चीज़ों पर पैसा ख़र्च न करें क्योंकि ये आपको बीमार बना सकती हैं और आपकी आर्थिक स्थिति को ख़राब कर सकती हैं. आपमें दूसरों को खुश करने की शक्ति है और यह अच्छी बात है. रोमांटिक चीज़ों के बारे में सोचने में ज़्यादा समय न ख़र्च करें, क्योंकि हो सकता है कि वे आज सचमुच सच हो जाएँ. आपको अपने काम से बहुत सारी अच्छी चीज़ें मिल सकती हैं. शाम को आप किसी सहकर्मी के साथ समय बिता सकते हैं, लेकिन अंत में आपको ऐसा लगेगा कि आपने उनके साथ अपना समय बर्बाद कर दिया. अपनी शादी में कई अच्छे और बुरे दौर से गुज़रने के बाद, आज एक-दूसरे के प्यार की सराहना करने का सही दिन है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल बुधवार, 9 अगस्त, 2023

बदले में कुछ भी अपेक्षा किए बिना दूसरों के लिए कुछ दयालु करना आपके लिए सौभाग्य लाएगा. यह आपको अनिश्चित महसूस करने, वफादार न होने, लालची होने और चीजों से बहुत अधिक जुड़ाव होने से बचाएगा. आज किसी पार्टी में आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आपको पैसों के मामले में उपयोगी सलाह दे सकता है. आपको किसी दूर स्थित परिवार के सदस्य से ख़ुशी की ख़बर भी मिल सकती है. भले ही आपका प्रिय व्यक्ति परेशान हो, फिर भी उन्हें प्यार दिखाते रहें. कार्यस्थल पर आपको कुछ अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं. यदि आप घर पर रहती हैं तो अपने काम खत्म करने के बाद, आप टीवी या अपने फोन पर फिल्म देख सकती हैं. आज आप अपने जीवनसाथी को ग़लती से समझ सकते हैं, जिसके कारण पूरा दिन आपको उदासी महसूस हो सकती है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल बुधवार, 9 अगस्त, 2023

अपने साथी के साथ फ़िल्म देखने, किसी नाटक में जाने या किसी रेस्तरां में खाना खाने जैसी मज़ेदार चीज़ें करते हुए समय बिताएँ. यह आपको शांत और खुश महसूस करने में मदद करेगा. अपने पैसों को लेकर सावधान रहें और बहुत अधिक खर्च न करें. कभी-कभी आप अपने परिवार से बहस कर सकते हैं क्योंकि आप उनकी बात नहीं सुनते. आपके विशेष उपहार आपके साथी को खुश नहीं कर पाएंगे. आज काम-काज के लिए अच्छा दिन है इसलिए इसका भरपूर लाभ उठायें. आप कोई नई किताब खरीद सकते हैं और पूरा दिन उसे पढ़ने में बिता सकते हैं. आपके न चाहते हुए भी आपका साथी आपको बाहर जाने के लिए मजबूर कर सकता है और इससे बाद में आपको निराशा महसूस हो सकती है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल बुधवार, 9 अगस्त, 2023

जब आप किसी स्थिति को संभालने की कोशिश करने लगेंगे तो आपकी घबराहट दूर हो जाएगी. यह एक बुलबुले की तरह है जो छूने पर फूट जाता है. उन विचारों में अपना पैसा लगाने से पहले सावधान रहें जो आज आपके सामने प्रस्तुत किए गए थे. सामाजिक गतिविधियाँ करने से आपको महत्वपूर्ण और प्रभावशाली लोगों से मिलने में मदद मिल सकती है. आपके लिए अपने किसी खास व्यक्ति को यह बताना कठिन हो सकता है कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं. आज काम-काज के लिए बहुत अच्छा दिन है. हो सकता है कि आप अपना ज़्यादातर समय घर पर सोने में बिताएँ, लेकिन बाद में आपको एहसास होगा कि आपने अपना समय बर्बाद कर दिया. आपका जीवनसाथी आपको परेशान कर सकता है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल बुधवार, 9 अगस्त, 2023

अपना ख्याल रखने की कोशिश करें और एक दयालु और अच्छा इंसान बनें ताकि आपका जीवन बेहतर हो. आज आपको पैसों को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है. आप बहुत ज़्यादा ख़र्च कर सकते हैं या आपका बटुआ खो भी सकता है. इन स्थितियों में सावधान रहना जरूरी है क्योंकि सावधानी न बरतने पर समस्या हो सकती है. जीवनसाथी के साथ बातचीत और मिलकर काम करने से आपका रिश्ता मजबूत होगा. आपके प्रिय द्वारा सोशल मीडिया पर भेजे गए पिछले 2-3 संदेशों को देखें, उनमें आपके लिए कोई अच्छा आश्चर्य हो सकता है. अगर आपके पास पैसा कमाने का कोई नया विचार है तो आज ही उसे आज़माएं. आज आप अपने दोस्तों और परिवार से दूर किसी शांतिपूर्ण जगह पर अकेले समय बिताना चाह सकते हैं. जीवनसाथी के साथ यह बहुत अच्छा दिन बीतेगा.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल बुधवार, 9 अगस्त, 2023

किसी पुराने मित्र से मुलाकात आपको सचमुच प्रसन्न करेगी. आज जब आप घर से निकलें तो बड़ों का आशीर्वाद मांग लें क्योंकि इससे आपको धन लाभ हो सकता है. घर पर काम करना थका देने वाला हो सकता है और आपको तनाव महसूस हो सकता है. आपका प्रेमी या प्रेमिका आज सचमुच नाराज़ हो सकते हैं क्योंकि उनका घर अस्त-व्यस्त है. यदि वे क्रोधित हैं, तो उन्हें शांत करने का प्रयास करें. आज आप कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करेंगे जो आपके पूरे परिवार के लिए बहुत सारी अच्छी चीज़ें लाएगा. आप अपने लिए समय निकालने में अच्छे हैं और आज आपके पास बहुत सारा खाली समय होगा. उस समय का उपयोग कोई खेल खेलने या जिम जाने में करें. अपने जीवनसाथी को आश्चर्यचकित करते रहें, नहीं तो उन्हें लगेगा कि वे आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं हैं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल बुधवार, 9 अगस्त, 2023

उन भावनाओं के बारे में सोचें जो आपको कुछ करने के लिए प्रेरित करती हैं. भयभीत, अनिश्चित या लालची महसूस न करने का प्रयास करें, क्योंकि ये भावनाएँ आपके जीवन में बुरी चीज़ें ला सकती हैं. आज आपको पैसों को लेकर दिक्कत हो सकती है, लेकिन अगर आप इसे अच्छे से समझ लें तो आप इसे किसी अच्छी चीज में बदल सकते हैं. अन्य युवाओं के साथ गतिविधियों में शामिल होने का यह अच्छा समय है. आपका कोई प्रिय व्यक्ति आपसे कुछ वादा करने के लिए कह सकता है, लेकिन केवल तभी वादा करें यदि आप वास्तव में ऐसा कर सकते हैं. कार्यस्थल पर सावधान रहें क्योंकि कोई आपकी योजनाओं को रोकने की कोशिश कर सकता है. आज आप खाली समय होने पर अपने फोन पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं. यदि आपके परिवार में कोई बच्चा या बड़ा व्यक्ति बीमार है, तो यह किसी तरह से आपकी शादी को प्रभावित कर सकता है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story