अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 8 मई 2023: सोमवार को सावधान रहें वृष राशि के जातक, पढ़ें सभी राशियों के राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 8 मई 2023: सोमवार को सावधान रहें वृष राशि के जातक, पढ़ें सभी राशियों के राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल सोमवार, 8 मई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल सोमवार, 8 मई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज सोमवार को क्या है.

आज का राशिफल सोमवार, 8 मई, 2023 (Today's Horoscope Monday, 8 May, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल सोमवार, 8 मई, 2023

जब महत्वपूर्ण लोग आपके साथ मिलकर काम करेंगे तो यह आपको और भी उत्साहित करेगा. किसी नए आर्थिक समझौते से आपको कुछ धन की प्राप्ति होगी. आपका पारिवारिक जीवन सुखी और शांतिपूर्ण रहेगा. केवल प्यार महसूस करना ही महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि उस व्यक्ति को प्यार दिखाना भी है जिसकी आप परवाह करते हैं. यदि आप स्पष्ट उत्तर नहीं देते हैं, तो आपके सहकर्मी आपसे नाराज़ हो सकते हैं. दिन की शुरुआत थका देने वाली हो सकती है, लेकिन बाद में चीज़ें बेहतर होंगी. दिन के अंत में आपके पास कुछ खाली समय होगा, इसलिए आप इसे किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बिता सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं. आज आपको अपने पार्टनर से एक बार फिर प्यार हो सकता है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल सोमवार, 8 मई, 2023

जब आप दूसरों के लिए कुछ अच्छा करते हैं, तो यह आपको अच्छा महसूस कराएगा और आपको अनिश्चित महसूस करने, बेवफा होने, बहुत ज्यादा चाहने और चीजों से बहुत ज्यादा लगाव जैसी बुरी चीजों से बचाएगा. पैसे ख़र्च करने के लिए आज का दिन अच्छा नहीं हो सकता है, लेकिन हो सकता है कि आप किसी ऐसे दोस्त से मिलें, जिसे आपने कुछ समय से नहीं देखा है और ख़ुशी महसूस करेंगे. यदि आपने लंबे समय से किसी ऐसे व्यक्ति से बात नहीं की है जिसे आप प्यार करते हैं, तो वह परेशान हो सकता है. कार्यस्थल पर कोई आपके साथ कुछ गलत करने की कोशिश कर सकता है, इसलिए आपको सावधान रहने की जरूरत है. अगर आप पूरे दिन मेहनत करेंगे तो आपकी शाम अच्छी गुजरेगी. आपका परिवार आपकी शादी में कुछ समस्याएँ पैदा कर सकता है, लेकिन आप और आपका साथी मिल कर चीजों का पता लगा सकते हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल सोमवार, 8 मई, 2023

आज आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपके आस-पास के लोग आपका हौसला बढ़ाएंगे और आपकी सराहना करेंगे. हालाँकि, आप उन चीज़ों पर बहुत अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं जिनकी आपको घर पर ज़रूरत नहीं है और इससे आप तनाव महसूस कर सकते हैं. यह महत्वपूर्ण है कि आप जो कर रहे हैं उससे पारिवारिक समस्याओं को विचलित न होने दें. जब चीजें गलत होती हैं, तो आप उनसे सीख सकते हैं और अधिक चतुर बन सकते हैं. आपको अपने परिवार के लोगों से बात करनी चाहिए और उन्हें नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए, नहीं तो घर में विवाद हो सकता है. अच्छी बात यह है कि कार्यस्थल पर आपकी प्रशंसा होगी. याद रखें कि आप घर पर क्या कहते हैं, इसके बारे में सावधान रहें, अन्यथा अनावश्यक बहस हो सकती है. अंत में, आप अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल सोमवार, 8 मई, 2023

जब आपका पार्टनर आपके साथ अच्छा व्यवहार करता है, तो इससे आपको खुशी मिलती है. केवल उन्हीं चीजों को खरीदें जिनकी आपको वास्तव में जरूरत है और अपने परिवार को नियंत्रित करने की कोशिश न करें. अच्छे और बुरे समय में अपने परिवार का साथ दें. यदि आप अपना व्यवहार बदलते हैं, तो आपका परिवार खुश रहेगा. अगर आज आप अपने पार्टनर के साथ बाहर नहीं जा सकते हैं तो आप उदास महसूस कर सकते हैं. महत्वपूर्ण व्यावसायिक निर्णय लेते समय सावधान रहें और दूसरों को अपने ऊपर दबाव न बनाने दें. यात्राओं पर जाने से आपको तत्काल लाभ नहीं मिलेगा, लेकिन यह बेहतर भविष्य बनाने में मदद करेगा. पार्टनर के साथ आपका दिन अच्छा बीतेगा.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल सोमवार, 8 मई, 2023

बीमार होने के बारे में ज्यादा चिंता न करें, क्योंकि इससे आप और भी बुरा महसूस कर सकते हैं. अपने पैसे बचाना और बहुत अधिक खर्च न करना महत्वपूर्ण है. भले ही लोग आपको बड़े सपने दें, यह वास्तव में आप पर निर्भर है कि आप कड़ी मेहनत करें और उन्हें साकार करें. किसी ऐसे व्यक्ति को अपने राज़ बताना एक अच्छा विचार नहीं है जिसे आप अभी पसंद करते हैं. अगर आप बैंक में नौकरी करते हैं तो आपको कोई अच्छी नौकरी मिलने की खबर मिल सकती है. आपको अपने सहकर्मियों के साथ जश्न मनाना चाहिए. यदि आपका जन्म किसी विशेष राशि में हुआ है तो आपको आज शराब पीने और धूम्रपान करने से बचना चाहिए ताकि आप अपना समय बर्बाद न करें. जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन हो सकती है जिससे आपका कुछ नुकसान हो सकता है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल सोमवार, 8 मई, 2023

कभी-कभी लोग आपसे ऐसे काम करने के लिए कह सकते हैं जो आपके लिए बहुत अधिक हैं. आप जो कर सकते हैं उसके बारे में ईमानदार होना महत्वपूर्ण है और हर किसी को खुश करने की कोशिश करने पर बहुत अधिक तनाव नहीं देना चाहिए. आपके पास कुछ रोमांचक अवसर हो सकते हैं जो आपके लिए धन लाएंगे. अगर आप घर में बदलाव करना चाहते हैं, तो पहले दूसरों से उनके विचार पूछें. आपका कोई ख़ास मूड में हो सकता है जो बहुत कुछ बदलता है, इसलिए दयालु और धैर्यवान बनने की कोशिश करें. कार्यस्थल पर अच्छा काम करने के लिए आपको पहचान मिल सकती है. आज आप कुछ समय किसी शांत जगह पर अकेले बिताना चाहेंगे. वैवाहिक जीवन में आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपको अपने लिए कुछ समय चाहिए.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल सोमवार, 8 मई, 2023

क्रोध और घृणा से भरे रहने के बजाय, जो हमारे मन और शरीर दोनों को नुकसान पहुँचा सकते हैं, दूसरों के प्रति दयालु और देखभाल करने वाला होना महत्वपूर्ण है. भले ही बुरी चीजें आकर्षक लग सकती हैं, लेकिन वास्तव में उनका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. व्यापार के लिए आज का दिन अच्छा है और दूसरों की मदद करने से बड़ा फर्क पड़ सकता है. यह महत्वपूर्ण है कि हम अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें और ऐसे वादे न करें जिन्हें हम पूरा नहीं कर सकते. इस राशि के वृद्धजन पुराने मित्रों से मिलने की इच्छा कर सकते हैं. अगर हमारा जीवनसाथी अपने दोस्तों के साथ व्यस्त है तो हमें दुखी या परेशान नहीं होना चाहिए.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल सोमवार, 8 मई, 2023

आज आपके दोस्त आपका परिचय किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से करा सकते हैं, जो आपको कुछ अलग सोचने पर मजबूर करेगा. यदि आप अपना पैसा गलत जगह लगाते हैं तो आज उसमें से कुछ खो सकते हैं. अपने विचारों को दूसरों पर थोपना अच्छा विचार नहीं है क्योंकि इससे अंत में आपको नुकसान हो सकता है. अगर आप धैर्य रखते हैं तो चीजें आपके लिए अच्छी होंगी. आज आप अपने जीवन में ढेर सारा प्यार महसूस करेंगे, जैसे गुलाब और केवड़े के फूलों की महक एक साथ सूंघ रहे हों. अपने साथी को वह करने के लिए राजी करना कठिन हो सकता है जो आप चाहते हैं, और हो सकता है कि आपके पास उनके लिए अधिक समय न हो क्योंकि आपके पास करने के लिए महत्वपूर्ण चीजें हैं. लेकिन आज का दिन अच्छे खाने, रोमांस और उन लोगों के साथ रहने के लिए अच्छा है जिनकी आप परवाह करते हैं.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 8 मई, 2023

यदि आप वास्तव में चिंतित और तनावग्रस्त महसूस करते हैं, तो बच्चों के साथ समय बिताने से मदद मिल सकती है. वे बड़ी हग और खुशनुमा मुस्कान देते हैं जिससे आपकी परेशानियां दूर हो सकती हैं. आज आपको कुछ पैसे मिल सकते हैं, लेकिन इसमें से कुछ ऐसे लोगों को देना भी अच्छा है, जिन्हें मदद की ज़रूरत है. इससे आप शांत और खुश महसूस कर सकते हैं. आपका पारिवारिक जीवन आज शांतिपूर्ण और खुशहाल रहना चाहिए. यदि आप थका हुआ और दुखी महसूस कर रहे हैं, तो हो सकता है कि आपके साथी को भी ऐसा ही महसूस हो. बहुत अधिक दबंग या नियंत्रित न हों, क्योंकि हो सकता है कि लोग इसे पसंद न करें. यदि आप एक निश्चित राशि के तहत पैदा हुए हैं, तो यह आपके भाइयों या बहनों के साथ एक फिल्म या खेल खेल देखने का एक अच्छा दिन है. इससे आप सभी करीब महसूस कर सकते हैं. अंत में, हो सकता है कि आपका साथी आज आपकी सेहत का ज़्यादा ख़याल न रखे, इसलिए अपना ख़याल रखना सुनिश्चित करें.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल सोमवार, 8 मई, 2023

हमारे स्वास्थ्य का ख्याल रखना महत्वपूर्ण है. पैसे बचाने और अपने जीवन में उनका उपयोग करने के बारे में हम अपने बड़ों से उपयोगी टिप्स सीख सकते हैं. हम हमेशा अपने परिवार से सहमत नहीं हो सकते हैं, लेकिन फिर भी हम उनसे सीख सकते हैं. हमें सावधान रहने की जरूरत है कि एक-दूसरे को गलत न समझें. हमारे पास काफी क्षमता है और हमें अपने रास्ते में आने वाले अवसरों का फायदा उठाना चाहिए. काम के बाद, हम अपने साथी के साथ समय बिता सकते हैं और यदि वे परेशान हैं, तो हमें चुपचाप उनकी बात सुननी चाहिए ताकि उनका दिन बेहतर हो सके.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 8 मई, 2023

आप वास्तव में थका हुआ और तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं, लेकिन बेहतर महसूस करने के लिए आप कुछ बदलाव कर सकते हैं. आज आपको धन की प्राप्ति हो सकती है, लेकिन इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. आपके दोस्त आपको मौज-मस्ती के लिए आमंत्रित कर सकते हैं. आप दुखी महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप किसी को याद करते हैं. यदि आपके पास नौकरी नहीं है, तो आज ही उसे खोजने के लिए और भी अधिक प्रयास करें. आप अपने भाई-बहनों के करीब महसूस करने के लिए कोई फिल्म देख सकते हैं या उनके साथ खेल सकते हैं. आपके जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आपकी योजनाएँ बदल सकती हैं, लेकिन यह अच्छे के लिए हो सकता है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल सोमवार, 8 मई, 2023

कभी-कभी दूसरे लोग आपसे कुछ अलग चाहते हैं, लेकिन फिर भी आपको अपना ख्याल रखना चाहिए. अगर आप अपनी कुछ जमीन बेचते हैं, तो आप कुछ पैसे कमा सकते हैं. आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. आप किसी को बहुत पसंद करने लग सकते हैं. अपने काम के लिए नए विचारों के लिए खुले रहना अच्छा है, और अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप उन्हें पूरा कर सकते हैं. काम के दौरान शांत रहने की कोशिश करें. शहर से बाहर जाना मज़ेदार नहीं हो सकता है, लेकिन इससे आपको नए दोस्त बनाने में मदद मिल सकती है. आपकी आंखें बता सकती हैं कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं, इसलिए अपने जीवनसाथी से बात करने के लिए यह एक अच्छा दिन है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story