अध्यात्म

हिंदी राशिफल 8 मार्च 2024: शुक्रवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

daily horoscope friday
x

दैनिक राशिफल शुक्रवार

Rashifal in Hindi (हिन्दी राशिफल शुक्रवार, 8 मार्च 2024)

Daily Horoscope | Rashifal in Hindi (राशिफल शुक्रवार, 8 मार्च 2024): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शुक्रवार को क्या है.

राशिफल शुक्रवार, 8 मार्च, 2024 (Horoscope Friday, 8 March, 2024)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 8 मार्च, 2024

आपका सकारात्मक रवैया दूसरों को ख़ुशी का एहसास करा सकता है. आज आप पैसे बचा सकते हैं और स्मार्ट विकल्प चुन सकते हैं. आपका कोई परिचित पैसों को लेकर चिंतित हो सकता है, जिसके कारण घर में तनाव पैदा हो सकता है. अगर आप किसी खास व्यक्ति के साथ बाहर नहीं जा पाएंगे तो आपको निराशा हो सकती है. आपकी मेहनत आज रंग लाएगी. छात्र आज प्यार के कारण विचलित हो सकते हैं. आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 8 मार्च, 2024

आज की रात दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बीतेगी, लेकिन ध्यान रखें कि बहुत ज्यादा न खाएं-पिएं. आपके परिवार में कोई बीमार हो सकता है, जिससे पैसों की समस्या हो सकती है, लेकिन उनके स्वास्थ्य पर ध्यान देना अधिक महत्वपूर्ण है. आपकी बहन की शादी की खबर आपको खुश कर देगी, लेकिन उससे अलग होने के बारे में सोचकर आपको दुख भी हो सकता है. भविष्य के बारे में चिंता न करने का प्रयास करें और केवल वर्तमान का आनंद लें. आपके प्रियजन का एक कॉल आपका दिन बना देगा. किसी भी समस्या से बचने के लिए अपने निजी जीवन को काम से अलग रखें. आपका संचार कौशल दूसरों को प्रभावित करेगा. आपकी शादी आज आपके लिए ख़ुशी और प्यार लेकर आएगी.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 8 मार्च, 2024

आज आपमें बहुत ऊर्जा रहेगी और आप काम को सामान्य से अधिक तेजी से करने में सक्षम रहेंगे. अगर आप दोस्तों के साथ बाहर जा रहे हैं तो अपने पैसों को लेकर सावधान रहें. आपको कुछ आर्थिक परेशानियां हो सकती हैं. यह घर के उन कामों और कामों को करने के लिए एक अच्छा दिन है जिन्हें आप टालते रहे हैं. आपके प्रियजन आज आपकी बात नहीं सुनेंगे. आपके सहकर्मी और बॉस आपका समर्थन करेंगे और आपको उत्साहित महसूस कराएंगे. जटिल परिस्थितियों में पड़ने के बजाय आप अपना खाली समय किसी मंदिर या अन्य धार्मिक स्थान पर बिता सकते हैं. रिश्तेदारों के कारण आपकी अपने जीवनसाथी से बहस हो सकती है, लेकिन अंत में सब ठीक हो जाएगा.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 8 मार्च, 2024

उच्च रक्तचाप वाले लोगों को विशेष देखभाल और दवा लेने की जरूरत है. उनके कोलेस्ट्रॉल के स्तर को नियंत्रण में रखना भी महत्वपूर्ण है. इससे उन्हें भविष्य में स्वस्थ रहने में मदद मिलेगी. यदि आप पैसा बचाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अभी यह काम नहीं कर रहा है, तो चिंता न करें - चीजें जल्द ही बेहतर हो जाएंगी. समस्याओं पर ध्यान देने के बजाय अपने घर और दोस्तों के साथ रिश्ते सुधारने पर ध्यान दें. आज आप किसी प्रियजन से दूर होने का दुख महसूस कर सकते हैं. आपके आस-पास क्या चल रहा है, इसके प्रति सचेत रहें, क्योंकि कोई और आपके काम का श्रेय लेने की कोशिश कर सकता है. आज कुछ दोस्त आपके घर आ सकते हैं, लेकिन शराब और सिगरेट से दूर रहना ही बेहतर रहेगा. जीवनसाथी के साथ आपका दिन अच्छा बीतेगा.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 8 मार्च, 2024

कभी-कभी, अगर आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हैं, तो यह आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं. लेकिन अगर आपको पैसों की परेशानी है तो आपके दोस्त आपकी मदद कर सकते हैं. जरूरत पड़ने पर वे आपका समर्थन करेंगे. अगर आप आज डेट पर जा रहे हैं, तो बेहतर होगा कि आप उन चीजों के बारे में बात करने से बचें जिनसे लोग असहमत हो सकते हैं. आज आपके ऊपर ज़िम्मेदारियाँ अधिक हो सकती हैं, लेकिन इससे आपको अधिक पैसा भी मिल सकता है और लोग आपके बारे में अच्छा सोचेंगे. भले ही आपके पास समय हो, लेकिन हो सकता है कि आप कुछ ऐसा न कर पाएं जिससे आपको खुशी महसूस हो. आप अपने जीवनसाथी से बहस कर सकते हैं क्योंकि आपकी राय अलग है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 8 मार्च, 2024

बाहर खेलना आपको खुश करेगा और ध्यान और योग करने से आप बेहतर महसूस करेंगे. आज आपके पास पर्याप्त पैसा होगा और आप शांति महसूस करेंगे. आपका हास्यबोध आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा. कुछ असहमतियों के बावजूद आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी और आप अपने पार्टनर को खुश करने में सफल रहेंगे. यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप सब कुछ अपने आप नहीं कर सकते. आज आपके पास वो काम करने का समय होगा जो आप करना चाहते थे. आपके और आपके साथी के पास एक-दूसरे को प्यार और स्नेह दिखाने का समय होगा.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 8 मार्च, 2024

बहुत अधिक चिंता करने से आप वास्तव में परेशान महसूस कर सकते हैं. बहुत अधिक चिंता न करने का प्रयास करना महत्वपूर्ण है क्योंकि थोड़ी सी भी चिंता आपको शारीरिक रूप से बुरा महसूस करा सकती है. रियल एस्टेट में निवेश से आप काफी पैसा कमा सकते हैं. आपमें बहुत अधिक ऊर्जा और उत्साह है जो आपको एक अच्छा दिन बिताने और घर में चीजों को बेहतर बनाने में मदद करेगा. आज आप प्यार के बारे में बहुत सोच-विचार कर सकते हैं. ऐसे आयोजनों में जाना जहाँ आप नई चीज़ें सीख सकें, आपको बहुत सारे अच्छे विचार मिल सकते हैं. पैसे, प्यार और परिवार पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, आप खुशी पाने के लिए किसी आध्यात्मिक शिक्षक के पास जाने का फैसला कर सकते हैं. क्या आपको लगता है कि शादी का मतलब पूरी तरह से त्याग करना है? यदि आप ऐसा करते हैं, तो आज आपको एहसास हो सकता है कि शादी करना आपके लिए अब तक हुई सबसे अच्छी चीज़ थी.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 8 मार्च, 2024

यदि आपकी गर्दन या कमर में बहुत दर्द होता है और आप कमजोरी महसूस करते हैं, तो आज ही आराम करना और आराम करना महत्वपूर्ण है. अपने सामान पर नज़र रखें क्योंकि चोरी होने का ख़तरा हो सकता है. अगर आपको किसी नई चीज़ में मदद की ज़रूरत हो तो अपने सबसे अच्छे दोस्त से बात करें. सकारात्मक रहें और अपने रिश्तों में चुनौतियों के लिए तैयार रहें. अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें और कोशिश करें कि आप भावनाओं में न बहें. सामाजिक आयोजनों और अपनी आस्था के साथ समय बिताने के लिए यह एक अच्छा दिन है. ऐसा लग सकता है कि कोई आपके साथी में दिलचस्पी ले रहा है, लेकिन चिंता न करें, अंत में सब ठीक हो जाएगा.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 8 मार्च, 2024

भले ही आपका दिन व्यस्त हो, फिर भी आप स्वस्थ महसूस करेंगे. यह महत्वपूर्ण है कि आज किसी को पैसा न दें, और यदि देना ही है, तो यह सुनिश्चित कर लें कि जब वे आपको पैसा वापस देंगे तो यह लिखित में ले लें. शाम को दोस्तों के साथ समय बिताना मज़ेदार रहेगा और आप साथ में छुट्टियाँ बिताने की योजना पर भी बात कर सकते हैं. अतीत की सुखद यादों के बारे में सोचने से आप व्यस्त रहेंगे. आज कार्यस्थल पर माहौल अच्छा रहेगा. कुछ लोगों की अचानक यात्रा थका देने वाली और तनावपूर्ण हो सकती है. आज आपके परिवार में वाद-विवाद हो सकता है जिसका असर आपकी शादी पर पड़ सकता है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 8 मार्च, 2024

बाहर घूमने-फिरने और मौज-मस्ती करने से आपको ख़ुशी मिलेगी. धन संबंधी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय सावधान रहें. घर पर विशेष कार्यक्रम और परंपराएँ निभाएँ. हर चीज़ अधिक सुंदर और चमकदार लगेगी क्योंकि आपको प्यार का एहसास होगा. अपने विचारों के बारे में दूसरों से बात करें और आपकी कड़ी मेहनत के लिए आपकी प्रशंसा हो सकती है. अपनी समस्याओं से निपटने के लिए आध्यात्मिक पुस्तकें पढ़ें. आज अच्छा खाना, रोमांस और जीवनसाथी के साथ रहने का खास दिन है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 8 मार्च, 2024

छोटी-छोटी बातों को परेशान न होने दें. अर्थव्यवस्था बेहतर हो सकती है. यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया था तो वह आज आपको वापस मिल सकता है. आप अच्छे मूड में रहेंगे और अपने प्रियजनों पर पैसा खर्च करने का आनंद लेंगे. आपको किसी खास व्यक्ति का फोन भी आएगा. कार्यस्थल पर आपको कुछ नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन अगर आप उन्हें अच्छी तरह से संभाल लेंगे तो यह भविष्य में मददगार हो सकती है. काम के सिलसिले में आपको यात्रा भी करनी पड़ सकती है, जो अच्छी बात हो सकती है. आज, आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आप अपनी शादी के शुरुआती दिनों में वापस आ गए हैं और फिर से सारा प्यार और रोमांस महसूस कर रहे हैं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 8 मार्च, 2024

अत्यधिक तनाव महसूस करने से आप मानसिक और शारीरिक रूप से कमज़ोर महसूस कर सकते हैं. सकारात्मक सोचने से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है. आपका कोई करीबी आपको आपके छोटे व्यवसाय के बारे में अच्छी सलाह दे सकता है, जिससे आपको अधिक पैसा कमाने में मदद मिल सकती है. आप घर के कामकाज में कुछ समय बिता सकते हैं. आज आपको अपने जीवन में बहुत सारा प्यार महसूस हो सकता है. मार्केटिंग जैसी नई नौकरी पाना आपके लिए अच्छा हो सकता है. आप घर पर मिली किसी पुरानी वस्तु को साफ करने में दिन बिता सकते हैं और उससे खुशी महसूस कर सकते हैं. आज आपको एहसास होगा कि आपका पार्टनर आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story