अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 8 जून 2023: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Thursday Rashifal
x

Thursday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल गुरुवार, 8 जून 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 8 जून 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 8 जून, 2023 (Today's Horoscope Thursday, 8 June, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 8 जून, 2023

हाई ब्लड प्रेशर वाले लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सावधानी बरतनी चाहिए. आज आपको कुछ धन की प्राप्ति हो सकती है जो आपकी धन संबंधी समस्याओं को दूर करने में मदद करेगा. आपके दोस्तों के पास आज रात के लिए कुछ मज़ेदार योजनाएँ हैं. अपना समय प्यार से लें और किसी भी चीज़ में जल्दबाज़ी न करें. इस समय आप थोड़ा अकेला महसूस कर सकते हैं. आपके सहकर्मी मदद करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन वे ज़्यादा कुछ नहीं कर पाएंगे. अपने बच्चों को आज समय का सदुपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें. पार्टनर के साथ आपका झगड़ा हो सकता है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 8 जून, 2023

आज आपका मन अच्छी चीजों को ग्रहण करने के लिए तैयार रहेगा. कुछ लोग जो पैसे के साथ काम करते हैं वे किसी दोस्त की मदद से बहुत कुछ कमा सकते हैं. इससे उन्हें कुछ समस्याओं को हल करने में मदद मिल सकती है. आपका कोई जानने वाला आज अजीब तरह से बर्ताव कर सकता है और उसे समझना मुश्किल हो सकता है. प्यार के लिए दिन कठिन हो सकता है. कार्यस्थल पर प्रेमपूर्ण अनुभूति होगी. मौज-मस्ती के लिए किसी यात्रा पर जाएंगे तो अच्छा रहेगा. आज आपको अपने जीवन साथी का एक खराब पक्ष देखने को मिल सकता है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 8 जून, 2023

अपने स्वास्थ्य और रूप-रंग का ध्यान रखने के लिए आज का दिन अच्छा है और आप अपने दम पर पैसा कमा सकते हैं. दूसरों को अपना पैसा संभालने न दें अन्यथा आप बहुत अधिक खर्च कर सकते हैं. अगर आप यात्रा करते हैं, तो आपके रोमांटिक रिश्ते बेहतर हो सकते हैं. व्यापार से जुड़े जातकों का दिन अच्छा रहेगा और काम के सिलसिले में अचानक हुई यात्रा सफल रहेगी. आपके पास कुछ खाली समय हो सकता है, लेकिन नए काम आ सकते हैं. आपका पार्टनर आज कुछ ज्यादा ही रोमांटिक रहेगा.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 8 जून, 2023

खुश रहने के लिए सपने देखना जरूरी है लेकिन उन्हें खुद पर हावी न होने दें. योग करने से आप अपने दिल, दिमाग और शरीर में बेहतर महसूस कर सकते हैं. जिन लोगों के पास बहुत पैसा है उन्हें सावधान रहना चाहिए कि वे आज इसे कैसे खर्च करें. यदि आप अपने साथी के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं, तो आपका जीवन सुखी और सफल रहेगा. आज आप प्यार के बारे में दिवास्वप्न देख सकते हैं. नए लोगों से मुलाकात आपके काम में मदद कर सकती है. किसी यात्रा पर जाना आपके लिए मज़ेदार और अच्छा रहेगा. आपका वैवाहिक जीवन आज सचमुच ख़ुशनुमा और प्यार से भरा हो सकता है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 8 जून, 2023

अगर आप ऐसी चीजें खाते हैं जो ठीक से बंद नहीं हैं तो यह आपको बीमार कर सकती हैं. कोई दोस्त जिसे आप लंबे समय से जानते हैं, आज आपको व्यापार में पैसे कमाने की सलाह दे सकता है और यदि आप उनकी सलाह मानते हैं, तो आप अधिक पैसा कमा सकते हैं. अपने नाती-पोतों के साथ समय बिताना आज आपको बहुत ख़ुश कर सकता है. आपका ख़ास व्यक्ति आपके साथ समय बिताना चाहेगा और उपहार की उम्मीद कर सकता है. यह उन लोगों के लिए एक अच्छा दिन है जो कला या संगीत बनाना पसंद करते हैं, क्योंकि वे प्रसिद्ध हो सकते हैं. आज आप अकेले बाहर जाना चाहेंगे, लेकिन अंदर ही अंदर आप चिंतित महसूस कर सकते हैं. आपका साथी दयालु होगा और आपको अच्छा महसूस कराएगा, भले ही आपमें कुछ खामियां हों.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 8 जून, 2023

अपना ख्याल रखना और अपना सर्वश्रेष्ठ दिखना महत्वपूर्ण है, लेकिन अपने प्रियजनों के साथ समय बिताना न भूलें और साथ में सुखद यादें संजोएं. रोमांस भी मजेदार हो सकता है! जो लोग कार्यस्थल पर बुरे काम करते हैं, उन्हें अंततः वही मिलेगा जिसके वे हकदार हैं. आपके परिवार में समस्याएँ हो सकती हैं, लेकिन उनके लिए समय निकालने का प्रयास करें. और अपने जीवन साथी की सराहना करना न भूलें - वे आपके लिए खास हैं!

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 8 जून, 2023

दूसरे लोगों की चाहतों और ज़रूरतों का ध्यान रखना ज़रूरी है, न कि उन्हें आपके लिए कुछ करने के लिए मजबूर करना. यदि कोई पुराना मित्र पैसे मांगता है तो यह आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है, इसलिए इस बारे में सोच-समझकर ही विचार करें. अपने साथी से बिना पूछे उसकी ज़िंदगी में ज़्यादा दखलअंदाज़ी न करें, नहीं तो वह नाराज़ हो सकता है. अपने रोमांटिक रिश्तों के बारे में बहुत अधिक बात करना या व्यावसायिक बैठकों में बहुत अधिक भावुक होना एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि इससे आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुँच सकती है. आज महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान दें. अगर आपकी शादीशुदा जिंदगी बोरिंग हो गई है, तो अपने पार्टनर से मिलकर कुछ मजेदार करने के बारे में बात करें.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 8 जून, 2023

आज आप प्रसन्न और तनावमुक्त महसूस करेंगे और अपने दिन का आनंद उठा पाएंगे. आप और आपका जीवनसाथी घर के लिए कुछ ज़रूरी चीज़ें ख़रीद सकते हैं, लेकिन इससे आपके पैसों की स्थिति थोड़ी तंग हो सकती है. घर के उन कामों को करने के लिए अच्छा दिन है जिन्हें आप टालते आ रहे हैं. आपकी लव लाइफ में कोई नया बदलाव आ सकता है जिससे चीज़ें बेहतर होंगी. अगर आप किसी के साथ काम करने के बारे में सोच रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसके बारे में अपनी भावनाओं पर भरोसा करते हैं. अगर आप खुशी पाना चाहते हैं तो आज किसी आध्यात्मिक गुरु के पास जा सकते हैं. आप और आपका जीवनसाथी एक साथ वास्तव में एक विशेष और मजेदार शाम बिता सकते हैं.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 8 जून, 2023

हमेशा समस्याओं के बारे में सोचना और बहुत ज्यादा चिंता करना अच्छा नहीं है क्योंकि यह आपको अंदर से कम मजबूत बना सकता है. आज आपके पास पैसा कमाने का मौका हो सकता है, लेकिन आपको सावधान रहना चाहिए और कोई भी निवेश करने से पहले अच्छी तरह से जांच-पड़ताल कर लेनी चाहिए. आपके मित्र बाद में आपके लिए कुछ मज़ेदार योजनाएँ बना सकते हैं. पार्टनर के परिवार में आज आपकी कुछ कहासुनी हो सकती है. जिन लोगों के पास व्यवसाय है, उनके लिए वास्तव में अच्छा दिन हो सकता है और वे बहुत पैसा कमा सकते हैं. आज आपके पास कुछ खाली समय हो सकता है, लेकिन फिर भी आपको वह सब कुछ करना मुश्किल हो सकता है जिसकी आपको आवश्यकता है. हो सकता है कि आपका साथी किसी कठिन परिस्थिति में आपकी मदद न कर पाए.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 8 जून, 2023

आज का दिन व्यस्त हो सकता है, लेकिन आप स्वस्थ महसूस करेंगे. आपको पैसों की कुछ समस्या हो सकती है, लेकिन आप होशियारी से इसे एक अच्छी चीज़ में बदल सकते हैं. पार्टनर के साथ आपकी जो भी समस्याएँ हैं, उन्हें दूर करने के लिए दिन अच्छा है. आप दोनों को एक दूसरे का ख्याल रखना चाहिए और दयालु होना चाहिए. अगर आप मिलकर काम करते हैं तो आप चीजों को बेहतर बना सकते हैं. प्यार में दुख भी आए तो हार मत मानो क्योंकि सच्चे प्यार की हमेशा जीत होती है. जब आप महत्वपूर्ण लोगों से बात करें तो ध्यान से सुनें क्योंकि आपको कुछ बहुत अच्छा सीखने को मिल सकता है. यात्रा मनोरंजक रहेगी. अगर आप अपने पार्टनर पर ध्यान नहीं देंगे तो उन्हें दुख हो सकता है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 8 जून, 2023

आज का दिन आराम करने और आराम करने का है. आप अपनी मांसपेशियों को बेहतर महसूस कराने में मदद के लिए तेल का उपयोग कर सकते हैं. अपनी चीजों को लेकर सावधान रहें क्योंकि कोई उन्हें लेने की कोशिश कर सकता है. दूसरे बच्चों के साथ काम करने के लिए यह एक अच्छा दिन है. आप उदास महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप किसी विशेष को याद करते हैं. अंदर से मजबूत होने से आपको काम में अच्छा करने में मदद मिल सकती है. परिवार का कोई सदस्य बिना किसी चेतावनी के मिलने आ सकता है, जो आपका समय ले सकता है. भोजन ख़रीदने को लेकर आप अपने जीवनसाथी से बहस कर सकते हैं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 8 जून, 2023

कभी-कभी चीजें कठिन हो सकती हैं, लेकिन प्रयास करते रहना और हार नहीं मानना महत्वपूर्ण है. जब चीजें नियोजित नहीं होती हैं, तो हम अपनी गलतियों से सीख सकते हैं और अगली बार बेहतर करने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं. जब चीजें कठिन हो जाती हैं तो हमारा परिवार और दोस्त हमारी मदद के लिए होते हैं. भविष्य के लिए किसी सुरक्षित स्थान पर कुछ पैसे बचाना एक अच्छा विचार है. कोई जिसे हम जानते हैं वह आज अजीब व्यवहार कर सकता है, और उसे समझना कठिन हो सकता है. हम किसी ऐसे व्यक्ति के साथ समय बिताने से चूक सकते हैं जिसकी हम परवाह करते हैं. जो लोग खुद का व्यवसाय करते हैं उनके लिए आज का दिन बहुत अच्छा हो सकता है क्योंकि वे बहुत पैसा कमा सकते हैं. कभी-कभी हमें अकेले रहने और आराम करने के लिए एक शांतिपूर्ण जगह खोजने की जरूरत होती है. अगर हम अपने रिश्ते में ऊब महसूस कर रहे हैं, तो हम अपने साथी से बात कर सकते हैं और साथ में कुछ मजेदार करने की योजना बना सकते हैं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story