अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 7 मई 2023: रविवार को सावधान रहें मेष समेत इन राशि के जातक

आज का हिंदी राशिफल 7 मई 2023: रविवार को सावधान रहें मेष समेत इन राशि के जातक
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल रविवार, 7 मई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 7 मई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज रविवार को क्या है.

आज का राशिफल रविवार, 7 मई, 2023 (Today's Horoscope Sunday, 7 May, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 7 मई, 2023

आज का दिन आपकी सेहत के लिए अच्छा है और अतीत में लिए गए स्मार्ट फैसलों के कारण आप अधिक पैसा कमा सकते हैं. आप कुछ ऐसे दोस्तों से मिल सकते हैं जिन्हें आपने लंबे समय से नहीं देखा है और उन रिश्तों को संजोना महत्वपूर्ण है. प्यार एक खास एहसास है जो आपको अपने विश्वास और विश्वास के करीब होने का एहसास करा सकता है. दुर्भाग्य से, आपको एक यात्रा करनी पड़ सकती है जो आप नहीं चाहते हैं, जो आपके परिवार के साथ समय को बाधित कर सकती है. सावधान रहें आज ज्यादा बहसबाजी न करें, खासकर अपने पार्टनर से, क्योंकि इसका बुरा असर भविष्य में आपके रिश्ते पर पड़ सकता है. खुले विचारों वाला होना याद रखें और हमेशा यह न सोचें कि आप सही हैं.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 7 मई, 2023

जब दूसरे लोग अच्छा करते हैं तो उनके लिए खुश होना अच्छा होता है. बाद में जरूरत पड़ने पर पैसे बचाना अच्छा है. अगर आपके परिवार में कोई बीमार है तो यह मुश्किल हो सकता है. अगर आप अच्छे दिखेंगे तो लोग आपको ज्यादा पसंद करेंगे. कभी-कभी अकेले रहना और आराम करना अच्छा होता है. आज का दिन आपके वैवाहिक जीवन के लिए बहुत अच्छा हो सकता है. यदि आप अपने बारे में अनिश्चित महसूस करते हैं, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आप अपना ध्यान नहीं रख रहे हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 7 मई, 2023

भले ही आपको बहुत कुछ करना हो, लेकिन अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना ज़रूरी है. यह न भूलें कि आपका जीवन कितना मूल्यवान है. नौकरी करने वाले कुछ लोगों के पास आज पर्याप्त पैसा नहीं हो सकता है क्योंकि उन्होंने अतीत में बहुत अधिक खर्च किया था. आपका पार्टनर आज आपको खुश कर देगा. सेमिनार जैसे आयोजनों में नई चीजें सीखें. जीवनसाथी का प्यार मुश्किल समय में आपके काम आ सकता है. कुछ लोगों से दूर रहना ठीक है, लेकिन उन लोगों से दूर न रहें जो आपकी परवाह करते हैं.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 7 मई, 2023

दयालु होना और दूसरों की मदद करना आपके लिए अच्छी चीजें लाएगा, जैसे खुश महसूस करना और लालची या स्वार्थी होने जैसी बुरी चीजों से बचना. अगर घर में पर्याप्त पैसा नहीं है तो अपने परिवार से शांति से बात करें और उनसे मदद मांगें. आपका चंचल और मासूम व्यवहार घर की समस्याओं को सुलझाने में मदद कर सकता है. आप जिसे प्यार करते हैं उसके साथ आज आप समय बिता सकते हैं और वे उपहार की उम्मीद कर सकते हैं. पहले तो दिन थका देने वाला हो सकता है, लेकिन समय बीतने के साथ यह बेहतर होता जाएगा. दिन के अंत में आपके पास अपने लिए कुछ समय होगा और आप इसका उपयोग किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने के लिए कर सकते हैं जिसकी आप परवाह करते हैं. अगर आप अच्छा गाते हैं तो आज आप अपने प्रेमी को गाना गाकर खुश कर सकते हैं.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 7 मई, 2023

आप बीमार महसूस कर सकते हैं और किसी महत्वपूर्ण काम पर काम करना बंद करना पड़ सकता है, लेकिन चिंता न करें, अच्छी चीजें फिर भी आएंगी. आपको अप्रत्याशित रूप से कुछ धन की प्राप्ति हो सकती है और आपके परिवार को दूर से शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. आज का दिन ख़ास हो सकता है अगर आपको कोई ऐसा मिले जिसे आप पसंद करते हैं या दोस्तों के साथ समय बिताते हैं. लेकिन ध्यान रहे कि ज्यादा समय बर्बाद न करें. अगर आप शादीशुदा हैं, तो चीजें आपके लिए अच्छी रहेंगी. रात में, आप किसी ऐसे व्यक्ति से बात कर सकते हैं जिस पर आप भरोसा करते हैं और अपने जीवन में क्या हो रहा है उसे साझा करें.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल रविवार, 7 मई, 2023

काम को जल्दी छोड़ने की कोशिश करें ताकि आप अपनी पसंद के काम कर सकें. दूर रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से धन लाभ हो सकता है. रिश्तों की अहमियत को समझने के लिए आज अपने परिवार के साथ समय बिताएं. आपका पार्टनर आपके लिए कुछ खास करेगा. दूसरा काम शुरू करने से पहले एक काम पूरा करें, नहीं तो बाद में परेशानी हो सकती है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 7 मई, 2023

आप जल्द ही बेहतर महसूस कर सकते हैं और खेल खेलने में सक्षम हो सकते हैं. आज ज्यादा पैसा खर्च न करें. अपने घर में बदलाव करने से पहले बड़े लोगों से उनकी राय पूछें. हो सकता है कि आप किसी को पसंद करने लगें और हो सकता है कि वे भी आपको वापस पसंद करने लगें. केवल अपनी भावनाओं को सुनने के बजाय अच्छे निर्णय लेने के लिए अपने मस्तिष्क का उपयोग करें. आपका पार्टनर आज आपको खुश करने की कोशिश करेगा. दोस्तों के साथ समय बिताने से आपको अकेलापन महसूस नहीं करने में मदद मिल सकती है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 7 मई, 2023

खुश रहने के लिए अक्सर मुस्कुराने की कोशिश करें. आज किसी ऐसे व्यक्ति से आपकी बहस हो सकती है जिसकी आप परवाह करते हैं और यह अदालत में भी जा सकता है, जिसमें आपका पैसा खर्च हो सकता है. आपका भाई वास्तव में मददगार बनकर आपको आश्चर्यचकित कर सकता है. आप धीरे-धीरे प्यार में पड़ सकते हैं लेकिन निश्चित रूप से. आप अपनी मां के साथ समय बिताना चाहेंगे, लेकिन कुछ अनपेक्षित बात आपके सामने आ सकती है. हो सकता है कि आपकी शादी पहले की तरह मज़ेदार न हो, लेकिन अपने साथी से बात करने और योजनाएँ बनाने से मदद मिल सकती है. आपको अपने दम पर समस्याओं को हल करने का प्रयास करना चाहिए, भले ही लोग आपको सलाह दे सकें.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 7 मई, 2023

आपकी तबीयत ठीक नहीं रहने के कारण आपको अपने काम में थोड़ी परेशानी हो सकती है. इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको कुछ महत्वपूर्ण चीजों को पूर्ववत छोड़ना होगा. इस स्थिति में धैर्य और होशियार रहना महत्वपूर्ण है. दिन में पैसों को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है, लेकिन शाम को कुछ अतिरिक्त धन की प्राप्ति हो सकती है. आपके परिवार में कोई आपको कोई चौंकाने वाला राज बता सकता है. आज आप रोमांटिक होने का मन बना सकते हैं और प्यार जताने के कई मौके मिलेंगे. आपको कर और बीमा जैसी चीजों का ध्यान रखना होगा. आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर रहेगा. भागदौड़ भरी जिंदगी में परिवार के लिए हमारे पास हमेशा समय नहीं होता है, लेकिन उनके साथ समय बिताने के लिए आज का दिन अच्छा है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 7 मई, 2023

अपने आप पर बहुत ज्यादा सख्त होने से आप कम आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं. आज, आप अपने पैसे का उपयोग धार्मिक कारणों के लिए करना चुन सकते हैं, जिससे आप शांत और शांत महसूस कर सकते हैं. अपने नए विचारों के बारे में अपने माता-पिता से बात करने का यह अच्छा समय है. दिन के दौरान आप बहुत प्यार महसूस कर सकते हैं, लेकिन रात में पुराने मुद्दों पर बहस हो सकती है. आप अपना खाली समय किसी महत्वहीन चीज़ पर बर्बाद कर सकते हैं. कुछ लोग सोचते हैं कि शादी का मतलब बहस करना और सेक्स करना होता है, लेकिन आज का दिन आपके लिए शांतिपूर्ण रहेगा. आपके द्वारा पहले किए गए किसी निवेश से आज आपको अधिक पैसा मिल सकता है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 7 मई, 2023

बैठे-बैठे कुछ न करने की बजाय कुछ रचनात्मक करें. यह आपके दिमाग के लिए अच्छा नहीं है. परिवार में आज आपको अपनी माता की तरफ से कुछ धन मिल सकता है, हो सकता है कि आपके चाचा या दादा से भी. आपके जानने वाले कुछ लोग एक मज़ेदार शाम के लिए आ सकते हैं. आज आप वाकई कुछ खूबसूरत चीज़ें देखेंगे, लेकिन हो सकता है कि फ़िलहाल अपनी भावनाओं को अपने तक ही रखें. यदि आप अपने वैवाहिक जीवन में नाखुश थे, तो आज चीजें बेहतर हो सकती हैं. अकेलापन महसूस करना वास्तव में कठिन हो सकता है, इसलिए कोशिश करें कि अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 7 मई, 2023

कई बार हमारी सेहत हमारे लिए परेशानी खड़ी कर सकती है. अगर हम स्टॉक और म्यूचुअल फंड में पैसा लगाते हैं तो हम भविष्य में और पैसा कमा सकते हैं. अपने पड़ोसियों से लड़ना अच्छा नहीं है क्योंकि इससे हम परेशान हो सकते हैं. इसके बजाय, हमें दयालु बनने की कोशिश करनी चाहिए और उनके साथ घुलना-मिलना चाहिए. कभी-कभी, हम उदास महसूस कर सकते हैं क्योंकि हमारे जीवन में कोई विशेष नहीं है, लेकिन समय के साथ चीजें बदल सकती हैं. आज, हम अपने फोन का उपयोग अपने खाली समय में कोई शो देखने के लिए कर सकते हैं. यदि हमें किसी प्रियजन के बीमार होने के कारण योजनाएँ रद्द करनी पड़ती हैं, तो हम उस समय का उपयोग उनके साथ अधिक समय बिताने के लिए कर सकते हैं. सकारात्मक रूप से सोचना महत्वपूर्ण है, और हम यह एक किताब पढ़कर या एक ऐसी फिल्म देखकर कर सकते हैं जो हमें प्रेरित करती है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story