अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 7 जुलाई 2023: शुक्रवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

daily horoscope friday
x

दैनिक राशिफल शुक्रवार

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शुक्रवार, 7 जुलाई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 7 जुलाई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शुक्रवार को क्या है.

आज का राशिफल शुक्रवार, 7 जुलाई, 2023 (Today's Horoscope Friday, 7 July, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 7 जुलाई, 2023

स्वस्थ रहने के लिए बहुत ज़्यादा न खाना और अक्सर व्यायाम करना ज़रूरी है. यदि आप ये काम करते हैं, तो अच्छी चीजें घटित हो सकती हैं जैसे कि आपको वह पैसा या ऋण मिल सकता है जिसका आप इंतजार कर रहे थे. नई चीज़ें आज़माना और अपने सबसे अच्छे दोस्त से मदद माँगना भी अच्छा है. आज आपके जीवन में भरपूर प्यार और रोमांस हो सकता है. आपके बॉस सोचेंगे कि आपका काम वाकई अच्छा है. आपकी राशि वाले लोग आज दूसरों के साथ रहने की बजाय अकेले रहना चाह सकते हैं. आप अपने खाली समय का उपयोग अपने घर की साफ-सफाई में कर सकते हैं. आप अपने जीवनसाथी से सच्चा प्यार करते हैं और उसके साथ खुश महसूस करते हैं. वे आपको किसी अच्छी चीज़ से आश्चर्यचकित कर सकते हैं.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 7 जुलाई, 2023

अपने मित्र के साथ ईमानदार और सीधा व्यवहार करने से उन्हें अपने बारे में बुरा महसूस हो सकता है. यदि आप परिवार या दोस्तों के साथ व्यापार कर रहे हैं तो आपको बहुत सावधान रहने की जरूरत है अन्यथा आपको धन हानि हो सकती है. यदि आप पार्टी करना चाहते हैं, तो अपने सबसे अच्छे दोस्तों को आमंत्रित करें क्योंकि वे आपको वास्तव में उत्साहित महसूस कराएंगे. आप अप्रत्याशित रूप से किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं और यह आपका दिन बना देगा. प्रतिस्पर्धा के कारण बहुत अधिक काम करना थका देने वाला हो सकता है. आप ऐसे व्यक्ति हैं जो बहुत सारे लोगों से मिलकर अभिभूत हो जाते हैं और फिर उन्हें अकेले समय बिताने की ज़रूरत होती है. आज का दिन आपके लिए अच्छा है क्योंकि आपके पास अपने लिए पर्याप्त समय होगा. शादीशुदा होने से आपको ख़ुशी हुई है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 7 जुलाई, 2023

जब तक बहुत ज़रूरी न हो, अपने जीवनसाथी की समस्याओं में शामिल न हों. बेहतर होगा कि आप अपनी चीजों पर ध्यान दें. यदि आप बहुत अधिक हस्तक्षेप करते हैं, तो इससे आपका जीवनसाथी आप पर बहुत अधिक निर्भर हो सकता है. अगर आप भविष्य में ढेर सारा पैसा चाहते हैं तो अभी से पैसा बचाना शुरू कर दें. आज पुराने दोस्तों से मिलने और अतीत के लोगों से दोबारा जुड़ने का अच्छा दिन है. आपके पार्टनर का मूड काफी बदल रहा होगा, जो आपके लिए मुश्किल हो सकता है. यदि आप एक व्यवसाय के मालिक हैं तो अपने व्यवसाय के बारे में जानकारी किसी के साथ साझा न करें क्योंकि इससे बड़ी समस्याएं पैदा हो सकती हैं. अगर आप घर पर रहती हैं तो अपने सारे काम निपटाने के बाद आज खाली समय में टीवी या फोन पर कोई फिल्म देख सकती हैं. आपके जीवनसाथी के रिश्तेदारों की भागीदारी आपकी शादी को मुश्किल बना सकती है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 7 जुलाई, 2023

अपनी नकारात्मक भावनाओं और प्रवृत्ति पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें. आपके पुराने ज़माने के विचार और धारणाएँ आपको रोक सकती हैं और आपके रास्ते में बाधाएँ पैदा कर सकती हैं. आज अपने ख़र्चों पर ध्यान रखें क्योंकि हो सकता है कि यह लाभदायक दिन न हो. उन रिश्तेदारों से सावधान रहें जो आपकी दयालुता का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं. उदार होना ठीक है, लेकिन इसे बहुत आगे न बढ़ने दें. आज आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ मजबूत संबंध महसूस कर सकते हैं जिससे आप प्यार करते हैं. साझेदारों के साथ परियोजनाएँ अच्छे परिणामों की तुलना में अधिक समस्याएँ ला सकती हैं. सावधान रहें कि कोई आपका फायदा न उठाए, और यदि आप ऐसा करते हैं तो आप खुद से परेशान महसूस कर सकते हैं. अपना खाली समय बेवजह बहस करके बर्बाद न करें, क्योंकि इससे केवल आपको दुःख ही होगा. आपके जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को खास बना सकती है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 7 जुलाई, 2023

आप अपने दिन की शुरुआत शांत व्यायाम करके और सुखद विचार सोचकर कर सकते हैं. इससे आपको अच्छा महसूस करने में मदद मिलेगी और पूरे दिन भरपूर ऊर्जा मिलेगी. दिन में आपको पैसों को लेकर कुछ दिक्कत हो सकती है, लेकिन शाम तक हालात बेहतर हो जाएंगे. आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य आपको चिंतित और तनावग्रस्त महसूस करा सकता है. लेकिन अपने रोमांटिक रिश्ते में आप जो चाहते हैं उसके बारे में ईमानदारी से बात कर सकते हैं और आपका साथी आपके सपनों को साकार करेगा. आपके सहकर्मी आज आपको बेहतर ढंग से समझने की कोशिश करेंगे. अगर आपको ऐसा लगता है कि कुछ लोग आपके लिए अच्छे नहीं हैं और आपका समय बर्बाद करते हैं, तो उनके साथ समय न बिताना ठीक है. कुल मिलाकर शादीशुदा लोगों के लिए अच्छा दिन है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 7 जुलाई, 2023

कभी-कभी अत्यधिक गुस्सा करने से झगड़े हो सकते हैं और लोग एक-दूसरे को पसंद नहीं करने लगते हैं. कुछ बुरा होने की स्थिति में अपना पैसा बचाना एक अच्छा विचार है. किसी पारिवारिक पार्टी में सबका ध्यान आप पर रहेगा. आपका कोई ख़ास व्यक्ति पूरे दिन आपके बारे में सोचेगा. सावधान रहें क्योंकि कोई आपके काम का श्रेय लेने की कोशिश कर सकता है. आपकी राशि वाले लोगों को खाली समय में आध्यात्मिक पुस्तकें पढ़नी चाहिए. यह आपकी कुछ समस्याओं को हल करने में मदद कर सकता है. शादी के बाद कुछ चीजें बेहद जरूरी हो जाती हैं और आपको उन्हें करना ही पड़ता है. आज आपके पास करने के लिए बहुत सारे काम हो सकते हैं.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 7 जुलाई, 2023

अधिक सकारात्मक सोचने और आशावान रहने का प्रयास करें. इससे आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे और आपको अधिक लचीले तरीके से व्यवहार करने में मदद मिलेगी. इससे आपको डर, ईर्ष्या या गुस्सा महसूस होने की संभावना भी कम हो जाएगी. आज अपने परिवार के उन सदस्यों को पैसे न दें, जिन्होंने आपका बकाया पैसा नहीं चुकाया है. इसके बजाय, अपने खाली समय का उपयोग अपने घर को सजाने में करें. आपका परिवार आपके प्रयासों की सराहना करेगा. यदि आप थके हुए और उदास हैं, तो यह आपके साथी के लिए तनाव का कारण बन सकता है. सुनिश्चित करें कि आप अपना काम अच्छी तरह से करें ताकि आपके बॉस को आपकी कड़ी मेहनत पर ध्यान मिले. यदि आप रचनात्मक और उत्साही हैं, तो आपका दिन अच्छा रहेगा. हालाँकि, आपके जीवनसाथी के साथ कुछ समस्याएँ या कठिनाइयाँ हो सकती हैं जिससे नुकसान हो सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 7 जुलाई, 2023

आपको अपने खाली समय का उपयोग उन चीजों को करने में करना चाहिए जो आपको पसंद हैं, जैसे कि आपके पसंदीदा शौक. रियल एस्टेट में निवेश से आप काफी पैसा कमा सकते हैं. परिवार से मिलना आपकी सोच से भी बेहतर रहेगा. अपनी परवाह दिखाने के लिए और दिन को और भी अच्छा बनाने के लिए छोटे-छोटे उपहार दें. अगर काम धीमी गति से चल रहा है तो इससे आप थोड़े तनावग्रस्त हो सकते हैं. लेकिन अगर आप रचनात्मक और उत्साहित हैं, तो आपका दिन बहुत अच्छा रहेगा. शादीशुदा लोगों के लिए आज का दिन बेहद खास रहेगा.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 7 जुलाई, 2023

आपने अपने स्वास्थ्य और ऊर्जा स्तर में जो सुधार किए हैं, वे आपको लंबी यात्रा में बहुत मदद करेंगे. भले ही आप व्यस्त हों, आप आसानी से नहीं थकेंगे. आप जानते हैं कि पैसा महत्वपूर्ण है, इसलिए आज आप जो पैसा बचाएंगे वह आपको कोई समस्या होने पर बड़े पैमाने पर मदद कर सकता है. बच्चे घर के कामों में आपकी मदद करेंगे. शाम के लिए कुछ खास योजना बनाएं और इसे रोमांटिक बनाने की कोशिश करें. यदि आप किसी बड़ी परीक्षा के लिए अध्ययन कर रहे हैं, तो शांत रहने का प्रयास करें और बहुत अधिक चिंता न करें. आपकी मेहनत रंग लाएगी. सेमिनारों और प्रदर्शनियों में जाना आपको नई चीज़ें सिखाएगा. अपने पार्टनर की वजह से आप काफ़ी ख़ुशी महसूस करेंगे.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 7 जुलाई, 2023

आज का दिन सचमुच बहुत मज़ेदार होने वाला है जहाँ आप खूब मौज-मस्ती कर सकते हैं और जीवन का आनंद ले सकते हैं. लेकिन अपने उन रिश्तेदारों को पैसा उधार देने में सावधान रहें जिन्होंने अभी तक आपको भुगतान नहीं किया है. अपनी पारिवारिक ज़िम्मेदारियाँ संभालने से आप तनाव महसूस कर सकते हैं. आज आपको कुछ ख़ूबसूरत प्रकृति भी देखने और आनंद लेने को मिल सकती है. अगर आप नए लोगों से मिलने या काम के सिलसिले में यात्रा करते हैं तो यह एक अच्छा विचार होगा. छात्रों को ऐसा महसूस हो सकता है कि उन्हें किसी पर क्रश है और वे इसके बारे में सोचने में बहुत समय बिताते हैं. ऐसा लगता है कि आपका जीवनसाथी आज आप पर काफ़ी ध्यान देगा.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 7 जुलाई, 2023

तनाव से निपटने के तरीके खोजें ताकि आप अंदर से शांति और सुकून महसूस कर सकें. दिन भर पैसा इधर-उधर होता रहेगा और दिन के अंत में आप कुछ बचत करने में भी सफल रहेंगे. यह एक ख़ुशी का अवसर होता है जब कोई नया व्यक्ति परिवार में शामिल होता है. आज आपको रोमांस की ख़ूबसूरत यादें ताज़ा होंगी. कभी-कभी, आप अपने सहकर्मियों या अपने से छोटे लोगों के कारण चिंतित या तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं. अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में व्यतीत करें, लेकिन उन चीज़ों से दूर रहें जिनसे आपकी चिंता नहीं है. आज शादीशुदा होकर बहुत अच्छा लग रहा है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 7 जुलाई, 2023

आज का दिन सचमुच बहुत मज़ेदार रहेगा, जहाँ आप खूब मौज-मस्ती करेंगे और हर चीज़ का आनंद लेंगे. लेकिन सावधान रहें क्योंकि अप्रत्याशित चीजें घटित हो सकती हैं जिससे पैसे खर्च होंगे और यह आपके और आपके परिवार के लिए कठिन हो जाएगा. दिन के अंत में आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से होगी जिसे देखकर आप बेहद प्रसन्न होंगे. लेकिन याद रखें, यदि आप अपने किसी प्रिय व्यक्ति के प्रति बुरा व्यवहार करते हैं या असभ्य व्यवहार करते हैं, तो इससे उन्हें यह महसूस हो सकता है कि वे आपसे बहुत दूर हैं. कार्यस्थल पर लोग देखेंगे और सराहना करेंगे कि आप अपना काम कितनी अच्छी तरह करते हैं. आज आप अपने परिवार और दोस्तों से दूर किसी शांतिपूर्ण जगह पर अकेले कुछ समय बिताना चाह सकते हैं. यदि आपका जीवनसाथी बुरा व्यवहार कर रहा है, तो इससे आप वास्तव में दुखी और परेशान महसूस कर सकते हैं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story