अध्यात्म

Aaj Ka Rashifal 7 July: नौकरीपेशा को पदोन्नति मिलेगी, लेकिन व्यापारियों को रखना होगा इस बात का ख्याल, पढ़ें गुरुवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal
x

Aaj Ka Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 7 जुलाई 2022): नौकरीपेशा को पदोन्नति मिलेगी, लेकिन व्यापारियों को रखना होगा इस बात का ख्याल. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 7 जुलाई 2022): नौकरीपेशा को पदोन्नति मिलेगी, लेकिन व्यापारियों को रखना होगा इस बात का ख्याल, आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 7 जुलाई, 2022 (Today's Horoscope Thursday, 7 July, 2022)

मेष (Aries) राशिफल गुरुवार, 7 जुलाई, 2022

नौकरी पेशा जातकों के लिए आज का दिन शांति वाला रहेगा. इसके विपरीत व्यवसायी वर्ग के मन मे कुछ ना कुछ उथल पुथल लगी रहेगी. महिलायें आज ले देकर अपना काम बना ही लेंगी, घरेलू साज सज्जा पर खर्च भी करेंगी. आज वरिष्ठ व्यक्ति से खरी खोटी भी सुनने को मिलेगी. फिर भी धैर्य बनाये रखें.

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- पीला

उपाय- ओम नमो भगवते वासुदेवय नमः का उच्चारण कीजिए


वृष (Taurus) राशिफल गुरुवार, 7 जुलाई, 2022

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दायक रहेगा. घर एवं बाहर का वातावरण अनुकूल रहने से मन इच्छित कार्य कर सकेंगे. दिन के आरंभ में आलस्य रहेगा लेकिन बाद में अपनी जिम्मेदारियों को समय पर पूर्ण करेंगे. महिलायें किसी कारण से नाराज रहेंगी.

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- गुलाबी

उपाय- केले का दान करें


मिथुन (Gemini) राशिफल गुरुवार, 7 जुलाई, 2022

आज के दिन आपमे आध्यात्मिक भावनाएं रहने से भजन में समय देंगे. सेहत नरम-गरम रहने से कार्यों के प्रति उत्साह कम रहेगा. व्यापारी लोग अपने कार्य ठीक प्रकार से करेंगे, मध्यान तक बिक्री कम रहेगी इसके बाद तेजी आएगी. भाई-बंधुओं में थोड़ी खटपट होने की संभावना है. विवेक से काम लें.

शुभ अंक- 4

शुभ रंग- सलेटी

उपाय- चीटियों को चीनी खिलायें


कर्क (Cancer) राशिफल गुरुवार, 7 जुलाई, 2022

आज के दिन भी आपको विविध परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. सेहत असामान्य रहने से मानसिक उद्धेग रहेगा. आर्थिक रूप से भी दिन चिंताजनक रहेगा. लाभ की मात्रा कम परन्तु आकस्मिक खर्च अधिक रहने से बजट बिगड़ेगा. स्वभाव चिड़चिड़ा रहेगा.

शुभ अंक- 2

शुभ रंग- सफेद

उपाय- नहाने के पानी में थोड़ी सी हल्दी का चूर्ण डाल दें


सिंह (Leo) राशिफल गुरुवार, 7 जुलाई, 2022

आज का दिन आपके लिए आनंददायक रहेगा परन्तु आज आपका विनोदी स्वभाव रंग में भंग भी डाल सकता है. नौकरी वाले जातक आराम के मूड में रहेंगे. व्यवसायी वर्ग आज कम समय मे अधिक लाभ कमा कर प्रसन्न रहेंगे. महिलायें आज परिवार की खुशी के लिए अपनी इच्छाओं का भी त्याग कर देंगी फिर भी आत्मसन्तोषी रहेंगी.

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- फिरोज़ी

उपाय- भगवान विष्णु को मंजरी युक्त तुलसी दल अर्पित करें


कन्या (Virgo) राशिफल गुरुवार, 7 जुलाई, 2022

आज के दिन आपके सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. घर के लिए नए सामन की खरीददारी करेंगे. व्यवसाय की स्थिति मध्यान तक धीमी रहेगी इसके बाद अचानक गति आने लगेगी. आज अधीनस्थों के ऊपर ज्यादा निर्भर ना रहें, हानि हो सकती है. बाहर यात्रा पर्यटन के भी योग है. बुजुर्गों से कीमती सलाह मिलेगी.

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- सफेद

उपाय- मंदिर के बाहर पीली मिठाई का वितरण करें


तुला (Libra) राशिफल गुरुवार, 7 जुलाई, 2022

आज के दिन आप अपने आप को अन्य लोगों की अपेक्षा उच्चतम आंकेंगे. वैचारिक स्थिति आज बेहतर रहने से घर बाहर प्रसंशा होगी, जिससे अतिआत्मविश्वास में रहेंगे. कार्य क्षेत्र पर आज अधिकतर काम जल्दबाजी में पूर्ण करेंगे जिससे कुछ त्रुटि हो सकती है. आर्थिक लाभ के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ेगा.

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- लाल

उपाय- अपने इष्टदेव को नमन करें.


वृश्चिक (Scorpio) राशिफल गुरुवार, 7 जुलाई, 2022

आज अहम की भावना भी अधिक रहेगी. व्यावसायिक स्थिति भी आपके रूखे व्यवहार के चलते उतार चढ़ाव से भरी रहेगी. धन लाभ के लिए स्वभाव में नरमी रखना आवश्यक है अन्यथा भविष्य के लाभ से भी हाथ धो बैठेंगे. महिलायें परिवार के सदस्यों को एकजुट रखने की कोशिश करेंगी.

शुभ अंक- 1

शुभ रंग- नारंगी

उपाय- उगते सूर्य को अर्ध्य दीजिए


धनु (Sagittarius) राशिफल गुरुवार, 7 जुलाई, 2022

आज आपके दिन का आरंभ शुभ समाचार से होगा. समय मनोकामना पूर्ति करवा सकता है. व्यावसायिक क्षेत्र से आशानुकूल धन लाभ हो जाएगा परन्तु खर्च भी आवश्यकता से अधिक करेंगे. सामाजिक क्षेत्र पर दिखावे की प्रवृति के कारण अन्य लोग ईर्ष्या करेंगे. छोटी मोटी समस्या लगी रहेगी लेकिन इसकी परवाह छोड़ मनोरंजन पर ध्यान केंद्रित रहेगा.

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- नीला

उपाय- जरूरतमंदों को स्टेशनरी का सामान वितरित करें


मकर (Capricorn) राशिफल गुरुवार, 7 जुलाई, 2022

आज की दिनचार्य थोड़ी विलम्ब से आरम्भ होगी. विषयों को लेकर आज ज्यादा सिर दर्दी नही लेंगे. किसी आवश्यक कार्य को करने में हड़बड़ी अवश्य करेंगे. महिलायें भी आज अपने मे ही मगन रहेंगी. सामाजिक कार्यक्रम को लेकर दिनचार्य में बदलाव करना पड़ेगा.

शुभ अंक- 2

शुभ रंग- सफेद

उपाय- मां गौरी की लाल पुष्प अर्पित करना शुभ रहेगा


कुंभ (Aquarius) राशिफल गुरुवार, 7 जुलाई, 2022

आज चंचलता अधिक रहेगी. आज जल्दी से किसी कार्य को करने का मन नहीं करेगा. कार्यों को भी यथा संभव टालने की कोशिश करेंगे या जिस भी कार्य को करेंगे बेमन से ही करेंगे. बाहर के खान-पान में संयम ना रहने से सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव पडेगा. आज पर्यटन मनोरंजन के मूड में रहेंगे सभी घरेलू कार्य विलम्ब से होंगे.

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- हरा

उपाय- गौशाला में हरी घास का दान करें


मीन (Pisces) राशिफल गुरुवार, 7 जुलाई, 2022

व्यवसाय से लाभ तो होगा, लेकिन खर्च पहले से तैयार रहेंगे. स्वभाव में भी आज उदासीनता अधिक रहेगी. आर्थिक कमी के कारण आवश्यकताओं में कटौती करनी पड़ेगी. ध्यान भटकने से पूर्ण शांति नहीं मिल सकेगी.

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- पीला

उपाय- केले का पूजन करना शुभ रहेगा


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. REWA RIYASAT NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

-------

Aaj ka Rashifal, 7 July 2022 Rashifal, Today Rashifal, Thursday 7 July Rashifal, Rashifal in hindi, Thursday Horoscope, Guruwar Rashifal, Latest Rashifal, Rashifal, Today Horoscope, Daily Horoscope, Aries ,Taurus, Gemini, Cancer, Leo, Virgo, Libra, Scorpio, Sagittarius, Capricorn, Aquarius, Pisces, मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन, Adhyatma, Rashi Fal, Aaj meri Rashi kya kahti hai

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story