अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 5 मई 2023: शुक्रवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

daily horoscope friday
x

दैनिक राशिफल शुक्रवार

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शुक्रवार, 5 मई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 5 मई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शुक्रवार को क्या है.

आज का राशिफल शुक्रवार, 5 मई, 2023 (Today's Horoscope Friday, 5 May, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 5 मई, 2023

आज आप आराम कर सकते हैं और आराम कर सकते हैं. और भी अधिक आराम महसूस करने के लिए अपने शरीर की तेल से मालिश करने का प्रयास करें. बिना सोचे समझे तुरंत निर्णय न लें, नहीं तो नुकसान हो सकता है. अगर आपको किसी के साथ समस्या है, तो चीजों को उनके नजरिए से देखने की कोशिश करें और परेशानी पैदा करने से बचने के लिए इसे अपने बीच रखें. अगर आप प्यार में हैं तो साथ में समय बिताना आपको और भी खुश कर देगा. आप जो करते हैं उसमें खुद को और भी बेहतर बनाने के लिए चीजों को करने के नए तरीके आजमाएं. लोग नोटिस करेंगे और सोचेंगे कि यह अच्छा है. अगर आप विद्यार्थी हैं तो दोस्तों के साथ ज्यादा समय बिताने में समय बर्बाद न करें. दोस्त बनाने के और भी मौके मिलेंगे, लेकिन अभी पढ़ाई पर ध्यान देने का अच्छा समय है. आप और आपका जीवनसाथी आज साथ मिलकर कुछ बेहतरीन यादें ताज़ा करेंगे.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 5 मई, 2023

आज का दिन अच्छी चीजों से भरा एक खास दिन है जिसका इंतजार करना चाहिए. हमें जो चाहिए उसे खरीदने के लिए हमारे पास पर्याप्त पैसा है, और जल्द ही परिवार में एक नया सदस्य आने वाला है! आइए जश्न मनाएं और दूसरों के साथ अपनी खुशियां बांटें. कभी-कभी हमें ऐसा लग सकता है कि हमारे जीवन में पर्याप्त प्यार नहीं है, लेकिन यह समय के साथ बदल सकता है. यदि हम कड़ी मेहनत करें और धैर्य रखें, तो हम अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं. जब हम समस्याओं का सामना करते हैं, तो हम मुस्कुराना और सकारात्मक रहना चुन सकते हैं, या हम परेशान और फंस सकते हैं. हम कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, इस पर हमारा नियंत्रण है. कभी-कभी हमारा परिवार हमारी शादी के लिए समस्या पैदा कर सकता है, लेकिन हम चीजों को अच्छी तरह से संभालने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 5 मई, 2023

आज का दिन बहुत सारी समस्याओं के साथ कठिन हो सकता है, इसलिए ज़रूरी है कि शांत रहें और ज़्यादा गुस्सा न करें. कोई दोस्त आज कुछ पैसा कमा सकता है, जिससे कुछ समस्याएं दूर हो सकती हैं. परिवार का ख्याल रखना और उनके लिए वहां रहना महत्वपूर्ण है. आज आपको कोई खूबसूरत चीज देखने को मिल सकती है. कोई ऐसा व्यक्ति जिसे आप पसंद नहीं करते, आपको बुरा दिखाने की कोशिश कर सकता है. यात्रा के लिए दिन ठीक नहीं है. आज आप अपने पति या पत्नी के साथ कुछ अच्छे पल बिता सकते हैं.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 5 मई, 2023

आज आपमें काफी ऊर्जा रहेगी और आप काफी अच्छा महसूस करेंगे. अगर कोई आपसे पैसे मांगता है, तो ना कहना बेहतर होगा. अपने पोते-पोतियों के साथ समय व्यतीत करने से आपको काफ़ी ख़ुशी मिलेगी. आज आप किसी बात को लेकर परेशान या भावुक महसूस कर सकते हैं. आपकी नौकरी जल्द ही बदल सकती है और यह आपके लिए अच्छा रहेगा. हर कोई वास्तव में आपको पसंद करेगा क्योंकि आप बहुत पसंद करने योग्य हैं. कभी-कभी शादीशुदा होना कठिन हो सकता है और आज आपको इसकी वजह से कुछ परेशानी हो सकती है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 5 मई, 2023

लंबे समय से चली आ रही किसी बीमारी से आप ठीक हो सकते हैं. बच्चों की वजह से आप कुछ पैसे कमा सकते हैं, जिससे आपको खुशी मिलेगी. आप किसी विशेष स्थान पर जा सकते हैं या परिवार से मिलने जा सकते हैं. प्यार के लिए बहुत अच्छा दिन है, इसलिए शाम के लिए कुछ अच्छा प्लान करें. यदि कोई समस्या है तो उसे अनदेखा न करें- समाधान खोजने का प्रयास करें. आपका साथी आपके साथ समय बिताना चाहता है, लेकिन आप ऐसा नहीं कर पाए और वे परेशान हैं. आज, वे आपको बता सकते हैं कि वे कैसा महसूस करते हैं. आपका साथी वास्तव में आपकी सराहना करेगा और आपको ढेर सारा प्यार दिखाएगा.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 5 मई, 2023

आपके दोस्त अच्छे रहेंगे और आपको अच्छा महसूस कराएंगे. भविष्य के बारे में सोचें जब आप अपने दिमाग का इस्तेमाल घर की समस्याओं को ठीक करने के लिए करेंगे. आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ मौज-मस्ती कर सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं. अगर आप मेहनत करेंगे तो काम में अच्छा करेंगे. आप एक किताब खरीद सकते हैं और इसे पूरे दिन पढ़ सकते हैं. आज की रात आपके पति या पत्नी के साथ मौज-मस्ती में बीतेगी.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 5 मई, 2023

कभी-कभी पैसे की समस्या तनाव का कारण बन सकती है, लेकिन आज आपको अपनी माता परिवार से कुछ धन प्राप्त हो सकता है. शायद आपके चाचा या दादाजी मदद करेंगे. आपके साथ रहने वाला कोई व्यक्ति आपकी किसी बात से नाराज हो सकता है. सच्चा प्यार पाने के लिए दिन अच्छा नहीं है. यदि आप किसी और के साथ कोई प्रोजेक्ट शुरू करते हैं, तो यह सभी के लिए अच्छा हो सकता है, लेकिन आपको सावधान रहना चाहिए कि आप किसके साथ काम करते हैं. आज घर में कोई पार्टी हो सकती है जो आपका समय बर्बाद करती है और किसी महिला या नौकरानी से अनबन हो सकती है जो आपके और आपके साथी के लिए तनाव का कारण बन सकती है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 5 मई, 2023

स्वस्थ रहने और अच्छा वजन बनाए रखने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करना महत्वपूर्ण है. जिन लोगों के पास बहुत पैसा है उन्हें सावधान रहना चाहिए कि वे इसका उपयोग कैसे करते हैं. यदि आप अपने बच्चे के पुरस्कार समारोह में शामिल होते हैं और वे अच्छा करते हैं तो आप खुशी और गर्व महसूस करेंगे. आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता है जो आपकी आध्यात्मिक यात्रा में आपकी मदद करे. यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और धैर्य रखते हैं, तो आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं. जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे बनते नजर आ रहे हैं. आज आपका जीवन प्यार से भरा हुआ महसूस होगा, जैसे गुलाब और केवड़े के फूलों की मिली-जुली महक.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 5 मई, 2023

कभी-कभी काम और घर पर चीजें कठिन हो सकती हैं, जिससे ध्यान केंद्रित करना कठिन हो सकता है. अगर आपकी तबीयत ठीक नहीं है, तो आपको डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है और इसमें काफी पैसा खर्च हो सकता है. आपको उन लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करने की कोशिश करनी चाहिए जिनकी आप परवाह करते हैं, क्योंकि मतलबी होना उनकी भावनाओं को ठेस पहुँचा सकता है. आप अधिक लोकप्रिय हो सकते हैं और अधिक धन प्राप्त कर सकते हैं. आराम करने और किसी धार्मिक स्थान पर जाने के लिए आज का दिन अच्छा है. अगर आप शादीशुदा हैं तो प्यार के लिए दिन अच्छा है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 5 मई, 2023

जब आप ड्राइव करते हैं, तो मोड़ते समय सावधान रहें ताकि किसी और की गलती से आपको चोट न लगे. अर्थव्यवस्था जल्द ही बेहतर हो जाएगी. आप किसी धार्मिक स्थल या परिवार के सदस्य के दर्शन के लिए जा सकते हैं. यह मत सोचिए कि आपका प्रिय आपसे झूठ बोल रहा है. कार्यक्षेत्र में बदलाव से आपको लाभ होगा. आज आप खाली समय में वो काम कर सकते हैं जो आप हमेशा से करना चाहते थे. अगर आप कोशिश करेंगे तो पार्टनर के साथ आपका दिन बहुत अच्छा गुजर सकता है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 5 मई, 2023

आज आप तनावग्रस्त और झुंझलाहट महसूस कर सकते हैं क्योंकि आपके पास करने के लिए बहुत काम है. यदि आपने या आपके परिवार ने अतीत में किसी चीज़ में पैसा लगाया है, तो आज आप उससे कुछ पैसा कमा सकते हैं. यथार्थवादी होना महत्वपूर्ण है न कि केवल दिवास्वप्न. दोस्तों के साथ समय बिताने से आप बेहतर महसूस कर सकते हैं. यदि आप अपने आस-पास के लोगों को बॉस करने की कोशिश करते हैं, तो आपको किसी ऐसे व्यक्ति से समस्या हो सकती है जिसकी आप परवाह करते हैं. यदि आपके काम में अधिक समय लग रहा है तो यह आपको थोड़ा चिंतित कर सकता है. खेल खेलना बहुत अच्छा है, लेकिन अपना स्कूल का काम भी करना न भूलें. अगर आप या आपका पार्टनर काम को लेकर तनाव महसूस कर रहे हैं तो आज चीजें बेहतर होने लगेंगी.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 5 मई, 2023

आज आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है जिससे आप चिंतित महसूस कर सकते हैं. लेकिन आसमान के तारे कहते हैं कि आपके पास धन कमाने के अच्छे मौके आएंगे. अपने परिवार के साथ समय बिताना और उन्हें यह दिखाना महत्वपूर्ण है कि आप उनकी परवाह करते हैं. आज आप रोमांटिक भी महसूस कर सकते हैं. यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और आप जो कर रहे हैं उसके बारे में उत्साहित रहते हैं, तो आपका दिन अच्छा हो सकता है. यदि आप घर पर माता-पिता हैं, तो आपके पास फिल्म देखने के लिए कुछ खाली समय हो सकता है. शादीशुदा जोड़ों के लिए आज का दिन वाकई बहुत अच्छा हो सकता है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story