अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 5 अगस्त 2023: शनिवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 5 अगस्त 2023: शनिवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शनिवार, 5 अगस्त 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शनिवार, 5 अगस्त 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शनिवार को क्या है.

आज का राशिफल शनिवार, 5 अगस्त, 2023 (Today's Horoscope Saturday, 5 August, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शनिवार, 5 अगस्त, 2023

यदि आप स्वयं को किसी कठिन परिस्थिति में पाते हैं, तो अधिक चिंता न करें. जैसे थोड़ा सा मसाला भोजन को स्वादिष्ट बना सकता है, वैसे ही ये कठिन परिस्थितियाँ आपको खुशियों की सराहना करने में और भी अधिक मदद कर सकती हैं. किसी पार्टी या कार्यक्रम में जाने से आपके मूड को बेहतर बनाने में मदद मिल सकती है. आपकी मुलाकात नए लोगों से भी हो सकती है जो आपको अधिक पैसा कमाने में मदद कर सकते हैं. अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना ज़रूरी है. सावधान रहें, क्योंकि आप किसी को परेशान कर सकते हैं. बुजुर्ग लोग अपने पुराने दोस्तों के साथ समय बिताना पसंद कर सकते हैं. आज आपका वैवाहिक जीवन सचमुच अच्छा रहेगा. किसी पेड़ के नीचे आराम करने के लिए कुछ समय बिताने से आपको बेहतर महसूस होगा. आज आप जीवन के बारे में और अधिक जानेंगे.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शनिवार, 5 अगस्त, 2023

आप लंबे समय के बाद बेहतर और कम थकान महसूस करेंगे. बेहतर महसूस करने के लिए, अपने जीने के तरीके को बदलने का यह एक अच्छा समय है. आज आप और आपका पार्टनर पैसों को लेकर कोई योजना बना सकते हैं और वह अच्छी तरह से काम करेगी. अगर आपको अपनी बात सुनने के लिए किसी की जरूरत है तो बुजुर्ग लोग मदद के लिए तैयार हैं. भले ही आप अभी साथ नहीं हैं, फिर भी आपको ऐसा महसूस होगा कि आपका प्रियजन आपके साथ है. आज आप काम जल्दी छोड़कर घर जा सकते हैं. जब आप घर पहुंचें, तो आप कोई फिल्म देख सकते हैं या अपने परिवार के साथ किसी पार्क में जा सकते हैं. यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से खास और अलग होगा. आपका पार्टनर आपको किसी अच्छी चीज़ से आश्चर्यचकित कर सकता है. यह सचमुच बहुत बढ़िया दिन है - आपको फ़िल्म देखने, पार्टी करने या दोस्तों के साथ घूमने का मौका भी मिल सकता है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शनिवार, 5 अगस्त, 2023

सकारात्मक सोचने और खुश रहने का प्रयास करें. जब आप आशावादी होंगे, तो आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे और चीजों को लचीले तरीके से संभालने में सक्षम होंगे. आप कम दुखी, भयभीत या क्रोधित महसूस करेंगे. सिर्फ़ दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़्यादा पैसे ख़र्च न करें. कोई मित्र अपनी समस्याओं के लिए आपसे मदद मांग सकता है. खुश रहें और प्यार में चुनौतियों के लिए तैयार रहें. आज आप दूसरे लोगों के साथ रहने की बजाय अकेले रहना पसंद कर सकते हैं. अपने खाली समय का उपयोग घर की साफ-सफाई में करें. चोट लगने से बचने के लिए बिस्तर पर सावधान रहें. एक दूसरे का ख्याल रखना. व्यवसायी लोग बहुत पैसा कमा सकते हैं और बहुत खुश महसूस करेंगे.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शनिवार, 5 अगस्त, 2023

कभी-कभी आपके शरीर को चोट लग सकती है, इसलिए यह सावधान रहना महत्वपूर्ण है कि बहुत अधिक शारीरिक काम न करें और सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त आराम मिले. अगर आप किसी दूसरे देश में जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं तो आज घर में पैसों की दिक्कत हो सकती है. आपके निजी जीवन में सचमुच कुछ अच्छा घटित होगा जिससे आप और आपका परिवार खुश होंगे. संभव है कि किसी को ठीक से दिखाई न दे. चंद्रमा के कारण आज आपके पास काफी खाली समय हो सकता है, लेकिन आप वह सब कुछ नहीं कर पाएंगे जो आप करना चाहते थे. आज का दिन वसंत की तरह ख़ुशनुमा और प्यार भरा समय महसूस होगा, जब आप और आपका जीवनसाथी साथ होंगे. बहुत अधिक शराब पीने या धूम्रपान करने से आज आपको बुरा महसूस हो सकता है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शनिवार, 5 अगस्त, 2023

यदि आप हमेशा दूसरों के बारे में घटिया बातें कहते हैं, तो हो सकता है कि वे भी आपके बारे में घटिया बातें कहना शुरू कर दें. लेकिन अगर आप सकारात्मक बने रहें और जवाब में घटिया बातें न कहें, तो वे घटिया टिप्पणियाँ आपको उतनी परेशान नहीं करेंगी. आपने अतीत में बहुत सारा पैसा खर्च किया होगा, इसलिए अब जब आपको ज़रूरत होगी तो आपके पास पर्याप्त पैसा नहीं होगा. हो सकता है कि आपके दोस्त और परिवार आपके साथ अधिक समय बिताना चाहें, लेकिन अपने लिए कुछ समय निकालना और शाही परिवार की तरह व्यवहार किए जाने का आनंद लेना ठीक है. आज आप सचमुच बहुत खुश और प्यार महसूस करेंगे क्योंकि आप उस व्यक्ति को देखेंगे जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं. अगर आप खरीदारी करने जाएं तो कोशिश करें कि ज्यादा पैसे खर्च न करें. आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ बहुत अच्छे आशीर्वाद दे सकते हैं, जिससे आपकी शादी और भी बेहतर हो जाएगी. यदि आपको स्कूल में किसी विषय में परेशानी हो रही है, तो आप अपने शिक्षक से इस बारे में बात कर सकते हैं और वे इसे बेहतर ढंग से समझने में आपकी मदद करेंगे.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शनिवार, 5 अगस्त, 2023

हर कोई जो कहता है उस पर ध्यान दें, हो सकता है उनके पास आपकी समस्या का समाधान हो. हो सकता है कि आपको मिलने वाला पैसा वह न हो जिसकी आप उम्मीद कर रहे थे. आपको अपने परिवार या दोस्तों से कोई आश्चर्यजनक उपहार मिल सकता है. दूसरों के साथ आपके रिश्ते नाजुक हो सकते हैं और आसानी से आहत हो सकते हैं. आज आप अपने शरीर की देखभाल करने पर विचार करेंगे, लेकिन अन्य दिनों की तरह आप वास्तव में शायद ऐसा नहीं करेंगे. आपके पार्टनर के कारण आपकी कोई योजना या काम ख़राब हो सकता है, लेकिन धैर्य रखने की कोशिश करें. सुबह का सूरज आज आपको नई ऊर्जा देगा.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शनिवार, 5 अगस्त, 2023

सकारात्मक रहें और अच्छी चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करें. अपने आप पर विश्वास रखें और आशा रखें, और आप जो चाहते हैं उसके लिए आपको नए अवसर मिलेंगे. आप नए अवसरों से अधिक पैसा कमा सकते हैं. आपके मित्र और परिवार आपको उत्साहित महसूस कराएंगे. आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आज आपको पर्याप्त प्यार नहीं मिल रहा है. आपके परिवार का कोई व्यक्ति आपको बिना बताए आपके घर आ सकता है और आपको अपने मन की करने की बजाय उनके साथ समय बिताना पड़ सकता है. आपको या आपके साथी को बिस्तर पर चोट लग सकती है, इसलिए सावधान रहें और एक-दूसरे का ख्याल रखें. आपका कोई मित्र आज आपकी बड़ी तारीफ कर सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शनिवार, 5 अगस्त, 2023

दोस्त आपको किसी ख़ास इंसान से मिलवाएंगे जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा. गहने और पुरानी चीज़ें ख़रीदने से आपको पैसा मिल सकता है और आपके लिए अच्छी किस्मत आ सकती है. आप में से कुछ लोग अपने घर के लिए सुंदर चीज़ें खरीद सकते हैं. आपको महसूस होगा कि प्यार बहुत मजबूत है और आपका खास व्यक्ति आपसे हमेशा बहुत प्यार करेगा. यदि आपके पास कुछ खाली समय है, तो आध्यात्मिक चीज़ों के बारे में किताबें पढ़ना अच्छा रहेगा. इससे आपको कुछ समस्याओं का समाधान करने में मदद मिल सकती है. ऐसा लगता है कि आपका पति या पत्नी आज सचमुच बहुत खुश हैं. आपको बस वैवाहिक जीवन के लिए उनकी योजनाओं में उनकी मदद करनी है. आज किसी रेस्तरां में खाना खाने से आपका पेट खराब हो सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि आप बाहर खाना न खाएं.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शनिवार, 5 अगस्त, 2023

आज आप स्वस्थ और मजबूत महसूस करेंगे. यह महत्वपूर्ण है कि आप शराब या अन्य चीजें न पियें जो आपको अजीब महसूस करा सकती हैं क्योंकि आप महत्वपूर्ण चीजें खो सकते हैं या तोड़ सकते हैं. किसी पार्टी या कार्यक्रम में अपने परिवार के साथ समय बिताना अच्छा रहेगा. आज आप जिस किसी से भी मिलेंगे, उससे प्रेम दिखाएंगे. आज आप अपने बच्चों को समय का सदुपयोग करने के लिए कह सकते हैं. आज रात आप अपने पति या पत्नी के साथ विशेष और ख़ुशनुमा समय बिताएंगे. आप शांति और सुकून महसूस करेंगे, जिससे आपका घर एक खुशहाल जगह बन जाएगा.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शनिवार, 5 अगस्त, 2023

तले हुए खाद्य पदार्थ खाने से बचें और नियमित व्यायाम करना सुनिश्चित करें. यदि आपको धन के संबंध में सहायता की आवश्यकता है, तो बचत करने और अधिक धन कमाने के बारे में सलाह के लिए अपने परिवार के किसी बुजुर्ग व्यक्ति से पूछें. घर में समस्याओं से बचने के लिए अपने परिवार के साथ समय बिताना महत्वपूर्ण है. जिन लोगों से आप प्यार करते हैं उन्हें समझने की कोशिश करें और उनके प्रति दयालु बनें, नहीं तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. भले ही आप व्यस्त हों, फिर भी आज अपने लिए समय निकालने का प्रयास करें. आप अपने खाली समय का उपयोग कुछ रचनात्मक करने में कर सकते हैं. आपका जीवनसाथी आज आप पर अतिरिक्त ध्यान देगा. दोस्तों से बात करना मज़ेदार है, लेकिन फ़ोन पर ज़्यादा बात करने से आपको सिरदर्द हो सकता है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शनिवार, 5 अगस्त, 2023

अगर महत्वपूर्ण लोग साथ मिलकर काम करेंगे तो आप और भी उत्साहित रहेंगे. आज आप कुछ पैसे कमा सकते हैं, लेकिन दान देकर दूसरों की मदद करना भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आपको अच्छा महसूस होगा. नई चीज़ें सीखने से आपको नए दोस्त बनाने में मदद मिलेगी. आज आप अपने प्रिय को एक अलग नज़रिए से देख सकते हैं. घर पर आपका कोई करीबी आपके साथ समय बिताना चाहेगा, लेकिन आपके पास समय नहीं होगा और इससे आप दोनों दुखी होंगे. आपकी आंखें बताती हैं कि आप अंदर से कैसा महसूस करते हैं. आज अपनी भावनाओं का इस्तेमाल करते हुए अपने पार्टनर से बात करने का अच्छा दिन है. मन का शांतिपूर्ण होना ज़रूरी है, इसलिए आप किसी बगीचे, नदी तट या मंदिर में जा सकते हैं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शनिवार, 5 अगस्त, 2023

डॉक्टर की मदद के बिना दवा न लें क्योंकि इससे आपको इस पर बहुत अधिक निर्भर होना पड़ सकता है. अपनी चीज़ों को सुरक्षित रखें क्योंकि वे चोरी हो सकती हैं. अपने बच्चों के लिए कुछ मज़ेदार योजना बनाएं, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह कुछ ऐसा है जो आप वास्तव में कर सकते हैं. आपके बच्चे आपके द्वारा उनके लिए किए गए विशेष कार्य को हमेशा याद रखेंगे. आज अपने प्रियजनों के साथ अच्छा व्यवहार करें और उनसे घटिया बातें न कहें. आज अपने परिवार के साथ समय बिताएँ और आप देखेंगे कि वे कितने महत्वपूर्ण हैं. आपके व्यस्त होने के कारण आपका साथी आपके बारे में चिंतित हो सकता है, लेकिन वे समझेंगे और आपको गले लगाएंगे. यह एक अच्छा दिन है और आपका प्रियजन आपकी किसी मज़ेदार चीज़ पर हँसेगा.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story