अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 4 जून 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 4 जून 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल रविवार, 4 जून 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 4 जून 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज रविवार को क्या है.

आज का राशिफल रविवार, 4 जून, 2023 (Today's Horoscope Sunday, 4 June, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 4 जून, 2023

आज आप शांत रहने की कोशिश करें और ज्यादा चिंता न करें. आप अपने बच्चों की वजह से कुछ अतिरिक्त धन कमा सकते हैं, जिससे आपको खुशी होगी. आपके बच्चे आपको दयालु और उत्साही होने के बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें सिखा सकते हैं. आपका पार्टनर आज कुछ ज़्यादा ही रोमांटिक हो सकता है और अगर आपको लगता है कि वो आपके साथ पर्याप्त समय नहीं बिता रहे हैं तो आप उन्हें बता सकते हैं. आपको ऐसा लगेगा कि शादी के समय किए गए वादे अब भी सच हैं और आपका पार्टनर आपका सबसे अच्छा दोस्त है. अगर आपको आज कोई काम करना है तो इंतजार करने के बजाय उसे अभी करने की कोशिश करें.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 4 जून, 2023

इस बारे में सोचें कि आप कैसा महसूस करते हैं और आपको क्या खुशी मिलती है. उन चीजों के बारे में न सोचने की कोशिश करें जो आपको डराती हैं, आपको अनिश्चित बनाती हैं, या आपको बहुत अधिक चीजें चाहिए, क्योंकि वे विचार उन चीजों को आकर्षित कर सकते हैं जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं. नए लोगों से मुलाकात कर आप अधिक धन कमा सकते हैं. शायद एक नया बच्चा आ रहा है, जो रोमांचक है! कभी-कभी प्यार हमें दुखी कर सकता है. आज आपके पास उन चीज़ों को करने का समय है जिनमें आप आनंद लेते हैं और नए लोगों से मिलें. यदि आप अपने साथी के साथ बिस्तर पर आलिंगन करते हैं, तो सावधान रहें कि एक दूसरे को चोट न पहुंचे. अपने बच्चों के साथ समय बिताना महत्वपूर्ण है, इसलिए आज ही ऐसा करना सुनिश्चित करें.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 4 जून, 2023

महत्वपूर्ण लोगों के साथ मिलकर काम करने से आप अतिरिक्त उत्साहित महसूस करेंगे. अर्थव्यवस्था निश्चित रूप से बेहतर होगी. पुराने दोस्तों से मिलने और उन लोगों से सुलह करने के लिए बहुत अच्छा दिन है जिनसे आपने काफी समय से बात नहीं की है. लेकिन सावधान रहें, एक गलतफहमी आपके अच्छे मूड को खराब कर सकती है. आज आपके पास कुछ खाली समय है, इसलिए शांति का अनुभव करने के लिए आप ध्यान और योग करने की कोशिश कर सकते हैं. जीवनसाथी को समझने में आज आपको कठिनाई हो सकती है, जिससे आप उदास महसूस कर सकते हैं. आज अपने बच्चों के साथ कुछ समय बिताएं और देखें कि यह कितना मजेदार हो सकता है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 4 जून, 2023

यदि आप अच्छा और स्वस्थ महसूस करते हैं, तो आप अपनी पसंद का कोई भी खेल खेल सकते हैं. आपको अचानक या कोई अनुमान लगाने वाला खेल खेलने से बहुत पैसा मिल सकता है. अपने परिवार के साथ मज़ेदार चीज़ें करना सभी को ख़ुश कर सकता है. आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल सकता है जिसे आप पसंद करते हैं और एक नए रिश्ते की शुरुआत कर सकते हैं. कोई बढ़िया किताब या पत्रिका पढ़ना आपके दिन को बेहतर बना सकता है. यदि आप चाहते हैं कि आपका साथी आपके साथ अच्छा व्यवहार करे, तो हो सकता है कि वह आज हो. लेकिन अगर आप किसी बात को लेकर चिंतित हैं, तो यह आपको मौज-मस्ती करने से रोक सकती है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 4 जून, 2023

कभी-कभी मतभेद और समस्याएं आपको परेशान और बेचैन कर सकती हैं. दिन में पैसों को लेकर परेशानी हो सकती है, लेकिन शाम को चीज़ें बेहतर हो सकती हैं. घर में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं, लेकिन आप अपने रिश्तों में ख़ुशी और प्यार महसूस करेंगे. आज आपके पास बहुत खाली समय हो सकता है, लेकिन आप वह सब कुछ नहीं कर पाएंगे जो आप करना चाहते थे. आपका और आपके साथी का दिन बिना किसी बहस के एक साथ शांतिपूर्ण बीतेगा. अपने बच्चों के साथ समय बिताना महत्वपूर्ण है और आज आपको वह करने को मिलेगा.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल रविवार, 4 जून, 2023

आज आपके दोस्त आपका परिचय किसी ख़ास व्यक्ति से करा सकते हैं जो आपको कुछ अलग सोचने पर मजबूर करेगा. पैसों के मामले में चीज़ें बेहतर हो सकती हैं और आप आसानी से बिलों का भुगतान कर पाएंगे. आपके छोटे भाई या बहन आपसे सलाह मांग सकते हैं. बाद में दिन में, यह एक अच्छा समय है कि आप एक अच्छी तारीख लें और अपने पसंदीदा व्यक्ति के साथ स्वादिष्ट भोजन करें. लेकिन अगर आप सोने में बहुत अधिक समय बिताते हैं, तो आपको ऐसा लग सकता है कि आपने अपना दिन बर्बाद कर दिया. आप अपनी शादी को लेकर खुश महसूस करेंगे. अपने बालों को ठीक करने या मालिश करने जैसी चीज़ें करने से आपको अच्छा महसूस होगा.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 4 जून, 2023

आज आप अच्छा महसूस करेंगे और इससे आपको सफलता मिलेगी. ऐसा कोई काम न करें जिससे आप कमजोर हों. यदि आप स्कूल या काम पर जाते हैं, तो उन लोगों से दूर रहने की कोशिश करें जो आपका समय और पैसा बर्बाद करते हैं. आज आप अधीर हो सकते हैं, लेकिन शांत रहने की कोशिश करें ताकि आप किसी की भावनाओं को ठेस न पहुंचाएं. अपने दोस्तों या प्रियजनों पर शक न करें. यदि आप किसी चीज़ के बारे में अनिश्चित हैं, तो समाधान निकालने के लिए उनसे बात करें. आज आप दूसरे लोगों के साथ समय बिताने के बजाय अकेले रहना पसंद कर सकते हैं. आपके पार्टनर आपसे नाराज़ हो सकते हैं क्योंकि आप उन्हें कोई ज़रूरी बात बताना भूल गए हैं. अपने काम में जल्दबाजी न करें, सावधान रहें, क्योंकि इससे काम बिगड़ सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 4 जून, 2023

कभी-कभी जब चीजें अलग या कठिन होती हैं, तो आप चिड़चिड़े और बेचैन महसूस कर सकते हैं. आज आपके माता-पिता में से कोई आपसे पैसे बचाने की बात कर सकता है. आपको ध्यान से सुनना चाहिए क्योंकि यह भविष्य में आपकी मदद कर सकता है. आप मिलनसार और खुशमिजाज हैं, जो आपको नए दोस्त बनाने में मदद कर सकता है. यदि आप ईमानदारी और विनम्रता से बात करते हैं, तो आपका कोई प्रिय व्यक्ति आज आपको दिखा सकता है कि वे आपकी परवाह करते हैं. आप शांतिपूर्ण महसूस करने के लिए अकेले समय बिताना चाह सकते हैं. अगर आप शादीशुदा हैं तो एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार को सराहने के लिए आज का दिन अच्छा है. आज, बस आराम करें और हर चीज के लिए आभारी रहें. आपको जल्दी करने की जरूरत नहीं है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 4 जून, 2023

आज आप कुछ बदलावों के साथ खुद को अच्छा दिखा सकते हैं. आप पहले खरीदी गई चीजों का आनंद ले सकते हैं. आपका परिवार सुखी और शांत रहेगा. हमेशा यह कहना अच्छा नहीं है कि आप हर चीज़ से प्यार करते हैं क्योंकि इससे चीज़ें और बिगड़ सकती हैं. यात्रा पर जाने के लिए दिन ठीक नहीं है. आपका पार्टनर आपके साथ अतिरिक्त समय बिताएगा. आपके सहकर्मी यह पसंद कर सकते हैं कि आप अपने काम को लेकर कितने उत्साहित हैं.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 4 जून, 2023

आपकी आशा एक सुंदर फूल की तरह बढ़ेगी जिसकी महक अच्छी होती है. अन्य लोगों के साथ व्यापार या धन की कपटपूर्ण योजनाएँ न करें. अपने परिवार के साथ कुछ नया करने का आनंद लें. प्यार के लिए दिन अच्छा है. आप या तो मुस्कुरा सकते हैं और समस्याओं से बच सकते हैं या परेशान होकर उनमें फंस सकते हैं. आपको निर्णय लेना है. अपने साथी को कुछ भी करने के लिए मजबूर न करें या हो सकता है कि आप अब और करीब महसूस न करें. आज के लिए एक बढ़िया विचार यह है कि सिनेमाघर जाएं और एक अच्छी फिल्म देखें.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 4 जून, 2023

अपनी नकारात्मक भावनाओं और विचारों को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है. कभी-कभी पुरानी सोच से चिपके रहना आपको आगे बढ़ने से रोक सकता है और समस्याएं पैदा कर सकता है. नए व्यापारिक सौदों से आपको कुछ धन प्राप्त हो सकता है. यदि घर में कोई समस्या है, तो बेहतर होगा कि चीजों को आसान बनाने के लिए जितनी जल्दी हो सके उनके बारे में बात कर ली जाए. आपको किसी से बहुत जल्दी प्यार हो सकता है. एक अच्छी किताब या पत्रिका पढ़ना दिन बिताने का एक अच्छा तरीका हो सकता है. आपका पार्टनर आपकी सराहना करेगा और आपको ढेर सारा प्यार देगा. यदि आपके पास करने के लिए और कुछ नहीं है, तो आप घर के आसपास की चीजों को ठीक कर सकते हैं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 4 जून, 2023

आज आपका मन मूर्खतापूर्ण व्यवहार करने और परेशानी खड़ी करने का हो सकता है. यदि किसी ने पहले किसी चीज़ में पैसा लगाया है तो आज उसे धन लाभ हो सकता है. लेकिन आपको ऐसा लग सकता है कि आप चीजों के लिए इंतजार नहीं कर सकते. धैर्य रखने की कोशिश करें, नहीं तो आप दूसरों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं. प्यार मोहब्बत के मामले में आज कुछ खास नहीं हो सकता है. आज आप लोगों से बात करने में बहुत अच्छे हो सकते हैं. अगर आप शादीशुदा हैं तो आपका पार्टनर आपसे नाराज़ हो सकता है क्योंकि वह बोर हो चुका है. यदि आप अच्छे लोगों के साथ हैं और सकारात्मक सोचते हैं तो आपका जीवन अच्छा रहेगा.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story