अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 31 जुलाई 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 31 जुलाई 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल सोमवार, 31 जुलाई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल सोमवार, 31 जुलाई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज सोमवार को क्या है.

आज का राशिफल सोमवार, 31 जुलाई, 2023 (Today's Horoscope Monday, 31 July, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल सोमवार, 31 जुलाई, 2023

स्वस्थ रहने के लिए आज आप खेल खेल सकते हैं. यदि आप विपरीत लिंग के किसी व्यक्ति के साथ काम करते हैं, तो आप अपनी नौकरी या व्यवसाय में पैसा कमा सकते हैं. आज संतान का स्वास्थ्य परेशानी का कारण बन सकता है. आज आप हर किसी से प्यार जताएंगे. जो लोग कला या थिएटर करते हैं उन्हें आज अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. यात्रा आपके लिए मज़ेदार और अच्छी रहेगी. आमतौर पर कहा जाता है कि महिलाएं शुक्र ग्रह से आती हैं और पुरुष मंगल ग्रह से, लेकिन आज शादीशुदा जोड़े वास्तव में एक-दूसरे के करीब महसूस करेंगे.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल सोमवार, 31 जुलाई, 2023

आप कुछ समय से चली आ रही बीमारी को ठीक कर सकते हैं. हालाँकि आपके पास अधिक पैसा होगा, लेकिन बहुत अधिक होने से आपकी योजनाओं का पालन करना कठिन हो सकता है. बच्चे अधिक समय बाहर खेलने में व्यतीत करेंगे. यह एक मज़ेदार दिन होगा क्योंकि आपका क्रश आपको कॉल करेगा. दलाल और व्यवसायी अच्छा करेंगे क्योंकि अधिक लोग वही चाहते हैं जो उनके पास है. महत्वपूर्ण काम न करना और समय बर्बाद करना आज आपके लिए वाकई बुरा हो सकता है. अपने पार्टनर के प्यार से आप जीवन की चुनौतियों का आसानी से सामना कर सकते हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल सोमवार, 31 जुलाई, 2023

आज आप एक बच्चे की तरह मूर्ख और शरारती महसूस कर सकते हैं. आप दूसरी जगह अपनी कुछ ज़मीन बेच सकते हैं और अच्छा मुनाफ़ा कमा सकते हैं. जब हालात कठिन थे तब आपकी मदद करने के लिए अपने परिवार को धन्यवाद देना महत्वपूर्ण है. इससे उन्हें ख़ुशी और उत्साह महसूस होगा. धन्यवाद कहना एक अच्छी खुशबू फैलाने जैसा है, लेकिन धन्यवाद न कहने से चीज़ें ख़राब हो सकती हैं. जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसके साथ समय बिताना महत्वपूर्ण है ताकि आप एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझ सकें. कार्यक्षेत्र में आज कुछ लोगों को बेहतर नौकरी मिल सकती है. हो सकता है कि आप अपने जीवनसाथी के साथ रहने के लिए जल्दी काम छोड़ना चाहें, लेकिन बहुत अधिक ट्रैफ़िक हो सकता है और आप ऐसा नहीं कर सकते. आज आपके और आपके जीवनसाथी के पास एक-दूसरे से प्यार जताने के लिए काफी समय होगा.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल सोमवार, 31 जुलाई, 2023

कभी-कभी हमारे शरीर के कुछ हिस्सों में चोट लग सकती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि उन चीजों को करने से बचें जिनमें बहुत अधिक शारीरिक प्रयास की आवश्यकता होती है और आराम करना सुनिश्चित करें. किसी जरूरतमंद को पैसे देकर उसकी मदद करना अच्छा लग सकता है. अपने रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए अपने साथी के साथ समय बिताना और साथ में बिताए सुखद पलों को याद करना महत्वपूर्ण है. आपका साथी शर्मीला महसूस कर रहा होगा और अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त नहीं कर पा रहा होगा, जिससे आप दुखी हो सकते हैं. बहुत ज़्यादा दिवास्वप्न देखना और दूसरों से यह अपेक्षा करना कि वे आपके लिए आपका काम करें, अच्छा नहीं है. आज आप शायद वो काम करना चाहेंगे जिनमें आपको बचपन में आनंद आता था. अगर आप अपने जीवनसाथी को कोई बात बताना भूल गए तो वह नाराज़ हो सकते हैं.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल सोमवार, 31 जुलाई, 2023

अपने स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आपको उच्च रक्तचाप है. भले ही आपके पास अधिक पैसा आ रहा हो, लेकिन बहुत अधिक होने से आप जो काम करना चाहते हैं उसे करना कठिन हो सकता है. अन्य लोगों के साथ गतिविधियों में शामिल होने से आपको नए दोस्त बनाने में मदद मिल सकती है. आपको किसी नये रिश्ते से ख़ुशी मिल सकती है. आज आपके पास अधिक पैसा कमाने की ऊर्जा और चतुराई है. एक सुपरस्टार की तरह व्यवहार करें, लेकिन केवल उन चीजों की तारीफ करें जो इसके लायक हैं. आपका जीवनसाथी आपको पाकर सचमुच भाग्यशाली महसूस करता है, इसलिए इन विशेष क्षणों का आनंद लें.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल सोमवार, 31 जुलाई, 2023

भले ही आप तनाव महसूस करें, फिर भी आप स्वस्थ रहेंगे. जिन लोगों ने पैसे पर दांव लगाया है वे आज हार सकते हैं, इसलिए सट्टेबाजी से बचना ही बेहतर है. एक मज़ेदार शाम के लिए आपके घर में बहुत सारे मेहमान आ सकते हैं. आपका खास व्यक्ति आपको खुश करने के लिए कुछ अच्छा करेगा. लोग आज आपके कलात्मक और रचनात्मक कौशल को बहुत पसंद करेंगे, जिससे अप्रत्याशित पुरस्कार मिल सकता है. अपना काम खत्म करने के बाद, इस राशि वाली माताएं आराम कर सकती हैं और टीवी या अपने फोन पर फिल्म देख सकती हैं. शादीशुदा जोड़ों के लिए यह वाकई बहुत खास दिन है और आपको ढेर सारा प्यार महसूस होगा.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल सोमवार, 31 जुलाई, 2023

आज आप अच्छा और स्वस्थ महसूस करेंगे. आपके भाई-बहनों में से कोई आपसे पैसे उधार लेने के लिए कह सकता है, और भले ही आप उनकी मदद करना चाहते हों, लेकिन यह आपकी अपनी वित्तीय स्थिति के लिए सबसे अच्छा विचार नहीं हो सकता है. आपके मित्र आपको आश्चर्यचकित कर देंगे कि वे आपकी कितनी सहायता और समर्थन करते हैं. आप अपने साथी के साथ बहस कर सकते हैं, लेकिन वे समझेंगे और आपको शांत करने में मदद करेंगे. भले ही आपके पास बहुत सारा काम है, लेकिन आपमें बहुत ऊर्जा होगी और आप इसे समय पर पूरा करने में सक्षम होंगे. अगर आप मौज-मस्ती के लिए किसी यात्रा पर जाते हैं तो आपका समय बहुत अच्छा बीतेगा. यदि आपके परिवार में कोई बीमार या बूढ़ा है, तो यह अप्रत्यक्ष रूप से आपके विवाह में समस्याएँ पैदा कर सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल सोमवार, 31 जुलाई, 2023

ख़ुशी और आराम महसूस करने के लिए बच्चों के साथ समय बिताएँ. उनमें आपको बेहतर महसूस कराने की विशेष शक्ति होती है. वे बहुत मजबूत और भावुक हैं. उनके साथ रहने से आपको बहुत सारी ऊर्जा मिल सकती है. यदि आप पारंपरिक तरीके से पैसा बचाते हैं, तो आप अधिक पैसा कमा सकते हैं. बच्चे अच्छी ख़बर ला सकते हैं जो आपके दिल को छू जाएगी. यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति से दूर हैं जिसे आप प्यार करते हैं, तो आज आप उनके बारे में सोच सकते हैं. आप उनसे रात में काफी देर तक फोन पर बात कर सकते हैं. आपको कुछ छोटी-मोटी परेशानियां हो सकती हैं, लेकिन कुल मिलाकर आप आज बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं. अपने सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार करें जो अगर चीजें उनके मुताबिक नहीं होती हैं तो आसानी से दुखी हो जाते हैं. जब आपके पास अपने परिवार या दोस्तों के लिए समय नहीं है, तो आप परेशान महसूस कर सकते हैं. आज आपकी अपने जीवनसाथी के साथ बहुत करीबी बातचीत हो सकती है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 31 जुलाई, 2023

आज आपसे बहुत अच्छी खुशबू आएगी और लोग आपके व्यक्तित्व की ओर आकर्षित होंगे. बाद के दिनों में आपको अधिक धन प्राप्त हो सकता है. कभी-कभी बच्चे वह नहीं कर पाते जो आप उम्मीद करते हैं, लेकिन उन्हें अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करना महत्वपूर्ण है. अपने दोस्त को काफ़ी समय बाद देखकर आप सचमुच ख़ुश हो सकते हैं. आप वास्तव में अतिरिक्त काम करने में अच्छे हैं, यहां तक कि कुछ अन्य लोगों से भी बेहतर. आज आप अकेले कहीं शांतिपूर्ण जगह जाना चाह सकते हैं. आपके जीवनसाथी का प्यार आपको कठिन समय से उबरने में मदद कर सकता है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल सोमवार, 31 जुलाई, 2023

इस बात का ध्यान रखें कि आप कितना खाते हैं और कोशिश करें कि बहुत ज़्यादा न खाएं. यदि किसी ने परिवार के किसी सदस्य से पैसा उधार लिया था, तो उसे आज किसी भी स्थिति में वापस चुकाना पड़ सकता है. यह एक बेहतरीन दिन है जहां आपका ध्यान मुख्य रूप से रहेगा और आपके पास चुनने के लिए कई विकल्प होंगे. अनावश्यक संदेह को अपने रिश्तों को बर्बाद न करने दें और अपने साथी पर भरोसा रखें. अगर आपके मन में कोई शंका है तो उसके बारे में बात करें और समाधान खोजें. यदि आप मानते हैं कि समय मूल्यवान है, तो अपनी पूरी क्षमता तक पहुँचने के लिए कड़ी मेहनत करें. विद्यार्थियों को दोस्ती में उलझने के बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. आप भविष्य में भी दोस्त बना सकते हैं, लेकिन अभी सीखने का सबसे अच्छा समय है. एक अच्छी याददाश्त आपके और आपके जीवनसाथी के बीच किसी भी समस्या को ठीक करने में मदद कर सकती है, इसलिए जब आप बहस करें तो अच्छे समय को याद रखें.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 31 जुलाई, 2023

यदि आप कुछ समय से झुंझलाहट महसूस कर रहे हैं, तो याद रखें कि सही काम करने और सकारात्मक विचार सोचने से आज आप बेहतर महसूस करेंगे. यदि आप एक व्यवसायी व्यक्ति हैं और काम के लिए बाहर जा रहे हैं, तो अपने पैसे को सुरक्षित रखना सुनिश्चित करें क्योंकि संभावना है कि यह चोरी हो सकता है. अपने परिवार के साथ एक आरामदायक और शांत दिन बिताएँ. यदि कोई आपके पास समस्याएँ लेकर आता है, तो उन्हें नज़रअंदाज़ करने का प्रयास करें और उन्हें आपको परेशान न करने दें. आज आप अपनी बात साबित करने के लिए अपने साथी से बहस कर सकते हैं, लेकिन वे आपकी बात को समझकर आपको शांत कर देंगे. कार्यस्थल पर, बहुत अधिक बातचीत न करने का प्रयास करें अन्यथा इसका असर लोगों के आपको देखने के नजरिये पर पड़ सकता है. कारोबारी लोगों को आज किसी पुराने निवेश के कारण धन हानि हो सकती है. आज आध्यात्मिक पुस्तकें पढ़ने के लिए कुछ समय निकालें, इससे आपकी कुछ समस्याएं हल हो सकती हैं. आपका प्यार या जीवनसाथी आपको कोई बढ़िया उपहार दे सकता है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल सोमवार, 31 जुलाई, 2023

आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे- ध्यान और योग आपको फ़ायदा पहुँचाएंगे. पैसे की अहमियत को आप अच्छे से जानते हैं इसलिए आज के दिन आपके द्वारा बचाया गया धन आपके बहुत काम आ सकता है और आप किसी बड़ी मुश्किल से निकल सकते हैं. परिवार की किसी महिला सदस्य की सेहत चिंता की वजह बन सकती है. रोमांस के लिहाज़ से रोमांचक दिन है. शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएँ और जितना हो सके, इसे उतना रुमानी बनाने की कोशिश करें. दफ़्तर में हुए बदलावों से आपको आख़िरकार लाभ ही मिलेगा. सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है. वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है. अपने जीवनसाथी को बताएँ कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story