अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 31 अगस्त 2023: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Thursday Rashifal
x

Thursday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल गुरुवार, 31 अगस्त 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 31 अगस्त 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 31 अगस्त, 2023 (Today's Horoscope Thursday, 31 August, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 31 अगस्त, 2023

आज आपमें बहुत ऊर्जा रहेगी और आप सचमुच कोई अद्भुत काम करेंगे. लेकिन आपको बात करते समय और पैसे संभालते समय सावधान रहना होगा. आपको किसी दूर स्थित परिवार के सदस्य से कोई आश्चर्यजनक समाचार मिल सकता है जिससे आप प्रसन्न होंगे. जब आप अपने पार्टनर के साथ बाहर जाएं तो यह सुनिश्चित करें कि उनके साथ अच्छा व्यवहार करें. कार्यस्थल पर आपकी मेहनत अवश्य सफल होगी और आप सफल होंगे. सेमिनार और प्रदर्शनियों जैसे आयोजनों में जाना आपको नई चीज़ें सिखाएगा. यदि आपका वैवाहिक जीवन थोड़ा उबाऊ है, तो कुछ उत्साह और मौज-मस्ती खोजने का प्रयास करें.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 31 अगस्त, 2023

आपकी गर्दन या पीठ में दर्द होना वास्तव में परेशान करने वाला हो सकता है. इसे नज़रअंदाज न करना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप भी कमज़ोरी महसूस करते हैं. आज आराम अवश्य करें. भले ही आपके पास खर्च करने के लिए कुछ पैसे हों, लेकिन कोशिश करें कि इसे बर्बाद न करें. साथ ही सावधान रहें क्योंकि बच्चे का स्वास्थ्य कुछ परेशानी का कारण बन सकता है. प्यार का माहौल है, लेकिन अपनी भावनाओं पर काबू रखने की कोशिश करें, नहीं तो आपके रिश्ते में खटास आ सकती है. दूसरे लोग आपसे काफ़ी समय मांग सकते हैं. कुछ भी वादा करने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि इससे आपके काम पर कोई असर नहीं पड़ेगा और वे आपका फायदा नहीं उठाएंगे. दिन की शुरुआत थका देने वाली हो सकती है, लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा चीजें बेहतर होती जाएंगी. दिन के अंत में, आपके पास अपने लिए किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के साथ बिताने के लिए कुछ समय होगा. किसी पड़ोसी, दोस्त या रिश्तेदार की वजह से आपकी शादी में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 31 अगस्त, 2023

अपनी खुशियाँ दूसरों के साथ साझा करने से आप बेहतर और स्वस्थ महसूस कर सकते हैं. लेकिन अगर आप अपनी ख़ुशी को नज़रअंदाज करेंगे तो यह आगे चलकर परेशानी का कारण बन सकती है. आज, अपने पैसे का उपयोग धार्मिक गतिविधियों के माध्यम से दूसरों की मदद करने के लिए करना एक अच्छा विचार है, क्योंकि इससे आपको मानसिक शांति मिल सकती है. सावधान रहें, क्योंकि कोई आपको चोट पहुँचाने की कोशिश कर सकता है. आपके ख़िलाफ़ कई ताकतवर ताकतें काम कर रही हैं, इसलिए बेहतर होगा कि ऐसे काम करने से बचें जो टकराव का कारण बन सकते हैं. यदि आपको किसी समस्या का समाधान करना है तो उसे विनम्रता से करने का प्रयास करें. प्रयास करते रहें, क्योंकि आज भाग्य आपके साथ है. आपके सहकर्मी जो बुरा व्यवहार कर रहे हैं उन्हें अपने कार्यों का परिणाम भुगतना पड़ेगा. यदि आप घर पर रहने वाले माता-पिता हैं, तो अपने काम खत्म करने के बाद, आप आराम कर सकते हैं और टीवी या अपने फोन पर फिल्म देख सकते हैं. अपने जीवनसाथी के साथ कुछ मज़ेदार और चंचल समय बिताना आपको अपने बचपन की याद दिलाएगा.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 31 अगस्त, 2023

आपके पास आराम करने और मौज-मस्ती करने के लिए खाली समय होगा. अप्रत्याशित ख़र्चे आपके पैसे का प्रबंधन करना कठिन बना सकते हैं. अपने साथी की उपलब्धियों और सौभाग्य पर गर्व करना और उसका जश्न मनाना महत्वपूर्ण है. दयालु बनें और दूसरों की अच्छी तारीफ करें. आप अपने प्रियजन की बातों के प्रति अतिरिक्त संवेदनशील हो सकते हैं, इसलिए अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने का प्रयास करें और चीजों को बदतर न बनाएं. नए ग्राहकों से बात करने के लिए यह एक अच्छा दिन है. आपको अपने घर में कोई पुरानी चीज़ मिल सकती है जो आपको अपने बचपन की याद दिलाती है, और आप उन यादों के साथ अकेले समय बिताते हुए दुखी महसूस कर सकते हैं. आपका जीवनसाथी कुछ ऐसा काम कर सकता है जिससे आपकी प्रतिष्ठा को थोड़ी ठेस पहुंचेगी.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 31 अगस्त, 2023

खुश रहना और दूसरों को खुशियाँ बाँटना आपको स्वस्थ रखेगा. आज आप अपने बच्चों की वजह से अधिक पैसा कमा सकते हैं, जिससे आप बहुत खुश होंगे. अपने परिवार के साथ समय बिताएं और उन्हें दिखाएं कि आप उनकी परवाह करते हैं. उनके साथ अच्छा समय बिताएं और सुनिश्चित करें कि उनके पास शिकायत करने के लिए कुछ भी नहीं है. जब आप आज उस व्यक्ति से मिलेंगे जिसका आपने हमेशा सपना देखा है, तो आपकी आंखें चमक जाएंगी और आपका दिल तेजी से धड़कने लगेगा. आपके सहकर्मी आज आपको बेहतर ढंग से समझने की कोशिश करेंगे. आज काम समय पर ख़त्म करके जल्दी निकलना आपके लिए अच्छा रहेगा. इससे आपका परिवार खुश रहेगा और आप तरोताजा महसूस करेंगे. आपका जीवनसाथी आपके लिए देवदूत की तरह है और आपको आज इसका एहसास होगा.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 31 अगस्त, 2023

बाहर और खुला खाना खाते समय सावधान रहना और अपनी सुरक्षा करना महत्वपूर्ण है. लेकिन ज़्यादा चिंता न करें, क्योंकि इससे आप परेशान महसूस कर सकते हैं. आज आपको पैसों को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है, लेकिन अगर आप समझ जाएं कि उन्हें कैसे संभालना है, तो आप इसे अच्छी चीज़ में बदल सकते हैं. आप जो सोचेंगे आपका परिवार उसका समर्थन करेगा. आप किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में बहुत दृढ़ता से महसूस करना शुरू कर सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं. उस एहसास का आनंद लें. अगर आप अपनी नौकरी में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं तो उसे और अधिक आधुनिक बनाने का प्रयास करें और नई तकनीक से जुड़े रहें. आपकी राशि वाले लोगों के पास आज अपने लिए काफी समय होगा. आप इस समय का उपयोग अपने किसी भी दुःख को ठीक करने के लिए कर सकते हैं. आप कोई किताब पढ़ सकते हैं या अपना पसंदीदा संगीत सुन सकते हैं. जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते थोड़े तनावपूर्ण हो सकते हैं. कोशिश करें कि इसे बदतर न होने दें.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 31 अगस्त, 2023

जब आप बैठें तो सावधान रहें ताकि आपको चोट न लगे. सीधे बैठने से न केवल आप बेहतर दिखते हैं, बल्कि यह आपको स्वस्थ और अधिक आत्मविश्वासी भी बनाता है. आज आप बहुत सारा पैसा कमाएंगे, लेकिन बचत करना कठिन हो सकता है क्योंकि आपके पास खर्च करने के लिए अधिक चीज़ें होंगी. अपने परिवार को देखना उससे भी बेहतर होगा जितना आपने सोचा था. एक पौधा लगाइए. कार्यस्थल पर समस्याओं को हल करने के लिए अपनी बुद्धि और शक्ति का उपयोग करें. दूसरों की मदद करने के लिए लोग आपकी प्रशंसा करेंगे. आपके किसी जानने वाले की वजह से आपकी शादी में कुछ परेशानी आ सकती है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 31 अगस्त, 2023

सुबह आप अच्छा महसूस करने और पूरे दिन भरपूर ऊर्जा पाने के लिए योग ध्यान कर सकते हैं. यदि आपके पास बहुत पैसा है, तो अपने परिवार में ऐसे लोगों से सावधान रहें जो पैसे मांगते हैं और वापस नहीं देते हैं. वे आपको तनावग्रस्त महसूस करा सकते हैं. लेकिन आप अपने आस-पास बहुत सारा प्यार भी महसूस करेंगे. चारों ओर देखें और आपको बहुत सी चीज़ें दिखाई देंगी जो आपको प्यार की याद दिलाती हैं. कोई भी महँगा काम करने से पहले उसके बारे में अच्छे से सोच लें. आपकी राशि वाले लोगों को आज अपने लिए समय निकालने की जरूरत है, नहीं तो आपको अपनी भावनाओं से परेशानी हो सकती है. आपका जीवनसाथी कुछ अच्छा काम कर सकता है जिससे आपका दिन खास बन जाएगा.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 31 अगस्त, 2023

आप लंबे समय से चली आ रही बीमारी को दूर कर सकते हैं. अप्रत्याशित लागत से चीज़ों का भुगतान करना कठिन हो सकता है. किसी दूर रहने वाले परिवार के सदस्य से आश्चर्यजनक समाचार सुनकर आप खुश हो सकते हैं. रोमांटिक रिश्ते में रहना मज़ेदार और वास्तव में रोमांचक होगा. आपका बॉस कोई बहाना नहीं सुनना चाहेगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपना काम अच्छी तरह से करें ताकि वे आप पर ध्यान दें. आज का दिन अच्छा रहेगा क्योंकि ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके अनुसार चलेंगी और आप नियंत्रण में रहेंगे. जो लोग सोचते हैं कि शादी का मतलब केवल सेक्स है, वे ग़लत हैं. क्योंकि आज आपको सच्चे प्यार का एहसास होगा.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 31 अगस्त, 2023

कभी-कभी, तनाव और चिंताएं आपको वास्तव में थका हुआ और उदास महसूस करा सकती हैं. बेहतर होगा कि आप इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो ये आपकी समस्याओं को और भी बदतर बना देंगी. आज आपको अपने घर के लोगों से पैसे बचाने के बारे में बात करनी चाहिए. उनकी सलाह आपकी पैसों की स्थिति में मदद करेगी. पुराने दोस्तों से मिलने और उन लोगों से मेल-मिलाप करने का अच्छा दिन है जिनसे आपने काफी समय से बात नहीं की है. अपनी लव लाइफ के बारे में हर किसी को न बताएं. नए विचार आपके लिए अच्छे रहेंगे. यह कहने से न डरें कि आप वास्तव में क्या सोचते हैं. आप अपने पति या पत्नी के साथ एक खास और रोमांटिक दिन बिता सकते हैं और इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 31 अगस्त, 2023

आस-पास बच्चों का होना आपको एक लंबे और उबाऊ दिन के अंत में खुश कर सकता है. दिन को बेहतर बनाने के लिए एक बढ़िया डिनर की योजना बनाएं. उनके साथ रहने से आप अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे. दिन भर आपके पास पैसा आता रहेगा और अंत में आप उसमें से कुछ बचा सकेंगे. अपने परिवार की ज़रूरतों का ख्याल रखना सुनिश्चित करें और जब वे खुश हों या दुखी हों तो उनके लिए मौजूद रहें. इससे उन्हें पता चलेगा कि आप वास्तव में उनकी परवाह करते हैं. किसी से सलाह लेने से आपको अपने रिश्ते को बेहतर बनाने में मदद मिल सकती है. जो लोग योग्य हैं उन्हें पदोन्नति मिल सकती है या वे अधिक पैसा कमा सकते हैं. अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो वे खो सकती हैं या चोरी हो सकती हैं. आपका जीवनसाथी बिना सोचे-समझे आपके लिए कुछ खास कर सकता है और यह कुछ ऐसा होगा जिसे आप हमेशा याद रखेंगे.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 31 अगस्त, 2023

योग और ध्यान करने से आपको अपने दिमाग को बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है. आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से कुछ धन प्राप्त हो सकता है. हो सकता है कि शाम के समय आपके घर पर ऐसे बहुत से लोग आएँ जो आप वास्तव में वहाँ नहीं चाहते हों. आज आप सीखेंगे कि प्यार आपको किसी भी बीमारी से बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है. कार्यस्थल पर कोई ऐसा व्यक्ति जिसके साथ आपकी नहीं बनती, वह आज आपके लिए समस्याएँ पैदा करने की कोशिश कर सकता है, इसलिए आपको सावधान रहने और ध्यान देने की ज़रूरत है. आज आप काम से छुट्टी लेकर अपने परिवार के साथ समय बिताने का फैसला कर सकते हैं. यह आपके वैवाहिक जीवन के सबसे ख़ुशी के दिनों में से एक हो सकता है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story