अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 3 सितंबर 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 3 सितंबर 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल रविवार, 3 सितंबर 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 3 सितंबर 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज रविवार को क्या है.

आज का राशिफल रविवार, 3 सितंबर, 2023 (Today's Horoscope Sunday, 3 September, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 3 सितंबर, 2023

आप ठीक महसूस करेंगे, लेकिन यात्रा थका देने वाली और तनावपूर्ण हो सकती है. आज आपको कुछ धन लाभ होगा, जिससे आपकी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी. आपके दोस्त शाम के लिए कुछ मज़ेदार योजना बनाकर आपको ख़ुश कर देंगे. अपनी गलतियों से सीखना महत्वपूर्ण है क्योंकि आज अपनी भावनाओं को व्यक्त करने से कुछ समस्याएं पैदा हो सकती हैं. छात्र आज अपने फ़ोन पर बहुत अधिक समय बिता सकते हैं. आपका जीवनसाथी अपने दोस्तों के साथ व्यस्त हो सकता है, जिसके कारण आप उदास महसूस कर सकते हैं. आपको सुबह आलस महसूस हो सकता है, लेकिन अगर आप खुद को घर से बाहर निकलने के लिए प्रेरित करें, तो आप बहुत कुछ कर सकते हैं.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 3 सितंबर, 2023

अपनी भावनाओं और जिद पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें, खासकर जब आप लोगों के समूह के साथ हों या किसी पार्टी में हों. यदि आप नहीं करते हैं, तो चीज़ें तनावपूर्ण और असुविधाजनक हो सकती हैं. आपको अधिक पैसा कमाने का भी मौका मिल सकता है. यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया था, तो वह आज आपको वापस लौटा सकता है. शाम को आपके घर पर अप्रत्याशित मेहमान आ सकते हैं. घर में कुछ समस्याएँ हो सकती हैं, लेकिन कोशिश करें कि छोटी-छोटी बातों पर अपने साथी के साथ बुरा व्यवहार न करें. यह एक तनावपूर्ण दिन हो सकता है जहां आपके उन लोगों से मतभेद हो सकते हैं जिनके आप करीब हैं. आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपके कामकाजी रिश्तों पर नकारात्मक असर डाल सकता है. आपके परिवार में कोई अपने प्रेम जीवन की समस्या लेकर आपके पास आ सकता है और आपको उन्हें अच्छी सलाह देनी चाहिए.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 3 सितंबर, 2023

ऐसी यात्राओं पर जाना, जिन पर आप नहीं जाना चाहते, आपको थका हुआ और बेचैन कर सकता है. अपने शरीर को तेल से रगड़ने से आपको अपनी मांसपेशियों को आराम देने में मदद मिल सकती है. आज आपके पास सामान्य से अधिक पैसा रहेगा. कुछ अप्रत्याशित सामने आ सकता है और दिन के लिए आपकी योजनाएँ बदल सकती हैं. आप पाएंगे कि आप खुद से ज्यादा दूसरों की मदद कर रहे हैं. केवल वे लोग जो वास्तव में संगीत से प्यार करते हैं वे ही इसकी सुंदरता का आनंद ले सकते हैं. आज आप वह खूबसूरत संगीत सुन पाएंगे और बाकी सारे गाने भूल जाएंगे. आज आप खाली समय होने पर अपने फोन पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं. आज आपके और आपके पार्टनर के बीच काफी बहस हो सकती है, जिसका लंबे समय में आपकी शादी पर बुरा असर पड़ सकता है. अगर आपका बॉयफ्रेंड आपसे बात नहीं करना चाहता तो उसे थोड़ा समय दें. स्थिति अपने आप बेहतर हो जाएगी.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 3 सितंबर, 2023

आपने अपने स्वास्थ्य और ऊर्जा स्तर में जो सुधार किए हैं, वे आगे की लंबी यात्रा के लिए वास्तव में मददगार होंगे. भले ही आप वास्तव में व्यस्त हों, आप आसानी से नहीं थकेंगे. बहुत बड़ी योजनाएँ बनाना अच्छा विचार नहीं है क्योंकि इससे आपको धन की हानि हो सकती है. हो सकता है कि आपके कुछ रिश्तेदार या दोस्त किसी बेहद मज़ेदार शाम के लिए आपके घर आएं. प्यार का सफ़र वाक़ई अच्छा रहेगा, लेकिन ज़्यादा लंबा नहीं रहेगा. हालाँकि इस समय जीवन वास्तव में अव्यवस्थित है, फिर भी आज आपके पास उन चीज़ों को करने के लिए पर्याप्त समय होगा जिनका आप वास्तव में आनंद लेते हैं. पिछले कुछ समय से आपके काम के कारण आपकी शादी में दिक्कत आ रही है लेकिन आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी. आपके पास अपने परिवार या दोस्तों के साथ बिताने का समय होगा. आप झुंझलाहट या फंसा हुआ महसूस कर सकते हैं क्योंकि बाकी सभी का ध्यान वास्तव में खरीदारी पर होगा.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 3 सितंबर, 2023

कभी-कभी, जब आप अप्रत्याशित तरीके से कार्य करते हैं, तो यह आपको बीमार बना सकता है. पैसा पूरे दिन घूमता रहेगा, लेकिन दिन के अंत में आप कुछ बचत कर सकते हैं. पड़ोसियों से झगड़ा आपको बुरा लग सकता है, लेकिन गुस्सा करने से बेहतर होगा कि आप शांत रहें. यदि आप दूसरों के साथ मिलकर काम नहीं करेंगे तो कोई भी आपसे नहीं लड़ेगा. दूसरों के साथ अच्छे संबंध रखना महत्वपूर्ण है. जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसके साथ समय बिताएं ताकि आप एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जान सकें. अगर आप तुरंत निर्णय लेंगे और अनावश्यक काम करेंगे, तो आज का दिन बहुत अच्छा नहीं रहेगा. आप फिर से युवा महसूस कर सकते हैं और अपने जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती कर सकते हैं. बस आराम करें और दिन का आनंद लें, और हर चीज़ के लिए आभारी रहें. अपने आप पर बहुत अधिक दबाव न डालें.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल रविवार, 3 सितंबर, 2023

पर्याप्त इच्छाशक्ति न होने से आप दुखी और तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं. यदि आपका कोई छोटा व्यवसाय है, तो आप किसी भरोसेमंद व्यक्ति से सलाह मांग सकते हैं और यह आपको अधिक पैसा कमाने में मदद कर सकता है. मेहमानों के आने से दिन सचमुच मज़ेदार और ख़ुशनुमा हो जाएगा. किसी के लिए अपना प्यार नए फूल की तरह ताज़ा रखें. आज आपके पास वो काम करने का समय होगा जो आपने पहले नहीं किए हैं. आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आप शादीशुदा होने और प्यार महसूस करने के शुरुआती दिनों में वापस आ गए हैं. आपके पिता या बड़े भाई आपके कुछ गलत करने पर नाराज़ हो सकते हैं, लेकिन यह समझने की कोशिश करें कि वे नाराज़ क्यों हैं.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 3 सितंबर, 2023

अपनी ख़ुशी दूसरों के साथ साझा करने से आप बेहतर और स्वस्थ महसूस करेंगे. लेकिन अगर आप इसे नजरअंदाज करेंगे तो आगे चलकर परेशानी हो सकती है. आप अतिरिक्त पैसा कमाने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग कर सकते हैं. कोई अप्रत्याशित घटना सामने आ सकती है और दिन भर की आपकी योजनाएँ बर्बाद हो सकती हैं. आप पाएंगे कि आप दूसरों की मदद करने पर अधिक ध्यान दे रहे हैं, स्वयं पर नहीं. किसी के लिए आपका प्यार उनके लिए बहुत खास और महत्वपूर्ण है. भले ही आप व्यस्त हों, फिर भी आज आपके पास अपने लिए समय होगा. आप अपने खाली समय में कुछ रचनात्मक कर सकते हैं. आप और आपका जीवनसाथी मिलकर बेहतरीन यादें बनाएंगे. सप्ताहांत में अपने फ़ोन पर अपने बॉस का नाम देखना मज़ेदार नहीं है, लेकिन इस बार ऐसा हो सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 3 सितंबर, 2023

जानें कि आप क्या करने में सक्षम हैं, क्योंकि यह इस बारे में नहीं है कि आप कितने मजबूत हैं, बल्कि यह है कि आप कितने दृढ़ हैं. अपना पैसा बचाना तभी मददगार होगा जब आप इसे बचाएंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसे याद रखें अन्यथा आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. कोई भी निर्णय लेने से पहले अपने परिवार से उनकी राय पूछें. कभी-कभी स्वयं निर्णय लेने से समस्याएँ उत्पन्न हो सकती हैं. अगर आप घर में शांतिपूर्ण और प्रेमपूर्ण माहौल बनाएंगे तो आपको बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे. चारों ओर देखें और आपको हर जगह प्यार दिखाई देगा. नए लोगों से मिलने और नए दोस्त बनाने के लिए अपने आत्मविश्वास का उपयोग करें. जीवन हमेशा आश्चर्य लेकर आता है और आज आप अपने साथी की किसी खास बात से सुखद आश्चर्यचकित होंगे. आपका परिवार आज आपकी बात ध्यान से नहीं सुनेगा, इसलिए आप उनसे नाराज़ हो सकते हैं.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 3 सितंबर, 2023

कभी-कभी हमारे शरीर के अलग-अलग हिस्सों में दर्द या तनाव हो सकता है. पैसा बचाना ज़रूरी है क्योंकि भविष्य में हमें इसकी ज़रूरत पड़ सकती है. अपने घर के आसपास छोटे-छोटे बदलाव करके इसे और भी अच्छा बनाया जा सकता है. आज हम ख़ुशी और रोमांटिक पलों के बारे में सोच सकते हैं. कुछ लोग वास्तव में दिलचस्प होते हैं और वे दूसरों के साथ या अकेले रहना पसंद करते हैं. लेकिन आज हम सिर्फ अपने लिए कुछ समय निकाल सकते हैं. अगर हमारी शादी हमें दुखी कर रही है, तो आज चीजें बेहतर होनी शुरू हो सकती हैं. सितारों का कहना है कि हम अपने प्रियजनों के साथ किसी नज़दीकी स्थान पर मज़ेदार यात्रा पर जा सकते हैं.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 3 सितंबर, 2023

खुद पर विश्वास करना और आप कौन हैं इस पर भरोसा रखना ही वास्तव में किसी को बहादुर बनाता है. जब आप खुद पर विश्वास करते हैं, तो आप उस बीमारी पर काबू पा सकते हैं जो आपको लंबे समय से परेशान कर रही है. भविष्य के लिए दीर्घकालिक योजनाएँ बनाने के बजाय अपने दोस्तों के साथ समय बिताएँ और मौज-मस्ती करें. पुराने दोस्तों से मिलने और उन लोगों से मेल-मिलाप करने का अच्छा दिन है जिनसे आपने काफी समय से बात नहीं की है. कई बार आज लोग आपके प्यार की भावनाओं को नहीं समझ पाएंगे. आप अपने खाली समय का उपयोग अपने परिवार के छोटे सदस्यों के साथ बात करने और मौज-मस्ती करने में कर सकते हैं. अपने जीवनसाथी से बहुत अधिक उम्मीदें रखना आपके वैवाहिक जीवन में नाखुशी पैदा कर सकता है. टीवी देखना समय बिताने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, लेकिन सावधान रहें क्योंकि अगर आप बहुत देर तक देखते हैं तो इससे आपकी आँखों को नुकसान पहुँच सकता है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 3 सितंबर, 2023

दोस्त आपको किसी खास शख्स से मिलवाएंगे जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा. यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति की सलाह सुनते हैं जिसे आप नहीं जानते हैं, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है और आपको पैसा दिला सकता है. यदि आप किसी समूह के साथ गतिविधियों में शामिल होते हैं, तो आप नए दोस्त बना सकते हैं. आज आप काफ़ी भावुक और परेशान महसूस कर सकते हैं. भले ही आप व्यस्त हों, फिर भी आपको अपने परिवार के साथ बात करने और मौज-मस्ती करने का समय मिल जाएगा. आपका जीवनसाथी आपको बता सकता है कि आपके साथ रहना उन्हें कैसा लगता है और इससे क्या समस्याएं पैदा होती हैं. आज आप धर्म के बारे में काफी सोच-विचार करेंगे और इससे आपको शांति का अनुभव होगा.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 3 सितंबर, 2023

आज आप किसी बच्चे की तरह चंचल और शरारती महसूस कर रहे होंगे. आप अपने भाई या बहन की मदद से भी कुछ पैसे कमा सकते हैं. आपको अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने में बहुत मज़ा आएगा. पेड़ लगाना एक अच्छा विचार होगा. आज आपको एहसास होगा कि आपके रिश्ते कितने महत्वपूर्ण हैं क्योंकि आप पूरे दिन अपने परिवार के साथ रहेंगे. किसी कठिन परिस्थिति में आपका जीवनसाथी बहुत मददगार नहीं हो सकता है. सप्ताहांत में अपने फ़ोन पर अपने बॉस का नाम देखना मज़ेदार नहीं है, लेकिन इस बार ऐसा हो सकता है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story