अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 3 अगस्त 2023: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Thursday Rashifal
x

Thursday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल गुरुवार, 3 अगस्त 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 3 अगस्त 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 3 अगस्त, 2023 (Today's Horoscope Thursday, 3 August, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 3 अगस्त, 2023

व्यायाम और वजन कम करने का प्रयास करने से आप बेहतर दिखेंगे. आपके परिवार में कोई बीमार है और इसके कारण पैसों की समस्या हो सकती है, लेकिन अभी पैसों से ज्यादा जरूरी है कि आप उनके स्वास्थ्य पर ध्यान दें. आपका भाई आपको आश्चर्यचकित कर देगा कि वह कितना मददगार हो सकता है. यदि आप अपने किसी प्रिय व्यक्ति के साथ छुट्टियाँ बिता रहे हैं, तो यह वास्तव में एक विशेष समय होगा. आपको कुछ नए अवसर मिल सकते हैं, लेकिन तुरंत निर्णय लेना अच्छा विचार नहीं है. आप अपनी माँ के साथ समय बिताना चाहते हैं, लेकिन कुछ अप्रत्याशित सामने आता है और आप ऐसा नहीं कर पाते. इससे आपको थोड़ी परेशानी होगी. वैवाहिक जीवन कैसा होता है इसकी एक झलक आज आपको मिलेगी.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 3 अगस्त, 2023

वृद्ध लोगों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए और मौज-मस्ती की चीजों पर ज्यादा पैसा खर्च नहीं करना चाहिए. घर के उन कामों को करने के लिए अच्छा दिन है जिनका कुछ समय से इंतजार चल रहा था. प्यार रोमांचक रहेगा, इसलिए किसी ऐसे व्यक्ति के साथ समय बिताएँ जिसकी आप परवाह करते हैं. आपके काम में बदलाव आएगा और आपको उससे फायदा होगा. यात्राओं पर जाने से आपको तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन यह एक अच्छा भविष्य स्थापित करने में मदद करेगा. अपने जीवनसाथी के प्यार से आप जीवन के कठिन हिस्सों को अधिक आसानी से संभाल सकते हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 3 अगस्त, 2023

आज ख़ुशी का दिन है जहाँ अच्छी चीज़ें होंगी. यदि आप अपने घर की ज़रूरत की चीज़ों पर पैसा खर्च करते हैं, तो इससे अभी पैसे की समस्या हो सकती है, लेकिन यह आपको भविष्य में समस्याओं से बचने में मदद करेगा. आपको अपने पूरे परिवार के लिए खुशखबरी वाला कोई पत्र या ईमेल मिल सकता है. यह एक रोमांचक दिन है क्योंकि आपका कोई प्रिय व्यक्ति आपको उपहार दे सकता है. आज नए लोगों से मुलाकात आपके करियर में मदद कर सकती है. आपको किसी ऐसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है जिस पर आप नहीं जाना चाहते, जिससे परिवार के साथ समय बिताने की आपकी योजना बर्बाद हो सकती है. आज आपका दांपत्य जीवन हंसी, खुशी, प्यार और आनंद से भरा हो सकता है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 3 अगस्त, 2023

अगर महत्वपूर्ण लोग साथ मिलकर काम करेंगे तो आप और भी उत्साहित महसूस करेंगे. आज आप पैसे बचाने का अपना लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. आपको अपने परिवार से उपयोगी सलाह मिलेगी जिससे आप तनावग्रस्त होने पर बेहतर महसूस करेंगे. जब आपका प्रिय आपके आसपास नहीं होगा तो आप बहुत उदास महसूस करेंगे. आज आपके बॉस आपके प्रति बहुत अच्छे रहेंगे. आपकी राशि के लोगों के पास आज काफी खाली समय होगा. आप इस समय का उपयोग उन कामों में कर सकते हैं जिनसे आपको बेहतर महसूस होता है, जैसे पढ़ना या संगीत सुनना. ज़्यादा पैसे ख़र्च करने के कारण आप अपने पार्टनर से बहस कर सकते हैं.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 3 अगस्त, 2023

ऐसे काम करें जिनसे आपको शांति और खुशी महसूस हो. अपना पैसा सोच-समझकर खर्च करें. यह घर के उन कामों और कार्यों को करने के लिए एक अच्छा दिन है जिन्हें आप टालते आ रहे हैं. प्यार और रोमांस रोमांचक रहेगा, इसलिए जिसे आप प्यार करते हैं उसके साथ समय बिताएं और साथ में दिन का आनंद लें. महत्वपूर्ण लोगों से बात करते समय सावधान रहें और ध्यान से सुनें, हो सकता है आप कुछ मूल्यवान सीख सकें. टैक्स और बीमा जैसी चीज़ों का ध्यान रखें. आपका जीवनसाथी या साथी आज ऊर्जावान और प्रेमपूर्ण महसूस कर रहा है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 3 अगस्त, 2023

आज आप शांत और प्रसन्न महसूस करेंगे और मौज-मस्ती करने के लिए तैयार रहेंगे. यदि आपने पहले अपना पैसा बचाया है, तो संभावना है कि आज आप उससे और भी अधिक पैसा कमा सकते हैं. आपका प्रसन्न और जीवंत व्यक्तित्व आपके आस-पास के सभी लोगों को अच्छा महसूस कराएगा. प्यार एक ऐसी चीज़ है जिसे कोई भी आपसे नहीं छीन सकता. आज लोग आपके कलात्मक और रचनात्मक कौशल को वास्तव में पसंद करेंगे और उसकी प्रशंसा करेंगे, और इसके कारण आपको कुछ अप्रत्याशित पुरस्कार भी मिल सकते हैं. कोई मज़ेदार पत्रिका या किताब पढ़कर आप एक अच्छा दिन बिता सकते हैं. आपको और आपके जीवनसाथी को आज कोई बहुत अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 3 अगस्त, 2023

चिंता करना और गुस्सा करना आपको बीमार बना सकता है. पुरानी बातों में न उलझें और जितना हो सके आराम करने की कोशिश करें. आज किसी से सलाह लिए बिना पैसा खर्च न करें. आपको घर पर ही कोई विशेष समारोह या कार्यक्रम करना चाहिए. आप केवल अपनी पत्नी या पति का समर्थन कर सकते हैं यदि आप उन्हें स्पष्ट रूप से समझते हैं. सहकर्मियों और बॉस की मदद की बदौलत दफ्तर में आपका काम तेज़ी से आगे बढ़ेगा. यात्रा से आपको तुरंत फ़ायदा तो नहीं दिखेगा, लेकिन यह एक अच्छा भविष्य बनाने में मदद करेगी. आप समझ जाएंगे कि सुखी विवाह का होना कितना महत्वपूर्ण है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 3 अगस्त, 2023

मौज-मस्ती भरी यात्राओं पर जाना और दोस्तों के साथ समय बिताना आपको खुश और सुकून देगा. पैसों से जुड़े महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय सावधान रहें और उनमें जल्दबाजी न करें. आज आप सबके ध्यान का केंद्र रहेंगे और आपके पास चुनने के लिए बहुत सारे विकल्प होंगे. अगर आप अपने प्रेमी या प्रेमिका से शादी करना चाहते हैं तो आज आप उनसे बात कर सकते हैं, लेकिन पहले यह जान लें कि वे कैसा महसूस करते हैं. दूसरों से वो काम न करवाएं जो आप खुद नहीं करना चाहेंगे. निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें ताकि बाद में आपको पछताना न पड़े. आज आप अपने पति या पत्नी के साथ मौज-मस्ती कर सकते हैं और साथ में रहने का आनंद उठा सकते हैं.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 3 अगस्त, 2023

आपको हमेशा दूसरों के प्रति विनम्र और दयालु रहना चाहिए, क्योंकि वे आपको बहुत पसंद करेंगे. अगर आप अपने घर की महत्वपूर्ण चीज़ों पर पैसा खर्च करते हैं, तो आज आपको पैसों की कुछ समस्या हो सकती है, लेकिन इससे आपको भविष्य में समस्याओं से बचने में मदद मिलेगी. किसी ऐसे रिश्तेदार से मिलना महत्वपूर्ण है जो लंबे समय से बीमार है. आपका कोई खास व्यक्ति आपसे कुछ वादा करने के लिए कहेगा, लेकिन वादा केवल तभी करें जब आप जानते हों कि आप यह कर सकते हैं. आज का दिन व्यस्त रहेगा और बहुत से लोग आपसे बात करना चाहेंगे और आपके विचार सुनना चाहेंगे. आपके अतीत से जुड़ा कोई व्यक्ति आपसे संपर्क कर सकता है और आज के दिन को खास बना सकता है. शादीशुदा होने से आपको ख़ुशी मिलेगी.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 3 अगस्त, 2023

यह न सोचें कि आपका जीवन हमेशा एक जैसा रहेगा और आपके आस-पास क्या हो रहा है, इसके प्रति जागरूक रहने का प्रयास करें. कभी-कभी जोखिम लेने से आपको लाभ मिल सकता है. आज आपके पास चुनने के लिए बहुत अधिक ध्यान और विकल्प होंगे, जो थोड़ा भारी पड़ सकता है. आपका पार्टनर आपसे कुछ मांग सकता है, लेकिन आप उसे नहीं कर पाएंगे और वे आपसे नाराज़ हो सकते हैं. परियोजनाओं पर दूसरों के साथ काम करने से अच्छे परिणाम की बजाय समस्याएँ अधिक हो सकती हैं. कोई आपका फ़ायदा उठा सकता है और ऐसा करने के लिए आपको ख़ुद पर गुस्सा आ सकता है. यदि आप किसी डरावनी स्थिति से बचने की कोशिश करते हैं, तो वह और भी बदतर तरीके से वापस आ सकती है. जब आप अपने जीवनसाथी के साथ होते हैं, तो आप फिर से युवा महसूस कर सकते हैं और साथ में खूब मौज-मस्ती और हँसी-मजाक कर सकते हैं.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 3 अगस्त, 2023

अधिक सकारात्मक बनने का प्रयास करें और अच्छे विचार सोचें. यह आपको अपने बारे में बेहतर महसूस कराएगा और विभिन्न परिस्थितियों से निपटने में मदद करेगा. अपने परिवार के साथ समय बिताना भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपके लिए अच्छा है. प्यार एक विशेष एहसास है जिसे आप जिससे प्यार करते हैं उसके साथ साझा करना चाहिए. कभी-कभी मजबूत और बहादुर बने रहना कठिन हो सकता है जब दूसरे आपसे असहमत हों, खासकर काम पर. कुछ लोग शायद अपने परिवार के साथ पर्याप्त समय नहीं बिता पाते, लेकिन हो सकता है कि वे आज उनके साथ समय बिताने की कोशिश करना चाहें. कभी-कभी अप्रत्याशित चीजें घटित होती हैं जो इसे कठिन बना सकती हैं. क्या आपको लगता है कि शादी सिर्फ एक फैंसी शब्द है? यदि आप ऐसा करते हैं, तो आज आपको एहसास हो सकता है कि यह वास्तव में आपके जीवन की एक विशेष और महत्वपूर्ण घटना है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 3 अगस्त, 2023

स्वस्थ रहने को लेकर ज्यादा तनाव न लें. शांत रहना और सकारात्मक दृष्टिकोण रखना बीमारी से लड़ने का सबसे अच्छा तरीका है. अगर आपकी मानसिकता अच्छी है तो आप किसी भी नकारात्मकता पर काबू पा सकते हैं. आज आपके लिए बिजनेस में खूब पैसा कमाने का मौका है. आपके पास अपने व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का अवसर है. अपने मेहमानों के साथ दयालुतापूर्वक और सम्मानपूर्वक व्यवहार करें. अगर आप उनके साथ बुरा बर्ताव करेंगे तो इससे न सिर्फ आपका परिवार दुखी होगा, बल्कि इससे आपके रिश्ते भी खराब हो सकते हैं. भले ही आप अपने प्रियजन के साथ नहीं हैं, फिर भी आप उनकी उपस्थिति महसूस करेंगे. कार्यस्थल पर कुछ चुनौतियों का सामना करने के बाद दिन में कुछ अच्छा हो सकता है. आपको लोगों से बात करने में बहुत समय बिताने का प्रलोभन हो सकता है, लेकिन इससे बचना ही सबसे अच्छा है. आज का दिन आपकी शादी के सबसे ख़ुशी के दिनों में से एक हो सकता है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story