अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 29 मई 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 29 मई 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल सोमवार, 29 मई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल सोमवार, 29 मई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज सोमवार को क्या है.

आज का राशिफल सोमवार, 29 मई, 2023 (Today's Horoscope Monday, 29 May, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल सोमवार, 29 मई, 2023

जब तक जरूरी न हो अपने जीवनसाथी की समस्याओं में न पड़ें. बेहतर होगा आप अपनी बातों पर ध्यान दें. यदि आप बहुत अधिक शामिल होते हैं, तो आपका जीवनसाथी आप पर बहुत अधिक निर्भर हो सकता है. महत्वपूर्ण धन मामलों से निपटते समय, निर्णय लेने के लिए अपना समय लें. जरूरत पड़ने पर आपका परिवार आपकी मदद कर सकता है. आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं और उन्हें पसंद कर सकते हैं, लेकिन निजी जानकारी अपने तक ही रखें. आपके बॉस आपके काम से प्रभावित होंगे. यदि आप इस राशि के गृहिणी हैं, तो आप आराम कर सकते हैं और अपना काम करने के बाद एक फिल्म देख सकते हैं. आपको एक अच्छा साथी पाकर खुद को भाग्यशाली महसूस करना चाहिए.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल सोमवार, 29 मई, 2023

यदि आप पर्याप्त नींद नहीं लेते हैं, तो आप वास्तव में थका हुआ महसूस करेंगे और अधिक आराम की आवश्यकता होगी. अगर आपका कोई अनजान व्यक्ति आपको पैसा निवेश करने की सलाह देता है, तो उनकी बात सुनना एक अच्छा विचार हो सकता है. उन लोगों के बारे में ज्यादा चिंता न करें जो बहस करने की कोशिश करते हैं या आप में गलती ढूंढते हैं. आज आप ख़ुश और प्यार महसूस कर सकते हैं. यदि आपके सहकर्मी अपना काम ठीक से नहीं कर रहे हैं तो आप उनसे नाराज़ हो सकते हैं. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूसरे लोग आज आपके बारे में क्या सोचते हैं, और आप अकेले रहना पसंद कर सकते हैं. आप और आपका कोई खास आज एक दूसरे को बता सकते हैं कि आप एक दूसरे से कितना प्यार करते हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल सोमवार, 29 मई, 2023

शराब पीना बंद करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य या क्षमताओं के लिए अच्छा नहीं है. दूध का काम करने वाले लोगों को आज कुछ धन लाभ हो सकता है. आपको अपने घर को एक खुशहाल जगह बनाने की कोशिश करनी चाहिए. आपका प्रिय मूडी हो सकता है, जो थोड़ा परेशान कर सकता है. काम और घर के तनाव के कारण आप थोड़े चिड़चिड़े हो सकते हैं. आज का दिन अच्छा रहेगा, लेकिन इससे आपको कुछ तनाव भी हो सकता है, जिससे आप थकान और उलझन महसूस करेंगे. इस कठिन समय में आपका जीवनसाथी आपकी अधिक मदद नहीं कर पाएगा.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल सोमवार, 29 मई, 2023

जब तुम खाओ और पियो, तब सावधान रहो कि तुम बीमार न पड़ो. यदि आपने अपना पैसा बचाया है, तो आप अभी और पैसा कमा सकते हैं. अपने शब्दों के प्रति दयालु रहें और अपने परिवार की मदद करें. आप जिससे प्यार करते हैं, उससे आज आपको कोई तोहफ़ा मिल सकता है! आपकी नौकरी में जल्द ही सुधार हो सकता है. कुछ दोस्त खेलने आ सकते हैं, लेकिन शराब या सिगरेट जैसी चीजों का इस्तेमाल करना अच्छा नहीं है. आप इस बारे में और जान सकते हैं कि आज शादी करना कैसा होता है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल सोमवार, 29 मई, 2023

अपने शरीर और मन की मदद के लिए ध्यान और योग करना महत्वपूर्ण है. भविष्य के लिए अपनी योजनाओं को गुप्त रखें और कोशिश करें कि अपने साथी के स्वास्थ्य के बारे में ज़्यादा चिंता न करें. आज आप बहुत ख़ुश और प्यार महसूस कर सकते हैं. अगर आप मार्केटिंग के क्षेत्र में काम करना चाहते हैं तो इससे आपको काफी खुशी मिल सकती है. केवल उन चीजों की प्रशंसा करना याद रखें जो इसके लायक हैं और एक सुपरस्टार की तरह आत्मविश्वास से काम लेने की कोशिश करें. ऐसे लोगों से सावधान रहें जो आपके रिश्तों में समस्या पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं और अपनी सहज प्रवृत्ति को सुन सकते हैं.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल सोमवार, 29 मई, 2023

आज बाहरी गतिविधियां करने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और योग व ध्यान करना आपके लिए अच्छा रहेगा. पैसों को लेकर आपका अपने पति या पत्नी से मतभेद हो सकता है. वे आपको बता सकते हैं कि आप बहुत अधिक खर्च करते हैं. जिस पर आप भरोसा करते हैं वह आपको पूरी सच्चाई नहीं बता सकता है. लेकिन आप लोगों से बात करने में माहिर हैं और समस्याओं का समाधान निकाल सकते हैं. आप उदास महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप किसी विशेष को याद करते हैं. अगर आप व्यापार करते हैं तो आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा और अचानक व्यापार यात्रा पर जाना मददगार साबित होगा. महत्वपूर्ण लोगों से बात करते समय सावधान रहें. कोई ऐसा व्यक्ति जो आपको अच्छी तरह से नहीं जानता है, आपके और आपके जीवनसाथी के बीच झगड़ा कराने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप दोनों चीजों को सुलझा लेंगे.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल सोमवार, 29 मई, 2023

आज का दिन वाकई मजेदार होने वाला है! आपके बैंक खाते में कोई सरप्राइज़ पैसा आ सकता है और इससे आप बहुत ख़ुश होंगे. लेकिन सावधान रहें, आपके साथ रहने वाला कोई व्यक्ति आपके द्वारा की गई किसी बात से नाराज हो सकता है. प्यार वास्तव में महत्वपूर्ण है और आपको ईश्वर के करीब महसूस करने में मदद कर सकता है. यदि आपका कोई व्यवसाय है, तो आपको ऐसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है जिस पर आप नहीं जाना चाहते हैं और यह आपको तनावग्रस्त कर सकता है. अगर आप किसी और के लिए काम करते हैं तो कोशिश करें कि आज लोगों से गपशप करने में समय बर्बाद न करें. भले ही आपके पास समय हो, लेकिन हो सकता है कि आप कुछ ऐसा न कर पाएं जिससे आपको खुशी मिलती हो. आप देखेंगे कि आपका पार्टनर अंदर और बाहर से कितना खूबसूरत है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल सोमवार, 29 मई, 2023

अपने और अपनी भावनाओं के बारे में सोचने के लिए कुछ समय निकालना अच्छा है. कुछ लोग आज किसी दोस्त की मदद से अच्छा खासा धन कमा सकते हैं, जिससे कुछ समस्याएं दूर हो सकती हैं. अपने माता-पिता को खुश करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह समझने की कोशिश करें कि वे कहां से आ रहे हैं और उन्हें दिखाएं कि आप उनकी परवाह करते हैं. आपका अपने प्रियजन के साथ एक सुखद दिन बीतेगा, लेकिन यदि वे अपने वादे को पूरा नहीं करते हैं, तो उनसे इस बारे में बात करें. उन लोगों के साथ समय बर्बाद न करें जो आपके लिए अच्छे नहीं हैं. आज चाहे कुछ भी हो जाए आपको अपने जीवनसाथी का प्यार हमेशा बना रहेगा.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 29 मई, 2023

आज का दिन आपकी सेहत के लिए वाकई बहुत अच्छा है और आपको ख़ुश होना चाहिए क्योंकि इससे आप और अधिक आत्मविश्वासी महसूस करेंगे. आप अपने भाई या बहन की मदद से कुछ पैसे भी कमा सकते हैं. आपको नया लुक, नए कपड़े और नए दोस्त भी मिल सकते हैं, जो आज के दिन को और खास बना देंगे. अपने दोस्त को लंबे समय बाद देखकर आपकी दिल की धड़कन तेज़ हो सकती है. कार्यस्थल पर भी आज आपकी तारीफ होगी. आपकी राशि के लोगों के पास आज बहुत खाली समय होगा जिसका उपयोग आप कुछ ऐसा करने में कर सकते हैं जिससे आप बेहतर महसूस करें, जैसे कोई किताब पढ़ना या संगीत सुनना. आपको ऐसा लगेगा कि जब आपने शादी की तो आपने सही चुनाव किया क्योंकि आप और आपका साथी एक साथ रहने के लिए बने हैं.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल सोमवार, 29 मई, 2023

धैर्य रखना और कड़ी मेहनत करना महत्वपूर्ण है क्योंकि आप सफल होंगे. जिन लोगों को लंबे समय से पैसों की समस्या थी, उन्हें आज कुछ पैसा मिल सकता है, जिससे उनकी परेशानियां दूर होंगी. दूसरों के साथ काम करना नए दोस्त बनाने का एक अच्छा तरीका है जो भविष्य में आपकी मदद कर सकता है. आप उदास महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ नहीं हो सकते जिससे आप प्यार करते हैं. दूसरों से वह काम न करवाएं जो आप स्वयं नहीं करेंगे. आपके परिवार में कोई आज आपके साथ समय बिताना चाहेगा, जिसमें आपका कुछ समय लग सकता है. हो सकता है कि आपका साथी आपकी ज़रूरतों पर ध्यान न दे और इससे आपको चिढ़ हो सकती है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 29 मई, 2023

कभी-कभी, जब लोग अच्छा करते हैं तो उनके लिए खुश होना अच्छा होता है. यदि कोई आपको अपनी बड़ी योजनाओं के बारे में बताता है, तो यह जांचना महत्वपूर्ण है कि क्या वह सच कह रहा है, इससे पहले कि आप उसकी मदद करें. आज आपका पार्टी करने का मन कर सकता है क्योंकि आपमें बहुत ऊर्जा है. आपका कोई ख़ास आज कुछ चिड़चिड़े स्वभाव का हो सकता है, जिससे आप तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं. किसी से कुछ ऐसा करने के लिए कहना उचित नहीं है जो आप स्वयं नहीं करना चाहेंगे. यदि आज आपके पास कुछ खाली समय है, तो आप इसका उपयोग पढ़कर या संगीत सुनकर बेहतर महसूस करने के लिए कर सकते हैं. आपके परिवार में कुछ परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन आपका साथी उन्हें सुलझाने में आपकी मदद करेगा.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल सोमवार, 29 मई, 2023

जब आप निर्णय लें, तो सोचें कि यह दूसरों को कैसे प्रभावित करेगा और दयालु बनने की कोशिश करें. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह आपको बुरा महसूस करा सकता है और दूसरों को चोट पहुँचा सकता है. छोटे व्यापार करने वाले लोगों को आज मददगार सलाह मिल सकती है. कभी-कभी लोग हमारी समस्याओं को नहीं समझते हैं, इसलिए इस बात की ज्यादा चिंता न करें कि दूसरे क्या सोचते हैं. यदि आपका प्रिय कोई गलती करता है तो ठीक है. कार्यक्षेत्र में आज आपकी मुलाकात किसी खास से हो सकती है. आप पूरे दिन मेहनत करेंगे तो आपकी शाम अच्छी गुजरेगी. आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कोई अच्छा आशीर्वाद दे सकते हैं, जिससे आपका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story