अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 29 जून 2023: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Thursday Rashifal
x

Thursday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल गुरुवार, 29 जून 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 29 जून 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 29 जून, 2023 (Today's Horoscope Thursday, 29 June, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 जून, 2023

आपमें काफ़ी ऊर्जा रहेगी और आप उत्साहित महसूस करेंगे. आप अधिक पैसा कमाने के लिए अपने रचनात्मक विचारों का उपयोग कर सकते हैं. बच्चों को उन चीज़ों में मदद करना महत्वपूर्ण है जो उनके लिए महत्वपूर्ण हैं. भले ही आप किसी ऐसे व्यक्ति से दूर हों जिसे आप प्यार करते हैं, फिर भी आपको ऐसा महसूस होगा कि वे आपके साथ हैं. आप अपने करियर के लिए जो काम कर रहे हैं वह अच्छा होगा. लेकिन पहले अपने माता-पिता से अनुमति अवश्य लें, ताकि बाद में वे परेशान न हों. आज आप खाली समय में अपने पुराने दोस्तों से मिलने और मौज-मस्ती करने का प्लान बना सकते हैं. आपको और आपके जीवनसाथी को कोई सचमुच अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 जून, 2023

अपने विचारों और ऊर्जा को उन चीज़ों पर केंद्रित करें जो आपके सपनों को साकार करने में मदद कर सकें. केवल चीजों की कल्पना करने से वे घटित नहीं होंगी. आपको अपने लक्ष्यों की दिशा में प्रयास करने और काम करने की आवश्यकता है. इस बात में सावधानी बरतना ज़रूरी है कि आप अपना पैसा कैसे खर्च करते हैं ताकि यह आपके लिए उपयोगी हो सके. घर पर काम निपटाने और कामकाज निपटाने के लिए आज का दिन अच्छा है. हालाँकि आपके पास करने के लिए काम है, फिर भी आप प्यार और बाहर जाने के बारे में बहुत कुछ सोच रहे होंगे. जो लोग योग्य हैं उन्हें पदोन्नति मिल सकती है या वे अधिक पैसा कमा सकते हैं. आप आज जल्दी काम छोड़ने की योजना बना सकते हैं और फिर अपने परिवार के साथ कुछ मज़ेदार कर सकते हैं, जैसे मूवी देखना या पार्क में जाना. अगर आप अपने जीवनसाथी से प्यार और स्नेह चाहते हैं तो आज का दिन उसके लिए अच्छा हो सकता है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 जून, 2023

अपनी बीमारी के बारे में बात न करें. बीमार होने से अपना ध्यान हटाने के लिए कुछ और करने का प्रयास करें जिसमें आपको आनंद आए. इसके बारे में बात करने से आपको और भी बुरा लगेगा. आज आपको अपने पैसे को सोच-समझकर कैसे खर्च करना है इसकी योजना बनानी चाहिए. इससे आपकी कई समस्याओं का समाधान हो सकता है. आपको अपने परिवार या दोस्तों से कोई आश्चर्यजनक उपहार मिल सकता है. यह समझने की कोशिश करें कि आपके प्रियजन आज कैसा महसूस कर रहे हैं. जो लोग आईटी में काम करते हैं उन्हें अपना कौशल दिखाने का मौका मिल सकता है. बस अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें और सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करें. नए लोगों से मिलने और नए दोस्त बनाने के लिए अपने आत्मविश्वास का उपयोग करें. जब आप छोटे थे तब के मज़ेदार पलों को याद करने के लिए अपने जीवनसाथी के साथ हँसें और मज़ाक करें.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 जून, 2023

अगर आप कड़ी मेहनत करेंगे और परिवार का सहयोग मिलेगा तो आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे. प्रगति करते रहने के लिए कड़ी मेहनत करते रहें. आज आप अपने लिए पैसे बचा सकते हैं. अपने घर के लिए अपनी योजनाओं के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है. प्यार महत्वपूर्ण है और किसी भी समस्या को ठीक करने में मदद कर सकता है. आपको पता चल सकता है कि आपका बॉस आपके प्रति रुखा क्यों है, और इससे आपको बेहतर महसूस होगा. आज अपना काम समय पर पूरा करने का प्रयास करें. याद रखें, घर पर कोई है जिसे आपकी ज़रूरत है. शादीशुदा जोड़ों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 जून, 2023

आज आपको तनाव कम महसूस हो सकता है. संभावना है कि आप कुछ पैसे कमा सकते हैं, लेकिन अगर आप क्रोधित होंगे, तो आपके लिए इसे कमाना मुश्किल हो सकता है. आज के दिन को खास बनाने के लिए शाम को अपने परिवार के साथ बढ़िया डिनर करें. आपके प्रेम जीवन में कुछ नया घटित हो सकता है, जो चीज़ों को बेहतरी की ओर बदल सकता है. प्रतिस्पर्धा के कारण बहुत अधिक काम करना थका देने वाला हो सकता है, इसलिए हो सकता है कि आप अपने खाली समय के दौरान अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने की योजना बना सकें. क्या आपको लगता है कि शादी सिर्फ एक फैंसी शब्द है? यदि आप ऐसा करते हैं, तो आज आप देखेंगे कि यह वास्तव में आपके साथ हुई सबसे अच्छी चीज़ थी.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 जून, 2023

आज आप शांत और प्रसन्न महसूस करेंगे और जीवन का आनंद लेने के लिए तैयार होंगे. यदि आपके पास बहुत पैसा है, तो परिवार के उन सदस्यों से सावधान रहें जो पैसे मांगते हैं और वापस नहीं देते हैं. शाम को आप रसोई के लिए ज़रूरी चीज़ों की खरीदारी करने जा सकते हैं. आज अन्य लोगों के साथ आपके रिश्ते संवेदनशील और नाजुक हो सकते हैं. यदि आपका कोई व्यवसाय है तो उसके बारे में किसी से बात न करें क्योंकि इससे परेशानी हो सकती है. हो सकता है कि आप अपनी माँ के साथ समय बिताना चाहें, लेकिन कोई अप्रत्याशित बात सामने आ सकती है और आप ऐसा नहीं कर पाएँगे. इससे आपके लिए चीजें मुश्किल हो सकती हैं. आपका जीवनसाथी कुछ ऐसा काम कर सकता है जिससे आपकी प्रतिष्ठा को थोड़ी ठेस पहुंचेगी.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 जून, 2023

स्वस्थ रहने के बारे में ज़्यादा चिंता न करें. शांत रहना स्वस्थ रहने और बीमारियों से लड़ने का सबसे अच्छा तरीका है. सकारात्मक दृष्टिकोण रखना और नकारात्मक विचारों को हावी न होने देना महत्वपूर्ण है. जब आप बात करें और पैसे संभालें तो सावधान रहें. अगर चीजें नियंत्रण से बाहर हो जाएं तो अपने भाई से मदद मांगें. बहस करने के बजाय समस्याओं को अच्छे तरीके से सुलझाने का प्रयास करें. आप कुछ समय से कठिन परिस्थिति में फंसे हुए हैं, लेकिन यह जल्द ही खत्म होने वाला है और आपको अपना जीवन साझा करने के लिए कोई विशेष व्यक्ति मिल जाएगा. कार्यस्थल पर आपके ऊपर अधिक ज़िम्मेदारियाँ हो सकती हैं, जिससे आपको अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताना कठिन हो सकता है. इससे आपको दुःख हो सकता है, लेकिन आपका जीवनसाथी सब कुछ बेहतर कर देगा.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 जून, 2023

आपके मित्र सहायक होंगे और आपको खुश करेंगे. आप दूसरी जगह अपनी कुछ ज़मीन बेच सकते हैं और मुनाफ़ा कमा सकते हैं. आपका परिवार आपके लिए महत्वपूर्ण है. अगर आपकी सगाई हो चुकी है तो आप अपने मंगेतर के साथ बेहद खुश महसूस करेंगे. आपके मित्र आपकी प्रशंसा करेंगे क्योंकि आप कोई कठिन कार्य पूरा करने में सफल रहेंगे. अगर आप पिछले कुछ समय से व्यस्त हैं तो आज आपके पास कुछ खाली समय होगा. आप सोशल मीडिया पर शादीशुदा जिंदगी से जुड़े चुटकुलों पर हंसते हैं, लेकिन आज आप अपनी शादीशुदा जिंदगी के बारे में अच्छी चीजें देखकर भावुक हो सकते हैं.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 जून, 2023

यदि आप कुछ समय से झुंझलाहट महसूस कर रहे हैं, तो याद रखें कि सही काम करने और सकारात्मक विचार सोचने से आज आप बेहतर महसूस करेंगे. आप और आपका जीवनसाथी भविष्य में पैसों के लिए कोई योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह अच्छी तरह से काम करेगी. दोस्तों और अपने जीवनसाथी के साथ रहने से आप खुश और शांत रहेंगे, लेकिन अगर नहीं, तो आपका दिन व्यस्त और अस्त-व्यस्त हो सकता है. किसी ऐसे व्यक्ति पर क्रश होना जो आपके जैसा महसूस नहीं करता, आपके लिए खतरनाक हो सकता है. महत्वपूर्ण लोगों से बात करते समय ध्यान दें, हो सकता है आप कुछ मूल्यवान सीख सकें. आप अपने खाली समय में वो काम करना पसंद करते हैं जिनका आप आनंद लेते हैं, और हो सकता है कि आज आपकी भी ऐसी ही कोई योजना हो, लेकिन ऐसा नहीं हो पाएगा क्योंकि कोई अप्रत्याशित व्यक्ति आ रहा है. आपका जीवनसाथी आज आपके स्वास्थ्य के बारे में कुछ नहीं समझ रहा होगा.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 जून, 2023

दूसरों के प्रति दयालु रहें और उनसे नफरत न करें, क्योंकि नफरत बहुत प्रबल होती है और आपके मन और शरीर में बुरा महसूस करा सकती है. याद रखें कि बुरा होना अधिक मज़ेदार लग सकता है, लेकिन इसके बुरे परिणाम होते हैं. आज आपके भाई-बहन आपकी पैसों से मदद कर सकते हैं. उनकी सलाह सुनें. आज आपको कुछ समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन यथार्थवादी रहें और जो लोग आपकी मदद करने की कोशिश करते हैं, उनसे चमत्कार की उम्मीद न करें. भले ही प्यार निराशाजनक हो, लेकिन हार न मानें क्योंकि सच्चा प्यार हमेशा जीतता है. अब अपनी नौकरी में वह बदलाव करने का अच्छा समय है जिसके बारे में आप सोच रहे थे. नए विचारों और विचारों को आज़माने का यह बहुत अच्छा समय है. कोई व्यक्ति जो आपके परिवार का हिस्सा नहीं है, वह आपको और आपके जीवनसाथी को झगड़ने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप दोनों इसे संभाल लेंगे.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 जून, 2023

आज अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंता न करें क्योंकि आप अच्छा और प्रसन्न महसूस करेंगे. आपके आस-पास के लोग आपका समर्थन करेंगे और आपकी सराहना करेंगे. यदि आप दांव लगाते हैं तो आप कुछ पैसे जीत सकते हैं. आपके घर में मौज-मस्ती और ख़ुशी का माहौल रहेगा, जिससे आपको आराम करने में मदद मिलेगी. सिर्फ देखें मत, आनंद में शामिल हों! आप लंबे समय से अटका हुआ महसूस कर रहे हैं, लेकिन जब आपको अपना जीवनसाथी मिल जाएगा तो यह जल्द ही बदल जाएगा. कार्यस्थल और घर पर कुछ तनाव हो सकता है, जिससे आप थोड़े चिड़चिड़े हो सकते हैं. आप अपने खाली समय में कुछ नया करने के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि आप इसमें बहुत ज्यादा व्यस्त न हो जाएं और अपने महत्वपूर्ण कार्यों को भूल न जाएं. वे कहते हैं कि महिलाएं शुक्र ग्रह से हैं और पुरुष मंगल ग्रह से हैं, लेकिन इस दिन शादीशुदा जोड़े वास्तव में एक-दूसरे के करीब महसूस करेंगे.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 जून, 2023

कभी-कभी घर की समस्याएं आपको तनावग्रस्त महसूस करा सकती हैं. यदि आपने अतीत में बहुत सारा पैसा खर्च किया है, तो इसका असर आज आप पर पड़ सकता है और जब आपको ज़रूरत होगी तब आपके पास पर्याप्त पैसा नहीं होगा. आपका कोई करीबी आज अजीब व्यवहार कर सकता है और उसे समझना मुश्किल हो सकता है. कोशिश करें कि आपके प्रेम जीवन में समस्याओं के कारण आपको दोस्तों को खोना न पड़े. कार्यस्थल पर आपके सहकर्मी और बॉस आपको तेज़ी से काम करने में मदद करेंगे. आपके परिवार में कोई आज आपके साथ समय बिताना चाहेगा, जिससे आपकी योजनाएँ बाधित हो सकती हैं. संभव है कि आपका जीवनसाथी कुछ ऐसा कर दे जिससे आपकी प्रतिष्ठा को थोड़ी ठेस पहुँच सकती है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story