अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 29 जुलाई 2023: शनिवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 29 जुलाई 2023: शनिवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शनिवार, 29 जुलाई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शनिवार, 29 जुलाई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शनिवार को क्या है.

आज का राशिफल शनिवार, 29 जुलाई, 2023 (Today's Horoscope Saturday, 29 July, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शनिवार, 29 जुलाई, 2023

आज बेहतर महसूस करने के लिए, पिछली भावनाओं को मन में न दबाकर रखने का प्रयास करें. अगर आप दूसरे देशों के साथ व्यापार करते हैं तो आज अपने पैसों को लेकर सावधान रहें. आपका साथी सहयोगी और मददगार रहेगा. जब आप एक साथ बाहर जाएं तो उनके प्रति दयालु रहें. लोग आपके मिलनसार और जीवंत व्यक्तित्व की ओर आकर्षित होंगे. पहले तो आपका जीवनसाथी शायद आप पर ज़्यादा ध्यान न दे, लेकिन दिन के अंत तक आप देखेंगे कि वे आपके लिए कुछ खास कर रहे हैं. आलसी होने से समस्याएँ हो सकती हैं, लेकिन अगर आप ध्यान और योग करते हैं, तो यह आपको अधिक ऊर्जावान महसूस करने में मदद कर सकता है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शनिवार, 29 जुलाई, 2023

अपनी खुशियाँ दूसरों के साथ साझा करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको बेहतर और स्वस्थ महसूस करा सकता है. लेकिन अगर आप इसे नजरअंदाज करते हैं और साझा नहीं करते हैं, तो यह बाद में समस्या पैदा कर सकता है. अभी पैसा निवेश करना अच्छा विचार नहीं है. अगर आप पार्टियों या कार्यक्रमों में जाते हैं, तो आप नए दोस्त बना सकते हैं. लोगों को यह दिखाने के लिए कि आप उनकी परवाह करते हैं, छोटे-छोटे उपहार देने से दिन खास बन सकता है. आप अपने पार्टनर से साथ में पर्याप्त समय न बिताने के बारे में बात कर सकते हैं. आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि शादी के समय आपके द्वारा किए गए सभी वादे सच्चे हैं. आपका साथी आपका सबसे अच्छा दोस्त है. कोई ऐसा व्यक्ति जिससे आप काफ़ी समय से बात करना चाहते थे, आपको फ़ोन कर सकता है. आपको बहुत सारी पुरानी यादें याद आएंगी और ऐसा लगेगा जैसे आप समय में पीछे जा रहे हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शनिवार, 29 जुलाई, 2023

आज शांत और तनावमुक्त रहें. यदि आपके पास अतिरिक्त पैसा है, तो आप इसका उपयोग संपत्ति खरीदने के लिए कर सकते हैं. अगर आपके अपने पार्टनर के साथ अच्छे संबंध हैं तो इससे आपको खुशी मिलेगी और जीवन में सफलता मिलेगी. आप प्यार और रोमांस के बारे में दिवास्वप्न देख सकते हैं. पैसे, प्यार और परिवार पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, आप ख़ुशी पाने के लिए किसी आध्यात्मिक शिक्षक से मिलना चाह सकते हैं. शादीशुदा जोड़ों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. व्यवसाय के मालिक काफ़ी पैसा कमा सकते हैं, जो एक सपने के सच होने जैसा होगा.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शनिवार, 29 जुलाई, 2023

स्वस्थ रहने के लिए लंबी दूरी तक पैदल चलना अच्छा है. आज आप अपने दम पर पैसा कमा सकते हैं. ऐसे काम करें जिनसे आपको ख़ुशी मिले, लेकिन दूसरे लोगों के व्यवसाय में शामिल न हों. हर बात पर प्यार का दिखावा करना अच्छा नहीं है, इससे आपका रिश्ता बेहतर होने की बजाय और खराब हो सकता है. सेमिनारों और प्रदर्शनियों में जाना आपको नई चीज़ें सिखा सकता है. आज आपको अपने जीवनसाथी में बेहतरीन गुण देखने को मिलेंगे. आप अपने परिवार के साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं, लेकिन थकान भी हो सकती है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शनिवार, 29 जुलाई, 2023

किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बहस करना जिसे बहस करना पसंद है, आपका मूड ख़राब हो सकता है. बुद्धिमान होना और बहस से बचने की कोशिश करना सबसे अच्छा है क्योंकि वे आपकी मदद नहीं करेंगे. आज आपको अपने बच्चों की वजह से कुछ पैसा कमाने का मौका मिल सकता है, जिससे आप काफी खुश होंगे. लेकिन सावधान रहें कि आप बहुत ज़्यादा जिद्दी न बनें और अपने माता-पिता को नाराज़ न करें. उनकी सलाह सुनें. सकारात्मक विचार सोचना ठीक है. आपका अच्छा रूप आपको वह पाने में मदद करेगा जो आप चाहते हैं. आज, सुनिश्चित करें कि आप चीज़ों को ठीक से समझें ताकि बाद में उनके बारे में सोचने में अपना समय बर्बाद न करें. आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं जिससे आपका साथी फिर से आपमें दिलचस्पी लेने लगेगा. आज आप अपनी माँ के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं और वह आपको अपने बचपन की कहानियाँ सुना सकती हैं.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शनिवार, 29 जुलाई, 2023

कॉफी पीना बंद कर दें, खासकर अगर आपको दिल की समस्या है. आपके भाई या बहन आज आपसे पैसे मांग सकते हैं, लेकिन उनकी मदद करना आपको आर्थिक रूप से मुश्किल स्थिति में डाल सकता है. लेकिन चिंता न करें, हालात जल्द ही बेहतर हो जाएंगे. यदि आप और आपका साथी एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझते हैं, तो आप जीवन में अधिक खुश और अधिक सफल होंगे. प्यार एक एहसास है जिसे आप जिससे प्यार करते हैं उसके साथ साझा करना चाहिए, न कि सिर्फ अंदर ही अंदर महसूस करना चाहिए. घर पर आपका कोई करीबी आज आपके साथ समय बिताना चाहेगा, लेकिन आपके पास उनके लिए समय नहीं होगा, जिससे आप दोनों उदास महसूस करेंगे. अपने जीवनसाथी के साथ कुछ मौज-मस्ती और हंसी-मज़ाक आपको उस समय की याद दिलाएगा जब आप किशोर थे. अपनी सोच को बेहतर बनाने के लिए आप किसी महान व्यक्ति के जीवन के बारे में पढ़ सकते हैं.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शनिवार, 29 जुलाई, 2023

जब आप वास्तव में क्रोधित होते हैं, तो यह आपके परिवार को भी क्रोधित कर सकता है. अपने गुस्से को नियंत्रित करने का प्रयास करना महत्वपूर्ण है ताकि यह आपको या दूसरों को चोट न पहुँचाए. यदि आप अच्छा चुनाव करते हैं, तो आज आप कुछ अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं. अपनी खुशियाँ अपने माता-पिता के साथ साझा करना और उन्हें यह बताना अच्छा लगता है कि वे आपके लिए कितना मायने रखते हैं. एक-दूसरे की मदद करना और जीवन को आसान बनाना महत्वपूर्ण है. अपने किसी प्रिय व्यक्ति के साथ मौज-मस्ती की सैर पर जाकर मौज-मस्ती करें और जीवन का आनंद लें. आज कोई अप्रत्याशित व्यक्ति मिलने आ सकता है और आपका समय बर्बाद कर सकता है. आपको कोई विशेष उपहार मिल सकता है जो आपकी शादी को और अधिक खुशहाल बना सकता है. आप घर पर धार्मिक कार्य कर सकते हैं, लेकिन कोई बात आपको परेशान कर सकती है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शनिवार, 29 जुलाई, 2023

आज, बाहर मौज-मस्ती करना और खेल खेलना महत्वपूर्ण है. भले ही आपके पास अधिक पैसा हो, लेकिन बहुत अधिक होना आपकी योजनाओं में समस्याएँ पैदा कर सकता है. आप कुछ बहुत ही रोमांचक समाचार सुन सकते हैं जो आपको और आपके परिवार को खुश कर देगा, लेकिन याद रखें कि शांत रहें. अगर कोई चीज़ आपके लिए अच्छी नहीं रही, तो उससे सीखने की कोशिश करें क्योंकि अपनी भावनाओं को साझा करने से नुकसान हो सकता है. आपके अतीत से जुड़ा कोई व्यक्ति आज आप तक पहुंच सकता है और इस दिन को खास बना सकता है. आपके वैवाहिक जीवन में चीज़ें थोड़ी अव्यवस्थित लग सकती हैं. यदि आपके पास करने के लिए अधिक कुछ नहीं है, तो किसी पुस्तकालय में जाना एक अच्छा विचार है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शनिवार, 29 जुलाई, 2023

आज आप वास्तव में आत्मविश्वास महसूस करेंगे और आपका काम आसान हो जाएगा. इसका मतलब है कि आपके पास आराम करने और आराम करने के लिए बहुत समय होगा. आपमें काफ़ी ऊर्जा होगी और आप अप्रत्याशित रूप से कुछ अतिरिक्त धन भी कमा सकते हैं. यदि कोई समस्या है, तो स्थिति को शांत रखने के लिए अपने भाई से मदद मांगें. बहस करने के बजाय किसी भी असहमति को मैत्रीपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें. आपने अपने किसी खास के साथ कहीं जाने की योजना बनाई होगी, लेकिन कोई जरूरी काम आ सकता है और आप नहीं जा पाएंगे. इससे आपकी आपस में बहस हो सकती है. आपको अपने घर में कोई पुरानी चीज़ मिल सकती है जो आपको अपने बचपन की याद दिलाती है. इससे आप थोड़ा उदास महसूस कर सकते हैं और कुछ समय अकेले बिता सकते हैं. यदि आपकी शादी हाल ही में थोड़ी कठिन रही है, तो चीजें बेहतर होनी शुरू हो सकती हैं. समय मूल्यवान है, इसलिए अपने कार्यों को आज ही ख़त्म करने का प्रयास करें ताकि आप कल के बारे में अच्छा महसूस कर सकें.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शनिवार, 29 जुलाई, 2023

जब आप बाहर खाना खाते हैं तो सावधान रहना महत्वपूर्ण है और सुनिश्चित करें कि आपका भोजन सुरक्षित है. लेकिन ज़्यादा चिंता न करें, क्योंकि बहुत ज़्यादा तनाव आपको परेशान कर सकता है. जो लोग काम के सिलसिले में बाहर जा रहे हैं उन्हें अपना पैसा संभालकर रखना चाहिए क्योंकि चोरी होने की आशंका है. हमें किसी पुरानी इमारत के आसपास मनोरंजक सैर की योजना बनानी चाहिए. यह बच्चों और परिवार के लिए एक अच्छा ब्रेक होगा. हम वहां किसी दिलचस्प व्यक्ति से भी मिल सकते हैं. भले ही हम अपने किसी विशेष व्यक्ति के साथ समय बिताना चाहते हैं, फिर भी हमारे पास करने के लिए महत्वपूर्ण काम हो सकते हैं. आज की रात अपने पति या पत्नी के साथ सचमुच बहुत अच्छी बीतेगी. छात्र अपने शिक्षक से उस विषय के बारे में बात कर सकते हैं जिसमें वे अच्छे नहीं हैं. शिक्षक की सलाह से उन्हें इसे बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलेगी.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शनिवार, 29 जुलाई, 2023

अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना ज़रूरी है. पैसा होने से आपको वित्तीय समस्याओं से बचने में मदद मिल सकती है. कभी-कभी अपने परिवार के लिए कुछ बड़ा हासिल करने के लिए छोटा जोखिम उठाना ठीक है. यदि आप अवसर चूक जाते हैं तो चिंता न करें. आज आप अपने किसी प्रिय व्यक्ति का एक अलग पक्ष देख सकते हैं. कुछ नया आज़माने और रचनात्मक होने के लिए यह एक अच्छा दिन है. जब आप अपने जीवनसाथी के साथ भावनात्मक स्तर पर जुड़ेंगे तो आप एक-दूसरे के करीब महसूस करेंगे. आज आपका प्रिय आपकी किसी बात पर हंसेगा.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शनिवार, 29 जुलाई, 2023

आप स्वस्थ और प्रसन्न महसूस करेंगे. यदि आप किसी चीज़ पर दांव लगाते हैं, तो आप पैसा जीत सकते हैं. कोई जिसकी आप परवाह करते हैं वह आपको सुबह अच्छी ख़बर सुनाएगा. सावधान रहें कि अपने रोमांटिक रिश्ते के बारे में ज़्यादा बात न करें. आपके पास फिल्म देखने के लिए कुछ खाली समय हो सकता है, लेकिन आप इसका आनंद नहीं ले पाएंगे और ऐसा महसूस करेंगे कि आपने अपना समय बर्बाद कर दिया. अगर आप अपने पार्टनर के अलावा किसी और को खुद पर प्रभाव डालने देंगे तो आपका पार्टनर परेशान हो सकता है. इस सप्ताहांत आप बहुत कुछ करना चाहते हैं, लेकिन अगर आप चीज़ों को टालते रहेंगे तो आप निराश महसूस करने लगेंगे.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story