अध्यात्म

कल का हिंदी राशिफल 29 फरवरी 2024: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Thursday Rashifal
x

Thursday Rashifal

Rashifal Tomorrow in Hindi (कल का हिन्दी राशिफल गुरुवार, 29 फरवरी 2024)

Daily Horoscope | Tomorrow's Rashifal in Hindi (कल का राशिफल गुरुवार, 29 फरवरी 2024): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

कल का राशिफल गुरुवार, 29 फरवरी, 2024 (Tomorrow's Horoscope Thursday, 29 February, 2024)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 फरवरी, 2024

आज आपमें बहुत ऊर्जा रहेगी और आप काम को सामान्य से अधिक तेजी से करने में सक्षम होंगे. यदि आपके पिता आपको आपकी नौकरी के बारे में सलाह देते हैं, तो इससे आपको अधिक पैसा कमाने में मदद मिल सकती है. बच्चों के साथ समय बिताना और उन्हें अच्छे मूल्य और जिम्मेदार बनना सिखाना महत्वपूर्ण है. आज आप प्यार-भरा महसूस कर सकते हैं. पुराने सहकर्मी और परिवार के सदस्य आपकी मदद कर सकते हैं. जब आप काम से घर आते हैं, तो आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जो आपको वास्तव में पसंद हो और इससे आपको शांति महसूस होगी. आमतौर पर लोग कहते हैं कि पुरुष और महिलाएं अलग-अलग ग्रह से हैं, लेकिन आज शादीशुदा लोगों को ऐसा महसूस होगा जैसे वे एक ही ग्रह से हैं.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 फरवरी, 2024

आपके पास स्वस्थ होने और बेहतर दिखने के लिए काफी समय होगा. आज आपके पास पर्याप्त पैसा होगा, लेकिन आपको इसे उन चीज़ों पर ख़र्च नहीं करना चाहिए जिनकी आपको ज़रूरत नहीं है. आपका परिवार बहुत खुश होगा क्योंकि आपको किसी दूर के रिश्तेदार से शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. कभी-कभी उदास महसूस करना और हर काम में सफल न होना ठीक है. यही चीज़ जीवन को दिलचस्प बनाती है. आपको अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपना भरसक प्रयास करना चाहिए. आज आप खाली समय में अपने जिगरी दोस्तों के साथ मौज-मस्ती कर सकते हैं. आपके जीवनसाथी का आलसी होना आपके लिए काम पूरा करना कठिन बना सकता है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 फरवरी, 2024

आपमें बहुत ऊर्जा और उत्साह रहेगा और कई अवसर आपके सामने आएंगे. आपको यात्रा करने और पैसे खर्च करने का मन हो सकता है, लेकिन सावधान रहें कि बाद में पछताना न पड़े. अपने माता-पिता के साथ अपनी खुशियाँ साझा करना महत्वपूर्ण है ताकि उन्हें प्यार का एहसास हो और अकेलापन न हो. आज एक-दूसरे की मदद करना और अपने साथी से अपने प्यार का इजहार करना महत्वपूर्ण है क्योंकि कल बहुत देर हो सकती है. आपका साथी सहयोगी रहेगा. आपको अपने ससुराल वालों से कोई परेशान करने वाली खबर मिल सकती है, जिससे आप दुखी हो सकते हैं और इसके बारे में सोचने में समय बर्बाद कर सकते हैं. आपके जीवनसाथी की खूबियाँ आपको फिर से उनसे प्यार करने पर मजबूर कर सकती हैं.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 फरवरी, 2024

आज खेल-कूद में हिस्सा लेने की ज़रूरत है, क्योंकि चिर यौवन का रहस्य यही है. आपका बचाया धन आज आपके काम आ सकता लेकिन इसके साथ ही इसके जाने का आपको दुख भी होगा. भावनात्मक तौर पर ख़तरा उठाना आपके पक्ष में जाएगा. बाहरी चीज़ों का अब कोई ख़ास मायने आपके लिए नहीं बचा है, क्योंकि आप ख़ुद को हमेशा प्यार की ख़ुमारी में महसूस करते हैं. जो लोग अब तक बेरोजगार हैं उन्हें अच्छी जॉब पाने के लिए आज और अधिक मेहनत करने की जरुरत है. मेहनत करके ही आप सही परिणाम पा पाएंगे. समय का सदुपयोग करना सीेखें. यदि आपके पास खाली वक्त है तो कुछ रचनात्मक करने की कोशिश करें. वक्त को बर्बाद करना अच्छी बात नहीं है. आज आपका जीवनसाथी आपको प्यार और सुख के लोक की सैर करा सकता है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 फरवरी, 2024

आज आप थोड़ा थका हुआ महसूस कर सकते हैं और हमेशा की तरह ऊर्जावान नहीं रहेंगे. ब्रेक लेना और बहुत अधिक काम न करना ठीक है. अगर आपने किसी की सलाह मानी और किसी चीज़ में पैसा निवेश किया, तो आज आपको उसका कुछ फ़ायदा देखने को मिल सकता है. सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे आपकी दयालुता का फ़ायदा न उठाएँ. आज आप अपने किसी प्रियजन को मिठाई जैसी चीज़ें दे सकते हैं. आज आप अतिरिक्त रचनात्मक महसूस करेंगे. यदि आप हाल ही में वास्तव में व्यस्त रहे हैं, तो आज आपके पास अपने लिए कुछ खाली समय हो सकता है. आपका पार्टनर आज खुश और प्यार से भरपूर है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 फरवरी, 2024

वृद्ध लोगों को बदले में अच्छी चीजें पाने के लिए अपनी ऊर्जा का अच्छे तरीके से उपयोग करना चाहिए. यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और समर्पित रहते हैं, तो आपको कुछ धन अपनी ओर आता हुआ दिखाई दे सकता है. आपका परिवार और मित्र आपके लिए कुछ समस्याएँ पैदा कर सकते हैं. आज आप बहुत प्यार महसूस करेंगे. जो लोग आपको सफल होने से रोकने की कोशिश कर रहे थे वे असफल हो जायेंगे. आपकी बातचीत और काम करने की क्षमता मददगार रहेगी. आपका पार्टनर आपको प्यार दिखाना चाहता है तो उनकी भी मदद करें.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 फरवरी, 2024

भले ही आप अपने लक्ष्य तक पहुँचने के करीब पहुँचते-पहुँचते थका हुआ महसूस कर सकते हैं, लेकिन आज धन प्राप्त करने से आपकी वित्तीय समस्याओं में मदद मिल सकती है. दोस्तों के साथ समय बिताने से आपको महत्वपूर्ण लोगों से मिलने में मदद मिल सकती है. दूसरों के प्रति दया और उदारता दिखाने के लिए छोटे-छोटे उपहार दें. आपने अतीत में जो काम किया है उसका फल आज मिलेगा. खुद को समझने के लिए समय निकालें और अपनी शादी को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करें, क्योंकि आपके प्रयास आपकी सोच से कहीं अधिक लाभदायक होंगे.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 फरवरी, 2024

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आप पहले हुई किसी बीमारी से बेहतर महसूस करेंगे. आपके भाई-बहन आपसे पैसे मांग सकते हैं, लेकिन उनकी मदद करने से आप पैसों को लेकर तनावग्रस्त हो सकते हैं. हालाँकि चिंता न करें, चीज़ें जल्द ही बेहतर हो जाएंगी. किसी पारिवारिक कार्यक्रम में आप सबके ध्यान का केंद्र रहेंगे. प्यार महत्वपूर्ण है और यह आपको खुश करता है. यह महत्वपूर्ण है कि काम पर बहुत अधिक दबाव न डालें और यह सोचें कि दूसरों को क्या चाहिए. आप अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताएंगे, लेकिन काफी समय पहले हुई किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. आपका जीवनसाथी आपके लिए देवदूत की तरह है और आपको आज इसका एहसास होगा.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 फरवरी, 2024

आप काम के दबाव और घर की समस्याओं के कारण तनाव महसूस कर सकते हैं, जिससे आपके लिए ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो सकता है. अपने पैसों को लेकर सावधान रहें और इसके लिए स्मार्ट योजनाएँ बनाने का प्रयास करें. आज काम से छुट्टी लें और दोस्तों के साथ समय बिताएं. आज आपके पार्टनर के साथ आपके रिश्ते में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. आप अधिक आत्मविश्वास महसूस कर रहे हैं और अच्छी प्रगति कर रहे हैं. आज आपके पास अपने जीवनसाथी के साथ बिताने का समय होगा. आपका प्यार देखकर आपका पार्टनर बहुत खुश होगा. आपकी व्यस्तता के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को अलग-थलग महसूस कर सकता है और हो सकता है कि वह शाम को इस बारे में आपसे बात करे.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 फरवरी, 2024

यदि आप खुश रहना चाहते हैं, तो जिद्दी न बनें या दूसरों की बात सुनने से इनकार न करें, क्योंकि इससे केवल समय बर्बाद होता है. आज अपनी चीज़ों को लेकर सावधान रहें, क्योंकि वे चोरी हो सकती हैं. हो सकता है कि आपकी समस्याएँ आपको बहुत बड़ी लगें, लेकिन हो सकता है कि दूसरे लोग उन्हें न समझें या उनकी परवाह न करें. यदि आप अपनी भावनाओं को ईमानदारी से साझा करते हैं, तो आपको किसी विशेष व्यक्ति से प्यार और समर्थन मिल सकता है. आज आपके पास यह दिखाने का मौका होगा कि आप किसमें अच्छे हैं. भले ही आप व्यस्त हों, फिर भी आप अपने लिए समय निकाल सकते हैं. अपने खाली समय का उपयोग कुछ रचनात्मक करने में करें. आप महसूस करेंगे कि आपका जीवनसाथी वाक़ई प्यारा और प्यारा है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 फरवरी, 2024

दोस्त आपका परिचय किसी अहम शख्स से कराएंगे जो आपकी सोच बदल देगा. किसी बड़े समूह का हिस्सा बनना मज़ेदार होगा, लेकिन इसमें आपको अधिक पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. अगर आप लापरवाह रहेंगे तो आपके माता-पिता नाराज़ हो सकते हैं. कुछ भी नया शुरू करने से पहले उनकी सलाह लेना एक अच्छा विचार है. आज आपकी कोई बुरी आदत आपके साथी को पसंद नहीं आएगी और वह नाराज़ हो सकता है. बड़ी कंपनियों के साथ काम करने से आपको पैसा मिलेगा. आप कैसे दिखते हैं और कैसे व्यवहार करते हैं, इसे सुधारने का प्रयास करने से आपको खुशी मिलेगी. जीवनसाथी के साथ समय बिताने से आप युवा और खुश महसूस करेंगे.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 29 फरवरी, 2024

आज आपके पास अपने लिए कुछ समय होगा, इसलिए स्वस्थ रहने के लिए सैर पर जाएँ. यदि आप खुद पर विश्वास रखते हैं तो आप अपने दम पर पैसा कमा सकते हैं. आपका कोई परिचित आज अजीब व्यवहार कर सकता है और उसे समझना मुश्किल हो सकता है. आप अधिक लोकप्रिय हो जायेंगे और अधिक लोगों को आकर्षित करेंगे. आप अधिक आत्मविश्वास महसूस कर रहे हैं और प्रगति कर रहे हैं. आपके पास नए लोगों से मिलने और वो काम करने का समय होगा जो आपको पसंद हैं. आज आपकी अपने पार्टनर के साथ गहरी बातचीत हो सकती है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story