अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 28 मई 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 28 मई 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल रविवार, 28 मई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 28 मई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज रविवार को क्या है.

आज का राशिफल शनिवार, 27 मई, 2023 (Today's Horoscope Saturday, 27 May, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 28 मई, 2023

कभी-कभी हमारे मन में ऐसे विचार आ सकते हैं जो हमें पसंद नहीं हैं. अपने दिमाग को साफ करने और बुरे विचारों को हावी न होने देने के लिए शारीरिक गतिविधियां करना अच्छा होता है. यदि पैसों का कोई मामला कोर्ट-कचहरी में फंसा हुआ था, तो आज का दिन जीतने और कुछ धन प्राप्त करने के लिए अच्छा हो सकता है. आज धैर्य रखना जरूरी है, नहीं तो हम लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं. यहां तक कि अगर हम किसी ऐसे व्यक्ति के साथ नहीं हैं जिसे हम प्यार करते हैं, तब भी हम उनके प्यार को अपने आसपास महसूस कर सकते हैं. आज हम कोई नई किताब खरीद सकते हैं और उसे पढ़ने में दिन बिता सकते हैं. अगर हम शादीशुदा हैं तो आज का दिन हमारे रिश्ते के लिए वाकई बहुत अच्छा हो सकता है. अपने प्रियजनों को यह बताना महत्वपूर्ण है कि हम कैसा महसूस करते हैं ताकि हम अपने प्यार को और गहरा कर सकें.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 28 मई, 2023

कभी-कभी हमारे मन में ऐसे विचार आ सकते हैं जो हम नहीं चाहते. अपने दिमाग को साफ करने और बुरे विचारों को न रहने देने के लिए व्यायाम करना महत्वपूर्ण है. नौकरी करने वाले कुछ लोगों को आज बहुत अधिक धन की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन हो सकता है कि उनके पास पर्याप्त न हो क्योंकि उन्होंने पहले बहुत अधिक खर्च किया था. यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने परिवार के साथ बराबर रहें और अच्छे और बुरे समय में उनके साथ रहें. इससे उन्हें खुशी होगी. आज प्यार मिलना मुश्किल हो सकता है. अच्छी तरह से बात करना आज अच्छी बात होगी. यदि हमारे पति या पत्नी बुरे व्यवहार कर रहे हैं, तो इससे हमें भी बुरा लग सकता है. किसी दोस्त की मदद करके आज हम अच्छा महसूस कर सकते हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 28 मई, 2023

आज आपमें ऊर्जा बहुत रहेगी, लेकिन काम अधिक होने से आप परेशान हो सकते हैं. यह उन चीजों को खरीदने के लिए एक अच्छा दिन है जो भविष्य में अधिक पैसे के लायक हो सकती हैं. अगर आप घर की चीजों के कारण उदास महसूस कर रहे हैं, तो खुश करने की कोशिश करें और अपने प्रियजनों को भी खुश करें. आज आप खूब मौज-मस्ती करेंगे और काफी रचनात्मक भी रहेंगे. अगर आप शादीशुदा हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा हो सकता है. लेकिन अगर आपकी किसी बड़े व्यक्ति से अनबन हो गई है, तो कोशिश करें कि ज्यादा गुस्सा न करें.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 28 मई, 2023

आज आप अपने बारे में और अपने काम के बारे में बहुत अच्छा महसूस करते हैं, इसलिए आप इसे आराम से ले सकते हैं और आराम कर सकते हैं. केवल दूसरे लोगों को प्रभावित करने के लिए बहुत अधिक धन खर्च न करें. आज आप किसी चर्च या परिवार से मिलने जा सकते हैं. आप अपने किसी खास के साथ वास्तव में खुश और प्यार महसूस करेंगे, और यदि आप थोड़ा उपेक्षित महसूस कर रहे हैं तो आप उन्हें बता सकते हैं. आपको अपने पति या पत्नी के साथ कुछ अनबन हो सकती है, लेकिन कोशिश करें कि इसे और भी बदतर न बनाएं. किसी धार्मिक स्थान पर जाने से आपको बेहतर महसूस करने और अपने मन को शांत करने में मदद मिल सकती है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 28 मई, 2023

जब आप जीतते हैं तो आप वास्तव में खुश महसूस करते हैं. दोस्तों के साथ अपनी खुशियां बांटकर आप इसे और भी बेहतर बना सकते हैं. कई बार जो लोग लंबे समय से पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं उन्हें अचानक कुछ मिल सकता है और यह उनकी समस्याओं को हल करने में मदद करेगा. अपने परिवार की मदद करने के लिए कड़ी मेहनत करना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको इसे इसलिए करना चाहिए क्योंकि आप उनसे प्यार करते हैं, इसलिए नहीं कि आप अपने लिए और अधिक चाहते हैं. उन लोगों के प्रति दयालु रहें जिनकी आप परवाह करते हैं, और ऐसी बातें न कहें जो आपको बाद में पछताएं. आपके अतीत का कोई व्यक्ति आज आपसे संपर्क कर सकता है और इस दिन को खास बना सकता है. वैवाहिक जीवन अभी कठिन हो सकता है. प्यार वास्तव में महत्वपूर्ण है, और आपको अपने साथी को बताना चाहिए कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं ताकि उन्हें पता चले कि आप उनके प्रति प्रतिबद्ध हैं.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल रविवार, 28 मई, 2023

सकारात्मक दृष्टिकोण रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपकी कई तरह से मदद कर सकता है और आपको बेहतर महसूस करा सकता है. यदि आपको पैसों की समस्या आ रही है तो ज़्यादा चिंता न करें क्योंकि चीज़ें अप्रत्याशित रूप से बेहतर हो सकती हैं. हमेशा दूसरों में कमियां निकालना अच्छा नहीं होता क्योंकि इससे लोग आपसे नाराज हो सकते हैं. ऐसा करने के बजाय, दयालु बनने की कोशिश करें और खुद पर ध्यान दें. यदि आपका कोई क्रश है या कोई आपको पसंद करता है, तो यह भ्रमित करने वाला हो सकता है, लेकिन जब आप उनसे बात करें तो स्वयं बनने की कोशिश करें. सूर्य से भरपूर ऊर्जा के साथ आज का दिन अच्छा गुजरने वाला है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 28 मई, 2023

बैठते समय सावधान रहें ताकि आपको चोट न लगे. सीधे बैठने से आपके स्वास्थ्य में मदद मिलेगी और आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस होगा. आज ज्यादा पैसा खर्च न करें. आपका पार्टनर आपकी मदद के लिए मौजूद रहेगा. आपकी लव लाइफ में आज कुछ भी रोमांचक नहीं होगा. आपके पास आराम करने के लिए कुछ खाली समय हो सकता है. पड़ोसियों की किसी बात से आपके पार्टनर नाराज़ हो सकते हैं. सुबह की धूप आपको अच्छा महसूस कराएगी.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 28 मई, 2023

जब आप कोई विकल्प चुनते हैं, तो सोचें कि इससे दूसरों को कैसा महसूस हो सकता है. अगर आप गलत चुनाव करते हैं, तो इससे उन्हें चोट लग सकती है और आपको भी बुरा लग सकता है. आज आपको कुछ धन की प्राप्ति हो सकती है जिससे पैसों की समस्या दूर हो सकती है. दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करेंगे, लेकिन वाहन चलाते समय सावधान रहें. आपके पास एक छोटा रोमांस हो सकता है, लेकिन बहुत ज्यादा आसक्त न हों. अपने सामान पर नजर रखें ताकि वह गुम या चोरी न हो जाए. विवाहित होना अभी कठिन हो सकता है, लेकिन शाम को अपने साथी के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की कोशिश करें.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 28 मई, 2023

आपके बच्चे अपने काम से आपको खुश करेंगे. पैसे बचाना महत्वपूर्ण है क्योंकि बाद में आपको इसकी आवश्यकता पड़ सकती है. आपका कोई नया मित्र बनेगा जो लंबे समय तक मददगार रहेगा. अगर किसी के प्रति आपकी भावना अचानक से बदल जाए तो आप परेशान हो सकते हैं. कोई ऐसा व्यक्ति जिसे आप अक्सर नहीं देखते हैं, अप्रत्याशित रूप से आ सकता है और आपका समय ले सकता है. अगर आपका पार्टनर मतलबी है, तो इससे आपको भी बुरा लग सकता है. इंटरनेट का इस्तेमाल आपकी उंगलियों को मजबूत बना सकता है और आपको नई चीजें सिखा सकता है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 28 मई, 2023

बाहर खेलकूद में आपको आनंद आएगा और ध्यान व योग करने से आपको अच्छा महसूस होगा. जिस तरह से हम पैसे संभालते हैं वह बदलने वाला है. परिवार को देखकर मन प्रसन्न रहेगा. ख़ुशी महसूस करने के लिए प्यार ज़रूरी है और आज आप उस ख़ुशी को महसूस करेंगे. काम के बाद कुछ ऐसा करना जो आपको पसंद हो, आपको शांत महसूस करने में मदद करेगा. आपका साथी अपनी दयालुता से आपको ख़ास महसूस करा सकता है. अगर आपके पास नौकरी नहीं है तो आज आपका मन उदास हो सकता है. आपको एक खोजने के लिए कड़ी मेहनत करते रहने की जरूरत है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 28 मई, 2023

आज आप मूर्खतापूर्ण और चंचल मन महसूस कर सकते हैं, लेकिन अपने पैसे को बचाना और इसे बुद्धिमानी से निवेश करना महत्वपूर्ण है. घर में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं, लेकिन आज प्यार को लेकर ज़्यादा चिंता न करें. अगर आप शॉपिंग करने जाते हैं तो जरूरत से ज्यादा खर्च न करें. कभी-कभी आप अपने साथी की वजह से कुछ खो सकते हैं. अपने प्रियजन को यह बताना महत्वपूर्ण है कि आप उनकी कितनी परवाह करते हैं, ताकि वे जान सकें कि वे आप पर भरोसा कर सकते हैं और आपका प्यार और मजबूत होगा.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 28 मई, 2023

स्वस्थ रहने के लिए अच्छा खाएं और नियमित व्यायाम करें. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप बीमार पड़ सकते हैं और डॉक्टर के पास जाने के लिए आपको काफी पैसे चुकाने पड़ सकते हैं. एक मजेदार दिन बिताने के लिए उन लोगों के साथ समय बिताएं जिन्हें आप पसंद करते हैं. आपके पार्टनर के साथ आज आपके संबंध अच्छे रहेंगे, भले ही आपके बीच थोड़ी नोकझोंक हो. किसी पार्क में टहलते समय आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जिससे पहले आपको समस्या थी. आपका जीवनसाथी कठिन समय में आपका साथ देगा. यदि आप किसी विषय में संघर्ष कर रहे हैं, तो अपने शिक्षक से बात करें और वे आपको इसे बेहतर ढंग से समझने में मदद करेंगे.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story