अध्यात्म

Aaj Ka Rashifal 28 June 2022: बहुत संभलकर रहें इन 5 राशि के जातक, जानिए मंगलवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal
x

Aaj Ka Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल मंगलवार, 28 जून 2022): मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज क्या है.

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल मंगलवार, 28 जून 2022): आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज मंगलवार को क्या है.

आज का राशिफल मंगलवार, 28 जून, 2022 (Today's Horoscope Tuesday, 28 June, 2022)

मेष (Aries) राशिफल मंगलवार, 28 जून, 2022

मेष- आज के दिन भाग्य आपके ही साथ है उसे प्राप्त करने के लिए मेहनत बढ़ानी होगी. नौकरी पेशा से जुड़े लोग कार्य को पूरा करने में सफल रहेंगे, जिससे कार्यक्षेत्र में आपके मान-सम्मान एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि विदेशी व्यापार से जुड़े लोगों को उच्च आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. जो विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें है, उनमें सफलता मिलने के योग बन रहे हैं.

सेहत को लेकर पैरों की केयर करें, व खान पान में मोटे अनाज का सेवन करें. भाइयों और प्रियजनों के साथ सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे.

वृष (Taurus) राशिफल मंगलवार, 28 जून, 2022

वृष- आज के दिन सभी के साथ आपको मेल-मिलाप बनाकर चलना होगा दूसरों के प्रति अनावश्यक रूप से शंका करने से बचें. करियर से जुड़े लोगों को भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को ट्रांसफर लेटर मिल सकता है. विद्यार्थियों को आज एक विशेष ध्यान रखना होगा कि, अत्यधिक मनोरंजन में फोकस करने के बजाएं पढ़ाई पर ध्यान दें.

सेहत की बात करें तो आज पेट से संबंधित परेशानियों को लेकर सजग रहना होगा. परिवार के भविष्य को लेकर व्यर्थ की चिंता आपको परेशान कर सकती है वहीं दूसरी ओर जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा.

मिथुन (Gemini) राशिफल मंगलवार, 28 जून, 2022

मिथुन- आज के दिन परिस्थितियों का पूरी तरह लाभ उठा पाने में आप सफल नहीं रहेंगे. जो लोग नौकरी की खोज में है तो उनके लिए समय अनुकूल है. आपको अच्छी नौकरी मिल सकती है इसके लिए प्रयास करते रहिए सफलता अवश्य मिल सकती है. व्यापारियों को अपने ग्राहकों से बातचीत संभल कर रहेगा अन्यथा विवाद हो सकता है.

हेल्थ में आपको भारी सामान उठाने से बचना चाहिए नसों में खिंचाव व पीठ दर्द की समस्या हो सकती है. ननिहाल से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है जिससे सुनकर मन आनंदित होगा. घर की कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखें व मिस्प्लेस होने की आशंका है.

कर्क (Cancer) राशिफल मंगलवार, 28 जून, 2022

कर्क- आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक है आज आपके योग्यता, प्रयासों, एवं परिश्रम का अपेक्षानुरूप प्रतिफल की प्राप्त न होने से मन कुछ उदास रह सकता है. ऑफिस में सतर्क रहते हुए अपने कार्य को करते रहे अपने सहकर्मियों पर भी अधिक भरोसा न करें नहीं तो वह आपको घात पहुंचा सकते है. बिजनेस से जुड़े लोगों को काफी अच्छे क्लाइंट्स मिलेंगे साथ ही कोई बड़ी डील भी पक्की हो सकती है. विद्यार्थियों को अपने नोट्स को संभाल कर रखना होगा.

स्वास्थ्य में आपको आलस्य का त्याग करना चाहिए व जिन लोगों को बी.पी की समस्या है उनको अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. पारिवारिक वातावरण कूल रहेगा.

सिंह (Leo) राशिफल मंगलवार, 28 जून, 2022

सिंह- आज मन इधर-उधर की बातों में लग सकता है लेकिन वहीं दूसरी ओर आपको क्रोध के प्रति सचेत रहना होगा. ऑफिस की बात करें तो टेक्नॉलजी का पूरा प्रयोग करना चाहिए. सॉफ्टवेयर से जुड़े लोगों का अच्छा मुनाफा होता दिख रहा है. व्यापारियों को अपने कर्मचारियों पर पैनी निगाह रखनी होगी, वहीं दूसरी ओर उनसे बहुत तालमेल बना कर चलने की जरूरत है. विद्यार्थी अपने नोट्स बहुत संभाल कर रखें मिस प्लेस होने पर परेशान रहेंगे.

हेल्थ की बात करें तो आज आपको बहुत हाइजेनिक रहना है. बहन का आपसे किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है लेकिन इस बात को आपको बहुत बढ़ावा नहीं देना चाहिए अन्यथा रिश्ते खराब हो सकते हैं.

कन्या (Virgo) राशिफल मंगलवार, 28 जून, 2022

कन्या- आज के दिन मेहनत के बल पर आपको सफलता और नाम कमाने का मौका मिलेगा. परिवार और कार्यस्थल में वरिष्ठ आपकी सराहना करेंगे, लेकिन कामकाज का दबाव भी पड़ेगा. व्यापारी जल्दबाजी में कोई नया निवेश या प्रोजेक्ट शुरू न करें, कुछ दिन रुक कर पूरी प्लानिंग के साथ कदम उठाएं. विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप मिलने की संभावना है. युवाओं को अभी मेहनत जारी रखने पर ही सफलता मिलेगी.

स्वास्थ्य को लेकर उन लोगों को आज सतर्कता बरतनी होगी, जो सिगरेट या पान गुटखा का अधिक इस्तेमाल करते हैं. घर में अगर कोई पुराना निवेश किया गया है तो उसका बेहतर लाभ मिलने की संभावना बन रही है.

तुला (Libra) राशिफल मंगलवार, 28 जून, 2022

तुला- आज का दिन सामान्य है साथ ही आपकी मानसिक प्रसन्नता बने रहने की संभावना है. ऑफिस में बॉस आपके कार्य की सराहना करेंगे साथ ही आपको सैलरी में इंक्रीमेंट या प्रमोशन लेटर भी मिल सकता है. मेडिकल का व्यापार करने वालों के लिए दिन अधिक मुनाफा वाला हो सकता है. विद्यार्थियों को भ्रम की स्थिति रह सकती है दोस्तों के साथ घूमना फिरना पढ़ाई को डिस्टर्ब करने वाला होगा.

सेहत में कफ प्रधान रोगियों को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देना होगा. किसी खास को अपने दिल कहने के लिए दिन उपयुक्त हैं उनकी ओर से पॉजिटिव रिप्लाई मिल सकता है. जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान कर सकते है.

वृश्चिक (Scorpio) राशिफल मंगलवार, 28 जून, 2022

वृश्चिक: इस राशि के जातकों आज शुभ संकेत मिल सकते हैं. आज आपके ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी. आपको कोई जिम्म्दारी मिल सकती है. कारोबारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. आज आप किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है.

धनु (Sagittarius) राशिफल मंगलवार, 28 जून, 2022

धनु- आज के दिन मन आर्थिक लाभ के लिए लालायित रहेगा. मानसिक तौर पर भटकाव महसूस होने की आशंका है, लेकिन फोकस न खोएं. शिक्षक वर्ग के लिए दिन बहुत शुभ है. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ की प्रबल संभावनाएं दिख रही है. अपना काम अपनी प्रसिद्धि के मुताबिक रखें. युवाओं के लिए दिन सामान्य रहेगा. विद्यार्थी वर्ग कठिन विषयों के लिए मेहनत और बढ़ानी होगी.

स्वास्थ्य को लेकर पथरी रोगों से जूझ रहे मरीज आज सावधानी बरतें, दर्द दिक्कतें बढ़ा सकता है. घर में धार्मिक अनुष्ठान की योजनाएं बनेंगी, तो पहले की गयी योजना भी सफल हो सकती है. दांपत्य जीवन में शांति और प्रेम बढ़ाएं.

मकर (Capricorn) राशिफल मंगलवार, 28 जून, 2022

मकर- आज आपको लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कोशिश बढ़ानी होगी. निवेश के संबंध में की गई प्लानिंग सफल होती नजर आ रही है. ऑफिस या कार्यस्थल की सीक्रेट बातों को भूल कर भी किसी से साझा ना करें. नया व्यापार कर रहे लोगों को लाभ के लिए नई पॉलिसी बनानी पड़ेगी. कला जगत से जुड़े लोगों को नए मौके मिलेंगे. प्रदर्शन सबसे बेहतर रखने की कोशिश करें.

आज के दिन खाली पेट न रहें. खास तौर पर काम के लिए निकल रहे हैं तो नाश्ता जरूर करके जाएं. जीवनसाथी के साथ मतभेद होने की आशंका है, ध्यान रखें कि बहस अनबन में न बदले.

कुंभ (Aquarius) राशिफल मंगलवार, 28 जून, 2022

कुंभ- आज के दिन ऊर्जावान रहना है और पॉजिटिव विचारों का दामन नहीं छोड़ना है. मन में भविष्य को लेकर शंका रहेगी. आज की स्थिति को देखते हुए भविष्य की कल्पना करना गलत होगा. ऑफिस में काम के चलते सहयोगियों से तनातनी हो सकती है. बैक बाइटिंग से बचना चाहिए. आईटी और पत्रकारिता से जुड़े लोगों को नई नौकरी का ऑफर आ सकता है. वहीं जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनको नए ग्राहक आज मिलेंगे जिससे उन्हें मुनाफा होगा.

सेहत में आज चेस्ट इन्फेक्शन को लेकर सजग रहना होगा. परिवार में सबसे उम्रदराज महिला का स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

मीन (Pisces) राशिफल मंगलवार, 28 जून, 2022

मीन- आज घूमने और मनपसंद खरीदारी का दिन है. अपना मूड खराब न करें पूरा दिन अच्छा बीतेगा. सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को आज गलतियों से बचने की जरूरत है. पुराने अटके काम भी निपटाएं. कपड़ा कारोबारियों को अच्छा लाभ होने की संभावना है. विद्यार्थी अपनी आने वाली परीक्षाओं की तैयारी शुरू करें.

आज हाथ में चोट लगने की आशंका है, कामकाज के दौरान सावधानी बरतना जरूरी है. घर में नल या कोई पाइप लाइन संबंधित काम अटका है तो उसे आज ही ठीक कराएं. परिवार में जो लोग विवाह योग्य हैं, उनके लिए रिश्ते आ सकते हैं या पहले से चल रही बातचीत पक्की हो सकती.

Next Story