अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 28 जुलाई 2023: शुक्रवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

daily horoscope friday
x

दैनिक राशिफल शुक्रवार

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शुक्रवार, 28 जुलाई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 28 जुलाई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शुक्रवार को क्या है.

आज का राशिफल शुक्रवार, 28 जुलाई, 2023 (Today's Horoscope Friday, 28 July, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 28 जुलाई, 2023

आज आप थकान महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप हर किसी की मदद करना चाहते हैं. आप अप्रत्याशित खर्चों से भी चिंतित हो सकते हैं. लेकिन चिंता न करें, आपका साथी आपको खुश करने और आपके दिन को खुशहाल बनाने की पूरी कोशिश करेगा. भागदौड़ भरी जिंदगी में इतना अच्छा पार्टनर पाकर आप भाग्यशाली होंगे. आपके सहकर्मी और मित्र सहयोगी और मददगार रहेंगे. आपके कुछ दोस्त हो सकते हैं, लेकिन उस दौरान शराब पीना या धूम्रपान करना अच्छा विचार नहीं है. आप ऐसा साथी पाकर बहुत भाग्यशाली महसूस करेंगे जो आपका बहुत प्यारा है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 28 जुलाई, 2023

अपने शरीर और दिमाग को बेहतर महसूस कराने के लिए ध्यान और योग करने का प्रयास करें. आज आपको कुछ धन हानि हो सकती है और इससे आप पूरे दिन परेशान रह सकते हैं. एक बच्चे की तरह दयालु और मासूम होना आपके परिवार की समस्याओं को सुलझाने में मदद कर सकता है. यदि आप अपने किसी प्रिय व्यक्ति के साथ पर्याप्त समय नहीं बिताते हैं, तो वे आप पर क्रोधित हो सकते हैं. यदि आप सेमिनारों और सम्मेलनों में जाते हैं, तो आप नई चीजें सीख सकते हैं. यह एक तनावपूर्ण दिन हो सकता है और जिन लोगों की आप परवाह करते हैं, उनके साथ आपकी बहस हो सकती है. समस्याओं को सुलझाने के लिए एक-दूसरे से बात करना और सुनना महत्वपूर्ण है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 28 जुलाई, 2023

यदि आप स्वयं को किसी कठिन परिस्थिति में पाते हैं, तो अधिक चिंता न करें. यह ऐसा है जैसे जब आप अपने भोजन में थोड़ा सा मसाला मिलाते हैं, तो यह इसे और भी स्वादिष्ट बना देता है. मुश्किल परिस्थितियाँ आपको ख़ुशी का सही मूल्य सिखा सकती हैं. यदि आप उदास महसूस कर रहे हैं, तो खुद को खुश करने के लिए किसी पार्टी या सभा में जाने का प्रयास करें. यदि आप एक छोटा व्यवसाय चलाते हैं, तो आपको अपने किसी परिचित से कुछ उपयोगी सलाह मिल सकती है, जो आपको अधिक पैसा कमाने में मदद कर सकती है. बच्चे आपका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन वे आपके जीवन में खुशियाँ भी लाते हैं. अगर आपके रिश्ते में कोई और शामिल हो जाता है, तो इससे परेशानी हो सकती है. अगर आप मशहूर लोगों के साथ समय बिताएंगे तो आपको कुछ नए विचार मिल सकते हैं. लेकिन सावधान रहें कि लोगों से बात करने में बहुत अधिक समय बर्बाद न करें. किसी पड़ोसी, मित्र या परिवार के सदस्य के कारण आपके विवाह में कुछ समस्याएँ आ सकती हैं.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 28 जुलाई, 2023

सकारात्मक रहकर और मुस्कुराकर अपनी बीमारी का ख्याल रखें, क्योंकि यह आपको बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है. यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो लोग ध्यान देंगे और आपको इसके लिए कुछ पैसे भी मिल सकते हैं. आज आपमें बहुत ऊर्जा है, इसलिए पार्टी करने या कुछ मज़ेदार करने के लिए यह अच्छा दिन है. किसी की भावनाओं को आपसे वो काम न करवाने दें जो आप नहीं करना चाहते. आज काम में कठिनाई हो सकती है और आप कोई ऐसी गलती कर सकते हैं जिससे आपका बॉस नाराज़ हो जाएगा. लेकिन व्यापार मालिकों के लिए चीजें ठीक होनी चाहिए. आपको काम करने के बजाय वह काम करने का मन हो सकता है जिसमें बचपन में आपको आनंद आता था. आपका जीवनसाथी आपके निजी जीवन के बारे में आपके परिवार और दोस्तों से नकारात्मक बातें कह सकता है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 28 जुलाई, 2023

कभी-कभी पैसा तनाव और समस्याओं का कारण बन सकता है. आज पैसों को लेकर आपका अपने जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है. वे आपसे कह सकते हैं कि आप बहुत अधिक खर्च करते हैं. अपने पोते-पोतियों के साथ समय बिताकर आज आप काफी खुश रहेंगे. अगर आप अपने प्यार को मजबूत बनाए रखना चाहते हैं तो दूसरे लोग आपके पार्टनर के बारे में क्या कहते हैं उस पर विश्वास न करें. कभी-कभी लोगों को यह पसंद नहीं आएगा कि आप हमेशा प्रभारी बने रहना चाहते हैं. अपनी राय साझा करने से न डरें क्योंकि आप जो कहना चाहते हैं वह लोगों को सचमुच पसंद आएगा. काम का तनाव आपकी शादी में दिक्कतें पैदा कर रहा है, लेकिन आज सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 28 जुलाई, 2023

बेहतर और ख़ुशी महसूस करने के लिए बच्चों के साथ समय बिताएँ. उनमें एक विशेष शक्ति होती है जो आपको अच्छा महसूस करा सकती है. जब आप उनके साथ होंगे, तो आप अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे और नई चीजें करने में आनंद लेंगे. आप इसके कारण अधिक पैसा भी कमा सकते हैं. अगर आपके परिवार में कोई नया व्यक्ति आने वाला है तो इससे आपको बहुत खुशी होगी. आपको जश्न मनाना चाहिए और अपनी खुशियां दूसरों के साथ बांटनी चाहिए. यदि आप किसी से प्यार करते हैं, तो उन्हें यह बताने के लिए इंतजार न करें कि आप कैसा महसूस करते हैं. कभी-कभी, आप जो नई चीज़ें शुरू करते हैं, वे आपकी इच्छानुसार नहीं हो पातीं, लेकिन यह ठीक है. यदि आप आध्यात्मिक पुस्तकें पढ़ते हैं, तो यह आपकी कुछ समस्याओं को हल करने में मदद कर सकती है. आपकी शादी में प्राइवेसी का होना भी जरूरी है, लेकिन इस दिन आप दोनों जितना हो सके एक-दूसरे के करीब रहना चाहते हैं.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 28 जुलाई, 2023

आज का दिन आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है. यदि आप खुश और आश्वस्त हैं, तो आप और भी बेहतर महसूस करेंगे. हो सकता है कि आज सितारे और ग्रह आपके लिए अच्छी स्थिति में न हों, इसलिए आपको अपने पैसों को लेकर सावधान रहना चाहिए. आपने जो हासिल किया है उस पर बच्चे आपको गर्व महसूस कराएंगे. आज आपकी मुलाकात किसी दिलचस्प व्यक्ति से हो सकती है. निर्णय लेते समय, अपने अहंकार को आड़े न आने दें और अपने युवा सहकर्मियों को जो कहना है उसे सुनें. अपने समय को महत्व देना महत्वपूर्ण है और इसे उन लोगों के साथ खर्च न करें जो आपको नहीं समझते हैं. यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह भविष्य में समस्याएँ पैदा कर सकता है. आपका जीवनसाथी आज आपको खुश करने की भरपूर कोशिश करता रहेगा.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 28 जुलाई, 2023

किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बहस करना जो बहस करना पसंद करता है, आपको परेशान कर सकता है. बेहतर होगा कि होशियार रहें और इससे बचने की कोशिश करें क्योंकि बहस करने से आपको मदद नहीं मिलेगी. यदि परिवार का कोई सदस्य बीमार हो जाता है, तो आपको पैसे की समस्या हो सकती है, लेकिन पैसे से ज्यादा जरूरी है कि आप उनके स्वास्थ्य पर ध्यान दें. आपके दोस्त मददगार रहेंगे, लेकिन अपने शब्दों में सावधान रहें. आज आप कुछ खूबसूरत देखेंगे जो आपको खुश कर देगा. अगर आपका काम धीमी गति से चल रहा है तो इससे आप थोड़े तनाव में रह सकते हैं. आपका हास्यबोध आपका सबसे अच्छा गुण होगा. आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 28 जुलाई, 2023

अगर आप तेज़ी से काम करेंगे, तो आप काफ़ी समय से चली आ रही समस्या का समाधान कर सकते हैं. आपका कोई परिचित आज आपसे बड़ी रकम उधार मांग सकता है, लेकिन अगर आपने उसे पैसे दे दिए, तो यह आपके लिए आर्थिक परेशानी का कारण बन सकता है. सकारात्मक सोचने का प्रयास करें और अपने परिवार में दूसरों के लिए मददगार बनें. आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आपसे सच्चा प्यार करता है और आपकी परवाह करता है. यदि आप खुले दिमाग वाले रहेंगे तो कई बेहतरीन अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं. लोगों को हंसाने की आपकी क्षमता बहुत मूल्यवान रहेगी. आज, आप अनुभव कर सकते हैं कि शादीशुदा होना वास्तव में कैसा होता है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 28 जुलाई, 2023

आज आपको कुछ समस्याएं और असहमति हो सकती है जिससे आप परेशान और बेचैन महसूस करेंगे. आपके अप्रत्याशित खर्चे हो सकते हैं जिससे आपके लिए अपने पैसे का प्रबंधन करना कठिन हो जाएगा. आपका साथी आपके साथ रहेगा और आपकी मदद करेगा. बस याद रखें, अपने साथी को दोषी महसूस करवाकर उनसे काम करवाने की कोशिश करना उचित नहीं है. आप महसूस करेंगे कि आपके परिवार का समर्थन आपको काम में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद कर रहा है. आज आपके पास अपने लिए कुछ समय होगा, लेकिन हो सकता है कि आप इसका उपयोग उस तरह न कर पाएं जैसा आप चाहते हैं. आपका जीवनसाथी आपको परेशान और चिंतित महसूस करा सकता है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 28 जुलाई, 2023

आप स्वस्थ और मजबूत महसूस करेंगे. लंबे समय तक पैसे बचाने के बजाय, अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करें और सुखद यादें बनाएं. यदि आपको सहायता की आवश्यकता है, तो आपके मित्र आपके लिए मौजूद रहेंगे. अगर आज आप डेट पर जाते हैं तो कोशिश करें कि उन चीजों के बारे में बात न करें जिनसे लोगों में बहस हो सकती है. आख़िरकार, जब आप वह प्रोजेक्ट पूरा कर लेंगे जिस पर आप लंबे समय से काम कर रहे थे तो आपको सचमुच ख़ुशी महसूस होगी. निर्णय लेने से पहले सावधानी से सोचना याद रखें ताकि बाद में आपको दुःख न हो. कभी-कभी एक-दूसरे से ठीक से बात न करना समस्या का कारण बन सकता है, लेकिन अगर आप बैठकर बात करें, तो आप चीजों का पता लगा सकते हैं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 28 जुलाई, 2023

ध्यान आपको शांति और शांति महसूस करने में मदद करेगा. यदि बाद में आपको कोई बड़ी समस्या आती है तो आज पैसे बचाना वास्तव में मददगार हो सकता है. जब आप दोस्तों के साथ होंगे तो हास्य की अच्छी समझ होने से लोग आपको अधिक पसंद करेंगे. अपने जीवन का आनंद लें और अपने किसी खास व्यक्ति के साथ पिकनिक का आनंद लें. कार्यस्थल पर शांत और संतुष्ट रहने से आपको खुश रहने में मदद मिलेगी. भविष्य की योजनाओं के लिए नए दोस्त बनाना महत्वपूर्ण है क्योंकि वे आपके करियर में आपकी मदद कर सकते हैं. आज आपके पास अपने लिए कुछ समय हो सकता है, लेकिन अप्रत्याशित काम सामने आ सकता है और आप आराम नहीं कर पाएंगे. आज का दिन वास्तव में ख़ुशी महसूस करने और अपने साथी के साथ प्यार करने का दिन है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story