अध्यात्म

Aaj Ka Rashifal 28 July: धनु समेत कई राशि के जातकों के लिए आज अच्छा दिन है, पढ़ें गुरुवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal
x

Aaj Ka Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 28 जुलाई 2022): धनु समेत कई राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा है.

Daily Horoscope | Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 28 जुलाई 2022): ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. धनु समेत कई राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 28 जुलाई, 2022 (Today's Horoscope Thursday, 28 July, 2022)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 जुलाई, 2022

मेष - मेष राशि के लोगों को ऑफिस के कार्य को पूर्ण करने में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, अधीनस्थों के कामों पर पैनी निगाह रखनी होगी. खुदरा व्यापारियों को उधारी देने से बचना होगा, धन फंस सकता है. आज केवल वसूली पर ध्यान रखना चाहिए. युवा आज ऑनलाइन कोर्स और पढ़ाई लिखाई से संबंधित नोट्स पढ़ सकते हैं, मेहनत जारी रखें. पारिवारिक सदस्य यदि आपसे रूठ गए हैं तो उन्हें मनाने का प्रयास करें, घर के लोगों का रूठना ठीक नहीं. बाहर का बना खाद्य पदार्थ आपके पेट में गंभीर रोग दे सकता है, इसलिए घर बना ताजा और सुपाच्य भोजन करें. यात्रा पर जाएं तो सावधान रहने की जरूरत है, यात्रा के दौरान चोट लगने की आशंका है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 जुलाई, 2022

वृष - इस राशि के लोगों को आज उम्मीदों के अनुसार सफलता मिलने में संदेह है, मन में निराशा के भाव उत्पन्न होंगे किंतु आपको प्रभावित नहीं होना है. कारोबारी काम में कार्य में जी-तोड़ मेहनत के साथ-साथ धीरज भी रखें, ग्राहकों से किन्हीं बातों पर विवाद हो सकता है. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा, उन्हें आज वह पाठ पढ़ने चाहिए जो मुश्किल लगते हैं. ससुराल पक्ष से शुभ सूचना को प्राप्त होने की संभावना है, आपको बधाई संदेश लेकर जाना होगा. शारीरिक थकान जैसी स्थिति हो सकती है, इसलिए काम छोड़ कर कुछ देर आराम करना ही बेहतर होगा. आपकी जो भी कीमती वस्तु हो, उसे संभाल कर रखें, क्योंकि चोरी होने की आशंका है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 जुलाई, 2022

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों का कार्य में मन कुछ कम लगेगा, बॉस आपकी कार्यशैली में कुछ बदलाव कर सकते हैं. तात्कालिक घटनाओं को देखकर भविष्य की कल्पना न करें,फर्नीचर के बड़े कारोबारी लाभ के लिए तैयार रहें. विद्यार्थी अध्यापक के बताए दिशा निर्देश का पालन करें, तभी वे जीवन में सफलता प्राप्त कर सकेंगे. पारिवारिक संबंधों को मधुर बनाने के लिए सतत प्रयासरत रहें, यह किसी एक विशेष दिन का कार्य नहीं है. काम के साथ साथ अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें, काम और सेहत के बीच तालमेल बनाकर चलें, रोज सुबह एक घंटा अपने सेहत को दें. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा, आपके रुके काम मित्रों के माध्यम से आसानी से हल होंगे

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 जुलाई, 2022

कर्क - इस राशि के बैंक से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है, अहंकार को कार्य के बीच न लाएं. कारोबारी अपने व्यावसायिक कार्यों को पूरा करने के लिए प्रयासों में कोई कमी न करें. अधिक परिश्रम के बाद ही युवाओं को संतोषजनक फल मिलेगा, इसलिए कठिन परिश्रम करते रहें. मां से सेहत को लेकर अलर्ट रहने की सलाह दें, आप खुद भी उनके स्वास्थ्य की चिंता करते रहें. सामान्य रोगों से भी स्वास्थ्य बिगाड़ सकता है. इसलिए स्वास्थ्य की चिंता करें और मामूली तकलीफ को भी नजरअंदाज न करें. पड़ोसियों से बना कर रखें, मुश्किल समय में सबसे पहले वही काम आते हैं.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 जुलाई, 2022

सिंह - सिंह राशि के लोग अपने कार्यक्षेत्र में व्यस्त रहने वाले हैं, टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों का टारगेट पूरा होगा. कारोबारी अपने काम धंधे की सारी व्यवस्थाओं पर खुद ही नजर रखें, सिर्फ अधीनस्थों के सहारे न छोड़ दें. युवा वर्ग अपनों के मार्गदर्शन पर आगे बढ़ पायेंगे. विद्यार्थी शिक्षा के प्रति गम्भीर रहेंगे. परिवार में सदस्यों के साथ तालमेल बिगड़ सकता है, आपको सम भाव रहना चाहिए. पित्त प्रधान रोगियों को सचेत रहना चाहिए, पित्त की समस्या बढ़ सकती है, खट्टी व मिर्च मसाले वाली चीजें न खाएं. धार्मिक यात्रा का विचार बन सकता है, बढ़िया है सावन के महीने में किसी शिवालय में परिवार सहित दर्शन करने जाइए.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 जुलाई, 2022

कन्या - इस राशि के लोगों को शोधकार्यों से लाभ मिलने की संभावना है, रुके हुए कार्य आज से शुरू हो सकते है. व्यवसाय का विस्तार करें, व्यापार में अच्छे लाभ के योग बन रहे हैं, भूमि के क्षेत्र में भी निवेश कर सकते हैं. युवा वर्ग असफलता को देखकर निराश न हों बल्कि दोगुनी मेहनत से फिर से प्रयास करें, सफलता तो मिलेगी ही. अपनों का साथ सभी मुश्किलों से बाहर ले आएगा, परिवार में सभी के साथ प्रेम संबंध बना कर रखें. पेट से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपने खानपान में संतुलन बना कर रखें. किसी बात को लेकर कई दिनों से प्लानिंग चल रही हो तो उसमें इंतजार करने की जरूरत नहीं है बस आज ही से स्टार्ट करें.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 जुलाई, 2022

तुला - तुला राशि के लोगों को कार्यों को करने से पहले लिस्ट तैयार कर लेना चाहिए,सॉफ्टवेयर से रिलेटेड काम करने वाले सजग रहें. सोने-चांदी के व्यापारियों को लाभ होगा, अन्य कारोबार भी अपनी गति से आगे बढ़ेंगे. विद्यार्थियों की लापरवाही पढ़ाई में नकारात्मक परिणाम लेकर आएगी, फिर पछतावा होगा इसलिए लापरवाही छोड़ दें. परिवार को आपसे अधिक उम्मीदें रहेंगी, आपको उनपर खरा उतरना है, बिजली का कार्य करते समय सचेत रहें. ब्लड प्रेशर से संबंधित दिक्कतों के प्रति सचेत रहें और क्रोध तो भूल कर भी न करें. सामाजिक रूप से लोगों से मेलजोल बढ़ाना होगा, यही मेलजोल आगे चल कर मुश्किल दिनों में काम आएगा.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 जुलाई, 2022

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों का मन सोचा गया कार्य पूरा न होने से खिन्न रहेगा, नौकरी की दिशा में चल रहे प्रयास पूरे हो सकते हैं. पार्टनरशिप में कार्य कर रहे कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा, बस अच्छा आपसी सामंजस्य बनाए रखने की जरूरत है. युवाओं को अपनी प्रतिभा को निखारने का पूरा मौका मिलेगा, व्यर्थ की उलझनों से भी छुटकारा मिलेगा और मन प्रसन्न रहेगा. अभिभावक बच्चों की बदलती हुई आदतों पर पैनी निगाह रखें, घरेलू वातावरण को थोड़ा हल्का-फुल्का बनाने का प्रयास करें. किडनी से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें, और सीरम क्रिएटिनिन की जांच करा किसी नेफ्रोलॉजिस्ट को दिखा कर परामर्श प्राप्त करें. मित्रों के साथ आउटिंग पर जाने का प्लान बन सकता है, एक दूसरे के साथ मस्ती से दिन गुजरेगा.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 जुलाई, 2022

धनु - धनु राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में सजगता काफी लाभ देगी, नई नौकरी तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिलेगा जिससे उनका मन प्रसन्न होगा. कारोबार में कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं, इसमें संकोच न करें, व्यापार में पार्टनरशिप रिलेशन मजबूत होगा, पारदर्शिता बनाए रखें. काम पर पूरा ध्यान नहीं लगा पाएगा, युवाओं का मन उचाट रहेगा, महत्वपूर्ण कार्य को ठीक से करें. चिड़चिड़े स्वभाव के कारण लोग आपसे दूरी बना सकते हैं, आपको स्वभाव में विनम्रता लानी होगी. कान में दर्द होने की आशंका है लेकिन कान में कोई नुकीली चीज भूल कर भी न डालें नहीं तो चोट लग जाएगी. विरोधी मानसिक शांति को भंग करने की कोशिश करेंगे लेकिन आपको प्रभाव में नहीं आना है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 जुलाई, 2022

मकर - इस राशि के लोगों का ऑफिशियल काम-काज आज कुछ धीमा चलेगा, दोपहर के बाद ऑफिस में काम का दबाव बढ़ेगा. कारोबार बढ़ाने के लिए कर्ज लेने का प्लान करेंगे, अच्छा है किंतु अपनी देने की क्षमता के आधार पर ही लोन लें. विज्ञान के विद्यार्थियों को अपने दिए गए प्रोजेक्ट पर ध्यान देना चाहिए, इधर उधर की बातों में न पड़े. अपनों की सलाह पर अवश्य गौर करें और उनसे समस्या बता कर समाधान भी लेने का प्रयास करें. आज आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, केवल पुरानी दिक्कतों को लेकर ध्यान रखना होगा, इम्युनिटी बढ़ाने का प्रयास करें. बिना जांच परख कर यूं ही किसी व्यक्ति की गवाही न देने लगे, अन्यथा बाद में परेशानी भी आ सकती है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 जुलाई, 2022

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों की बुद्धि खूब प्रखर है मुश्किल कार्य भी आसानी से कर पाएंगे. इनका दिमाग बहुत तेजी से कार्य करेगा. थोक के बड़े व्यापारी आर्थिक मामलों में सजग रहें, लेनदेन बहुत सोच समझ कर ही करें ताकि कोई नुकसान न हो. युवाओं के लिए कम्बाइन्ड स्टडी करना लाभकारी रहेगा इससे पूरे ग्रुप को फायदा होगा और सभी एक साथ विषय में निपुण हो जाएंगे. घर से संबंधित कोई ऐसी वस्तु खरीद सकते हैं जिसकी आवश्यकता थी और काफी समय से डिमांड हो रही थी. सरवाइकल के मरीज परेशान नजर आएंगे, उन्हें गर्दन झुकाकर कम काम करना चाहिए. पाठ-पूजा छूट गयी हो तो कोई बात नहीं, महादेव का ध्यान कर फिर से सब स्टार्ट करें.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 28 जुलाई, 2022

मीन - इस राशि के लोगों का आज ऑफिस में दिन सामान्य जाएगा, करियर के प्रति फोकस कुछ अधिक रहेगा लेकिन गलतियां करने से बचें. खुदरा व्यापारियों का काम तो अच्छा चलेगा किंतु मांग के अनुरूप सामान की पूर्ति न कर पाने से परेशान रहेंगे. युवा वर्ग सोच-समझ कर बोलें, अपनी कमियों को दूर कर अच्छा करने की कोशिश करें. परिवार में अपनी मां की जरूरतों का भी ख्याल रखें और उनकी सेवा कर आशीर्वाद प्राप्त करें. गर्भवती महिलाएं सेहत को लेकर सजग रहें, अचानक हेल्थ में गिरावट आने की आशंका है. यदि कोई आपका बुरा करता है तो उसे करने दीजिए लेकिन उससे नाराज न होएं, उसकी करनी उसके साथ रहेगी, कहावत है जैसी करनी वैसी भरनी.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Rewa Riyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Aaj ka Rashifal, 28 July 2022 Rashifal, Today Rashifal, Thursday 28 July Rashifal, Rashifal in hindi, Thursday Horoscope, Astrology, Guruwar Rashifal, Latest Rashifal, Rashifal, Today Horoscope, Daily Horoscope, Aries ,Taurus, Gemini, Cancer, Leo, Virgo, Libra, Scorpio, Sagittarius, Capricorn, Aquarius, Pisces, मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन, Predictions, Adhyatma, Rashi Fal, Aaj meri Rashi kya kahti hai

Next Story