अध्यात्म

आज का राशिफल 27 नवंबर 2022: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का राशिफल 27 नवंबर 2022: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 27 नवंबर 2022): अच्छी नींद अच्छी सेहत के लिए बेहद ज़रुरी है- अगर आप अनिद्रा की समस्या से जूंझ रहे हैं तो काले कुत्ते को रोटी व दूध दें.

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 27 नवंबर 2022): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. अच्छी नींद अच्छी सेहत के लिए बेहद ज़रुरी है- अगर आप अनिद्रा की समस्या से जूंझ रहे हैं तो काले कुत्ते को रोटी व दूध दें. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज रविवार को क्या है.

आज का राशिफल रविवार, 27 नवंबर, 2022 (Today's Horoscope Sunday, 27 November, 2022)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 27 नवंबर, 2022

आपकी सेहत ठीक रहेगी, लेकिन यात्रा आपके लिए थकाऊ और तनावपूर्ण साबित हो सकती है. आज धन लाभ होने की संभावना तो बन रही है लेकिन ऐसा हो सकता है कि अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण आप पैसा कमाने में सक्षम न हो पाएं. अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं. आज प्यार के मामले में सामाजिक बंधन तोड़ने से बचें. लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं आज आपको इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. बल्कि आज आप खाली समय में किसी से मिलना जुलना भी पसंद नहीं करेंगे और एकांत में आनंदित रहेंगे. जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हो सकता है. अपना पसंदीदा संगीत सुनना आपको एक चाय के प्याले से अधिक ताज़गी का अनुभव दे सकता है.

उपाय :- स्फटिक की बनी माला एक दूसरे को गिफ्ट में देना प्रेम सम्बन्धों के लिए बहुत शुभ है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 27 नवंबर, 2022

व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी. लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की ग़लती न करें. अपनी ज़िंदगी और सेहत का सम्मान करें. अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा. सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती है. आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा. अगर आप ख़रीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें. दिन वाक़ई रोमानी है. बढ़िया खाने, महक और ख़ुशी के साथ आप अपने हमदम के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं. आपकी बात करने का तरीका आज बहुत खराब होगा जिसकी वजह से समाज में आप अपना मान सम्मान खो सकते हैं.

उपाय :- अच्छी नींद अच्छी सेहत के लिए बेहद ज़रुरी है- अगर आप अनिद्रा की समस्या से जूंझ रहे हैं तो काले कुत्ते को रोटी व दूध दें.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 27 नवंबर, 2022

आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें. आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी. आज के दिन धन हानि होने की संभावना है इसलिए लेन-देन से जुड़े मामलों में जितना आप सतर्क रहेंगे उतना ही आपके लिए अच्छा रहेगा. कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है. लेकिन आप समझते थे जिसपर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है. अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें. अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है. आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं. अपने सामर्थ्य से ज्यादा काम करना आपके लिए नुकसानदायक साबित होगा.

उपाय :- चितकबरे कपड़े पहनने से आर्थिक उन्नति होगी.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 27 नवंबर, 2022

आज आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे- आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक़्त में ही कर देंगे, जितना वक़्त आप अक्सर लेते हैं. धन आपके लिए जरुरी है लेकिन धन को लेकर इतने संजीदा न हो जाएं कि अपने रिश्तों को ही खराब कर दें. कुछ समय आप अपने शौक़ और अपने परिवार वालों की मदद में भी ख़र्च कर सकते हैं. अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ़ करके आप अपनी ज़िंदगी में सुधार ला सकते हैं. आज आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे- साथ ही आपको एक आकस्मिक उपहार भी मिल सकता है. क्या आपको लगता है कि शादी महज़ समझौतों का नाम है? अगर हाँ, तो आप आज हक़ीक़त महसूस करेंगे और जानेंगे कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी. परिवार के साथ आज शॉपिंग पर जाना संभव हैं, परन्तु थकान का अनुभव भी हो सकता है.

उपाय :- पूजा स्थल में सफेद शंख की स्थापना करके उसकी नियमित पूजा करने से आर्थिक उन्नति होगी.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 27 नवंबर, 2022

अपनी भावनाओं पर, ख़ास तौर पर ग़ुस्से पर, क़ाबू रखें. अगर आपका धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में अटका था तो आज उसमें आपको विजय मिल सकती है और आपको धन लाभ हो सकता है. आपके नज़दीकी लोग निजी जीवन में परेशानियाँ खड़ी कर सकते हैं. यह दिन प्रसन्नता और ज़िन्दादिली के साथ किसी ख़ास संदेश को भी देगा . आज जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा. आपके प्रेम को देखकर आज आपका प्रेमी गदगद हो जाएगा. अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है. किसी पेड़ की छांव में बैठकर आज आपको सुकून मिलेगा. जीवन को आज आप नजदीक से जान पाएंगे.

उपाय :- खोटा सिक्का नदी में बहाने से स्वास्थ्य बेहतर होगा.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल रविवार, 27 नवंबर, 2022

सामाजिक मेलजोल से ज़्यादा सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. आज आपको किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी. रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में आराम और सुकून देने वाली साबित होगी. अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें. घर के छोटे सदस्यों को साथ लेकर आज आप किसी पार्क या शॉपिंग मॉल में जा सकते हैं. ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगे. आज बच्चों के साथ समय बिताकर आप कुछ सुकून भरे पल जी सकते हैं.

उपाय :- हरे रंग के वस्त्र अधिक पहने इससे स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 27 नवंबर, 2022

सेहत से जुड़ी समस्याएँ आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं. जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है. आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे. अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें. जिन रिश्तों को आप अहमियत देते हैं उन्हें समय देना भी आपको सीखना होगा नहीं तो रिश्ते टूट सकते हैं. क्या आपको लगता है कि शादी महज़ समझौतों का नाम है? अगर हाँ, तो आप आज हक़ीक़त महसूस करेंगे और जानेंगे कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी. पिता या बड़ा भाई आज आपकी किसी गलती पर आपको डांट सकता है. उनकी बातों को समझने की कोशिश करें.

उपाय :- विष्णु या दुर्गा जी के मंदिर में कांसे का बर्तन दान करने से स्वास्थ्य बना रहेगा.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 27 नवंबर, 2022

ऊर्जा के अपने ऊँचे स्तर को आज अच्छे काम में लगाएँ. होशियारी से निवेश करें. परिवार के लोगों के बीच पैसे को लेकर आज कहासुनी हो सकती है. पैसों के मामलों में आपको परिवार के सभी लोगों को स्पष्ट होने की सलाह देनी चाहिए. आज आप महसूस करेंगे कि प्यार दुनिया में हर मर्ज़ की दवा है. आज आप बिना किसी वजह के कुछ लोगों के साथ उलझ सकते हैं. ऐसा करना आपके मूड को तो खराब करेगा ही साथ ही इससे आपका कीमती समय भी बर्बाद होगा. आपका जीवनसाथी आपको प्यार का एहसास देना चाहता है, उसकी मदद करें. कोई फिल्म या नाटक देखकर आज आपका मन पहाड़ों में जाने का कर सकता है.

उपाय :- घर में लोबान की धूप जलाना पारिवारिक सुख के लिए अच्छा रहेगा.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 27 नवंबर, 2022

आज आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे- आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक़्त में ही कर देंगे, जितना वक़्त आप अक्सर लेते हैं. आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी. पारिवारिक सदस्यों से मतभेद ख़त्म कर आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति आसानी से कर सकते हैं. ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा. कोई रोचक मैगजीन या उपन्यास पढ़ के आजके दिन को आप अच्छी तरह से व्यतीत कर सकते हैं. आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है. काम को करने से पहले ही उसके बारे में अच्छा बुरा न सोचें, बल्कि खुद को एकाग्र करने की कोशिश करें इससे सारे काम अच्छी तरह हो पाएंगे.

उपाय :- एक लाल मिर्च, 27 मसूर की दाल के दाने तथा 5 लाल फूल लेकर किसी हनुमान मंदिर में चढ़ाएं, इससे पारिवारिक जीवन की खुशियाँ बढ़ेंगी.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 27 नवंबर, 2022

छोटी-छोटी चीज़ों को ख़ुद के लिए परेशानी का सबब न बनने दें. लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे. आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे. आपकी मुलाक़ाता एक ऐसे दोस्त से होगी, जिसे आपका ख़याल है और जो आपको समझता भी है. इस राशि के बच्चे आज खेलकूद में दिन बिता सकते हैं, ऐसे में माता-पिता को उनपर ध्यान देना चाहिए क्योंकि चोट लगने की संभावना है. आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज काफ़ी कोशिशें करता नज़र आएगा. आज आपका व्यक्तित्व लोगों को निराश कर सकता है इसलिए आपको अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव करने की जरुरत है.

उपाय :- खीर का सेवन करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 27 नवंबर, 2022

सेहत बढ़िया रहेगी. लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे. अपना अतिरिक्त समय निःस्वार्थ सेवा में लगाएँ. यह आपको और आपके परिवार को ख़ुशी और दिली सुकून देगा. सच्चे और पवित्र प्रेम का अनुभव करें. घर से बाहर निकलकर आज आप खुली हवाओं में टहलना पसंद करेंगे. आज आपका मन शांत होगा जिसका फायदा आपको पूरे दिन मिलेगा. यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा. आपके घर का कोई सदस्य आज आपसे प्यार से जुड़ी कोई समस्या शेयर कर सकता है. आपको उन्हें उचित सलाह देनी चाहिए.

उपाय :- 'ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौं सः राहवे नमः' इस मंत्र का 11 बार उच्चारण करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 27 नवंबर, 2022

अगर मुमकिन हो तो लम्बे सफ़र पर जाने से बचें, क्योंकि लम्बी यात्राओं के लिए अभी आप कमज़ोर हैं और उनसे आपकी कमज़ोरी और बढ़ेगी. आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए. आपके व्यक्तिगत जीवन में कुछ महत्वपूर्ण घटित होगा, जो आपके और आपके परिवार के लिए प्रसन्नता लेकर आएगा. यह दिन प्रसन्नता और ज़िन्दादिली के साथ किसी ख़ास संदेश को भी देगा . कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा. ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगे. आज छुट्टी के दिन किसी मल्टीप्लेक्स में जाकर कोई अच्छी फ़िल्म देखने से बढ़िया और क्या हो सकता है.

उपाय :- इलायची (बुध की कारक) का सेवन करने से हेल्थ अच्छी होगी.

-------

Disclaimer: हां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Rewa Riyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story