अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 27 मार्च 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 27 मार्च 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल सोमवार, 27 मार्च 2023): किसी वृद्ध ब्राह्मण को भोजन करने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल सोमवार, 27 मार्च 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. किसी वृद्ध ब्राह्मण को भोजन करने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज सोमवार को क्या है.

आज का राशिफल सोमवार, 27 मार्च, 2023 (Today's Horoscope Monday, 27 March, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल सोमवार, 27 मार्च, 2023

अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं. जो लोग काफी वक्त से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे उन्हें आज कहीं से धन प्राप्त हो सकता है जिससे जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाएंगी. परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ. आपका महबूब आज आपको बड़ी ख़ूबसूरती से कुछ ख़ास करके चौंका सकता है. आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है. आज आप फुर्सत के क्षणों में कोई नया काम करने का सोचेंगे लेकिन इस काम में आप इतना उलझ सकते हैं कि आपके जरुरी काम भी छूट जाएंगे . आपके जीवनसाथी का आन्तरिक सौन्दर्य बाहर भी पूरी तरह महसूस होगा.

उपाय :- विष्णु चालीसा या विष्णु आरती पढ़ने से लव लाइफ अच्छी रहती है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल सोमवार, 27 मार्च, 2023

आज आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे- आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक़्त में ही कर देंगे, जितना वक़्त आप अक्सर लेते हैं. जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है. घर में कुछ बदलाव लाने के लिए पहले बाक़ी लोगों की राय भली-भांति जान लें. प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी. साझीदार से संवाद क़ायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा. आज आप ऑफिस से घर वापस आकर अपना पसंदीदा काम कर सकते हैं. इससे आपके मन को शांति मिलेगी. आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां आ सकती हैं.

उपाय :- कांसे के बर्तन में ताज़ी मूली रखकर किसी भी मंदिर में देने से पारिवारिक सुख बढ़ेगा.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल सोमवार, 27 मार्च, 2023

दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को आज धन की बहुत आवश्यकता पड़ेगी लेकिन बीते दिनों में किये गये फिजुलखर्च के कारण उनके पास पर्याप्त धन नहीं होगा. आज के दिन आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यथार्थवादी रवैया अपनाएँ और जो आपकी ओर मदद का हाथ बढ़ाएँ, उनसे किसी चमत्कारकी उम्मीद न करें. रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा. बिना गहराई से समझे-बूझे किसी व्यावसायिक/क़ानूनी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें. कई बार मोबाइल चलाते-चलाते आपको समय का पता ही नहीं चलता और फिर जब आप अपना समय बर्बाद कर चुके होते हैं तो आपको पछतावा होता है. आपको महसूस होगा कि शादी के वक़्त किए गए सारे वादे सच्चे हैं. आपका जीवनसाथी ही आपका हमदम है.

उपाय :- किसी वृद्ध ब्राह्मण को भोजन करने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल सोमवार, 27 मार्च, 2023

आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रगति निश्चित है. जिन लोगों ने किसी अनजान शख्स की सलाह पर कहीं निवेश किया था आज उन्हें उस निवेश से फायदा होने की पूरी संभावना है. कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी. नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें. दफ़्तर की राजनीति हो या फिर कोई विवाद, चीज़ें आपके पक्ष में झुकी नज़र आएंगी. अगर आप शादीशुदा हैं और आपके बच्चे भी हैं तो वो आज आपसे शिकायत कर सकते हैं क्योंकि आप उनको पर्याप्त समय नहीं दे पाते. काफ़ी वक़्त बाद आप और आपका जीवनसाथी एक शान्त दिन साथ बिता सकते हैं, जब कोई लड़ाई-झगड़ा न हो - सिर्फ़ प्यार हो.

उपाय :- किसी भी साधु को कुछ पैसे देते रहने से लव लाइफ अच्छी चलेगी.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल सोमवार, 27 मार्च, 2023

घर पर काम करते समय ख़ास सावधानी बरतें. घरेलू चीज़ों को लापरवाही से इस्तेमाल करना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है. आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है. अगर आपने किसी शख्स को पैसा उधार दिया था तो आज आपको वो पैसा वापस मिलने की उम्मीद है. रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन है. आप अनुभव करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार वाक़ई बहुत गहरा है. आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है. जरुरी कामों को समय न देना और फिजूल के कामों पर वक्त जाया करना आज आपके लिए घातक सिद्ध हो सकता है. आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा क्योंकि कई मामलों में आपसी असहमति रह सकती है; और इससे आपके रिश्ते कमजोर होंगे.

उपाय :- खोटा सिक्का नदी में बहाने से स्वास्थ्य बेहतर होगा.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल सोमवार, 27 मार्च, 2023

किसी सज्जन पुरुष की दैवीय बातें आपको संतोष और ढांढस बंधाएंगी. आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा. आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी. प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी. दफ़्तर में अपनी ग़लती स्वीकार करना आपके पक्ष में जाएगा. लेकिन आपको इसे सुधारने के लिए विश्लेषण की ज़रूरत है. आपकी वजह से जिसे नुक़सान हुआ हो, उससे माफ़ी मांगने की ज़रूरत है. याद रखिए कि हर कोई ग़लती करता है, लेकिन केवल बेवकूफ़ ही उन्हें दोहराते हैं. इस राशि के जातक आज खाली वक्त में रचनात्मक काम करने का प्लान तो बनाएंगे लेकिन उनका यह प्लान पूरा नहीं हो पाएगा. आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां आ सकती हैं.

उपाय :- गणेश मंदिर के दर्शन करने से नौकरी व बिज़नेस में तरक्की मिलेगी.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल सोमवार, 27 मार्च, 2023

आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं. विवाहित दंपत्तियों को आज अपनी संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है. दफ़्तर के कामकाज में ज़्यादा व्यस्तता के चलते अपने जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता है. जो लोग अपनेे प्रेमी से दूर रहते हैं उन्हें आज अपने प्रेमी की याद सता सकती है. रात के वक्त प्रेमी से घंटों फोन पर बात कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपको कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं. कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा. शादी के ठीक पहले के ख़ूबसूरत दिनों की याद ताज़ा हो सकती है - वही छेड़छाड़, आगे-पीछे घूमना और इज़हार गर्माहट पैदा करेंगे.

उपाय :- चन्द्र की वस्तुओं (चावल, चीनी, आटा, मैदा, दूध आदि) में से कोई भी एक वस्तु किसी भी धर्म स्थान में देने से फैमिली लाइफ अच्छी रहती है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल सोमवार, 27 मार्च, 2023

आप जो शारीरिक बदलाव आज करेंगे, वे निश्चित तौर पर आपके रूप-रंग को आकर्षक बनाएगा. आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं- लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें. आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा. ज़िन्दगी की भाग-दौड़ में आप ख़ुद को ख़ुशनसीब पाएंगे, क्योंकि आपका हमदम वाक़ई सबसे बेहतरीन है. ऐसे काम हाथ में लें, जो रचनात्मक प्रकृती के हैं. वक्त सेे हर काम को पूरा करना ठीक होता है अगर आप ऐसा करते हैं तो आप अपने लिए भी वक्त निकाल पाते हैं. अगर आप हर काम को कल पर टालते हैं तो अपने लिए आप कभी समय नहीं निकाल पाएंगे. अगर थोड़ी-सी कोशिश की जाए तो जीवनसाथी के साथ आज का दिन आपकी ज़िन्दगी के सबसे रोमानी दिनों में से एक हो सकता है.

उपाय :- नौकरी व बिज़नेस में तरक्की के लिए कबाड़ इकट्ठा न होने दें.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 27 मार्च, 2023

कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा. निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी. यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त है. ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें. आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का सबब साबित होगा. अपनी बातों को सही साबित करने के लिए आज के दिन आप अपने संगी से झगड़ सकते हैं. हालांकि आपका साथी समझदारी दिखाते हुए आपको शांत कर देगा. कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है. समय का पहिया बहुत तेजी से चलता है इसलिए आज से ही अपने कीमती समय का सही इस्तेमाल करना सीख लें. कुछ लोग सोचते हैं कि वैवाहिक जीवन ज़्यादातर झगड़ों और सेक्स के इर्द-गिर्द ही घूमता है, लेकिन आज आपके सब कुछ शान्त रहने वाला है.

उपाय :- ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः इस मंत्र को 11 बार उच्चारण सुबह-शाम करने से पारिवारिक जीवन रहेगा.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल सोमवार, 27 मार्च, 2023

शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा. जिन लोगों ने कहीं निवेश किया था आज के दिन आपको आर्थिक हानि होने की संभावना है. आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं- लेकिन बोलने में सावधानी बरतें. रोमांस के लिए अच्छा दिन है. भले ही छोटी-मोटी बाधाओं का सामना करना पड़े, लेकिन कुल मिलाकर यह दिन कई उपलब्धियाँ दे सकता है. उन सहकर्मियों का ख़ास ध्यान रखें, जो उम्मीद के मुताबिक़ चीज़ न मिलने पर जल्दी ही बुरा मान जाते हैं. हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे. आज आपको अपने जीवनसाथी का दैवीय पक्ष देखने को मिल सकता है.

उपाय :- आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए तांबे के पात्र से जल ग्रहण करें.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 27 मार्च, 2023

काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं. आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. घर में साफ़-सफ़ाई की ज़रूरत तुरंत है. हमेशा की तरह इस काम को अगली बार के लिए न टालें और कमर कस कर जुट जाएँ. आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे. नौकरी पेेशा से जुड़े लोगों को आज कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आज आप न चाहते हुए भी कोई गलती कर बैठेंगे जिसकी वजह से आपको अपने सीनियर्स की डांट सहनी पड़ सकती है. कारोबारियों के लिए दिन सामान्य रहने की उम्मीद है. इस राशि के उम्रदराज जातक आज के दिन अपने पूराने मित्रों से खाली समय में मिलने जा सकते हैं. घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने और गहरी नीन्द का पूरा लुत्फ़ आप ले पाएंगे.

उपाय :- अपने इष्टदेव की सोने की मूर्ति बनाकर घर में स्थापित करके रोज़ाना पूजा करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल सोमवार, 27 मार्च, 2023

अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाएँ नहीं. आत्मविश्वास की कमी को ख़ुद पर हावी न होने दें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपकी समस्या को और जटिल बनाएगा, साथ ही आपकी तरक़्क़ी में भी रोड़ा अटकाएगा. अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें और परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें. आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों. आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी. इसलिए संयम बरतें, क्योंकि आपकी तल्ख़ी आस-पास के लोगों को दुःखी कर सकती है. रोमांटिक मुलाक़ात बहुत रोमांचक रहेगी, लेकिन ज़्यादा देर के लिए नहीं होगी. अपनी कोशिशों को सही दिशा दें और आपको असाधारण क़ामयाबी से नवाज़ा जाएगा. आपके घर का कोई सदस्य आज आपके साथ वक्त बिताने की जिद्द कर सकता है जिसके कारण आपका कुछ समय खराब हो जाएगा. जीवनसाथी का बर्ताव आपके पेशेवर रिश्तों पर ग़लत असर डाल सकता है.

उपाय :- प्रेम सम्बन्धों में मजबूती के लिए अपने प्रेमी/प्रेमिका को नीले रंग के फूल गिफ्ट करें.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story