अध्यात्म

Aaj Ka Rashifal 27 June 2022: आज इन राशि के जातकों का चमकेगा सितारा, मकर राशि के लोग न बरतें लापरवाही

aaj ka rashifal
x

aaj ka rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल सोमवार, 27 जून 2022): मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज क्या है.

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल सोमवार, 27 जून 2022): आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज सोमवार को क्या है.

आज का राशिफल सोमवार, 27 जून, 2022 (Today's Horoscope Monday, 27 June, 2022)

मेष (Aries) राशिफल सोमवार, 27 जून, 2022

मेष- मेष राशि के लोगों में क्रोध और तनाव की स्थिति रहेगी इसलिए उन्हें रिलैक्स करना चाहिए और कोई भी काम शांत मन से करना चाहिए. कारोबार करते हैं और इसे बढ़ाने का अवसर चाहते हैं लेकिन अवसर तो तभी मिलेंगे जब अपने दिमाग को सक्रिय रखेंगे. युवा अपने किए वादे का मोल समझें और उसे पूरा करने के लिए जी जान से जुट जाएं, झूठ का सहारा लेने की जरूरत नहीं है.

आपकी माता जी को रोगों से कुछ आराम मिलेगा जिससे वह प्रसन्न रहेंगी लेकिन घर में विपरीत बात पर भी क्रोधित न हों. आंखों में जलन है तो ठंडे पानी से धोएं और कुछ देर आंख बंद कर आराम करें, फिर भी न ठीक हो तो डॉक्टर को दिखाएं. पुरानी बातों को लेकर अत्यधिक चिंतन करने से बचें, पुरानी बातें याद तो आएंगी किंतु उन्हें भुलाने की कोशिश करें.

वृष (Taurus) राशिफल सोमवार, 27 जून, 2022

वृष- इस राशि के लोगों को सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, इसके साथ ही काम करने के तरीके और नए आइडियाज भी इस्तेमाल करने होंगे. व्यापारी वर्ग काम अधिक करें तभी वह अच्छा लाभ भी कमा सकेंगे, बिना काम के फल की चाहत रखना ठीक नहीं है. विद्यार्थी ऑनलाइन काम करते वक्त डाटा सिक्योर करते चलें, कहीं ऐसा न हो कि सारा डाटा ही डिलीट हो जाए.

रिश्तों की डोर को मजबूत रखने के लिए विश्वास को कमजोर न पड़ने दें, विश्वास ही तो है जो सबको जोड़े रखता है. स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां बढ़ती हुई नजर आएंगी, इन परेशानियों से निजात के लिए डॉक्टर के परामर्श का सहारा लेना होगा. इलेक्ट्रॉनिक वस्तु खरीदने के मूड में हैं तो सोच समझ कर सारे ऑफर आदि के बारे में समझते हुए ही खरीददारी करें.

मिथुन (Gemini) राशिफल सोमवार, 27 जून, 2022

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को करियर की समस्याओं से बाहर निकलने का रास्ता खुद ही खोजना होगा, गंभीरता से चिंतन करें रास्ता निकलेगा. दवाओं का कारोबार करने वाले सरकारी दस्तावेज मजबूत कर लें और सुरक्षित रखें, कभी भी जरूरत पड़ सकती है. युवाओं के लिए यह समय अध्ययन करने का है, स्वाध्याय करें, धार्मिक पुस्तकों को पढ़े लिखे और मनन करें.

परिवार में चाचा व ताऊ से कहा सुनी होने की आशंका है, कोई बात है तो बिना तनाव के आग्रहपूर्वक करिए किंतु कहासुनी ठीक नहीं. बीमार चल रहे लोगों को और भी सतर्क रहने की जरूरत है, उन्हें अपनी बीमारी पर किसी विशेषज्ञ से राय लेने के बाद विधिवत ट्रीटमेंट लेना चाहिए. दिमाग में नकारात्मक बातों को स्थान न दें, नकारात्मक विचारों से मन परेशान होता है और काम भी उलट जाते हैं.

कर्क (Cancer) राशिफल सोमवार, 27 जून, 2022

कर्क- इस राशि के लोगों को कार्यों को लेकर की गई प्लानिंग सफल होगी, स्थानांतरण की संभावना बन रही है. इंपोर्ट एक्सपोर्ट का बिजनेस करने वाले लाभ कमाएंगे, सरकारी नीतियों का उन्हें भरपूर लाभ मिलेगा. युवा अपने मूड को बदलने की कोशिश करें, किताबें पढ़ कर ज्ञान में वृद्धि करें, किताबों का पढ़ा हुआ कभी भी व्यर्थ नहीं जाता है.

जिन लोगों का आज जन्मदिन है, वह परिवार के साथ समय व्यतीत करें तो उनके और सबके लिए अच्छा रहेगा. जोड़ों में दर्द रह सकता है, इसके लिए सावधानियां बरतनी होंगी, बादी वाली चीजों का सेवन कतई न करें. अपनों से मनचाहा उपहार मिल सकता है, इससे आपका मन भी प्रसन्न होगा.

सिंह (Leo) राशिफल सोमवार, 27 जून, 2022

सिंह- सिंह राशि के लोगों को ऑफिस के काम समयबद्ध ढंग से करने से लाभ होगा, ऐसा करने पर ऑफिस में आपके कामों की प्रशंसा होगी. शिक्षा से संबंधित कारोबार करने वालों को आज लाभ की स्थिति नहीं दिख रही है, कोई बात नहीं, परेशान होने की जरूरत नहीं है. युवाओं को अपने वरिष्ठों का समर्थन प्राप्त होगा जिससे उनके जीवन के काम आसान होते जाएंगे, वरिष्ठों का मार्गदर्शन लेते रहें.

परिवार में सबको साथ लेकर चलें अन्यथा आपसी संबंधों में दरार आ सकती है, परिवार के सभी लोगों को मिल जुल कर रहना चाहिए. गंभीर बीमारी है तो इलाज में लापरवाही बिल्कुल भी न करें, डॉक्टर के बताए निर्देशों का सख्ती से पालन करें और दवा नियमित लें. समाज में भावनात्मक बातें सुनकर किसी की बातों में न आएं बल्कि सोच विचार कर ही निर्णय लें.

कन्या (Virgo) राशिफल सोमवार, 27 जून, 2022

कन्या- इस राशि के लोग अधीनस्थों पर आग बबूला न हों, पदोन्नति मिलने की पूरी संभावना है फिर तो सबको मिठाई खिलानी पड़ेगी. व्यापारियों को आज घाटे का सामना करना पड़ सकता है लेकिन इस बात को लेकर आशंकित रहने की जरूरत नहीं है. युवा किसी भी विषय पर आवश्यकता से अधिक चिंतन न करें अन्यथा अपने लक्ष्य से भटकने की संभावना बनी रहेगी.

आज आपको परिवार और गुरु का सानिध्य प्राप्त होगा, उनके मार्गदर्शन से अपने जीवन को श्रेष्ठ और सफल करें. भगवान भास्कर से अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए योग व ध्यान अवश्य ही करते रहें, यह आपके लिए लाभप्रद रहेगा. भविष्य की योजनाएं बनाना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए शुभ है, योजना बनाने के बाद उसका क्रियान्वयन भी करें.

तुला (Libra) राशिफल सोमवार, 27 जून, 2022

तुला- तुला राशि के लोग अपनी बातों को सभी के सामने कह पाने में सफल होंगे, नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को निराशा हाथ लग सकती है. लाइफ पार्टनर यदि बिजनेस पार्टनर भी हैं तो व्यापार में अधिक लाभ मिलेगा, इससे पार्टनरशिप और मजबूत होगी. विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर सजग रहें और एकाग्र हो कर अपना ध्यान केवल पढ़ने में ही केंद्रित करें.

परिवार के विवादों को सुलझाने में सक्षम होंगे, दरअसल तय कर लिया जाए तो विवाद कोई भी हो सुलझाया जा सकता है. गला खराब हो सकता है, जुकाम के प्रति सचेत रहने की जरूरत है, ठंडा पानी, कोल्ड ड्रिंक और आइसक्रीम न खाएं. नए रिश्ते को लेकर जल्दबाजी न करें, हर रिश्ते को मैच्योर होने के लिए समय दें और धीरे धीरे मजबूत होने दें.

वृश्चिक (Scorpio) राशिफल सोमवार, 27 जून, 2022

वृश्चिक- इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन सुखदायक, लाभदायक और उन्नतिदायक रहेगा, कार्य करने के लिए ऊर्जा मिलेगी. कारोबारियों के रुके हुए कार्य पुनः बन पाएंगे, व्यापारी अपनी सक्रियता बनाए रखें, व्यापार में अनुभव अति महत्वपूर्ण है. युवाओं को प्रतियोगिता में सफलता मिलने की संभावना है, प्रतियोगिता की तैयारी पूरे मन से करें सफलता भी तभी मिलेगी.

पारिवारिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए सामान्य है, परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय गुजारने का प्रयास करें. युवाओं को सेहत पर ध्यान देने का यही सही समय है, सेहत ठीक रखने के लिए जिम, योग व्यायाम आदि का अभ्यास करना चाहिए. मन इधर उधर की बातों में भटकेगा, पूरी बात सुने बिना किसी पर इल्जाम न लगाएं बल्कि सुनने के बाद चिंतन भी करें.

धनु (Sagittarius) राशिफल सोमवार, 27 जून, 2022

धनु- धनु राशि के जो लोग कंप्यूटर लैपटॉप पर काम करते हैं, उनका डाटा लॉस होने की संभावना है, कामों में जल्दबाजी करने से बचें. बिजनेस में सफलता अवश्य ही मिलेगी किंतु धैर्य को बनाए रखें, व्यापारिक सफलता प्राप्त करना एक दिन का काम नहीं है. विद्यार्थी वर्ग अपने स्वभाव पर ध्यान दें अन्यथा सम्मान भी खो सकते हैं, जहां कहीं भी जाएं बहुत ही विनम्रता से बात करें.

परिवार में छोटी-छोटी बातों को तूल न दें, राई का पहाड़ बन सकता है, कोई बात हो जाए तो उसे भुलाने की कोशिश करें. तन और मन को स्वस्थ रखने के लिए योग और ध्यान करें, स्वस्थ मन निरोगी काया के मूल मंत्र को ध्यान रखें. आज आपको होशियारी और कूटनीति के दांव पेच की जरूरत है, यह आपका स्वभाव भले ही न हो पर पालन करें.

मकर (Capricorn) राशिफल सोमवार, 27 जून, 2022

मकर- इस राशि के लोगों ने हाल ही में नई नौकरी जॉइन की है तो लापरवाही कतई न बरतें, नियमों का पूरी तरह से पालन करें. बर्तन का कारोबार करने वाले व्यापारियों को अच्छा लाभ कमाने का मौका आज मिल सकता है. युवाओं को समय के महत्व को समझना चाहिए और समय का सदुपयोग करते हुए जीवन में प्रगति करनी चाहिए.

परिवार में सभी लोगों को मेलजोल से रहना चाहिए, छोटे मोटे मतभेद हों तो उन्हें नजरअंदाज कर देना चाहिए. रक्त में इंफेक्शन होने की आशंका है, ऐसा होने पर रक्त की जांच कराने के बाद उचित ट्रीटमेंट लेना चाहिए. जरूरतमंद गरीबों की मदद के लिए सदैव तैयार रहें, और अपनी क्षमता के अनुसार जो भी संभव हो मदद करते रहें.

कुंभ (Aquarius) राशिफल सोमवार, 27 जून, 2022

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को असफलता को देखते हुए परेशान होने के बजाय कुछ नया सीखना चाहिए जो उपयोगी हो. कारोबारी पेंडिंग कामों को जल्द पूरा करने की योजना तैयार करें, कामों की पेंडेंसी फिर इतनी बढ़ जाएगी कि आप परेशान हो जाएंगे. युवा उन्हीं कामों के लिए हामी भरें जो वह आसानी से कर सकते हैं किसी अनहोने काम के लिए हां नहीं करना चाहिए.

घर के मामलों में कठोर फैसले बहुत भावुक होकर नहीं लेना चाहिए, कोई मामला है तो शांत मन से ही निर्णय लें. पैरों में दर्द और सूजन हो सकती है, यदि अधिक पैदल चलने के कारण है तो आराम करें नहीं तो डॉक्टर को दिखाएं. सार्वजनिक रूप से हंसी के पात्र बन सकते हैं इसलिए जहां भी उठते बैठते हों, बहुत सोच समझ कर ही बोलें.

मीन (Pisces) राशिफल सोमवार, 27 जून, 2022

मीन- इस राशि के लोगों को ज्यादा अपेक्षा नहीं करनी चाहिए, सहकर्मियों प्रति सौम्यता का व्यवहार रखें अन्यथा दिक्कत होगी. कारोबारियों को धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति में वृद्धि नजर आएगी, धीरे धीरे स्थितियों में सुधार होगा. युवाओं को आजीविका के क्षेत्र में नई-नई चुनौतियां मिलेंगी किंतु इनका डटकर सामना करना होगा, घबराना नहीं है.

एकल परिवार में रहने वालों को परेशानियां हो सकती हैं, यदि वह पहले से ही सतर्क रहें तो उनके लिए अच्छा होगा. सेहत को लेकर लापरवाही न करें, खान पान बिगड़ने से सेहत नरम हो सकती है, खानपान सुधार कर ही इसे ठीक करें. आज भरोसेमंद व्यक्ति को अपना साथी बनाएं, जीवन में एक दो भरोसेमंद साथी तो सभी को रखने पड़ते हैं.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story