अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 25 अगस्त 2023: शुक्रवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

daily horoscope friday
x

दैनिक राशिफल शुक्रवार

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शुक्रवार, 25 अगस्त 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 25 अगस्त 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शुक्रवार को क्या है.

आज का राशिफल शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023 (Today's Horoscope Friday, 25 August, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023

अपनी भावनाओं और जिद पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें, खासकर जब आप किसी समूह में या किसी पार्टी में हों. अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो वहां का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है. आख़िरकार आपको वह धन और ऋण प्राप्त होगा जिसका आप इंतज़ार कर रहे थे.

अपने घर में छोटे-छोटे बदलाव करने से यह और भी खूबसूरत लगेगा. जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसे आपके आसपास रहने से खुशी मिलती है. नई नौकरी या व्यवसाय के अवसर आपके सामने आएंगे, जिससे आप खुश होंगे. आज आप किसी महत्वहीन चीज़ पर अपना खाली समय बर्बाद कर सकते हैं. लेकिन अगर आप प्रयास करें तो आप अपने साथी के साथ अब तक का सबसे अच्छा दिन बिता सकते हैं.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023

कभी-कभी चीजें कठिन हो सकती हैं, लेकिन हार न मानें और जो आप चाहते हैं उसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करते रहें. भले ही आपको असफलताओं का सामना करना पड़े, उन्हें सीखने और बढ़ने के अवसरों के रूप में उपयोग करें. कठिन समय में आपका परिवार और रिश्तेदार आपके बड़े मददगार साबित हो सकते हैं.

अगर आप शादीशुदा हैं तो आज आपको अपने बच्चों की शिक्षा पर काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है. लेकिन किसी दूर के रिश्तेदार से कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है जो आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी लेकर आएगी. सावधान रहें, क्योंकि कोई आपके प्रियजन के साथ आपके संबंधों में हस्तक्षेप करने का प्रयास कर सकता है.

यदि आप समय को महत्व देते हैं और सफल होना चाहते हैं, तो आपको अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए. जब आप यात्रा करेंगे, तो आप नई जगहों की खोज करेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मिलेंगे. आपके और आपके जीवनसाथी के बीच बहस हो सकती है क्योंकि आपकी राय अलग-अलग है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023

जब आप तनावग्रस्त महसूस करें तो अपने परिवार से मदद मांगें. उन्हें आपकी मदद करने दें और अपनी भावनाओं को अपने तक ही सीमित न रखें. दूसरों के साथ अपनी भावनाओं के बारे में बात करना मददगार हो सकता है. पैसों को लेकर आज आपकी अपने जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है, लेकिन आप अपने शांत स्वभाव से चीजों को ठीक कर सकते हैं. आप दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बिताएंगे.

प्यार में थोड़ी सी निराशा को अपने ऊपर हावी न होने दें. आपको अपनी नौकरी में अपने अच्छे काम के लिए पहचान मिल सकती है. आज आप अपने खाली समय में कुछ नया करना चाह सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि इसमें इतना न फंस जाएं कि महत्वपूर्ण चीजें ही भूल जाएं. आज आपको अपने साथी का कोई ऐसा पक्ष देखने को मिल सकता है जो आपको पसंद नहीं है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023

आज, अतीत के कुछ ग़लत विकल्प आपको परेशान और भ्रमित महसूस करा सकते हैं. जब आप अनिश्चित हों तो दूसरों से मदद माँगना महत्वपूर्ण है. आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से कुछ धन प्राप्त हो सकता है. आपका परिवार अपनी हंसी-मजाक से आपको ख़ुशी और सुकून का एहसास कराएगा.

अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को नज़रअंदाज़ करते हैं जिससे आप प्यार करते हैं, तो इससे घर में हालात तनावपूर्ण हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में अच्छा काम करने के लिए आपको पहचान मिल सकती है. यदि आपके पास कुछ खाली समय है, तो अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए इसका बुद्धिमानी से उपयोग करने का प्रयास करें. वैवाहिक जीवन अभी चुनौतीपूर्ण हो सकता है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023

भले ही आपका दिन व्यस्त रहा, फिर भी आप स्वस्थ हैं. आप लंबे समय पहले किए गए निवेश से अधिक पैसा कमाएंगे. अपने परिवार के जीवन को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत करना महत्वपूर्ण है. लालची होने के बजाय, प्यार से और जिस चीज़ में आप विश्वास करते हैं, उसे करना बेहतर है.

आज आपको प्यार में होने का एहसास होगा और इसके लिए बहुत सारे अवसर भी होंगे. नौकरी ढूंढने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए यह अच्छा समय है. आपके परिवार में समस्याएँ होंगी, लेकिन आप अपने खाली समय में कुछ ऐसा करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे जिसमें आपको आनंद आता हो. आपका जीवनसाथी वास्तव में आपकी सराहना करेगा और आपसे बहुत प्यार करेगा.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023

भले ही आपका दिन व्यस्ततापूर्ण रहा, फिर भी आप स्वस्थ रहेंगे. अर्थव्यवस्था बेहतर हो जाएगी क्योंकि लोग जल्दी से बहुत सारा पैसा कमा लेंगे. दूसरों के प्रति अच्छा व्यवहार करना महत्वपूर्ण है, विशेषकर उन लोगों के प्रति जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी देखभाल करते हैं. जानबूझ कर अपने साथी को बुरा महसूस कराने की कोशिश न करें. कार्यस्थल पर आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से हो सकती है.

आप दूसरों की मदद करने और समुदाय के लिए अच्छे काम करने के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे. अगर आप कुछ अच्छे काम करेंगे तो आप बड़ा बदलाव ला सकते हैं. आप अपने जीवनसाथी को ग़लत समझ सकते हैं और इसकी वजह से पूरा दिन उदास महसूस कर सकते हैं.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023

स्वयं दवा से अपना इलाज करने का प्रयास न करें क्योंकि इससे आपको इस पर बहुत अधिक निर्भर होना पड़ सकता है. अपने पैसों को लेकर सावधान रहें और आज बहुत अधिक खर्च न करें. पुराने दोस्तों से मिलने और उन लोगों से मेल-मिलाप करने का अच्छा दिन है जिनके आप पहले करीब हुआ करते थे.

आपका प्रेमी या प्रेमिका आज सचमुच नाराज़ हो सकते हैं क्योंकि उनके घर की हालत ख़राब है. यदि वे क्रोधित हैं, तो उन्हें बेहतर महसूस कराने का प्रयास करें. यदि आप दूसरों के सामने पेशेवर व्यवहार करते हैं, तो इससे आपको अपनी नौकरी अच्छे तरीके से बदलने में मदद मिल सकती है. अपनी चीज़ों से सावधान रहें क्योंकि अगर आप सावधान नहीं रहेंगे तो वे खो सकती हैं या चोरी हो सकती हैं. आपका जीवनसाथी आज आपका मज़ाक उड़ा सकता है, लेकिन वह आपके लिए कुछ अच्छा भी करेगा.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023

यह देखना महत्वपूर्ण है कि आप कितना खाते हैं और बहुत अधिक नहीं खाते हैं. आज आपको पैसों को लेकर चिंता महसूस हो सकती है. किसी ऐसे व्यक्ति से सलाह मांगना एक अच्छा विचार है जिस पर आप भरोसा करते हैं. जिन लोगों को आप प्यार करते हैं उन्हें उपहार देने के लिए यह बहुत अच्छा दिन है.

प्यार में होना मज़ेदार और सचमुच रोमांचक होगा. जो लोग अपने काम में अच्छे हैं उन्हें पदोन्नति मिल सकती है या वे अधिक पैसा कमा सकते हैं. आज आप लोगों से बात करने में बहुत अधिक समय बिता सकते हैं और कुछ भी नहीं कर पाएंगे. ऐसा करने से बचना ही सबसे अच्छा है. जब आप अपने जीवनसाथी के साथ होते हैं तो आपको इससे अधिक खुशी कभी महसूस नहीं होती. वे आपको किसी अच्छी चीज़ से आश्चर्यचकित कर सकते हैं.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023

आपके बच्चे का अच्छा प्रदर्शन आपको बहुत ख़ुशी देगा. यदि आपने अपने परिवार में किसी से कुछ उधार लिया है, तो उसे आज वापस देना सुनिश्चित करें अन्यथा वे आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं. अपने परिवार के साथ पर्याप्त समय बिताएं और उन्हें दिखाएं कि आप उनकी परवाह करते हैं. उनके साथ मौज-मस्ती करें और कोशिश करें कि उन्हें शिकायत का कोई कारण न दें.

अगर आप अपने पार्टनर के साथ डेट पर जा रहे हैं तो अपने कपड़ों का चयन सावधानी से करें नहीं तो वे आपसे नाराज हो सकते हैं. यदि आप कार्यस्थल पर समझदारी से निर्णय लेते हैं, तो आप सफल होंगे और अपनी परियोजनाओं को समय पर पूरा करेंगे. नई परियोजनाएँ शुरू करने के लिए भी यह अच्छा समय है. शाम को कुछ काम आपकी योजनाओं में बाधा बन सकते हैं. आपको और आपके जीवनसाथी को अपनी शादी में कुछ अकेले समय की ज़रूरत है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023

शराब न पियें क्योंकि इससे आपके लिए अच्छी नींद लेना और आराम महसूस करना कठिन हो जाएगा. अगर आप पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको अपना पैसा पारंपरिक तरीके से बचाना चाहिए. लोग सोचेंगे कि आप सचमुच स्मार्ट और मज़ाकिया हैं.

आपके पास रोमांस के लिए ज़्यादा समय नहीं होगा, क्योंकि आपके प्रिय को शायद अच्छा महसूस न हो. दूसरे लोग आपसे आपका बहुत सारा समय मांग सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि इससे आपके काम में बाधा न आए और वे आपकी दयालुता का फायदा न उठाएं. आज आप पैसे, प्यार और परिवार पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय खुशी पाने के लिए किसी आध्यात्मिक शिक्षक के पास जा सकते हैं. वैवाहिक जीवन के लिए अभी कठिन समय है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023

आज का दिन आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा है. खुश रहने से आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे. अप्रत्याशित ख़र्चे आपके पैसे का प्रबंधन करना कठिन बना सकते हैं. उन रिश्तेदारों को धन्यवाद कहें जिन्होंने कठिन समय में आपकी मदद की है. इससे वे उत्साहित और खुश महसूस करेंगे.

कृतज्ञ होना जीवन को बेहतर बनाने में मदद करता है, लेकिन कृतघ्न होने से यह बदतर हो जाता है. आप दूसरों को खुश करके और खुद को पिछली गलतियों के लिए माफ़ करके जीवन को और अधिक सार्थक बना सकते हैं. नौकरी ढूंढने या इंटरव्यू में जाने के लिए यह अच्छा समय है. सेमिनार और प्रदर्शनियों जैसे आयोजनों में जाना आपको नई चीज़ें सिखाएगा. कोई पुराना दोस्त आपके जीवनसाथी की मज़ेदार यादें ताज़ा कर सकता है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 25 अगस्त, 2023

कभी-कभी, जब आप सचमुच क्रोधित हो जाते हैं, तो यह अन्य लोगों को भी क्रोधित कर सकता है. यह सीखना महत्वपूर्ण है कि अपने गुस्से को कैसे नियंत्रित करें और इसे नियंत्रण से बाहर न जाने दें. यह आपको नुकसान पहुँचाने से पहले किसी बुरी चीज़ से छुटकारा पाने जैसा है. पैसा बचाना और उसे निवेश करना भी एक अच्छा विचार है क्योंकि यह भविष्य में आपकी मदद कर सकता है.

अपने परिवार के साथ समय बिताना वास्तव में महत्वपूर्ण है और उन्हें यह दिखाना भी महत्वपूर्ण है कि आप उनकी परवाह करते हैं. यदि आपके पास कोई है जिससे आप प्यार करते हैं, तो शादी करने के बारे में सोचने का यह एक अच्छा समय हो सकता है. सुनिश्चित करें कि आप अपना काम अच्छी तरह से करें ताकि आपका बॉस आप पर ध्यान दे. और अपने प्रियजनों के साथ समय बिताना न भूलें. कभी-कभी हम इंटरनेट पर शादी के बारे में मज़ेदार चीज़ें देखते हैं, लेकिन जब हम अपनी शादी के बारे में मीठी चीज़ें देखते हैं, तो यह हमें भावुक कर सकती है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story