अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 24 अगस्त 2023: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Thursday Rashifal
x

Thursday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल गुरुवार, 24 अगस्त 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 24 अगस्त 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 24 अगस्त, 2023 (Today's Horoscope Thursday, 24 August, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 24 अगस्त, 2023

आंखों की समस्या वाले लोगों को गंदी हवा वाली जगहों, जैसे धुएं वाली जगहों पर जाने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे उनकी आंखें खराब हो सकती हैं. यदि संभव हो तो तेज धूप से दूर रहना भी एक अच्छा विचार है. आज आप अपने परिवार के बड़े लोगों से पैसे बचाने के बारे में सलाह ले सकते हैं और उनकी सलाह पर अमल करने की कोशिश कर सकते हैं. घर पर सावधान रहने की कोशिश करें और ऐसा कुछ भी न करें जिससे किसी को ठेस पहुंचे. उन चीज़ों को अवश्य करें जिनकी आपके परिवार को आवश्यकता है. अगर आप ऐसा करेंगे तो आपको अपने चारों तरफ प्यार का एहसास होगा. ऊपर देखो और तुम सब कुछ प्रेम से भरा हुआ देखोगे. अपने काम और सबसे महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान दें. आपके लिए अच्छा रहेगा कि आज आप अपना काम समय पर खत्म करके जल्दी घर चले जाएं. इससे आपका परिवार खुश रहेगा और आप तरोताजा महसूस करेंगे. आपका जीवनसाथी आज आपका अतिरिक्त ख्याल रखेगा.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 24 अगस्त, 2023

आप बेहतर और खुश महसूस करेंगे क्योंकि अब आप थके हुए या तनावग्रस्त नहीं होंगे. ऐसा महसूस करते रहने के लिए आपको अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ बदलाव करने की जरूरत है. आपको अधिक धन भी मिल सकता है और कोई आपको अपना बकाया धन वापस दे सकता है. किसी बीमार रिश्तेदार से मिलें और उन्हें बेहतर महसूस कराएं. अपने खास व्यक्ति को एक बड़ी मुस्कान देकर खुश करें. कार्यस्थल पर सभी लोग अच्छे और मिलनसार होंगे. आपके पास कुछ ऐसा करने का समय होगा जो आपको पसंद है, लेकिन हो सकता है कि इससे आपको बहुत ख़ुशी न मिले. यह उन लोगों के लिए एक विशेष दिन है जो शादीशुदा हैं, इसलिए अपने जीवनसाथी को बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 24 अगस्त, 2023

लंबे समय से चली आ रही बीमारी को आप दूर कर सकते हैं. आज आस-पास रहने वाला कोई व्यक्ति आकर आपसे पैसे मांग सकता है, लेकिन आपको उन्हें पैसे देने से पहले यह जांच लेना चाहिए कि वे भरोसेमंद हैं या नहीं. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप अपना पैसा खो सकते हैं. आपको दूर रहने वाले किसी रिश्तेदार से कोई आश्चर्यजनक समाचार सुनने को मिल सकता है और यह आपका दिन बना देगा. जिन लोगों की सगाई हो चुकी है उन्हें अपने पार्टनर की वजह से बहुत खुशी महसूस होगी. आपके कार्य करने के तरीके में ईमानदार और सीधा होना महत्वपूर्ण है. अन्य लोग आपकी दृढ़ता और कौशल की सराहना करेंगे. यदि आप हाल ही में बहुत व्यस्त रहे हैं, तो आखिरकार आज आपके पास अपने लिए कुछ खाली समय हो सकता है. आपका दिन आपके वैवाहिक जीवन से अलग होगा और आपको अपने जीवनसाथी से कुछ खास देखने को मिल सकता है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 24 अगस्त, 2023

बाहर खेलना और बाहर गतिविधियाँ करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको बढ़ने और खुश रहने में मदद करता है. यदि आप हमेशा अंदर रहते हैं और सुरक्षित रहने के बारे में चिंता करते हैं, तो यह आपको चिड़चिड़े और बेचैन महसूस करवा सकता है. आपको बैंकों का उपयोग करते समय सावधान रहना चाहिए और अपने माता-पिता को अपने सपनों के बारे में बताना चाहिए क्योंकि वे आपका समर्थन करेंगे. आपको ध्यान केंद्रित करने और कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसे यह बताना कठिन हो सकता है कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं. आप ऐसी योजनाएँ बना सकते हैं जो बहुत से लोगों को प्रभावित करेंगी. आप कोई नई किताब खरीद सकते हैं और पूरा दिन अपने कमरे में उसे पढ़ने में बिता सकते हैं. पैसों की समस्या को लेकर पार्टनर से बहस हो सकती है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 24 अगस्त, 2023

मुस्कुराना वास्तव में आपके लिए अच्छा है, यह सभी प्रकार की समस्याओं से निपटने में मदद करता है. महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले सावधानी से सोचना महत्वपूर्ण है, ताकि अंत में आपको नुकसान न हो. जल्द ही, आपको पत्र या ईमेल के ज़रिए परिवार में सभी के लिए कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है. प्यार और रोमांस आपको ख़ुशी का एहसास कराएंगे. यदि आप कड़ी मेहनत करेंगे तो आप सफल होंगे और सम्मानित होंगे. आप अपने प्रियजनों के साथ समय बिताना चाहेंगे, लेकिन हो सकता है कि आप ऐसा करने में सक्षम न हों. कुछ लोग सोचते हैं कि शादी का मतलब सिर्फ लड़ाई-झगड़ा और सेक्स है, लेकिन आज आपके लिए सब कुछ शांत और शांतिपूर्ण रहेगा.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 24 अगस्त, 2023

यह उस कोहरे से मुक्त होने का समय है जो आपको रोक रहा है. यदि आपने पैसा निवेश किया है, तो आज आपको कुछ नुकसान हो सकता है. उस परिवार को धन्यवाद कहें जिन्होंने मुश्किल हालात में आपकी मदद की. इससे उन्हें ख़ुशी मिलेगी. कृतज्ञ होना जीवन को बेहतर बनाता है, लेकिन कृतघ्न होना इसे बदतर बना देता है. आज रात के लिए कुछ खास योजना बनाएं और इसे रोमांटिक बनाएं. आज आप काफी रचनात्मक रहेंगे. कोई मज़ेदार पत्रिका या किताब पढ़कर आप एक अच्छा दिन बिता सकते हैं. आपका जीवनसाथी अच्छे तरीक़े से आपको बता सकता है कि वे आपसे कितना प्यार करते हैं.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 24 अगस्त, 2023

आज आपमें बहुत ऊर्जा रहेगी और आप काम को सामान्य से अधिक तेजी से करने में सक्षम होंगे. आपकी पैसों की स्थिति बेहतर हो सकती है, लेकिन आप अधिक खर्च भी करेंगे. आज आप अधीरता महसूस कर सकते हैं, इसलिए धैर्य रखने की कोशिश करें और दूसरों के प्रति बुरा व्यवहार न करें. हो सकता है कि आप अपने साथी से अपनी समस्याओं के बारे में बात करना चाहें, लेकिन हो सकता है कि वे इसके बजाय अपनी समस्याओं के बारे में बात करें. नई नौकरी की तलाश के लिए अच्छा दिन है. कभी-कभी आप बहुत सारे लोगों के बीच रहने से थक जाते हैं, लेकिन आज आपके पास अपने लिए समय होगा. अगर आप और आपका जीवनसाथी खाने-पीने पर बहुत अधिक ध्यान देते हैं, तो इसका असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 24 अगस्त, 2023

जब आप किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मिलते हैं, जैसे कोई विशेष व्यक्ति या कोई बहुत ऊँचा व्यक्ति, तो डरने या चिंतित न होने का प्रयास करें. इसके बजाय, आश्वस्त रहें और खुद पर विश्वास रखें. आत्मविश्वासी होना आपकी भलाई के लिए उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि किसी व्यवसाय के लिए पैसा होना. पैसा बचाना अच्छा है क्योंकि यह आपको वर्तमान में मदद कर सकता है, लेकिन जब आपको इसे खर्च करना पड़ता है तो यह आपको दुखी भी कर सकता है. पारिवारिक कार्यक्रमों और महत्वपूर्ण अवसरों के लिए आज का दिन अच्छा है. कभी-कभी, असहमति व्यक्तिगत संबंधों में समस्याएँ पैदा कर सकती है. अपने बॉस को कोई महत्वपूर्ण दस्तावेज़ देने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप किए जा रहे सभी कार्यों से खुश हैं. यात्रा मददगार हो सकती है, लेकिन महंगी भी हो सकती है. कभी-कभी जब हम तनावग्रस्त होते हैं, तो हम अपनी निराशा अपने जीवनसाथी पर निकाल सकते हैं, लेकिन यह उनके लिए उचित नहीं है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 24 अगस्त, 2023

आपको अपना खाली समय उन चीज़ों को करने में बिताना चाहिए जो आपको पसंद हैं, जैसे कि शौक. यह आज को बेहतर बना सकता है क्योंकि आप अतीत में चीज़ों पर खर्च किए गए पैसे का आनंद ले सकते हैं. घर में मौज-मस्ती करने से आपको तनाव कम महसूस होगा. इसके अलावा, केवल देखें ही नहीं, इसमें शामिल हों और मनोरंजन का हिस्सा बनें. आज आप किसी ऐसे व्यक्ति से सचमुच जुड़ाव महसूस कर सकते हैं जिसकी आप परवाह करते हैं. यह ऐसा है जैसे आप अभी भी पहले वाले प्यार को महसूस कर रहे हैं. आपका बॉस कोई बहाना नहीं सुनना चाहेगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपना काम अच्छी तरह से करें. आपका मिलनसार और आकर्षक व्यक्तित्व लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगा. वहीं शादीशुदा लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 24 अगस्त, 2023

भले ही आज आप बहुत व्यस्त हैं, फिर भी आप स्वस्थ रहेंगे. आप अपने परिवार के साथ किसी मनोरंजक यात्रा पर जा सकते हैं और खूब पैसा भी खर्च कर सकते हैं. बच्चों के पास आपके लिए कोई बहुत अच्छी ख़बर हो सकती है. आपका कोई प्रिय व्यक्ति आज थोड़ा नाराज़ हो सकता है, जिसके कारण आप तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं. काम और मौज-मस्ती को अलग रखना सबसे अच्छा है. आज आपको एहसास होगा कि आपके रिश्ते कितने महत्वपूर्ण हैं क्योंकि आप अपने परिवार के साथ काफी समय बिताएंगे. आपका साथी आप पर नाराज़ हो सकता है क्योंकि आप उन्हें कुछ बताना भूल गए हैं.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 24 अगस्त, 2023

अपना काम करने के लिए दूसरों पर दबाव न डालें. इस बारे में सोचें कि दूसरे लोग क्या चाहते हैं और उन्हें भी पसंद है, इससे आपको अंदर से अच्छा महसूस होगा. भविष्य के लिए स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करना एक अच्छा विचार है. यदि आपके जीवन साथी के साथ आपकी समझ अच्छी है, तो आप खुश, शांतिपूर्ण और सफल रहेंगे. किसी की मदद मिलने से आपका रिश्ता बेहतर हो सकता है. अगर आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें और कड़ी मेहनत करें तो आज का दिन अच्छा हो सकता है. अगर आपने कुछ काम पहले पूरे नहीं किए थे तो आज आपको उनसे निपटना पड़ सकता है. आपको अपने खाली समय का उपयोग अपनी नौकरी से काम ख़त्म करने में करना पड़ सकता है. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ अच्छे पल बिताएंगे.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 24 अगस्त, 2023

यदि आप पर्याप्त नींद नहीं लेते हैं, तो आप बहुत थका हुआ महसूस करेंगे और अधिक आराम की आवश्यकता होगी. आज परिवार में किसी की मदद से आप अपनी नौकरी में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं. बच्चों के साथ ज़्यादा सख्ती उन्हें पागल बना सकती है. अपने आप पर नियंत्रण रखना और याद रखना महत्वपूर्ण है कि बहुत अधिक सख्त होना आपके और उनके बीच बाधा उत्पन्न कर सकता है. सोशल मीडिया पर अपने प्रियजन के पिछले कुछ संदेशों को देखें, आपको सुखद आश्चर्य होगा. आज वह दिन है जब आप काफी रचनात्मक रहेंगे. आप अपने साथी के साथ समय बिताना चाहेंगे, लेकिन आप महत्वपूर्ण कामों में व्यस्त हो सकते हैं. आपके और आपके जीवनसाथी के बीच विश्वास की कमी हो सकती है, जो आपके विवाह में तनाव का कारण बन सकती है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story