अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 24 अप्रैल 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 24 अप्रैल 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल सोमवार, 24 अप्रैल 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल सोमवार, 24 अप्रैल 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज सोमवार को क्या है.

आज का राशिफल सोमवार, 24 अप्रैल, 2023 (Today's Horoscope Monday, 24 April, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल सोमवार, 24 अप्रैल, 2023

आपको शांत रहने की कोशिश करनी होगी और अपनी भावनाओं को बहुत अधिक मजबूत नहीं होने देना होगा. कभी-कभी गेम खेलने से आप पैसे जीत सकते हैं. आपका परिवार और दोस्त चाहते हैं कि आप खुश रहें. यदि कोई ऐसा व्यक्ति परेशान है जिसकी आप परवाह करते हैं, तो बेहतर होगा कि कुछ भी करने से पहले अच्छे से सोच लिया जाए. आज आप काफी व्यस्त रहेंगे और लोग आपके विचार सुनना चाहेंगे. मौज-मस्ती के लिए कहीं जाना कुछ लोगों के लिए थका देने वाला हो सकता है. किसी पड़ोसी, दोस्त या रिश्तेदार की वजह से शादी में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल सोमवार, 24 अप्रैल, 2023

आप बहुत व्यस्त रहने पर भी स्वस्थ रहेंगे, लेकिन ज़रूरी है कि आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और इसे नज़रअंदाज़ न करें. आज आपको पैसों की समस्या हो सकती है, लेकिन आप अपनी सूझबूझ से उन्हें किसी अच्छे काम में बदल सकते हैं. जिन लोगों को आप अच्छी तरह से नहीं जानते उन्हें व्यक्तिगत बातें न बताएं. आपको ऐसा लग सकता है कि आज आपके जीवन में पर्याप्त प्यार नहीं है, लेकिन समय के साथ चीजें बेहतर होती जाएंगी. बुजुर्गों के अनुभव से सीखने के लिए उनसे बात करें. अपने लिए समय निकालना मुश्किल है, लेकिन आज आपके पास भरपूर समय होगा. अपने साथी के साथ अच्छे समय को याद रखें यदि आप बहस करते हैं तो आप सुलह कर सकते हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल सोमवार, 24 अप्रैल, 2023

जब वे अच्छा करते हैं तो दूसरों के लिए खुश होना महत्वपूर्ण है. यदि आपके परिवार में कोई बीमार है, तो इससे धन की समस्या हो सकती है, लेकिन उनका स्वास्थ्य अधिक महत्वपूर्ण है. बच्चों के साथ समय बिताएं और उन्हें सही काम करना सिखाएं. पुराने दोस्तों के साथ बिताए अच्छे पलों को याद करें. आज का दिन व्यस्त रहेगा और लोग आपकी बातों को मानेंगे. महत्वहीन बातों पर समय बर्बाद करने से बचें. आप इस बारे में अधिक जान सकते हैं कि आज शादी करना कैसा होता है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल सोमवार, 24 अप्रैल, 2023

आप जो चाहते हैं उसे पाने के लिए अपने दोस्तों या परिवार का उपयोग करना अच्छा नहीं है, यह आपके साथी को परेशान कर सकता है. अपना पैसा बचाना महत्वपूर्ण है क्योंकि जब आप दुखी होते हैं तो यह आपकी मदद कर सकता है. अपने नाती-पोतों के साथ समय बिताना आपको ख़ुश कर सकता है. यदि आपका प्रिय कुछ गलत कहता है, तो यह आपको दुखी कर सकता है. जो लोग अपने काम में अच्छे हैं उन्हें प्रमोशन या अधिक पैसा मिल सकता है. काम के बाद आप जीवनसाथी के साथ समय बिता सकते हैं. यदि आप उन्हें नहीं समझते हैं, तो आप पूरे दिन उदास महसूस कर सकते हैं.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल सोमवार, 24 अप्रैल, 2023

आज आपके दोस्त आपका परिचय किसी ख़ास व्यक्ति से करा सकते हैं जो आपके सोचने के तरीके को बदल सकता है. आपको अपनी योजना से अधिक पैसा खर्च करना पड़ सकता है, जिससे आप चिंतित महसूस कर सकते हैं. लेकिन अपने परिवार से मिलने से आप बेहतर और अधिक आराम महसूस कर सकते हैं. जो लोग प्यार में हैं वे बहुत खुश महसूस करते हैं और आप उन भाग्यशाली लोगों में से एक हो सकते हैं. आपको पता चल सकता है कि आपका बॉस आपके लिए क्यों बुरा रहा है, और यह आपको बेहतर महसूस करा सकता है. आज आप यात्रा पर जा सकते हैं, मौज-मस्ती कर सकते हैं और नए लोगों से मिल सकते हैं. आपका साथी आपको दिखाना चाहता है कि वे आपकी कितनी परवाह करते हैं, इसलिए उनके प्यार के प्रति खुले रहने की कोशिश करें.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल सोमवार, 24 अप्रैल, 2023

कभी-कभी चीजें कठिन हो सकती हैं, लेकिन आपको उनसे पार पाने के लिए बहादुर और मजबूत होना चाहिए. अगर आप सकारात्मक रहेंगे तो चीजें आसान हो जाएंगी. आपको कुछ अतिरिक्त धन मिल सकता है या एक अच्छा अनुमान लगा सकते हैं जो आपको आर्थिक रूप से मदद करता है. उन बातों के बारे में बहस करने से बचना सबसे अच्छा है जो आपको और आपके परिवार या दोस्तों को असहमत कर सकती हैं. यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के लिए मतलबी हैं जिसे आप प्यार करते हैं, तो हो सकता है कि वह अब आपके करीब नहीं रहना चाहे. आपके अच्छे दोस्त होंगे और काम में मदद मिलेगी. आप महत्वपूर्ण लोगों से क्या कहते हैं, इसके बारे में आपको सावधान रहना चाहिए. आपका साथी किसी और की सुनी-सुनाई बात से नाराज़ हो सकता है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल सोमवार, 24 अप्रैल, 2023

आज अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना ज़रूरी है, ख़ासकर अगर आपको गुस्सा आता है. चंद्रमा की स्थिति आपको उन चीजों पर पैसा खर्च करने के लिए मजबूर कर सकती है जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है, इसलिए यदि आप पैसे बचाना चाहते हैं तो अपने माता-पिता या जीवनसाथी से बात करना एक अच्छा विचार है. आप अपने माता-पिता के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हो सकते हैं, और भले ही आप किसी ऐसे व्यक्ति को महंगे उपहार दें जिसकी आप परवाह करते हैं, हो सकता है कि वे उनके बारे में खुश न हों. लेकिन चिंता न करें, अगर आप चीजों को कदम दर कदम आगे बढ़ाएंगे तो आप सफल होंगे. यदि आप एक छात्र हैं, तो बाद में प्रतीक्षा करने के बजाय, जब भी आपके पास खाली समय हो, अपना काम पूरा करना एक अच्छा विचार है. अंत में, आपके जीवनसाथी का आलस्य आपके लिए काम पूरा करना कठिन बना सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल सोमवार, 24 अप्रैल, 2023

अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए सक्रिय रहें. किसी प्रियजन के साथ आपकी अनबन हो सकती है जो अदालत में जाता है और पैसे खर्च करता है. आपके परिवार के सदस्य अपनी हँसी से आपके घर को ख़ुशनुमा और मज़ेदार बना सकते हैं. आपका दिन रोमांटिक हो सकता है. कुछ सहकर्मियों को आपके काम करने का तरीका पसंद नहीं आ सकता है, लेकिन वे आपको नहीं बताएंगे. यदि चीजें योजना के अनुसार नहीं होती हैं, तो सोचें कि उन्हें कैसे सुधारा जाए. इस राशि की गृहिणियां घर का काम करने के बाद मूवी देखने का लुत्फ उठा सकती हैं. आपकी शादी के लिए दिन बहुत अच्छा हो सकता है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 24 अप्रैल, 2023

आज का दिन मौज-मस्ती करने और अपनी पसंद के काम करने का है. यह बहुत पैसा खर्च करने का दिन नहीं है, इसलिए अपने पैसे को लेकर सावधान रहें. आप आज दूसरों से अधिक प्यार और दया महसूस कर सकते हैं, और यदि आप दुखी हैं तो कोई विशेष व्यक्ति आपको बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है. आपको यह भी पता चल सकता है कि जिसे आपने सोचा था वह वास्तव में आपकी परवाह करता है. यदि आपके पास खाली समय है, तो आप कुछ पुराने दोस्तों से मिलने की योजना बना सकते हैं. आप और आपका जीवनसाथी एक साथ ख़ुशनुमा यादें बनाने के लिए बहुत अच्छा समय बिताएंगे.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल सोमवार, 24 अप्रैल, 2023

दूसरों के साथ अच्छा व्यवहार करने से वे आपके आसपास रहना चाहेंगे. अगर आज आप अपनी जमीन बेचते हैं तो आपको धन लाभ हो सकता है. बच्चों के साथ समय बिताना और उन्हें अच्छा बनना सिखाना महत्वपूर्ण है. आप जिसे प्यार करते हैं, उसे कुछ समझाने में आपको परेशानी हो सकती है. दूसरों के साथ मिलकर काम करने से आप पैसे कमा सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि वे आपसे हमेशा सहमत न हों. दोस्तों के साथ आज आप घूम सकते हैं, लेकिन शराब न पियें, नहीं तो समय की बर्बादी होगी. आपके पार्टनर का स्वास्थ्य बिगड़ना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 24 अप्रैल, 2023

कभी-कभी जब आप फुर्ती से काम करते हैं, तो यह आपको बीमार कर सकता है. अपना पैसा किसी चीज़ में लगाने के लिए आज का दिन अच्छा है, लेकिन मदद माँगिए ताकि आप कोई ग़लती न करें. अपने पोते-पोतियों के साथ रहने से आज आप सचमुच ख़ुश रहेंगे. आप पहले से कहीं अधिक प्यार महसूस करेंगे, और आपका दिन आपके विशेष व्यक्ति के साथ शुरू और समाप्त होगा. काम के कारण आप चिंतित या तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं, लेकिन आज रात अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताने से आपको एहसास होगा कि आप उनके साथ और अधिक रहना चाहते हैं. यदि हाल के दिनों में आप और आपका जीवनसाथी ख़ुश नहीं रहे हैं, तो आज चीज़ें बेहतर हो सकती हैं और आप साथ में खूब मौज-मस्ती करेंगे.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल सोमवार, 24 अप्रैल, 2023

यदि आप अपनी समस्याओं को नज़रअंदाज़ करते हैं, तो वे वापस आ सकती हैं और आपको तनावग्रस्त महसूस करा सकती हैं. किसी अनजान व्यक्ति से आज आपको धन लाभ हो सकता है, जिससे आपकी धन संबंधी समस्या दूर हो सकती है. अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना कठिन हो सकता है, लेकिन कोशिश करें कि लोगों के साथ बहस न करें या आप अकेले ही समाप्त हो सकते हैं. किसी यात्रा पर जाने से आपके रोमांटिक रिश्ते और भी बेहतर हो सकते हैं. हो सकता है आज आपको वह पुरस्कार या मान्यता न मिले जिसकी आप उम्मीद कर रहे थे, जो निराशाजनक हो सकता है. काम पूरा करने के लिए आज आपके पास ख़ुद के लिए कुछ समय होगा, लेकिन हो सकता है कि आप वह न कर पाएं जो आप चाहते हैं. आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए काफ़ी कोशिश कर सकता है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story