अध्यात्म

आज का राशिफल 23 नवंबर 2022: बुधवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Wednesday Rashifal Aaj Ka
x

राशिफल बुधवार

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल बुधवार, 23 नवंबर 2022): आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए कच्ची साबुत हल्दी चलते पानी में बहाएं.

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल बुधवार, 23 नवंबर 2022): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए कच्ची साबुत हल्दी चलते पानी में बहाएं. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज बुधवार को क्या है.

आज का राशिफल बुधवार, 23 नवंबर, 2022 (Today's Horoscope Wednesday, 23 November, 2022)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल बुधवार, 23 नवंबर, 2022

अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा. ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें. आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी. प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी. आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है. खाली समय में आज आप अपने मोबाइल पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं. वैवाहिक जीवन का आनन्द लेने के पर्याप्त मौक़े हैं आज आपके पास.

उपाय :- रुद्राक्ष की माला अपने गले में धारण करने से नौकरी/बिज़नेस में उन्नति होगी.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल बुधवार, 23 नवंबर, 2022

अनचाहे ख़यालों को दिमाग़ पर कब्ज़ा न करने दें. शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे आपकी मानसिक दृढ़ता बढ़ेगी. सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ. पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं. आपकी आँखें चमकने लगेंगी और धड़कनें तेज़ हो जाएंगी, आज जब आप अपनी सपनों की राजकुमारी से मिलेंगे. जो नए संपर्क आप आज बनाएंगे, वे आपके करिअर को एक नयी तेज़ी देंगे. जीवनसंगी के साथ वक्त बिताने के लिए आज आप ऑफिस से जल्दी निकल सकते हैं लेकिन रास्ते में अत्यधिक जाम की वजह से आप ऐसा करने में समर्थ नहीं हो पाएंगे. आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ़ करेगा और आप पर बहुत स्नेह उढ़ेलेगा.

उपाय :- पश्चिमोत्तर(चन्द्र की दिशा) दिशा में जीरो वाट का दूधिया बल्ब रात्रि में जलाने से फैमिली लाइफ में सुख बढ़ता है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल बुधवार, 23 नवंबर, 2022

आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे. अपने पैसे को संचय करने के लिए आज अपने घर के लोगों से आपको बात करने की जरुरत है. उनकी सलाह आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में मददगार होगी. अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी. किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें. भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे. आज अपने लिए वक्त निकालकर अपने जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने जा सकते हैं. हालांकि इस दौरान आप दोनों के बीच थोड़ी बहुत कहासुनी हो सकती है. दिन वाक़ई रोमानी है. बढ़िया खाने, महक और ख़ुशी के साथ आप अपने हमदम के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं.

उपाय :- कौवों को रोटी खिलाने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल बुधवार, 23 नवंबर, 2022

व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी. लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की ग़लती न करें. अपनी ज़िंदगी और सेहत का सम्मान करें. पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा. आपका गर्मजोशी भरा बर्ताव घर का माहौल ख़ुशनुमा कर देगा. कुछ ही लोग ऐसे इंसान के आकर्षण से बच सकते हैं, जिसके पास इतनी प्यारी मुस्कान हो. जब आप लोगों के साथ होंगे, तो आपकी महक फूलों की तरह चारों ओर फैलेगी. जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं. आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुलवा देगा. लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी. घर में पड़ी कोई पुरानी वस्तु आज आपको मिल सकती है जिससे आपको अपने बचपन के दिनों की याद सता सकती है और आप उदासी के साथ अपने दिन का काफी समय अकेले बिता सकते हैं. रिश्ते ऊपर स्वर्ग में बनते हैं और आपका जीवनसाथी आज यह साबित कर सकता है.

उपाय :- खिरनी की जड़ को सफ़ेद कपड़े में लपेटकर अपने पास रखने से हेल्थ में सुधार आएगा.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल बुधवार, 23 नवंबर, 2022

दोस्त या सहकर्मी का स्वार्थी बर्ताव आपका मानसिक सुकून ख़त्म कर सकता है. आज आप अपना धन धार्मिक कार्यों में लगा सकते हैं जिससे आपको मानसिक शांति मिलने की पूरी संभावना है. पारिवारिक तनावों को अपना ध्यान भंग न करने दें. ख़राब दौर हमें बहुत-कुछ देता है. प्यार का भरपूर लुत्फ़ मिल सकता है. आने वाले समय में दफ़्तर में आपका आज का काम कई तरीक़े से असर दिखाएगा. आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा. आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा.

उपाय :- चन्द्रमा की चाँदनी में 15 से 20 मिनट बैठना स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल बुधवार, 23 नवंबर, 2022

अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है. मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता है. यही ज़िंदगी की समस्याएँ दूर करने में सहायक सिद्ध होता है और सही सोच से इंसान को आलोकित करता है. आपका कोई दोस्त आपसे आज बड़ी रकम उधार मांग सकता है, अगर आप उनको यह रकम देते हैं तो आप आर्थिक तंगी में आ सकते हैं. बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं. प्यार-दुलार के हथियार का इस्तेमाल कर उन्हें समझाएँ और अनचाहे तनाव से बचें. याद रखें कि प्यार ही प्यार को पैदा करता है. आसमान ज़्यादा उजला नज़र आएगा, फूलों में ज़्यादा रंग दिखेंगे और आपके आस-पास सब कुछ चमक उठेगा - क्योंकि आप इश्क़ का सुरूर महसूस कर रहे हैं! आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है. आपका व्यक्तित्व और लोगों से थोड़ा अलग है आप अकेले वक्त बिताना पसंद करते हैं. आज आपको अपने लिए वक्त तो मिलेगा लेकिन ऑफिस की कोई समस्या आपको सताती रहेगी. आपका वैवाहिक जीवन इससे अधिक रंगों से भरा कभी नहीं रहा है.

उपाय :- आर्थिक स्थिति अच्छी करने के लिए लहसुन या प्याज की गाँठ बहते जल में प्रवाहित करें.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल बुधवार, 23 नवंबर, 2022

आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे. भाई बहनों की मदद से आज आपको आर्थिक लाभ मिल पाएगा. अपने भाई बहनों की सलाह लें. आपको परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त होगी, लेकिन इस वजह से अपनी मानसिक शान्ति भंग न होने दें. यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा. नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी. आज अपनेे विवेक का इस्तेमाल करते हुए ही घर के लोगों से बातें करें अगर आप ऐसा नहीं करते तो बेवजह के झगड़ों की वजह से आपका समय खराब हो सकता है. आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है.

उपाय :- पारिवारिक जीवन की खुशहाली के लिए घर में क्रीम रंग के परदे लगाएं.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल बुधवार, 23 नवंबर, 2022

स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है. आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी. दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ. दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी. अपने प्रिय की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें. आपकी कड़ी मेहनत और निष्ठा ख़ुद आपके लिए बोलेगी व दूसरों का विश्वास और सहयोग आपको हासिल होगा. छात्रों को सलाह दी जाती है कि यारी-दोस्ती के चक्कर में इन कीमती पलों को खराब न करें. यार दोस्त आने वाले वक्त में भी मिल सकते हैं लेकिन पढ़ाई के लिए यही समय सबसे सही है. यह दिन शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक रहेगा.

उपाय :- नशेबाजी से दूर रहें, आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल बुधवार, 23 नवंबर, 2022

आपका स्पष्ट और निडर नज़रिया आपके दोस्त के अहम्‍को ठेस पहुँचा सकता है. आपका धन आपके काम तभी आता है जब आप फिजूलखर्ची करने से खुद को रोकते हैं आज ये बात आपको अच्छी तरह से समझ में आ सकती है. आपकी परेशानी आपके लिए ख़ासी बड़ी हो सकती है, लेकिन आस-पास के लोग आपके दर्द को नहीं समझेंगे. शायद उन्हें लगता हो कि इससे उन्हें कोई लेना-देना नहीं है. आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है. अगर आप अपना नज़रिया आस-पास के ऐसे लोगों को बताएँ जो महत्वपूर्ण निर्णय लेते हों, तो आपको लाभ होगा. साथ ही आपको काम के प्रति अपने समर्पण और निष्ठा के लिए शाबाशी भी मिलने की संभावना है. वक्त की नाजाकत को समझते हुए आज आप सब लोगों से दूरी बनाकर एकांत में वक्त बिताना पसंद करेंगे. ऐसा करना आपके लिए हितकर भी होगा. जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद होने की काफ़ी संभावना है.

उपाय :- घर में तिल के तेल में थोड़े काले-सफेद तिल डालकर दीपक जलाने से पारिवारिक सुख बढ़ेगा.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल बुधवार, 23 नवंबर, 2022

आप अपने काम पर एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंग, क्योंकि आज आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी. आज बिना किसी की मदद के ही आप धन कमा पाने में सक्षम होंगे. घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है. अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें. जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, दस्तावेज़ अपने वरिष्ठ को न दें. आपके द्वारा आज खाली समय में ऐसे काम किये जाएंगे जिनके बारे में आप अक्सर सोचा करते हैं लेकिन उन कामों को कर पाने में समर्थ नहीं हो पाते. वैवाहिक जीवन के कुछ साइड इफ़ेक्ट्स भी होते हैं; आज आपको इनका सामना करना पड़ सकता है.

उपाय :- अच्छे स्वास्थ्य के लिए शरीर पर किसी भी तरह सोना या पीला धागा धारण करें.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल बुधवार, 23 नवंबर, 2022

आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी. आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें. तनाव का दौर बरक़रार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा. प्यार में थोड़ी निराशा आपको हतोत्साहित नहीं कर सकेगी. आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गयी है और फ़ैसले करने में आपको ख़ासी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा. बेवजह की उलझनों से दूर होकर आज आप किसी मंदिर, गुरुद्वारे या किसी भी धार्मिक स्थल पर अपना खाली समय बिता सकते हैं. आपके जीवनसाथी की सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती है.

उपाय :- किसी भी गरीब व्यक्ति को बक्षीस देनें या भोजन कराने से प्रेम सम्बन्धों में वृद्धि होगी.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल बुधवार, 23 नवंबर, 2022

आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे. यूं तो आज आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा लेकिन इसके साथ ही आपको यह ध्यान भी रखना होगा कि आप अपने पैसे को व्यर्थ में खर्च न करें. आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे. अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा. बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे. अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है. आज आपका वैवाहिक जीवन हँसी-ख़ुशी, प्यार और उल्लास का केन्द्र बन सकता है.

उपाय :- आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए कच्ची साबुत हल्दी चलते पानी में बहाएं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Rewa Riyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story