अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 23 अप्रैल 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 23 अप्रैल 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल रविवार, 23 अप्रैल 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 23 अप्रैल 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज रविवार को क्या है.

आज का राशिफल रविवार, 23 अप्रैल, 2023 (Today's Horoscope Sunday, 23 April, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 23 अप्रैल, 2023

हर समय उदास मत रहो. आज आप परिवार के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं और पैसा खर्च कर सकते हैं. यदि आप दूसरों के साथ गतिविधियों में शामिल होते हैं तो आप नए दोस्त बना सकते हैं. यहां तक कि अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ नहीं हैं जिसे आप प्यार करते हैं, तब भी आप उनके प्यार को महसूस कर सकते हैं. कोई समझदार व्यक्ति आपकी मदद कर सकता है. आपकी शादी आज वाक़ई ख़ुशनुमा और मज़ेदार रह सकती है. कार्यक्षेत्र में आज आप बहुत अच्छा करेंगे और आपके बॉस प्रसन्न रहेंगे.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 23 अप्रैल, 2023

पूर्व में किए गए निवेशों के कारण आज आप स्वस्थ और प्रसन्न महसूस करेंगे. परिवार से मिलना आपके व्यस्त दिन से एक अच्छा ब्रेक होगा. सावधान रहें क्योंकि आपका प्रिय आपसे मीठी बातें कहने की कोशिश कर सकता है. कभी-कभी आप अकेले रहना पसंद करते हैं और आज आपके पास खुद के लिए भी समय होगा. हालाँकि, काम अभी भी आपको कुछ तनाव दे सकता है. आपको और आपके जीवनसाथी को आज शुभ समाचार सुनने को मिल सकते हैं. हमेशा सच बोलना जरूरी है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 23 अप्रैल, 2023

आलसी होना और ऊर्जा न होना आपके शरीर के लिए बुरा है, इसलिए कुछ रचनात्मक करने में व्यस्त रहना बेहतर है. आपको भी सकारात्मक रहने और किसी भी बीमारी से लड़ने की कोशिश करनी चाहिए. यदि आप गहनों या प्राचीन वस्तुओं में निवेश करते हैं, तो आप कुछ धन कमा सकते हैं. आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ मौज-मस्ती करेंगे और कुछ लोगों की शादी हो सकती है या उन्हें नया प्यार मिल सकता है. किताब खरीदने और पूरे दिन उसे पढ़ने के लिए आज का दिन अच्छा है. आपका जीवनसाथी आपको बता सकता है कि वे आपसे कितना प्यार करते हैं. यदि आप अपने बच्चों को उनकी शिक्षा में मदद करते हैं, तो वे अच्छा करेंगे.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 23 अप्रैल, 2023

सही मात्रा में खाना खाएं और अपने वजन पर नजर रखें. अगर आप पुरानी चीजों जैसे गहनों को सहेजकर रखते हैं और बेचते हैं तो आप पैसे कमा सकते हैं. अपने घर को साफ सुथरा रखना जरूरी है. इसे बाद में करने की प्रतीक्षा न करें. अगर घर में परेशानियां चल रही हैं तो छोटी-छोटी बातों के लिए अपने पार्टनर का मजाक न बनाएं. सामाजिक और धार्मिक आयोजनों के लिए आज का दिन अच्छा है. आपके जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुँच सकती है. हमेशा सच बोलना जरूरी है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 23 अप्रैल, 2023

आज आपके लिए अच्छी चीजें हो सकती हैं. आपको कुछ पैसे मिल सकते हैं और आपका परिवार आपको हंसा सकता है और खुश महसूस कर सकता है. अपनी प्रेमिका/प्रेमी के प्रति दयालु होना महत्वपूर्ण है. हो सकता है कि आप अपने साथी के साथ रहने के लिए काम जल्दी छोड़ना चाहते हों, लेकिन ट्रैफ़िक इसे कठिन बना सकता है. यदि आपका साथी बाहर जाना चाहता है, तो बाद में आप परेशान हो सकते हैं. यदि आपके पास नौकरी नहीं है, तो आपको दुख हो सकता है कि आज आपको नौकरी नहीं मिली. आपको एक खोजने के लिए कठिन प्रयास करना चाहिए. आपकी आशा एक अच्छी महक वाले सुंदर फूल की तरह बढ़ सकती है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल रविवार, 23 अप्रैल, 2023

उन गतिविधियों में भाग लें जो आपको शांत और तनावमुक्त महसूस कराती हैं. नए सौदे अच्छे लग सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि वे आपको वह परिणाम न दें जो आप चाहते हैं. जब आप निवेश कर रहे हों तो तुरंत निर्णय न लें. आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है क्योंकि आपके पास ढेर सारे विकल्प होंगे और आप आकर्षण का केंद्र होंगे. आप किसी आकर्षक व्यक्ति से मिल सकते हैं, इसलिए जब आप उनसे बात करें तो स्वयं बनें. आपके आस-पास के लोग आपके पार्टनर को आपको अधिक पसंद कर सकते हैं. आज आप किसी खास के बारे में निराश महसूस कर सकते हैं.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 23 अप्रैल, 2023

कभी-कभी आप काम या घर की समस्याओं के कारण चिंतित महसूस कर सकते हैं, जिससे ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो जाता है. पैसों को लेकर आज आपका अपने पार्टनर से मतभेद भी हो सकता है. लेकिन आप अभी भी दोस्तों और परिवार के साथ मस्ती कर सकते हैं, और आपका कोई खास व्यक्ति आपको एक अच्छा सरप्राइज दे सकता है. अगर आप लोगों को समझाने में अच्छे हैं, तो आप कुछ अतिरिक्त पैसे कमा सकते हैं. और अपने रिश्ते को और भी मजबूत बनाने के लिए अपने साथी के प्रति प्यार और प्रशंसा दिखाना महत्वपूर्ण है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 23 अप्रैल, 2023

दवा लेने से पहले डॉक्टर की बात सुनना जरूरी है वरना यह आपके लिए बुरा हो सकता है. धन हानि से बचने के लिए आपको काम या व्यवसाय में सावधानी बरतने की आवश्यकता है. दोस्तों और परिवार के साथ आज आप काफी समय बिताएंगे. आपका साथी आपसे काफ़ी उम्मीदें लगा सकता है, जिससे चीज़ें थोड़ी कठिन हो सकती हैं. आप अपना खाली समय अपने परिवार के छोटे सदस्यों के साथ बात करने में बिता सकते हैं. यदि आपको समस्याएँ हैं, तो समाधान खोजने के लिए उनके बारे में एक साथ बात करना महत्वपूर्ण है. आज आपकी सेहत अचानक बिगड़ सकती है, जिससे आप पूरे दिन परेशान रह सकते हैं.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 23 अप्रैल, 2023

आज आप थोड़ा थका हुआ महसूस कर सकते हैं, इसलिए ब्रेक लेना ठीक है और वह सब कुछ न करें जिसकी आपने योजना बनाई थी. अगर आप अपने पैसे को स्मार्ट तरीके से बचाते हैं, तो आप बाद में और पैसे कमा सकते हैं. आपका भाई आपको चौंका सकता है और आपकी मदद कर सकता है. एक-दूसरे को खुश करने के लिए दूसरों के साथ मिलकर काम करना जरूरी है. कभी-कभी वादों को निभाना मुश्किल होता है, इसलिए आपका प्रिय आपसे नाराज़ हो सकता है. जब आप काम से घर आते हैं, तो आराम करने के लिए कुछ ऐसा करें जो आपको पसंद हो. आपके जीवनसाथी कुछ ऐसे मज़ाक कर सकते हैं जिससे आपकी भावनाएँ आहत हों, लेकिन वे आपके लिए कुछ अच्छा भी करेंगे. आप चाहें तो आज घर में छोटी सी पार्टी रख सकते हैं, लेकिन यह आपके दोस्तों और परिवार के लिए सरप्राइज हो सकती है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 23 अप्रैल, 2023

आज आप स्वस्थ रहने के लिए खेलकूद कर सक्रिय रह सकते हैं. आज आप अपने दम पर पैसा भी कमा सकते हैं. कभी-कभी, जब आपको वास्तव में उनकी आवश्यकता होती है तो आपके मित्र आपके लिए नहीं हो सकते हैं. यदि आप ईमानदार और दयालु हैं, तो आपका कोई प्रिय व्यक्ति आपको दिखा सकता है कि वे आज आपकी कितनी परवाह करते हैं. जब आप काम से घर आते हैं, तो आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जो आपको शांत महसूस करने में मदद करे. आज आप अपने पार्टनर के लिए अतिरिक्त एहसानमंद महसूस कर सकते हैं. हर दिन एक ही काम करते-करते थक जाना सामान्य बात है, इसलिए आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आज आपको बदलाव की जरूरत है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 23 अप्रैल, 2023

आपके साथ अच्छी चीजें होने वाली हैं! आपको नए मज़ेदार अनुभव होंगे और कुछ पैसे मिलेंगे. आपके दोस्त मददगार रहेंगे, लेकिन सावधान रहें कि आप उनसे क्या कहते हैं. आपके खास व्यक्ति का फोन आएगा और यह रोमांचक रहेगा. आज आपके पास ख़ुद के लिए काफ़ी समय होगा, इसलिए आप ऐसे काम कर सकते हैं जिससे आपको अच्छा महसूस हो. आपका साथी वास्तव में आपके लिए अच्छा है और आज आप उनकी और भी अधिक सराहना करेंगे. आप अपने पिता से ऐसे बात कर सकते हैं जैसे वह आपका दोस्त है और वह आपकी बात सुनकर खुश होगा.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 23 अप्रैल, 2023

आज अपने अच्छे दोस्तों के साथ समय बिताना और शांत महसूस करना महत्वपूर्ण है. पैसे बचाने के बारे में आपकी माँ या पिताजी आपसे बात कर सकते हैं, और ध्यान से सुनना वास्तव में महत्वपूर्ण है ताकि आपको बाद में कोई समस्या न हो. आपके परिवार को किसी दूर के व्यक्ति का सुखद संदेश मिल सकता है. आज आप अपने किसी खास से ढेर सारा प्यार महसूस करेंगे. आप यात्रा और शिक्षा के बारे में कुछ नई चीजें सीख सकते हैं. अपने पार्टनर के साथ आज का दिन वाकई बहुत रोमांटिक है. आपको कुछ पैसे वापस मिल सकते हैं और पैसों से जुड़े कुछ मामले सुलझ सकते हैं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story