अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 22 सितंबर 2023: शुक्रवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

daily horoscope friday
x

दैनिक राशिफल शुक्रवार

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शुक्रवार, 22 सितंबर 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 22 सितंबर 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शुक्रवार को क्या है.

आज का राशिफल शुक्रवार, 22 सितंबर, 2023 (Today's Horoscope Friday, 22 September, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 22 सितंबर, 2023

आपमें भरपूर ऊर्जा और उत्साह रहेगा और आप अपने सामने आने वाले सभी अवसरों का लाभ उठाएंगे। यात्रा आपको थका सकती है और तनावग्रस्त कर सकती है, लेकिन यह आपको पैसा कमाने में भी मदद करेगी। अपने बच्चों के लिए कुछ अच्छा प्लान करें। सुनिश्चित करें कि आपकी योजनाएँ यथार्थवादी और साध्य हैं। आने वाली पीढ़ियाँ आपको इस उपहार के लिए सदैव याद रखेंगी। दिन को खास बनाने के लिए लोगों को छोटे-छोटे उपहार दें ताकि यह पता चले कि आप उनकी परवाह करते हैं। नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और आपको पैसा कमाने में मदद करेंगी। अपने समय और ऊर्जा का उपयोग दूसरों की मदद करने के लिए करें, लेकिन उन चीज़ों से दूर रहें जिनमें आप शामिल नहीं हैं। आज आपका वैवाहिक जीवन ख़ुशियों, प्यार और आनंद से भरा रह सकता है।

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 22 सितंबर, 2023

यदि आपका रवैया प्रसन्न और आत्मविश्वासपूर्ण रहेगा तो लोग आपसे प्रभावित होंगे। यदि आप शादीशुदा हैं, तो आज आपको अपने जीवनसाथी के परिवार से धन या अन्य वित्तीय मदद मिल सकती है। उन चीज़ों पर बहस न करने का प्रयास करें जो आपको और आपके प्रियजनों को परेशान कर सकती हैं। यह एक मज़ेदार दिन है क्योंकि आपका कोई प्रिय व्यक्ति आपको उपहार दे सकता है। अगर आप सही काम करेंगे तो आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। आज आप महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान दें. अगर आप कोशिश करें तो आज का दिन आपके जीवनसाथी के साथ अब तक का सबसे अच्छा दिन हो सकता है।

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 22 सितंबर, 2023

मजबूत और स्वस्थ रहने के लिए स्वस्थ भोजन खाएं और नियमित व्यायाम करें। जब आप पैसे के बारे में निर्णय लें तो भविष्य के बारे में सोचें। दिन के उत्तरार्ध में आपकी किसी पुराने मित्र से अच्छी मुलाक़ात होगी। प्यार के लिए अच्छा दिन है। जो लोग दूसरे देशों के साथ व्यापार करते हैं उन्हें आज अच्छे नतीजे की उम्मीद हो सकती है। जो लोग नौकरीपेशा हैं वे आज अपने कौशल का उपयोग कार्यस्थल पर अच्छे से कर सकते हैं। हो सकता है कि आज आप कुछ ऐसा करना चाहते हों जो आपको पसंद हो, लेकिन बहुत अधिक काम होने के कारण आपके पास पर्याप्त समय नहीं होगा। आज आप देखेंगे कि आपका जीवनसाथी आपको कितना महत्व देता है।

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 22 सितंबर, 2023

यदि आप कुछ समय से झुंझलाहट महसूस कर रहे हैं, तो याद रखें कि सही काम करने और सकारात्मक विचार सोचने से आज आप बेहतर महसूस करेंगे। आप जुए में कुछ पैसे जीत सकते हैं। अपने रिश्तेदारों को धन्यवाद कहें जिन्होंने कठिन समय में आपकी मदद की। इससे उन्हें ख़ुशी मिलेगी. धन्यवाद कहना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह जीवन को बेहतर बनाता है, लेकिन यदि आप धन्यवाद नहीं कहते हैं, तो यह चीजों को बदतर बना सकता है। आज आपका पार्टनर आपसे बहुत कुछ चाह सकता है, इसलिए तैयार रहें। अगर कोई समस्या है तो उसे नजरअंदाज न करें, उसे तुरंत ठीक करने का प्रयास करें। यदि आप और आपका जीवनसाथी बहुत अधिक खाते-पीते हैं, तो यह आपको बीमार कर सकता है।

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 22 सितंबर, 2023

आज उन कामों को करने का विशेष दिन है जिनसे आपको खुशी मिलती है। कोई अप्रत्याशित व्यक्ति आपसे मिलने आ सकता है, और वह आपके लिए कुछ धन लाभ लेकर आ सकता है। आपका अच्छा व्यवहार घर की समस्याओं को सुलझाने में मदद कर सकता है। आप अपने किसी ख़ास व्यक्ति के साथ कहीं जाना चाहते थे, लेकिन कोई ज़रूरी काम आ गया और आप नहीं जा सके. इससे आप दोनों के बीच बहस हो सकती है। यदि आप साहसपूर्वक चुनाव करते हैं, तो आपको पुरस्कृत किया जाएगा। दूसरों को समझाने की आपकी क्षमता आपको बहुत मदद करेगी। ऐसा लगता है कि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ काफी समय बिता सकते हैं और आप इसका भरपूर आनंद उठाएंगे।

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 22 सितंबर, 2023

आज का दिन आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। खुश रहने से आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे। पैसे पर दांव लगाने वाले आज हार सकते हैं, इसलिए इससे दूर रहना ही बेहतर है। नए घर में जाने के लिए यह एक भाग्यशाली दिन है। अपने दोस्त को काफ़ी समय बाद देखकर आप काफ़ी उत्साहित हो सकते हैं। कुछ योग्यता रखने वाले लोगों को पदोन्नति मिल सकती है या वे अधिक पैसा कमा सकते हैं। आज आपको अपने जीवनसाथी के परिवार से कोई परेशान करने वाली खबर सुनने को मिल सकती है, जिससे आप दुखी हो सकते हैं और सोचने में काफी समय बर्बाद कर सकते हैं। आज, आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आप अपनी शादी के शुरुआती दिनों में वापस आ गए हैं और फिर से प्यार और रोमांस को महसूस कर रहे हैं।

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 22 सितंबर, 2023

आपके दोस्त आपका परिचय किसी ख़ास व्यक्ति से करा सकते हैं जो आपके सोचने का तरीका बदल देगा। किसी बड़े समूह का हिस्सा बनना मज़ेदार हो सकता है, लेकिन इसमें आपको अधिक पैसे भी खर्च करने पड़ सकते हैं। अपने मेहमानों के प्रति दयालु होना महत्वपूर्ण है क्योंकि बुरा व्यवहार आपके परिवार को दुखी कर सकता है और आपके रिश्तों को नुकसान पहुंचा सकता है। आज आप अपने मित्र के आसपास न होने पर भी उन्हें याद कर सकते हैं। यदि आप अपने व्यवसाय में किसी नए व्यक्ति के साथ काम करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कोई भी वादा करने से पहले सभी तथ्य जान लें। अपने दिखने और काम करने के तरीके को बेहतर बनाने की कोशिश करने से आपको खुशी मिलेगी। शादीशुदा होने का आनंद लेने के लिए यह एक अच्छा दिन है।

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 22 सितंबर, 2023

तनाव महसूस करने से बचने के लिए बच्चों के साथ समय बिताएं। उनके पास आपको बेहतर महसूस कराने का एक विशेष तरीका है। वे आध्यात्मिक और भावनात्मक रूप से बहुत शक्तिशाली हैं। उनके साथ रहने से आपको काफी ऊर्जा मिलेगी. हालाँकि आज आपके पास पर्याप्त पैसा हो सकता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि इसे उन चीज़ों पर खर्च न करें जिनकी आपको ज़रूरत नहीं है। अपने परिवार के साथ आराम करने के लिए कुछ समय निकालें। इस बात की अच्छी संभावना है कि आप किसी की आँखों में देखकर उससे जुड़ेंगे। स्पष्ट मन रखने से आपको व्यवसाय में अच्छा प्रदर्शन करने और आपकी किसी भी समस्या का समाधान करने में मदद मिलेगी। आप समस्याओं को नज़रअंदाज़ करके खुश रहना चुन सकते हैं, या उन्हें आपको परेशान करने देना चुन सकते हैं। यह आप पर निर्भर करता है। जब आप अपने जीवनसाथी के साथ हंसेंगे और मौज-मस्ती करेंगे, तो ऐसा महसूस होगा जैसे आप फिर से किशोर हो गए हैं।

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 22 सितंबर, 2023

वृद्ध लोगों को लाभ प्राप्त करने के लिए अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक तरीकों से उपयोग करना चाहिए। यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और समर्पण दिखाते हैं, तो लोग नोटिस करेंगे और आपको कुछ वित्तीय लाभ प्राप्त हो सकता है। आज आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए यथार्थवादी बनें और उन लोगों से चमत्कार की उम्मीद न करें जो आपकी मदद करने की कोशिश करते हैं। जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उससे दूर रहना आपके लिए कठिन होगा। आज किसी और के साथ कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करने से इसमें शामिल सभी लोगों को फायदा हो सकता है, लेकिन उनके साथ साझेदारी करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार अवश्य कर लें। आज अपने खाली समय का उपयोग उन कार्यों को पूरा करने के लिए अच्छा दिन है जिन्हें आप पहले पूरा नहीं कर पाए हैं। कोई आपके जीवनसाथी में काफ़ी दिलचस्पी दिखा सकता है, लेकिन दिन के अंत तक आपको एहसास होगा कि यह कोई समस्या नहीं है।

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 22 सितंबर, 2023

भले ही आप बहुत व्यस्त हों, फिर भी आप स्वस्थ महसूस करेंगे। लेकिन यह मत सोचिए कि हमेशा ऐसा ही रहेगा। अपने शरीर का ख्याल रखना और अपने जीवन की सराहना करना महत्वपूर्ण है। आज पैसा निवेश करने के लिए अच्छा दिन है, लेकिन ऐसा करने से पहले सलाह अवश्य ले लें। कुछ लोग आभूषण या अपने घर के लिए सुंदर चीज़ें खरीद सकते हैं। आप जिससे प्यार करते हैं वह आज आपको किसी बेहद ख़ूबसूरत चीज़ से आश्चर्यचकित कर सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ी परेशानी नहीं होगी और आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अपने समय का बुद्धिमानी से उपयोग करना महत्वपूर्ण है। अगर आपके पास खाली समय है तो उसे बर्बाद करने के बजाय कुछ रचनात्मक करने का प्रयास करें। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच अधिक बहस हो सकती है। यदि आप इसे रोकने के लिए कुछ नहीं करते हैं, तो यह लंबे समय तक समस्याएं पैदा कर सकता है।

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 22 सितंबर, 2023

समस्याओं को हल करने के लिए, आपको स्मार्ट, दयालु और लोगों से बात करने में अच्छा होना चाहिए। कुछ लोग जो पैसे बर्बाद करते थे उन्हें अब इसकी ज़रूरत पड़ सकती है, और आप देख सकते हैं कि जीवन में पैसा कितना महत्वपूर्ण है। जब आप दोस्तों के साथ हों, तो यह न भूलें कि आपको क्या चाहिए। हो सकता है कि वे इसे गंभीरता से न लें. यह संभव है कि जब आप दुखी हों तो कोई खास दोस्त आपकी मदद करेगा। महत्वपूर्ण व्यावसायिक निर्णय लेते समय दूसरों को आप पर दबाव न डालने दें। कोई मज़ेदार पत्रिका या किताब पढ़कर आप एक अच्छा दिन बिता सकते हैं। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत अच्छी शाम गुज़ार सकते हैं।

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 22 सितंबर, 2023

दूसरों के प्रति दयालु और मददगार होने से आपको अच्छी चीजें मिलेंगी, जैसे बुरी भावनाओं से सुरक्षा और बेहतर धन स्थिति। यदि आप उदास महसूस कर रहे हैं, तो वृद्ध लोग आपको बेहतर महसूस करने में मदद करने के लिए मौजूद रहेंगे। यदि आपका कोई प्रिय व्यक्ति आसपास नहीं है, तो आप वास्तव में दुखी महसूस कर सकते हैं। आप जिस महत्वपूर्ण काम पर काम कर रहे हैं, उसके लिए आपको इंतजार करना पड़ सकता है। यदि आप डरे हुए हैं और किसी समस्या से बचने की कोशिश करते हैं, तो वह आपको परेशान करने के लिए वापस आती रहेगी। आप अपने जीवनसाथी के व्यवहार से नाखुश हो सकते हैं।

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story