अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 22 मई 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 22 मई 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल सोमवार, 22 मई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल सोमवार, 22 मई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज सोमवार को क्या है.

आज का राशिफल सोमवार, 22 मई, 2023 (Today's Horoscope Monday, 22 May, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 मई, 2023

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा और यदि आपको कोई पुरानी बीमारी है तो आप बेहतर महसूस कर सकते हैं. बहुत ज्यादा खर्च करने के बजाय अपने पैसे को बचाना जरूरी है. यदि आप अपने पड़ोसियों से वाद-विवाद करते हैं, तो यह आपको परेशान कर सकता है, इसलिए मित्रवत व्यवहार करने का प्रयास करें. यदि आप वापस बहस नहीं करते हैं तो आपके बीच लड़ाई नहीं हो सकती है, इसलिए अच्छा बनने की कोशिश करें. आप प्यार में अधिक महसूस कर सकते हैं और काम अच्छा चल सकता है. अपने बच्चों को आज अपने समय का सदुपयोग करने के लिए कहें. शादीशुदा होना सिर्फ साथ रहना ही नहीं है, साथ में वक्त बिताना भी जरूरी है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 मई, 2023

अपना ख्याल रखने और अपना सर्वश्रेष्ठ दिखने के लिए आज का दिन अच्छा है. अगर आप दोस्तों के साथ बाहर जाते हैं तो पैसों को लेकर सावधान रहें. आप कुछ पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं और अच्छा समय बिता सकते हैं. आप किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में भी खुश महसूस कर सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं. दूसरों से वह काम न करवाएं जो आप स्वयं नहीं करेंगे. आज का दिन सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है! आप भविष्य के लिए योजनाएँ बना सकते हैं, लेकिन किसी रिश्तेदार के आने से वे योजनाएँ बदल सकती हैं. शादीशुदा होना वाकई बहुत अच्छा हो सकता है और आज आप ऐसा महसूस कर सकते हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 मई, 2023

किसी भी बहस या झगड़े से बचना सबसे अच्छा है क्योंकि वे आपको बीमार महसूस करा सकते हैं. पैसों के मामले में दूसरों की सुनने में सावधानी बरतें, नहीं तो आपका कुछ नुकसान हो सकता है. यदि आप खुश और उत्साहित महसूस कर रहे हैं, तो अच्छी चीजें होंगी और इससे घर में किसी भी समस्या को कम करने में मदद मिलेगी. यदि आप थके हुए और नाखुश हैं तो आपका साथी तनाव महसूस कर सकता है. यह उन लोगों के लिए एक अच्छा दिन है, जिनके पास खुद का व्यवसाय है और अचानक काम की यात्रा पर जाना मददगार होगा. दुर्भाग्य से, अप्रत्याशित यात्रा के कारण आपको अपने परिवार के साथ योजना रद्द करनी पड़ सकती है. आपके साथी की हरकतें आपके लिए काम में मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 मई, 2023

आज आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे और चीजें आपके लिए अच्छी होंगी. यदि आप पैसे उधार लेने की कोशिश कर रहे थे, तो आज का दिन आपको मिल सकता है. घर के कामों को ध्यान से करें, नहीं तो लोग नाराज हो सकते हैं. आप सीखेंगे कि प्यार महत्वपूर्ण है और किसी भी समस्या में मदद कर सकता है. आपका काम अच्छा चलेगा, लेकिन पहले अपने माता-पिता से अनुमति लें. दोस्तों के साथ आज आप मौज-मस्ती कर सकते हैं. अगर आप शादीशुदा हैं तो अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करने के लिए आज का दिन अच्छा है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 मई, 2023

यदि आप उन चीजों पर अच्छा करते हैं जो आपने पहले की हैं, तो आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे. काम पर पैसे कमाने में आपकी मदद करने के लिए आपके पिताजी के पास अच्छे विचार हो सकते हैं. लेकिन अगर आप बहुत ज़िद्दी हैं, तो आप उन लोगों को नाराज़ कर सकते हैं जिनकी आप परवाह करते हैं. अपनों के साथ अच्छा बर्ताव करने की कोशिश करें, क्योंकि वे आज मूडी हो सकते हैं. बहुत अनुभव रखने वाले लोगों से बात करना एक अच्छा विचार है. आज आप किसी वकील से बात करना चाह सकते हैं. शादीशुदा होने की कुछ कमियां हैं और आज आपको उनसे निपटना पड़ सकता है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 मई, 2023

आपके दोस्त अच्छे रहेंगे और आपको ख़ुश रखेंगे. कभी-कभी किसी चीज़ में पैसा लगाना अच्छा होता है, और आज आप किसी ऐसी चीज़ से पैसा कमा सकते हैं, जिसमें आपने काफी समय पहले निवेश किया था. अपने दोस्तों से सावधान रहें और उन्हें अपनी दयालुता का फायदा न उठाने दें. आपका कोई खास आपसे मीठी बातें कह सकता है. कार्यस्थल पर अच्छा काम करने के लिए आपकी पहचान बन सकती है. आप आज कुछ रचनात्मक करने की योजना बना सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि आप इसे पूरा न कर पाएं. आपको कोई अच्छा उपहार मिल सकता है जिससे आप अपनी शादी में खुश रहेंगे.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 मई, 2023

आज, यदि आप कॉफी नहीं पीते हैं तो सबसे अच्छा है, खासकर अगर आपको दिल की बीमारी है. उन दोस्तों के आस-पास न रहें जो पैसे उधार लेते हैं लेकिन वापस नहीं देते. अपने परिवार और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में समय बिताएं. अगर आप अपनी भावनाओं के बारे में बात करेंगे तो आप खुशी महसूस करेंगे. रचनात्मक कार्य करने वाले लोग आज प्रसिद्ध होंगे. आपके पास समय होने के बावजूद, आप जो करते हैं उससे संतुष्ट महसूस नहीं कर सकते हैं. किसी पुराने मित्र और जीवनसाथी के साथ बिताए अच्छे पल आपको याद आ सकते हैं.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 मई, 2023

ऐसे काम करें जो आपको खुश और शांत करें. पैसों को लेकर आज आप अच्छे रहेंगे और अधिक कमाने के मौके मिल सकते हैं. अच्छा और मासूम होने से घर की समस्याओं को ठीक करने में मदद मिलेगी. आपका अपने जीवन पर नियंत्रण रहेगा. नई चीजें सीखने से आपको उन लोगों से बेहतर करने में मदद मिलेगी जिनके साथ आप प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं. यात्रा करने से न चूकें. आपकी शादी में चीजें अच्छी रहेंगी.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 मई, 2023

स्वस्थ रहने और बहुत भारी न होने के लिए व्यायाम करना महत्वपूर्ण है. अगर आप अधिक पैसा कमाना चाहते हैं तो सुरक्षित चीजों में निवेश करें. आप कुछ नए दोस्त बना सकते हैं क्योंकि आप अच्छे और मिलनसार हैं. आपका प्रेमी आज आपको दिखाएगा कि वह आपकी कितनी परवाह करता है. आपने आज कुछ नया सीखा है जो आपको उन लोगों से बेहतर करने में मदद कर सकता है जिनके साथ आप प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं. आप अपना खाली समय पुराने दोस्तों से मिलने में बिता सकते हैं. एक अच्छा साथी होने से जीवन सचमुच सुखमय हो सकता है और आज आप उस प्रसन्नता को महसूस करेंगे.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 मई, 2023

आज का दिन ख़ास है जब आप अपनी बीमारी को लेकर चिंतित महसूस कर सकते हैं और आपको अस्पताल जाने की ज़रूरत पड़ सकती है. लेकिन आपके दोस्त आपकी मदद के लिए मौजूद रहेंगे. आप दूसरों को खुश कर सकते हैं और पिछली गलतियों को भूल सकते हैं. जो लोग कला बनाना पसंद करते हैं उन्हें आज कुछ दिक्कतें हो सकती हैं. अपने समय का बुद्धिमानी से उपयोग करना और इसे बर्बाद न करना महत्वपूर्ण है. यदि आपके पास करने के लिए कुछ नहीं है, तो कुछ रचनात्मक करने का प्रयास करें. यदि आप अपने समय का सदुपयोग नहीं करते हैं, तो आप किसी और के साथ निराश या परेशान महसूस कर सकते हैं.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 मई, 2023

आराम करने और मालिश के साथ अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए आज का दिन अच्छा है. यदि आप किसी ऐसे व्यवसायी को जानते हैं जो दूसरे देशों के साथ व्यापार करता है, तो उसे आज धन हानि हो सकती है, इसलिए सावधान रहें. आपको अपने परिवार या दोस्तों से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है. आपके रोमांटिक सपने आज पूरे हो सकते हैं, लेकिन उन पर ज़्यादा ध्यान न दें. कोई भी नया प्रोजेक्ट शुरू करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें. आज आप कुछ समय अकेले में बिताने के बारे में सोच सकते हैं कि समय कितना मूल्यवान है. यह आपके लिए अच्छा रहेगा. आपकी शादी हाल ही में कठिन हो सकती है, लेकिन चीजें बेहतर हो रही हैं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 मई, 2023

महत्वपूर्ण लोगों के साथ मिलकर काम करने से आप और भी उत्साहित महसूस कर सकते हैं. आपके भाई-बहन आज आपसे पैसों की मांग कर सकते हैं, लेकिन उनकी मदद करने से आपके लिए पर्याप्त धन जुटाना मुश्किल हो सकता है. अपने प्रियजनों के साथ उन चीजों के बारे में बहस न करें जो आपको असहमत कर सकती हैं. यदि आपका जीवनसाथी या कोई प्रिय व्यक्ति आपको कोई अच्छा संदेश भेजता है, तो यह आपको और भी खुश कर देगा. अपना काम करते रहो और दूसरों से मदद की उम्मीद मत करो. यदि आज आप यात्रा कर रहे हैं तो ध्यान रखें कि आप कोई महत्वपूर्ण वस्तु न खो दें. क्या आपको लगता है कि शादी करना सिर्फ वादे करने के लिए एक फैंसी शब्द है? आप आज महसूस कर सकते हैं कि यह वास्तव में सबसे महत्वपूर्ण चीज है जो कभी भी आपके साथ हुई है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story