अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 22 जून 2023: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Thursday Rashifal
x

Thursday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल गुरुवार, 22 जून 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 22 जून 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 22 जून, 2023 (Today's Horoscope Thursday, 22 June, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 22 जून, 2023

आप सकारात्मक और आत्मविश्वासी रहकर लोगों को खुश करेंगे. यदि आप यात्रा पर जाते हैं तो अपनी महत्वपूर्ण चीजों को लेकर सावधान रहें क्योंकि कोई उन्हें लेने की कोशिश कर सकता है. आपके बच्चे को पुरस्कार मिलने से आपको खुशी होगी. आपको उन पर गर्व होगा. आज आपके रिश्ते और बेहतर हो सकते हैं. कला या रंगमंच को पसंद करने वाले लोगों को आज अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा. आप त्वरित निर्णय लेने में अच्छे हैं और इससे आपको सफलता मिलेगी. आपके जीवनसाथी ने आपके लिए कुछ ख़ास योजना बनाई है और इससे आपको ख़ुशी मिलेगी.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 22 जून, 2023

आज एक खास दिन है जहां हम खूब मस्ती कर सकते हैं और अपनी पसंदीदा चीजें कर सकते हैं. कुछ लोग जो बेवजह पैसा खर्च करते आ रहे हैं उन्हें आज पैसे की अहमियत का एहसास होगा क्योंकि उन्हें अचानक इसकी जरूरत पड़ेगी और पर्याप्त नहीं होगा. व्यक्तिगत और निजी जानकारी को अपने तक रखना महत्वपूर्ण है. जो लोग अपनों के साथ समय बिता रहे हैं उनके लिए आज का दिन बेहद खास और यादगार रहेगा. आज हमें अपना हुनर और प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. भले ही हम सोशल मीडिया पर वैवाहिक जीवन के चुटकुलों पर हंसते हों, लेकिन आज जब हम ऐसी चीजें देखते हैं जो हमें अपनी ही शादियों की याद दिलाती हैं तो हम भावुक हो सकते हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 22 जून, 2023

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा और लंबी बीमारी होने पर भी आप अच्छा महसूस करेंगे. आज आप जो भी नई योजना देखते हैं उसमें अपना पैसा लगाने से पहले सावधान रहें. अपने पार्टनर के साथ शॉपिंग पर जाना मज़ेदार रहेगा और इससे आप दोनों को एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलेगी. अपने प्रियजन के साथ समय बिताना महत्वपूर्ण है ताकि आप एक-दूसरे को और जान सकें. अपने काम में किसी संभावित घोटाले से सावधान रहें. अगर आपके पास खाली समय है तो आप अपने फोन पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं. आपका साथी आपको पाकर बहुत भाग्यशाली महसूस करता है, इसलिए साथ में इन खास पलों का आनंद लें.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 22 जून, 2023

अधिक सकारात्मक सोचने की कोशिश करें और खुद पर विश्वास करें. यह आपको अपने बारे में बेहतर महसूस कराएगा और आपको विभिन्न स्थितियों में अधिक लचीला होने में मदद करेगा. इससे आपके डरने, ईर्ष्या करने या गुस्सा करने की संभावना भी कम हो जाएगी. लंबी अवधि की योजनाएं बनाने के बजाय अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं और मौज-मस्ती करें. दिन का अंत किसी पुराने मित्र से मुलाकात के साथ होगा जो वास्तव में आपको पसंद करता है. व्यापार में किसी के बहकावे में न आएं, सावधान रहें. आज का दिन अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने और यह सोचने के लिए एक अच्छा दिन है कि आप किसमें अच्छे हैं और आपको किस पर काम करने की आवश्यकता है. इससे आपको एक बेहतर इंसान बनने में मदद मिलेगी. जीवनसाथी के साथ भी आज आपकी गहरी बातचीत हो सकती है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 22 जून, 2023

जब एक महिला बच्चे को जन्म दे रही होती है, तो उसे चलते समय सावधान रहने की जरूरत होती है और धूम्रपान करने वाले लोगों के आसपास रहने से बचना चाहिए. आज जिस तरह से सितारे और ग्रह गोचर कर रहे हैं वह आपके पैसे के लिए अच्छा नहीं हो सकता है, इसलिए इसे संभाल कर रखें. आप जहां भी जाएंगे लोग आज आप पर काफी ध्यान देंगे. प्यार को समझने में आज आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है. जिन लोगों के साथ आप काम करते हैं उनके कारण आप चिंतित या तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं. दिन के उत्तरार्ध में आपको दूर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. लंबे समय तक साथ न चलने के बाद आखिरकार आज रात आपका पार्टनर आपसे प्यार का इजहार करेगा.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 22 जून, 2023

सुनो! भविष्य में जब आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है, तब के लिए अपना पैसा बचाना महत्वपूर्ण है. इस बारे में सोचना याद रखें कि आपके परिवार को भी क्या चाहिए और जब उन्हें आपकी आवश्यकता हो तो उनके लिए वहां रहें. यदि आप प्यार में हैं, तो शादी करने के बारे में सोचने का यह एक अच्छा समय हो सकता है. जब आप महत्वपूर्ण लोगों से बात करें, तो ध्यान से सुनें क्योंकि आप कुछ मूल्यवान सीख सकते हैं. अपना खाली समय बर्बाद न करें, इसका बुद्धिमानी से उपयोग करें. साथ ही आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ अच्छी चीज़ें भेंट कर सकते हैं, जिससे आपका वैवाहिक जीवन काफ़ी ख़ुशनुमा हो जाएगा. उदास मत हो, आगे देखने के लिए बहुत सारी अच्छी चीज़ें हैं!

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 22 जून, 2023

आज का दिन अपने परिवार और बच्चों पर ध्यान देने का है. अपने जीवनसाथी और बच्चों के प्रति दयालु और प्रेमपूर्ण होना महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे उन्हें स्वस्थ रहने में मदद मिल सकती है. आज आपके पास नौकरी खोजने या किसी इंटरव्यू में जाने का अच्छा अवसर हो सकता है. बाहर टहलने और शांत महसूस करने के लिए भी यह एक अच्छा दिन है. आपका पार्टनर आज आपको काफ़ी ख़ुश महसूस करेगा.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 22 जून, 2023

आउटडोर खेल खेलना आपके लिए मजेदार रहेगा. ध्यान और योग करने से आप अच्छा महसूस करेंगे. आज किसी विपरीत लिंग के व्यक्ति की मदद से आपको नौकरी या व्यवसाय से अतिरिक्त धन की प्राप्ति हो सकती है. अगर आप अपने जीवनसाथी को ज्यादा परेशान करते हैं तो वे नाराज हो सकते हैं. इससे बचने के लिए, उनके मामलों में शामिल होने से पहले उनकी अनुमति लें. आज आप किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में सोचेंगे जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं. यदि आप मार्केटिंग में काम करना चाहते हैं, तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है और आपको खुश कर सकता है. इस नौकरी को पाना थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन सारी मुश्किलें दूर हो जाएंगी. आप अपने समय का प्रबंधन करने में अच्छे हैं और आज आपके पास काफी खाली समय होगा. आप इसका इस्तेमाल खेल खेलने या जिम जाने के लिए कर सकते हैं. जीवनसाथी के किसी अनपेक्षित कार्य के कारण आपकी योजनाएँ बाधित हो सकती हैं, लेकिन बाद में आप देखेंगे कि सब कुछ किसी कारण से होता है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 22 जून, 2023

बहुत अधिक चिंता करना या बार-बार तनाव लेना अच्छा नहीं है, क्योंकि इससे आप वास्तव में थका हुआ और दुखी महसूस कर सकते हैं. इन चीजों को करने से रोकने की कोशिश करना बेहतर है, या वे चीजों को और खराब कर देंगे. यदि आप लंबे समय तक प्रतीक्षा करते हैं, तो आप अपनी बचत से अधिक पैसा कमा सकते हैं. अगर आप अपने घर में छोटे-छोटे बदलाव करते हैं तो यह और भी खूबसूरत लगेगा. आपकी मुस्कान किसी पागल को अच्छा महसूस करा सकती है. जब आप महत्वपूर्ण लोगों से बात करें तो ध्यान दें क्योंकि आप कुछ महत्वपूर्ण सीख सकते हैं. बातचीत या शो जैसे आयोजनों में जाने से आपको नई चीजें सीखने में मदद मिल सकती है. अपने साथी के साथ मौज-मस्ती में समय बिताने से आप फिर से जवान महसूस कर सकते हैं.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 22 जून, 2023

आज आप वास्तव में ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं, लेकिन आपको जो भी काम करना होगा, वह आपको क्रोधित कर सकता है. ग्रहों की चाल आज आपके लिए ठीक नहीं है इसलिए आपको अपने पैसों से सावधान रहना चाहिए. दिन को खास बनाने के लिए शाम को परिवार के साथ बढ़िया डिनर करें. आप आज प्यार के बारे में कुछ सोच रहे होंगे. जब आप काम कर रहे हों, तो उन लोगों से मदद लेने की कोशिश करें, जो आपकी तरह सोचते हैं. उनकी मदद महत्वपूर्ण और सही समय पर मददगार होगी. मेडिकल ट्रांसक्रिप्शन करने वाले लोगों के लिए यह बहुत अच्छा दिन है. आज आप अपने पसंदीदा काम करना चाहेंगे, लेकिन काम की अधिकता के कारण आपके पास समय नहीं होगा. जीवनसाथी के साथ आज आपकी काफी करीबी और निजी बातचीत हो सकती है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 22 जून, 2023

आपके पास मजबूत भावनाएँ हैं, इसलिए उन चीज़ों से बचने की कोशिश करें जो आपको दुखी कर सकती हैं. आज आप परिवार के साथ किसी मनोरंजक यात्रा पर जा सकते हैं और धन खर्च कर सकते हैं. आप किसी विशेष स्थान पर जा सकते हैं या किसी रिश्तेदार से मिल सकते हैं. कुछ ऐसा जो आपको लंबे समय से रोके हुए था वह जल्द ही खत्म होने वाला है क्योंकि आपको वह व्यक्ति मिल जाएगा जिसके साथ आप अपना जीवन बिताना चाहते हैं. काम को लेकर आप चिंतित महसूस कर सकते हैं, लेकिन अपनों के साथ भी समय बिताना ज़रूरी है. आज आपको इस बात का एहसास होगा, लेकिन हो सकता है कि आपके पास अपने परिवार के लिए पर्याप्त समय न हो. आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ अच्छा करेगा.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 22 जून, 2023

आज का दिन अच्छा है और यदि आपको कोई पुरानी बीमारी है तो आप बेहतर महसूस कर सकते हैं. महत्वपूर्ण चीजें खरीदने के लिए आपके पास अधिक धन हो सकता है. यदि आप बातचीत के दौरान परेशान हो जाते हैं, तो सावधान रहें कि ऐसी बातें न कहें जो आपको बाद में पछताएं. आप अपने साथी से अपनी समस्याओं के बारे में बात करना चाह सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि वे इसके बजाय अपनी समस्याओं के बारे में बात करें. आपकी मेहनत आज रंग लाएगी. आप खुश रहना चुन सकते हैं और समस्याओं के बारे में चिंता नहीं कर सकते, या आप परेशान हो सकते हैं और उन्हें आपको परेशान करने दे सकते हैं. आप अपने साथी के साथ बहस कर सकते हैं क्योंकि आपकी अलग राय है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story