अध्यात्म

Aaj Ka Rashifal 22 August 2022: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Monday Rashifal
x

Monday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (राशिफल सोमवार, 22 अगस्त 2022): सोमवार के दिन दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी. आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. जानिए अन्य राशियों के बारे में.

Daily Horoscope | Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल सोमवार, 22 अगस्त 2022): ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. सोमवार के दिन दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी. आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातकों का राशिफल आज सोमवार को क्या है.

आज का राशिफल सोमवार, 22 अगस्त, 2022 (Today's Horoscope Monday, 22 August, 2022)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 अगस्त, 2022

मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है. जो लोग अपने करीबियों या रिश्तेदारों के साथ मिलकर बिजनेस कर रहे हैं उन्हें आज बहुत सोच समझकर कदम रखने की जरुरत है नहीं तो आर्थिक नुक्सान हो सकता है. जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है. आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है. योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है. दिन को कैसे अच्छा बनाया जाए इसके लिए आपको अपने लिए भी समय निकालना सीखना होगा. कई लोग साथ तो रहते हैं, लेकिन उनके जीवन में रोमांस नहीं होता. लेकिन यह दिन आपके लिए बेहद रोमानी होने वाला है.

उपाय :- लाल चूड़ियाँ व लाल वस्त्र कन्याओं को दान में देने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 अगस्त, 2022

सेहत बढ़िया रहेगी. आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ. कोई दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे मश्वरा मांग सकता है. आज आप ख़ुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे. इस लिहाज़ से आज का दिन बहुत ख़ूबसूरत रहेगा. नई चीज़ों को सीखने की आपकी ललक क़ाबिल-ए-तारीफ़ है. जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच न करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफ़ी तारीफ़ होगी. आपका वैवाहिक जीवन इससे अधिक रंगों से भरा कभी नहीं रहा है.

उपाय :- पूजा स्थल में सफेद शंख की स्थापना करके उसकी नियमित पूजा करने से आर्थिक उन्नति होगी.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 अगस्त, 2022

दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी. आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. बहन का स्नेह आपको प्रोत्साहन देगा. लेकिन छोटी-मोटी बातों पर आपा खोने से बचें, क्योंकि इससे आपके हितों को नुक़सान पहुँचेगा. आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं. साझीदार से संवाद क़ायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा. अपने किस मित्र के साथ आज समय बिता सकते हैं लेकिन इस दौरान आप शराब का सेवन करने से बचना चाहिए नहीं तो समय की बर्बादी हो सकती है. शादिशुदा ज़िन्दगी के तमाम मुश्किल दिनों के बाद आप और आपका हमदम फिर प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं.

उपाय :- नौकरी/बिज़नेस में लाभ हेतु अपने जूतों के तलों में तांबे की सात-सात कील लगवाएं.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 अगस्त, 2022

अपने ऊँचे आत्मविश्वास का आज सही इस्तेमाल करें. भागदौड़ भरे दिन के बावजूद आप फिर ऊर्जा और ताज़गी पाने में क़ामयाब रहेंगे. केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें. घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है. प्यार का भरपूर लुत्फ़ मिल सकता है. व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं. आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है. यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है. आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ ख़ास देखने को मिल सकता है.

उपाय :- चाँदी का टुकड़ा या चाँदी का सिक्का जेब में सदैव रखने से धन की वृद्धि होगी.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 अगस्त, 2022

सेहत से जुड़े कार्यक्रमों को फिर से शुरू करने के लिए अच्छा दिन है. विदेशों में पड़ी आपकी जमीन आज अच्छे दामों में बिक सकती है जिससे आपको मुनाफा होगा. बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे. सावधान रहें, कोई आपसे दिल्लगी या फ़्लर्ट करके अपना उल्लू सीधा कर सकता है. आपकी अन्दरूरनी ताक़त कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में मददगार साबित होगी. घर के छोटे सदस्यों को साथ लेकर आज आप किसी पार्क या शॉपिंग मॉल में जा सकते हैं. ज़्यादा ख़र्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती है.

उपाय :- ॐ भौमाय नमः इस मंत्र का 11 बार उच्चारण करने से लव लाइफ ठीक रहेगी.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 अगस्त, 2022

अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं. अगर आपका धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में अटका था तो आज उसमें आपको विजय मिल सकती है और आपको धन लाभ हो सकता है. दोस्त और घर वाले आपको प्यार और सहयोग देंगे. आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे. ज़्यादा चिंता न करें, हर चीज़ समय के साथ बदलती है और इसलिए आपकी रोमांटिक ज़िंदगी में भी बदलाव आएगा. अपनी विशेषज्ञता का इस्तेमाल पेशेवर मामलों को सहजता से सुलझाने में करें. अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी. उबाऊ होती शादीशुदा ज़िन्दगी के लिए कुछ रोमांच ढूंढने की ज़रूरत है.

उपाय :- गणेशजी के मंदिर में मूँग के लड्डुओं का भोग लगाएँ तथा बच्चों को भी बाँटने से लव लाइफ अच्छी रहेगी.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 अगस्त, 2022

व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. निवेश करना कई बार आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है आज आपको यह बात समझ में आ सकती है क्योंकि किसी पुराने निवेश से आज आपको मुनाफा हो सकता है. अगर बातचीत और चर्चा आपके मुताबिक़ न हो, तो आप नाराज़गी में कड़वी बातें कह सकते हैं जिन्हें लेकर बाद में आपको पछताना पड़ सकता है – इसलिए भली-भांति सोचकर ही बोलें. अगर आपको लगता है कि आपका लवमेट आपकी बातों को समझ नहीं पाता तो आज उनके साथ वक्त बिताएं और अपनी बातों को स्पष्टता के साथ उनके सामने रखें. यह उन उम्दा दिनों में से एक दिन है जब कार्यक्षेत्र में आप अच्छा महसूस करेंगे. आज आपके सहकर्मी आपके काम की तारीफ करेंगे और आपका बॉस भी आपके काम से खुश होगा. कारोबारी भी आज कारोबार में मुनाफा कमा सकते हैं. आज धार्मिक कामों में आप अपना खाली समय बिताने का विचार बना सकते हैं. इस दौरान बेवजह की बहसों में आपको नहीं पड़ना चाहिए. आप महसूस करेंगे कि शादीशुदा ज़िन्दगी आपके लिए वाक़ई ख़ुशनसीबी लेकर आई है.

उपाय :- गाय को जौ खिलाने से पारिवारिक जीवन में खुशियाँ आएँगी.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 अगस्त, 2022

ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें. इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी. बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है. दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा. अपने दिल की बात ज़ाहिर करके आप ख़ुद को काफ़ी हल्का और रोमांचित महसूस करेंगे. अपने बॉस/वरिष्ठों को घर पर बुलाने के लिए अच्छा दिन नहीं है. उन लोगों से मेलजोल बढ़ाने से बचें जिनके साथ आपका वक्त खराब होता है. अपने जीवनसाथी की ख़ूबियों के चलते आप एक बार फिर उनके प्यार में गिरफ़्तार हो सकते हैं.

उपाय :- दूध की एक थैली किसी गरीब महिला को देने से आर्थिक पक्ष मजबूत बनेगा.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 अगस्त, 2022

सेहत के नज़रिए से यह वक़्त थोड़ा ठीक नहीं है, इसलिए जो आप खाएँ उसके प्रति सावधान रहें. रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा. बच्चे ज़्यादा वक़्त साथ बिताने की मांग करेंगे- लेकिन उनका बर्ताव सहयोगी और समझदारी भरा होगा. आपके महंगे तोहफ़े भी आपके प्रिय के चेहरे पर मुस्कान लाने में नाकाम साबित होंगे, क्योंकि वह उनसे क़तई प्रभावित नहीं होगा/ होगी. कार्यक्षेत्र में दिल लगाने से बचें नहीं तो आपकी बदनामी हो सकती है. यदि आप किसी से जुड़ना भी चाहते हैं तो ऑफिस से दूरी बनाकर ही उनसे बात करें. आज का दिन फ़ायदेमंद साबित होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे. जीवनसाथी के रिश्तेदारों का दख़ल वैवाहिक जीवन का सन्तुल बिगाड़ सकता है.

उपाय :- लाल रंग की बोतल में पानी भरकर धूप में रखें व उस पानी का सेवन करने से हेल्थ अच्छी रहेगी.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 अगस्त, 2022

अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा. लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे. पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है. संभव है कि कोई आपसे अपने प्यार का इज़हार करे. आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं. अगर परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ न आए, तो निराश न हों. किसी नये काम के आगाज के लिए आपको पहले उसके बारे में अनुभवी लोगों से बात करनी चाहिए. अगर आज आपके पास समय है तो उस क्षेत्र के अनुभवी लोगों से मिल लें जो काम आप शुरु करने वाले हैं. अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाख़ुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं.

उपाय :- सफेद चन्दन का तिलक मस्तक व नाभिस्थल पर करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 अगस्त, 2022

क़िस्मत के भरोसे न बैठें और अपनी सेहत सुधारने के लिए ख़ुद मेहनत करें, क्योंकि हाथ पर हाथ रखे रहने से कुछ नहीं होने वाला. अब वक़्त आ गया है कि आप अपना वज़न क़ाबू में करें और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम का सहारा लें. आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है. अपना नज़रिया दोस्तों और रिश्तेदारों पर थोपने की कोशिश न करें. क्योंकि न सिर्फ़ यह आपके लिए कुछ ख़ास फ़ायदेमंद साबित नहीं होगा, बल्कि ऐसा करना उन्हें नाराज़ भी कर सकता है. आपका महबूब आज आपको बड़ी ख़ूबसूरती से कुछ ख़ास करके चौंका सकता है. आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं. अगर आप अपने घर से बाहर रहकर अध्ययन या नौकरी करते हैं तो आज के दिन आप खाली समय में अपने घर वालों से बात कर सकते हैं. घर की किसी खबर को सुनकर आप भावुक भी हो सकते हैं. आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक विशिष्ट दौर से गुज़रेगा.

उपाय :- तांबे के चौकोर टुकड़े पर केसर लगाकर, गुलाबी वस्त्र में लपेटकर, पूर्व दिशा में जाकर सूर्योदय के समय निर्जन स्थान में दबाने से फैमिली लाइफ अच्छी रहती है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल सोमवार, 22 अगस्त, 2022

यह हँसी की चमक से उजला दिन है, जब ज़्यादातर चीज़ें आपके मन के मुताबिक़ होंगी. अगर आपका धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में अटका था तो आज उसमें आपको विजय मिल सकती है और आपको धन लाभ हो सकता है. परिवार के सदस्य आपके नज़रिए का समर्थन करेंगे. जो लोग अब तक सिंगल हैं उनकी मुलाकात आज किसी खास से होने की संभावना है लेकिन बात को आगे बढ़ाने से पहले यह जरुर जान लें कि कहीं वो शख्स किसी के साथ रिश्ते में न हो. इस राशि के कारोबारी आज किसी करीबी की गलत सलाह के कारण परेशानी में आ सकते हैं. जॉब करने वाले जातकों को आज कार्यक्षेत्र में सोच-समझकर चलने की जरुरत है. अपने बच्चों को आज समय का सदुपयोग करने की सलाह दे सकते हैं. आपके जीवनसाथी का मिज़ाज आज बढ़िया है. आपको कोई सरप्राइज़ मिल सकता है.

उपाय :- नौकरी व बिज़नेस में तरक्की हेतु धार्मिक विचार, ईश्वर पर आस्था और परोपकार की भावना को बढ़ाएं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story