अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 21 सितंबर 2023: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Thursday Rashifal
x

Thursday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल गुरुवार, 21 सितंबर 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 21 सितंबर 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 21 सितंबर, 2023 (Today's Horoscope Thursday, 21 September, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 21 सितंबर, 2023

आज का दिन मौज-मस्ती करने और वो काम करने का है जो आपको पसंद हैं. नए समझौते करते समय सावधान रहें क्योंकि हो सकता है कि वे उतने अच्छे न बनें जितनी आप उम्मीद करते हैं. अपना पैसा कहां लगाना है, यह तय करने में अपना समय लें. कोई मित्र अपनी निजी समस्याओं पर आपसे सलाह मांग सकता है. आज आपको किसी खास से प्यार महसूस होगा. यदि आप काम में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं, तो अपने काम करने के तरीके पर ध्यान दें और अपने बॉस पर अच्छा प्रभाव डालें. यदि आप पूरे दिन कड़ी मेहनत करते हैं, तो आपकी शाम अच्छी होगी. आज आप देखेंगे कि शादी वाकई खास है और होनी ही चाहिए.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 21 सितंबर, 2023

लोग वास्तव में पसंद करेंगे कि आप कितने दयालु और विनम्र हैं. वे आपके बारे में अच्छी बातें कह सकते हैं. आप वास्तव में तेजी से पैसा कमाना चाहते होंगे. आपकी चतुराई और मज़ाकिया व्यक्तित्व के कारण लोग आपके आस-पास रहना पसंद करेंगे. आप जिससे प्यार करते हैं उसे आपके भरोसेमंद होने और अपने वादे निभाने की जरूरत है. आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपमें बहुत अधिक ऊर्जा है. उस ऊर्जा का उपयोग काम पूरा करने में करें. आज आप अपने परिवार के किसी बुजुर्ग व्यक्ति से जीवन के बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं. आप देखेंगे कि आपका जीवनसाथी आपकी कितनी परवाह करता है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 21 सितंबर, 2023

कभी-कभी चीजें कठिन हो सकती हैं, लेकिन साहसी बने रहना और आप जो चाहते हैं उसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करना महत्वपूर्ण है. जब चीजें योजना के अनुसार नहीं होती हैं, तो यह ठीक है क्योंकि आप उन अनुभवों से सीख सकते हैं और बढ़ सकते हैं. कठिन समय आने पर आपका परिवार और प्रियजन आपका समर्थन और मदद करने के लिए मौजूद रहेंगे. यदि आप अपना पैसा समझदारी से बचाते हैं, तो आप अधिक पैसा कमा सकते हैं. अपने शब्दों में सावधान रहें, ख़ास तौर पर बुज़ुर्ग लोगों के साथ, क्योंकि उन्हें ठेस पहुँच सकती है. बेहतर होगा कि शांत रहें और ज्यादा बातचीत में समय बर्बाद न करें. याद रखें, यह हमारे कार्य ही हैं जो जीवन को सार्थक बनाते हैं. दूसरों को दिखाएँ कि आप उनकी परवाह करते हैं. आंखें हमें बहुत कुछ बता सकती हैं और आज आप जिससे प्यार करते हैं उसकी आंखें आपको कुछ खास बताएंगी. चीज़ों के घटित होने का इंतज़ार करने के बजाय, बाहर जाएँ और नए अवसरों की तलाश करें. आपके परिवार में कोई आज आपके साथ समय बिताना चाह सकता है, भले ही इसमें आपका कुछ समय लग जाए. अच्छे भोजन, रोमांटिक पलों और अपने जीवनसाथी के साथ का आनंद लें - यही बात आज को खास बनाती है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 21 सितंबर, 2023

स्वस्थ रहने का प्रयास करें और अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए एक अच्छा इंसान बनने पर काम करें. आज आप पैसे बचाने में सक्षम नहीं हो पाएंगे, लेकिन चिंता न करें, चीजें जल्द ही बेहतर हो जाएंगी. आपके परिवार के बड़े सदस्य ऐसी चीज़ें माँग सकते हैं जिन्हें करना आपके लिए कठिन हो. यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति से लंबे समय तक बात नहीं करते हैं जिसे आप प्यार करते हैं, तो वह आप पर क्रोधित हो सकता है. कार्यक्षेत्र में अच्छा काम करने के लिए आपको पहचान मिल सकती है. आज आप अपने बच्चों को समय का सदुपयोग करने के लिए कह सकते हैं. जब आप मौज-मस्ती कर रहे होंगे, तो अतीत की कोई बात सामने आ सकती है और आपके जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 21 सितंबर, 2023

आज आपको एक अच्छी खुशबू आएगी जो सभी को पसंद आएगी. अपना सारा पैसा खर्च करने के बजाय उसे बचाना महत्वपूर्ण है, अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. परिवार के किसी ऐसे सदस्य से मिलें जो लंबे समय से बीमार है. आप प्यार के बारे में बहुत सोच-विचार करेंगे क्योंकि आज आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी. कार्यस्थल पर आपके बॉस को आपका काम पसंद आएगा. समय पर पहुंचना और उन लोगों के साथ समय बिताना याद रखें जिन्हें आप प्यार करते हैं. आपको आज इसका एहसास होगा, लेकिन हो सकता है कि आपके पास अभी भी अपने परिवार के लिए पर्याप्त समय न हो. आप महसूस करेंगे कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ुशहाल है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 21 सितंबर, 2023

आपका सेंस ऑफ ह्यूमर वास्तव में महत्वपूर्ण है. जब आप बीमार हों तो यह आपको बेहतर महसूस कराने में मदद कर सकता है. अगर आप लंबे समय से कड़ी मेहनत कर रहे हैं तो आज आप कुछ पैसे उधार लेने में सक्षम हो सकते हैं. बच्चे अपने काम से आपको ख़ुशी और गर्व महसूस करा सकते हैं. आप जो चाहते हैं उसे पाने के लिए किसी को दोषी महसूस कराने की कोशिश करना अच्छा नहीं है. आज आप कड़ी मेहनत करेंगे तो अच्छी चीजें होंगी. आपका साथी सिर्फ आपके साथ समय बिताना चाहता है, लेकिन आप व्यस्त हैं और यह उन्हें दुखी करता है. वे आज सचमुच परेशान हो सकते हैं. आपका जीवनसाथी हमारे पड़ोसियों से सुनी किसी बात को लेकर आपसे बहस कर सकता है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 21 सितंबर, 2023

आज आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है. आपके आस-पास के लोग आपका समर्थन करेंगे और आपकी सराहना करेंगे. आज आपको कुछ धन प्राप्त हो सकता है जो आपकी वित्तीय समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकता है. आपके दिन की शुरुआत किसी करीबी रिश्तेदार या दोस्त से मिली खुशखबरी के साथ होगी. बस अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना सुनिश्चित करें, अन्यथा यह आपके रिश्ते में समस्याएँ पैदा कर सकता है. अपने लाभ के लिए अपनी बुद्धिमत्ता का उपयोग करें और आप अपने कार्य लक्ष्यों को पूरा कर सकते हैं और नए विचारों के साथ आ सकते हैं. आज आपको किसी अप्रत्याशित यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिससे परिवार के साथ समय बिताने की आपकी योजना बर्बाद हो सकती है. आपका जीवनसाथी आपकी ज़रूरतों पर ध्यान नहीं देगा, जिसके चलते आप नाराज़ महसूस कर सकते हैं.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 21 सितंबर, 2023

याद रखें, जीवन हमेशा बदलता रहता है और कुछ भी हमेशा के लिए नहीं रहता. आपके आस-पास क्या हो रहा है, इसके प्रति जागरूक रहना महत्वपूर्ण है. यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और अपने वित्त में सुधार करते हैं, तो आप अपने बिलों और ऋणों का भुगतान करने में सक्षम होंगे जो आपके पास लंबे समय से हैं. आज उन लोगों को उपहार देने का बहुत अच्छा दिन है जिनकी आप परवाह करते हैं. लेकिन सावधान रहें, आपकी प्रेमिका या प्रेमी आपको धोखा दे सकता है या धोखा दे सकता है. आपकी नौकरी में कुछ सकारात्मक बदलाव आने वाले हैं जिनसे आपको फायदा होगा. आज महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान अवश्य दें. सावधान रहें कि कोई अजनबी आपके और आपके जीवनसाथी के बीच बहस का कारण बन सकता है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 21 सितंबर, 2023

आपके पिता आपको घर छोड़ने के लिए कह सकते हैं, लेकिन उदास न हों. कभी-कभी, बहुत सारा पैसा होने से आप महत्वपूर्ण चीजें भूल सकते हैं, लेकिन कठिन समय से गुजरना आपको अधिक स्मार्ट बना सकता है. आज शराब न पीना ही बेहतर है क्योंकि अगर आप सावधान नहीं रहे तो आप कीमती चीजें खो सकते हैं. यह घर की उन चीज़ों की देखभाल करने के लिए एक अच्छा दिन है जो आप लंबे समय से करना चाहते थे. आज प्यार बढ़ सकता है और अगर आप कड़ी मेहनत और धैर्य रखेंगे तो आप अपने लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. हम घर पर कुछ विशेष समारोह और प्रार्थनाएँ करेंगे. आप शाम को अपने जीवनसाथी के साथ एक बेहतरीन समय गुज़ार सकते हैं.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 21 सितंबर, 2023

आज आप सामान्य से अधिक थकान महसूस कर सकते हैं. यह महत्वपूर्ण है कि बहुत अधिक काम न करें और ब्रेक लें. आप इसके बजाय अपने कार्य कल कर सकते हैं. किसी पुराने निवेश के कारण आपके पास अधिक पैसा होगा. कुछ अप्रत्याशित सामने आ सकता है और आपने दिन के लिए जो योजना बनाई है उसे पूरा करना कठिन हो जाएगा. आप पाएंगे कि आप खुद से ज्यादा दूसरों की मदद कर रहे हैं. आपमें अभी भी काफ़ी ऊर्जा रहेगी क्योंकि कोई जिससे आप प्यार करते हैं वह आपको बहुत ख़ुश करेगा. अगर आप अपने काम पर ध्यान देंगे तो अच्छा करेंगे और सम्मानित होंगे. दिन के अंत में आप अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहेंगे, लेकिन आप उनके किसी करीबी से बहस कर सकते हैं और परेशान हो सकते हैं. आपका जीवनसाथी आपके लिए देवदूत की तरह है और आज आपको एहसास होगा कि वे कितने खास हैं.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 21 सितंबर, 2023

आज एक मज़ेदार दिन है जहाँ आपको वो काम करने को मिलेंगे जो आपको पसंद हैं. व्यवसाय करने वाले कुछ लोग किसी अच्छे दोस्त की मदद से बहुत पैसा कमा सकते हैं. यह पैसा समस्याओं को हल करने में मदद कर सकता है. आप नए दोस्त बना सकते हैं क्योंकि आप मिलनसार और अच्छे हैं. अगर आपका पार्टनर आपको नहीं समझता है तो आज उनके साथ समय बिताएं और अपने मन की बात साफ-साफ बताएं. धैर्यवान और साहसी होना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि कार्यस्थल पर अन्य लोग आपसे असहमत हों. आप अपने प्रियजनों के साथ समय बिताना चाहेंगे, लेकिन हो सकता है कि आप ऐसा करने में सक्षम न हों. आपका साथी हाल ही में हुई बहस को भूल जाएगा और आपके साथ अच्छा व्यवहार करेगा.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 21 सितंबर, 2023

जब आप तनावग्रस्त महसूस करें तो अपने परिवार से मदद मांगें. उनकी मदद स्वीकार करने के लिए तैयार रहें और अपनी भावनाओं को अंदर ही न रखें. अपनी भावनाओं को दूसरों के साथ साझा करना अच्छा है. पैसा बचाना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह कठिन समय में आपकी मदद कर सकता है. नया रिश्ता शुरू करना अच्छी बात हो सकती है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप दूसरे व्यक्ति को समझें. अपने व्यवसाय के लिए दूसरे देशों के लोगों से दोस्ती करने का यह अच्छा समय है. आज आपके मन में ढेर सारे नए विचार आएंगे और आप जो काम करेंगे, वह आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देगा. आपका जीवनसाथी आज अपना रोमांटिक पक्ष दिखाएगा.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story