अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 21 मई 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 21 मई 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल रविवार, 21 मई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 21 मई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज रविवार को क्या है.

आज का राशिफल रविवार, 21 मई, 2023 (Today's Horoscope Sunday, 21 May, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 21 मई, 2023

अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए आज आप खेल खेल सकते हैं. आपके पास अपनी ज़रूरत की चीज़ें ख़रीदने के लिए ज़्यादा पैसे हो सकते हैं. परिवार के बड़े सदस्य ऐसी बातें पूछ सकते हैं जो आपके लिए मायने नहीं रखतीं. आप जिसे पसंद करते हैं उसके साथ आपका समय मज़ेदार और रोमांचक हो सकता है. इस राशि के जातक आज दोस्तों के साथ रहने के बजाय अकेले रहना पसंद कर सकते हैं. आप अपना खाली समय अपने घर की सफाई में बिता सकते हैं. अगर आप शादीशुदा हैं तो आज का दिन अपने पार्टनर को यह बताने का खास दिन है कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं. आज की तस्वीरें लेने से आपको कल के अच्छे समय याद रखने में मदद मिल सकती है, इसलिए अपने कैमरे को न भूलें.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 21 मई, 2023

सकारात्मक सोचने और खुश रहने की कोशिश करें. यह आपको अपने बारे में अच्छा महसूस कराएगा और आपको डर और ईर्ष्या जैसी बुरी भावनाओं से निपटने में मदद करेगा. यदि आपके पास बहुत पैसा है, तो इसे परिवार के सदस्यों को न दें जो इसे वापस नहीं देंगे. अपनी पसंद के काम करने और अपने परिवार की मदद करने में समय व्यतीत करें. आज का दिन आनंदमय रहेगा. यदि आप यात्रा पर जाते हैं, तो यह थका देने वाला हो सकता है. अपने पति या पत्नी के साथ समय बिताएं और अच्छे समय को याद करें. रात में, आप भ्रमित महसूस कर सकते हैं और अकेले बाहर जाना चाहते हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 21 मई, 2023

खेल खेलने और स्वस्थ रहने के लिए आज का दिन अच्छा है. कुछ चीजें अधिक कठिन और महंगी हो सकती हैं, लेकिन बच्चे के बारे में कुछ खुशखबरी भी मिल सकती है. आपका प्रेम प्रगाढ़ होगा और आप अच्छे कार्य कर सकते हैं. यदि आप किसी विशेष समूह से संबंध रखते हैं, तो आध्यात्मिक पुस्तकें पढ़ने के लिए यह एक अच्छा दिन है. यह आपकी समस्याओं में मदद कर सकता है. अगर आपको लगता है कि शादी सिर्फ एक फैंसी शब्द है, तो आप आज अपना विचार बदल सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि यह महत्वपूर्ण है. किसी बड़े व्यक्ति के साथ आपकी बहस हो सकती है, लेकिन शांत रहना ज़रूरी है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 21 मई, 2023

अच्छा महसूस करने और पूरे दिन ऊर्जा रखने के लिए अपने दिन की शुरुआत योग ध्यान से करें. आप आसानी से पैसे ख़र्च कर सकते हैं, लेकिन फिर भी आपके साथ अच्छी चीज़ें होंगी. आज आप प्रसन्न रहेंगे और अपनों पर पैसा खर्च करना चाहेंगे. आज कुछ रोमांस भी हो सकता है. समय जल्दी बीत जाता है, इसलिए इसका सदुपयोग करने का प्रयास करें. अगर आपको लगता है कि शादी सिर्फ एक वादा है, तो आज आप महसूस करेंगे कि यह महत्वपूर्ण है और आपके साथ जो सबसे अच्छी बात हुई है. आपका जीवनसाथी आज रात आपके लिए कोई ख़ास भोजन बना सकता है जिससे आप दिन भर के बाद बेहतर महसूस कर सकें.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 21 मई, 2023

मजबूत और बहादुर होने से आपको बेहतर सोचने और किसी भी स्थिति को संभालने में मदद मिलेगी. अगर आप अपनी क्रिएटिविटी का इस्तेमाल अच्छे तरीके से करेंगे तो यह मददगार हो सकता है. आपको अपने नए विचारों के बारे में अपने माता-पिता से बात करनी चाहिए. प्यार के बारे में सपने देखने में ज्यादा समय बर्बाद न करें, क्योंकि यह आज सच हो सकता है. आप व्यायाम या पहेलियाँ जैसी कुछ सक्रिय चीज़ें कर सकते हैं, या भविष्य के लिए योजना बना सकते हैं. अगर कुछ लोगों में रोमांस नहीं भी है तो भी आपका दिन रोमांटिक रहेगा. आप अपने माता-पिता को उनकी पसंद का खाना लाकर सरप्राइज दे सकते हैं, जिससे वे खुश होंगे.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल रविवार, 21 मई, 2023

आप वास्तव में चतुर हैं और यह आपकी किसी भी समस्या को दूर करने में आपकी मदद करेगा. यदि आप पर्याप्त धन नहीं होने के बारे में चिंतित हैं, तो बचत करने के बारे में सलाह के लिए किसी बड़े व्यक्ति से पूछें. घर में बदलाव करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप दूसरों से बात करते हैं और उनकी राय लेते हैं. आज आप अतिरिक्त प्यार महसूस कर सकते हैं. यात्राओं पर जाना मज़ेदार हो सकता है और आपको नई चीज़ें सिखा सकता है. अगर आप शादीशुदा हैं तो अपने जीवनसाथी को यह बताने के लिए आज का दिन अच्छा है कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं. यदि आपके पास कठिन समय है, तो आप किसी ऐसे व्यक्ति से बात कर सकते हैं जो मदद करना जानता हो.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 21 मई, 2023

बाहर खेलना मजेदार है, लेकिन ध्यान और योग करने से भी आपको अच्छा महसूस करने में मदद मिल सकती है. चुनाव करते समय भविष्य के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है. आपका साथी आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने में आपकी मदद कर सकता है. दयालु बनो और कड़ी मेहनत करो, भले ही चीजें कठिन हों. आपको कोई सुखद आश्चर्य मिल सकता है जिससे आपको अच्छी नींद आएगी. अगर आप पहले व्यस्त रहते थे तो आज आपके पास कुछ खाली समय हो सकता है. आपका साथी आज आपको अतिरिक्त प्यार और तवज्जो दे सकता है. फ़िल्म देखने, पार्टी करने या दोस्तों के साथ घूमने-फिरने जैसे मज़ेदार काम करने के लिए यह एक अच्छा दिन है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 21 मई, 2023

अगर आपको दिल की समस्या है तो आपको कॉफी पीना बंद कर देना चाहिए. अतिरिक्त पैसे कमाने के मज़ेदार तरीकों के बारे में सोचें. अपने बच्चों के साथ समय बिताएं और उन्हें जिम्मेदार और अच्छे इंसान बनना सिखाएं. आपकी लव लाइफ और भी बेहतर हो सकती है. आज आप हवा में प्यार महसूस कर सकते हैं. यदि आप पहले व्यस्त थे, तो अब आपके पास कुछ खाली समय हो सकता है, लेकिन हो सकता है कि कोई चीज़ आ जाए और आपको फिर से व्यस्त कर दे. दांपत्य जीवन आज बढ़िया रहेगा. बोर होने के बजाय ब्लॉगिंग करने या कोई मजेदार किताब पढ़ने की कोशिश करें.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 21 मई, 2023

अगर आप काम में ज़्यादा घंटे काम करते हैं और आज थकान महसूस करते हैं, तो फिर से ऐसा हो सकता है. लेकिन आज के दिन पैसे बचाना बाद में कोई बड़ी समस्या आने की स्थिति में मददगार साबित होगा. आपके परिवार को किसी पत्र या ईमेल से शुभ समाचार मिल सकता है. आप जिसे प्यार करते हैं उसके साथ आपका समय कम लेकिन अच्छा व्यतीत हो सकता है. अगर आप अपने भाई-बहनों के साथ कोई फिल्म या खेल देखते हैं, तो आप उनके और करीब महसूस करेंगे. अपने साथी को यह दिखाने के लिए आश्चर्यचकित करते रहें कि आप उनकी परवाह करते हैं. उन लोगों की न सुनें जो आपके जीवन में मायने नहीं रखते.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 21 मई, 2023

जब आप कठिन समय बिता रहे हों तो मुस्कुराना आपको बेहतर महसूस करा सकता है. भविष्य के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है न कि केवल आज पर ध्यान केंद्रित करना. मौज-मस्ती की चीजों पर ज्यादा पैसा खर्च न करें, बस आपको क्या चाहिए. अपने परिवार की मदद के लिए कड़ी मेहनत करें. प्रेम महत्वपूर्ण है, लालची नहीं. आपका प्यार अद्भुत काम कर सकता है. आपके पास अपने साथी के लिए समय नहीं हो सकता है, लेकिन यह ठीक है. कभी-कभी आप ऑनलाइन शादी को लेकर मजेदार चुटकुलों पर हंसते हैं, लेकिन आज आप अपने ही रिश्ते को लेकर भावुक हो सकते हैं. अपने लिए कुछ समय निकालना और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करना अच्छा है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 21 मई, 2023

अपने मन को शांत करने के लिए, आपको यह पता लगाने की आवश्यकता है कि आप तनावग्रस्त क्यों हैं. आज आपके पास पर्याप्त धन होगा और आप शांति का अनुभव करेंगे. आपका परिवार चीजों के लिए पूछ सकता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि वे परेशान होने पर भी उन्हें अपना प्यार जताते रहें. आज आप व्यस्त रहने के बावजूद परिजनों से बात करने का समय निकाल पाएंगे. अगर आपके जीवनसाथी का व्यवहार ख़राब है, तो यह आपको ख़राब महसूस करा सकता है. आज रात, आप भ्रमित महसूस कर सकते हैं और कुछ सोचने के लिए घर से बाहर निकलना चाहेंगे.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 21 मई, 2023

आज का दिन आपके लिए स्वस्थ और प्रसन्न महसूस करने के लिए बहुत अच्छा है. यदि आप सकारात्मक रहेंगे, तो आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे. अगर आपको पैसों की जरूरत है तो आपके माता-पिता आपकी मदद कर सकते हैं. छोटे बच्चों के साथ समय बिताना मज़ेदार और शांत करने वाला हो सकता है. प्यार भगवान से प्रार्थना करने जैसा है, यह आपको अधिक आध्यात्मिक महसूस करने में मदद कर सकता है. आज आप कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं, लेकिन सावधान रहें क्योंकि किसी अनजान व्यक्ति से आपकी बहस हो सकती है और यह आपको दुखी कर सकता है. आज का दिन सबसे अच्छा नहीं हो सकता है क्योंकि लोगों के साथ आपकी असहमति हो सकती है और इससे आपके रिश्तों को नुकसान पहुंच सकता है. यदि कोई आपकी बात नहीं सुन रहा है तो नाराज न हों, उनकी बातों को समझने की कोशिश करें.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story