अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 21 जुलाई 2023: शुक्रवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

daily horoscope friday
x

दैनिक राशिफल शुक्रवार

Rashifal Today in Hindi (कल का हिन्दी राशिफल शुक्रवार, 21 जुलाई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 21 जुलाई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शुक्रवार को क्या है.

आज का राशिफल शुक्रवार, 21 जुलाई, 2023 (Today's Horoscope Friday, 21 July, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 जुलाई, 2023

कभी-कभी, जब हमारे पास करने के लिए बहुत सारा काम होता है या जब हमारे परिवार के सदस्यों की राय अलग होती है, तो यह हमें तनावग्रस्त महसूस करा सकता है. यह महत्वपूर्ण है कि उन लोगों को पैसे न दें जो पैसे मांगते हैं. यदि हमारे पास हास्य की अच्छी समझ है, तो हम अपने आस-पास के लोगों को खुश कर सकते हैं. हमें किसी खास से गहरा प्यार महसूस होगा और वे हमेशा हमसे बहुत प्यार करेंगे. यदि हम कड़ी मेहनत करें और अपने कौशल में सुधार करें, तो हम अपनी नौकरी में नए अवसर पा सकते हैं. हम अपने क्षेत्र में बहुत सफल भी हो सकते हैं. अपनी क्षमताओं में सुधार करके अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना और दूसरों से बेहतर बनना महत्वपूर्ण है. यदि हमने अतीत में कार्य पूरे नहीं किए हैं, तो हमें उन्हें आज ही करना पड़ सकता है. हमें अपने खाली समय का उपयोग अपनी नौकरी से काम ख़त्म करने के लिए भी करना पड़ सकता है. हमारा जीवनसाथी हमें आश्चर्यचकित कर सकता है और हमारे दिन को खास बना सकता है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 जुलाई, 2023

जब आप अच्छा व्यवहार करेंगे तो लोग आप पर ध्यान देंगे. आज रात आपको कुछ पैसे मिल सकते हैं क्योंकि अगर आप किसी को पैसे देंगे तो हो सकता है वे आज आपको पैसे वापस कर दें. दोस्तों के साथ रहने से आपको अच्छा महसूस होगा. अगर आप किसी रिलेशनशिप में हैं तो आपको अपने पार्टनर के साथ काफी खुशी महसूस होगी. सावधान रहें, आपके किसी काम का श्रेय कोई दूसरा लेने की कोशिश कर सकता है. आज आपके पास अपने पति या पत्नी के साथ बिताने के लिए काफी समय होगा. आपका प्रेमी यह देखकर दुखी हो सकता है कि आप उससे कितना प्यार करते हैं. आपको अपने जीवनसाथी के साथ अतीत में मिले प्यार और रोमांस का अनुभव होगा.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 जुलाई, 2023

उन चीज़ों के बारे में सोचने में अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें जो आपकी मदद नहीं करेंगी. इसके बजाय, अपनी ऊर्जा का उपयोग उन चीज़ों पर करें जो ऐसा करेंगी. यदि आपके पास ऐसी योजनाएँ हैं जो यथार्थवादी नहीं हैं, तो वे आपको धन की हानि करा सकती हैं. अपने परिवार के साथ कोई नया व्यवसाय शुरू करने के लिए यह एक अच्छा दिन है. इसे सफल बनाने के लिए दूसरों से मदद मांगें. आज आपका ध्यान प्यार और रोमांस पर रहेगा. नए ग्राहकों से बात करने के लिए यह एक अच्छा दिन है. आप कोई नई किताब खरीद सकते हैं और पूरा दिन अपने कमरे में बैठकर पढ़ने में बिता सकते हैं. आज आप अपने जीवनसाथी से प्यार और महत्वपूर्ण महसूस करेंगे.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 जुलाई, 2023

आज ऐसे काम करना ज़रूरी है जो आपको स्वस्थ बना सकें. आप पैसे कमाने के नए तरीके देख सकते हैं, लेकिन उन पर निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह सोच लें. बच्चे आपका ध्यान चाहते हैं और आपको खुश कर सकते हैं. रोमांटिक समय बिताना मज़ेदार और रोमांचक रहेगा. दूसरों से वो काम न करवाएं जो आप नहीं करना चाहेंगे. कोई आपका करीबी व्यक्ति आपको बिना बताए आपके घर आ सकता है, जिससे आपकी योजनाएं बर्बाद हो सकती हैं. आज की रात आपके पार्टनर के साथ बहुत अच्छी बीतेगी.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 जुलाई, 2023

इससे पहले कि आप कुछ कहें या करें, इस बारे में सोचें कि इससे किसी और को कैसा महसूस हो सकता है. भले ही आपके दिन की शुरुआत अच्छी रही हो, लेकिन बाद में कुछ ऐसा हो सकता है जिससे आप दुखी होंगे, जैसे पैसे का खत्म हो जाना. शाम को आपके घर में अप्रत्याशित मेहमान आ सकते हैं. आपको दूसरों के प्रति दयालु और विनम्र रहने की पूरी कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि जिस व्यक्ति की आप परवाह करते हैं वह आज आसानी से नाराज़ हो सकता है. नई चीजें सीखने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे तो आपको काफी फायदा मिलेगा. सेमिनार और प्रदर्शनियों जैसे आयोजनों में जाना आपको नई चीज़ें सिखा सकता है. कोई ऐसा व्यक्ति जिसे आप नहीं जानते, वह आपके और आपके जीवनसाथी के बीच बहस का कारण बन सकता है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 जुलाई, 2023

किसी पवित्र व्यक्ति की शुभकामनाएँ आपको शांत और प्रसन्न महसूस कराएंगी. आज आपको अपनी माता या पिता के स्वास्थ्य की देखभाल पर काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है. इससे आपकी पैसों की स्थिति खराब हो सकती है, लेकिन यह आपके रिश्तों को मजबूत बनाएगा. आज आपको घर की समस्याओं को सुलझाने के लिए अपनी बुद्धि और प्रभाव का इस्तेमाल करना चाहिए. चूँकि आपकी इतनी अच्छी दोस्ती है, इसलिए आपको रोमांटिक भावनाएँ महसूस होने लग सकती हैं. आप अधिक आश्वस्त हो रहे हैं और प्रगति कर रहे हैं. आज आप जो भी निर्माण परियोजना शुरू करेंगे, वह अच्छी बनेगी. ऐसा लगता है कि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ काफी समय बिता सकते हैं. उसके साथ भी, आपका समय बहुत अच्छा बीतेगा.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 जुलाई, 2023

आपका दयालु और परोपकारी स्वभाव आज आपको बहुत प्रसन्न करेगा. अगर आप अपनी रचनात्मकता का इस्तेमाल अच्छे तरीक़े से करेंगे तो इससे आपको काफ़ी मदद मिलेगी. आपमें दूसरों को प्रभावित करने की शक्ति है और इससे आपको अच्छी चीजें मिलेंगी. आपका प्रियजन आज आपसे कुछ मांग सकता है, लेकिन हो सकता है कि आप उसे देने में सक्षम न हों और वे आप पर नाराज़ हो सकते हैं. यदि आप किसी के साथ नया व्यवसाय शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कोई भी वादा करने से पहले सभी महत्वपूर्ण जानकारी जान लें. कोई आध्यात्मिक गुरु या वृद्ध व्यक्ति आपकी मदद कर सकता है. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी मज़ेदार सैर पर जा सकते हैं और साथ में समय बिताने का आनंद उठा सकते हैं.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 जुलाई, 2023

भले ही आपको तनाव महसूस हो, फिर भी आप स्वस्थ रहेंगे. व्यवसाय में पैसा कमाने से लोग खुश हो सकते हैं. आपको अजनबियों और दोस्तों दोनों से सावधान रहना चाहिए. अपनी लव लाइफ में आप अपनी भावनाएं शेयर कर सकते हैं क्योंकि आपका पार्टनर आपके रोमांटिक सपनों को साकार करना चाहता है. यदि आपके पास पैसा कमाने के नए विचार हैं, तो उस पर अमल करें. परिवार का कोई सदस्य आज आकर आपको आश्चर्यचकित कर सकता है, जिसमें आपका समय लग सकता है. आपका जीवनसाथी आपको प्यार दिखाना चाहता है, इसलिए उनका समर्थन करें.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 जुलाई, 2023

बाहर खेल खेलने से आपको ख़ुशी मिलेगी. ध्यान और योग करने से आपको अच्छा महसूस होगा. यदि आप खुद पर विश्वास रखते हैं तो आप अपने दम पर पैसा कमा सकते हैं. आप में से कुछ लोग गहने या अपने घर के लिए चीज़ें जैसी फैंसी चीज़ें खरीदना चाहेंगे. आप जिससे प्यार करते हैं उससे अलग रहना कठिन होगा. यदि आप किसी बड़ी परीक्षा के लिए अध्ययन कर रहे हैं, तो शांत रहने का प्रयास करें और बहुत अधिक चिंता न करें. आपकी मेहनत रंग लाएगी और आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे. आप चाहें तो अपना खाली समय किसी मंदिर या चर्च में बिता सकते हैं. यदि आपकी शादी हाल ही में कठिन रही है, तो चीजें अब बेहतर होनी शुरू हो सकती हैं.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 जुलाई, 2023

सकारात्मक दृष्टिकोण रखने का प्रयास करें और अच्छी चीज़ों पर विश्वास करें. इससे आप अधिक आत्मविश्वासी महसूस करेंगे और विभिन्न परिस्थितियों को संभालने में सक्षम होंगे. इससे आपको डर, ईर्ष्या या गुस्सा कम महसूस करने में भी मदद मिलेगी. कभी-कभी, जब आप किसी चीज़ में समय या प्रयास निवेश करते हैं, तो यह आपको बाद में अच्छा परिणाम दे सकता है. अपने परिवार के जीवन को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत करना महत्वपूर्ण है. चीज़ें इसलिए करें क्योंकि आप उनसे प्यार करते हैं और उनकी परवाह करते हैं, इसलिए नहीं कि आप अपने लिए और अधिक पाना चाहते हैं. आज आप किसी ऐसे व्यक्ति का एक अलग पक्ष देख सकते हैं जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं. इस बात पर ध्यान दें कि आप अपना काम कैसे करते हैं ताकि आप अच्छा कर सकें और अपने बॉस को प्रभावित कर सकें. यात्रा पर जाना बहुत आरामदायक नहीं हो सकता है, लेकिन इससे आपको नए लोगों से मिलने में मदद मिल सकती है जो भविष्य में मददगार हो सकते हैं. कुछ लोग साथ तो रहते हैं लेकिन रोमांटिक महसूस नहीं करते. लेकिन आज आपका दिन बहुत रोमांटिक हो सकता है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 जुलाई, 2023

अगर आप पर बहुत ज्यादा दबाव है और मन में थकान महसूस होती है तो यह समस्या पैदा कर सकता है. स्वस्थ रहने के लिए पर्याप्त आराम करना सुनिश्चित करें. जो लोग लंबे समय से पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं उन्हें आज अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है, जिससे उनकी कई समस्याएं सुलझ जाएंगी. बच्चे शायद आपका ध्यान चाहते हैं, लेकिन वे ख़ुशी भी लाते हैं. बाहर की चीज़ें अब आपके लिए उतनी मायने नहीं रखतीं क्योंकि आप हमेशा खुश और प्यार महसूस करते हैं. यदि आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखते हैं, तो संभावना है कि वे खो सकती हैं या कोई और ले जा सकता है. आज, आप महसूस कर सकते हैं कि शादियाँ सचमुच विशेष होती हैं और होनी ही चाहिए.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 जुलाई, 2023

आज आपमें बहुत ऊर्जा रहेगी और आप काम को सामान्य से अधिक तेजी से करने में सक्षम होंगे. अगर आपके पास अतिरिक्त पैसा है तो आप संपत्ति खरीद सकते हैं. आपका परिवार आपकी देखभाल करने में मदद करेगा. आपको दूसरों से बहुत सारा प्यार और दया मिल सकती है. नई परियोजनाएँ शुरू करने के लिए अच्छा दिन है. अगर आज आप दूसरों की मदद करेंगे तो इससे आपको अंदर से अच्छा महसूस होगा. आपको ऐसा महसूस होगा कि आपका पार्टनर आपके लिए बिल्कुल उपयुक्त है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story