अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 21 अगस्त 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 21 अगस्त 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल सोमवार, 21 अगस्त 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल सोमवार, 21 अगस्त 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज सोमवार को क्या है.

आज का राशिफल सोमवार, 21 अगस्त, 2023 (Today's Horoscope Monday, 21 August, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल सोमवार, 21 अगस्त, 2023

लोगों को अच्छा लगेगा कि आप विनम्र हैं. बहुत से लोग आपके बारे में अच्छी बातें कहेंगे. आप किसी विशेष प्रकार के भुगतान के ज़रिए या किसी चीज़ के मुनाफ़े में हिस्सेदारी करके पैसा कमाएँगे. आपका जीवनसाथी आपका सहयोग करेगा और मददगार रहेगा. प्यार का आपका अनुभव अच्छा रहेगा, लेकिन यह ज़्यादा समय तक नहीं रहेगा. जब तक आप पूरी तरह आश्वस्त न हों कि आप इसे निभा सकते हैं, तब तक कोई वादा न करें. आज रात काम से घर जाते समय सावधान रहें, नहीं तो आपके साथ दुर्घटना हो सकती है और आप कुछ समय के लिए बीमार पड़ सकते हैं. आपके जीवनसाथी के पास आज आपके लिए पर्याप्त समय नहीं हो सकता है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल सोमवार, 21 अगस्त, 2023

स्वस्थ रहने के लिए आज आप खेल खेल सकते हैं. अब आपके पास ज़्यादा पैसा है, इसलिए आपके लिए अपनी ज़रूरत की चीज़ें ख़रीदना आसान होगा. यदि आप दयालु और मिलनसार हैं, तो आपका परिवार खुश रहेगा. लोग अच्छी मुस्कान वाले किसी व्यक्ति के आसपास रहना पसंद करते हैं. जब आप दूसरों के साथ होंगे, तो वे आपकी कंपनी का आनंद लेंगे. आपका पार्टनर आज कुछ ऐसा व्यवहार कर सकता है जिससे आपको निराशा होगी. अगर आप सोच-समझकर बोलेंगे और मेहनत करेंगे तो आज का दिन आपके लिए अच्छा हो सकता है. भले ही जीवन व्यस्त है, फिर भी आज आपके पास अपने पसंदीदा काम करने के लिए समय होगा. आपके पार्टनर का स्वार्थी होना आपको दुखी करेगा.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल सोमवार, 21 अगस्त, 2023

जब आप अच्छा व्यवहार करेंगे तो लोग आप पर ध्यान देंगे. यदि आपके पास पर्याप्त धन नहीं है तो आपके माता-पिता आपकी मदद कर सकते हैं. यदि आप दूसरों को काम करने के लिए मना सकते हैं, तो आपके साथ अच्छी चीजें होंगी. यदि आप अच्छे दिखेंगे तो आपके साथ अच्छी चीजें घटित होंगी. दूसरों के साथ व्यवसाय में जाने से सावधान रहें क्योंकि वे आपका फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं. हो सकता है कि आप अपने प्रेमी/प्रेमिका के साथ समय न बिता पाएं क्योंकि आपको कुछ महत्वपूर्ण काम करने होंगे. आपका जीवनसाथी बिना सोचे-समझे कुछ अच्छा काम कर सकता है और आप उसे हमेशा याद रखेंगे.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल सोमवार, 21 अगस्त, 2023

बहुत ज्यादा न खाएं और अपने वजन का ध्यान रखें. आज आपमें बहुत ऊर्जा रहेगी और आपको अप्रत्याशित धन भी मिल सकता है. आपका परिवार और दोस्त आपको कोई उपहार देकर आश्चर्यचकित कर सकते हैं. आपको अपने किसी खास से प्यार महसूस होगा. व्यापार और बातचीत में आपका कौशल मददगार रहेगा. आप अपने प्रियजनों के साथ समय बिताना चाहेंगे, लेकिन हो सकता है कि आप ऐसा करने में सक्षम न हों. अपने जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता मुश्किल हो सकता है, इसलिए इसे और खराब न करने का प्रयास करें.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल सोमवार, 21 अगस्त, 2023

कभी-कभी, जब कोई दोस्त आपकी भावनाओं की परवाह नहीं करता है, तो यह आपको परेशान कर सकता है. लेकिन शांत रहना महत्वपूर्ण है और इसे एक बड़ी समस्या न बनने दें. अगर आपका पैसों से जुड़ा कोई मामला अदालत में था, तो आज आप जीत सकते हैं और कुछ धन प्राप्त कर सकते हैं. पुराने दोस्तों से मिलने और उनसे मेलजोल बढ़ाने के लिए अच्छा दिन है. रोमांस मज़ेदार और रोमांचक रहेगा. महत्वपूर्ण व्यावसायिक सौदे करते समय, दूसरों को ऐसा कुछ करने के लिए आप पर दबाव न डालने दें जो आप नहीं करना चाहते. आपकी राशि वाले लोग आज घर पर अपने भाई-बहनों के साथ कोई फिल्म या खेल देख सकते हैं, जिससे आप सभी करीब महसूस करेंगे. आपका जीवनसाथी आपके लिए बिना सोचे-समझे कुछ अच्छा कर सकता है और यह कुछ ऐसा होगा जिसे आप हमेशा याद रखेंगे.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल सोमवार, 21 अगस्त, 2023

आपकी आशा बढ़ेगी और सुंदर हो जाएगी, ठीक उस फूल की तरह जिसकी खुशबू अच्छी होती है. यदि आपके पास एक निश्चित राशि है, तो इसे परिवार के सदस्यों को न देना सबसे अच्छा है जो इसे वापस नहीं देते हैं. आज युवाओं के साथ बातें करने का अच्छा दिन है. अगर आप डेट पर जा रहे हैं तो उन चीजों के बारे में बात न करें जिनसे बहस हो सकती है. कुछ लोगों को कार्यस्थल पर पदोन्नति मिल सकती है. जब आप बात करें तो अपने आप में बने रहना महत्वपूर्ण है, किसी और के होने का दिखावा करने से आपको मदद नहीं मिलेगी. यदि लोग एक-दूसरे से ठीक से बात नहीं करते हैं तो समस्याएँ हो सकती हैं, लेकिन मिल-बैठकर और बातचीत करके उन्हें हल किया जा सकता है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल सोमवार, 21 अगस्त, 2023

कभी-कभी, बहुत अधिक चिंता करने से आप वास्तव में थका हुआ और थका हुआ महसूस कर सकते हैं. बेहतर होगा कि चिंता करना बंद कर दें, नहीं तो इससे चीज़ें और भी बदतर हो जाएंगी. अगर आप आज ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च करेंगे तो आपके माता-पिता नाराज़ हो सकते हैं. शाम को अपने दोस्तों के साथ घूमना-फिरना मज़ेदार रहेगा और आप साथ में छुट्टियों की योजना के बारे में भी बात कर सकते हैं. कोई आपसे कह सकता है कि वे आपसे प्यार करते हैं. बड़े लोगों से समर्थन और प्रशंसा मिलने से आप अधिक आत्मविश्वास और उत्साहित महसूस करेंगे. आप खुद को आराम करने के लिए समय देने में अच्छे हैं और आज आपके पास काफी खाली समय होगा. आप चाहें तो कोई खेल खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं. यदि आप थोड़ा प्रयास करें, तो आज का दिन आपकी शादी के लिए वास्तव में विशेष दिन हो सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल सोमवार, 21 अगस्त, 2023

आपके दोस्त आपके लिए मौजूद रहेंगे और आपको अच्छा महसूस कराएंगे. पैसों से जुड़ी कोई समस्या आज ठीक हो सकती है और आपको कुछ धन लाभ भी हो सकता है. अगर आप अपने परिवार के साथ समय नहीं बिताएंगे तो घर में परेशानी हो सकती है. रोमांटिक रिश्ते में लोग एक-दूसरे के परिवारों को समझेंगे. आपके सहकर्मी और बॉस आपकी मदद करेंगे और आपको अपने काम के प्रति उत्साहित महसूस कराएंगे. आपको उन रिश्तों के लिए भी समय निकालना होगा जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, अन्यथा वे काम नहीं कर पाएंगे. आप अपनी शादी से बहुत खुश महसूस करेंगे.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 21 अगस्त, 2023

एक बहुत अच्छा और दयालु व्यक्ति आपके मन में खुशी और शांति ला सकता है. आज किसी पार्टी में आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आपकी पैसों की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए आपको महत्वपूर्ण सलाह दे सकता है. कोई ऐसा व्यक्ति जिसे आप जानते थे वह आपके लिए समस्याएँ पैदा कर सकता है. अगर आप अपने किसी खास को काफी देर तक फोन नहीं करेंगे तो उन्हें दुख हो सकता है. केवल ऐसे वादे करना महत्वपूर्ण है जिन्हें आप निश्चित रूप से पूरा कर सकें. अकेले समय बिताना अच्छा है, लेकिन अगर आपको कोई चीज़ परेशान कर रही है, तो अकेले रहना आपको और भी अधिक परेशान कर सकता है. इसलिए हमारा सुझाव है कि आप लोगों से दूर रहें और किसी अनुभवी व्यक्ति से अपनी समस्या के बारे में बात करें. आप और आपका जीवनसाथी बहस कर सकते हैं क्योंकि आपकी राय अलग-अलग है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल सोमवार, 21 अगस्त, 2023

यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और आपको अपने परिवार का समर्थन प्राप्त है, तो आप वह हासिल कर सकते हैं जो आप चाहते हैं. लेकिन याद रखें कि प्रगति करते रहने के लिए कड़ी मेहनत करते रहें. पैसा बचाना महत्वपूर्ण है क्योंकि जब आप किसी बड़ी समस्या में हों तो यह आपकी मदद कर सकता है. यदि आप युवा हैं, तो आपको किसी स्कूल प्रोजेक्ट के लिए मदद माँगनी पड़ सकती है. आज का दिन ख़ुशनुमा और रोमांचक रहेगा और लोग आपकी कलात्मक और रचनात्मक प्रतिभा की सराहना करेंगे. आपको कुछ अप्रत्याशित अच्छी चीज़ें भी घटित हो सकती हैं. यदि आप हाल ही में वास्तव में व्यस्त रहे हैं, तो आज आखिरकार आपके पास अपने लिए कुछ खाली समय हो सकता है. आप महसूस करेंगे कि शादी के समय किए गए वादे सच्चे हैं और आपका जीवनसाथी आपके लिए बिल्कुल उपयुक्त है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 21 अगस्त, 2023

क्योंकि आप हमेशा नकारात्मक सोचते हैं, इसलिए आप आगे नहीं बढ़ पाते हैं. लेकिन अगर आप सकारात्मक चीजों को देखना शुरू करेंगे तो आप देखेंगे कि चीजें बेहतर हो रही हैं. जिन लोगों ने जमीन खरीदी है और उसे बेचना चाहते हैं उन्हें कोई अच्छा खरीदार मिल सकता है और वे खूब पैसा कमा सकते हैं. खुश रहने के लिए आपके लिए आराम करना और अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताना महत्वपूर्ण है. अपने शब्दों में सावधान रहें, क्योंकि घटिया बातें कहने से आपके रिश्तों में समस्याएँ आ सकती हैं. काम और मौज-मस्ती को न मिलाएं. आज जब आप उनके साथ दिन बिताएंगे तो आपको एहसास होगा कि आपका परिवार कितना महत्वपूर्ण है. कभी-कभी, जब आपके जीवनसाथी को मदद की ज़रूरत होती है, तो वे आपके परिवार से ज़्यादा अपने परिवार को प्राथमिकता दे सकते हैं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल सोमवार, 21 अगस्त, 2023

जब स्वस्थ रहने की बात आती है, तो अपना ख्याल रखना और सतर्क रहना महत्वपूर्ण है. आज आपको उन दोस्तों के साथ समय बिताने से बचना चाहिए जो आपसे पैसा उधार लेते हैं और वापस नहीं करते हैं. आपके दोस्त आपको निजी जीवन के बारे में अच्छी सलाह देंगे. आप आज अपने साथी के साथ कहीं जाने की योजना बना रहे थे, लेकिन कोई महत्वपूर्ण काम आ गया और आप नहीं जा सके, जिससे आप दोनों के बीच बहस हो सकती है. आप कुछ समय से कार्यस्थल पर किसी से बात करना चाह रहे थे और आज आपको ऐसा करने का मौका मिल सकता है. आप उन लोगों की मदद करेंगे जो आपसे सहायता मांगेंगे. हाल ही में किसी असहमति के बाद आपका जीवनसाथी दयालु और क्षमाशील स्वभाव दिखाएगा.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story