अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 21 अप्रैल 2023: शुक्रवार को मेष-मिथुन राशि वाले रहें सावधान! कर्क समेत इनके लिए अच्छा दिन, पढ़ें राशिफल

daily horoscope friday
x

दैनिक राशिफल शुक्रवार

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 21 अप्रैल 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 21 अप्रैल 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शुक्रवार को क्या है.

आज का राशिफल शुक्रवार, 21 अप्रैल, 2023 (Today's Horoscope Friday, 21 April, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 अप्रैल, 2023

काम के बीच-बीच में कुछ समय आराम और आराम के लिए भी निकालें, क्योंकि आज के दिन आपको आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ सकता है. कभी-कभी हम जरूरत से ज्यादा खर्च कर सकते हैं या अपना बटुआ खो सकते हैं. यह बहुत खतरनाक हो सकता है, इसलिए बेहद सावधान रहें. दोस्त और रिश्तेदार एक साथ अधिक समय बिताना चाह सकते हैं, लेकिन यह समय सभी दरवाजे बंद करने और आराम करने का है. दूसरे लोगों का दखल गतिरोध पैदा कर सकता है. कार्यस्थल पर किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है. दिन की शुरुआत थोड़ी थकान भरी हो सकती है, लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपको अच्छे परिणाम मिलने लगेंगे. दिन के अंत में आपको अपने लिए कुछ समय मिलेगा और इस समय का उपयोग आप अपने किसी करीबी से मुलाकात के लिए कर सकते हैं. जीवनसाथी की वजह से आपको अनिच्छा से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में मायूसी का कारण बनेगा.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 अप्रैल, 2023

आराम करना और अनावश्यक तनाव और चिंताओं को अपने जीवन पर हावी न होने देना महत्वपूर्ण है. यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप लंबे समय में बेहतर होंगे. आज के दिन अपने उन रिश्तेदारों को पैसा उधार न दें जिन्होंने अभी तक आपको चुकाया नहीं है. यदि किसी दूर के रिश्तेदार से शुभ समाचार मिलता है तो वह आपके परिवार के लिए खुशी का पल होगा. शाम के लिए कुछ विशेष योजना बनाने की कोशिश करें और इसे जितना संभव हो उतना रोमांटिक बनाएं. साथ में ऐसा कुछ भी न करें जिससे तनाव या चिंता पैदा हो, जैसे शादी करना या व्यवसाय शुरू करना. यदि आप यात्रा कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं. इस तरह, घर आने पर आपके पास अपनी यात्रा की एक अच्छी याद होगी.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 अप्रैल, 2023

आप आज एक बच्चे की तरह बर्ताव करेंगे क्योंकि आप अभी तक भोले हैं. परिवार के सदस्यों के साथ आपकी कुछ अनबन हो सकती है, लेकिन इसे अपनी मानसिक शांति के आड़े न आने दें. आज आप बेहतर काम कर सकते हैं और आपके पास अपनी पसंद के काम करने के लिए खाली समय होगा, लेकिन आपकी योजनाओं के धराशायी होने से आप परेशान हो सकते हैं. हालांकि, अंत में सब कुछ अच्छे के लिए निकलेगा.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 अप्रैल, 2023

आज आपकी ऊर्जा अधिक रहेगी. इसका उपयोग आपको अपने अटके हुए कार्यों को पूरा करने में करना चाहिए. अर्थव्यवस्था के और मजबूत होने की संभावना है. यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो आज आपको वह पैसा वापस मिलने के आसार हैं. शाम को जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या मूवी देखना आपको सुकून देगा और आपका मूड भी खुशनुमा रहेगा. आपके प्रिय के साथ कुछ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं, लेकिन आप दोनों उन्हें संभालने में सफल रहेंगे.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 अप्रैल, 2023

आपके पिछले प्रोजेक्ट जितने अधिक सफल रहे हैं, आप उतना ही अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे. यह आपको अपने घर से संबंधित चीजों, जैसे मरम्मत या नए सुधारों में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करेगा. आपको भी अपने जीवनसाथी की सफलताओं की सराहना करनी चाहिए और सार्वजनिक रूप से उनके प्रति दयालु होना चाहिए. व्यक्तिगत जानकारी साझा करने या अपनों के साथ भावुक होने का यह सही समय नहीं है. पेशेवर मामलों को आसानी से संभालने के लिए आप अपनी विशेषज्ञता का उपयोग कर सकते हैं. आज की रात आप अपने घर के बाहर छत पर या किसी पार्क में अकेले रहना पसंद करेंगे.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 अप्रैल, 2023

ऐसी बहुत सी चीज़ें हैं जो तनाव का कारण बन सकती हैं, लेकिन आज आप उन्हें सुलझाने के लिए अपने पिता या पिता जैसे किसी व्यक्ति से सलाह ले सकते हैं. एक और बात जो तनाव पैदा कर सकती है वह है किसी और के स्वास्थ्य या भलाई के बारे में चिंता करना. रोमांस के मामले में यह एक बहुत अच्छा दिन है, इसलिए शाम के लिए कुछ खास बनाएं और जितना हो सके इसे रोमांटिक बनाने की कोशिश करें. काम के बारे में बात करना कभी-कभी बहुत कष्टप्रद हो सकता है, लेकिन अगर आप शांत रहकर अपने बॉस से इस बारे में बात करेंगे, तो हो सकता है कि उन्हें आपका नज़रिया समझ में आ जाए. विवाह आज वास्तव में अच्छा चल रहा है!

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 अप्रैल, 2023

अपने खाने-पीने का ध्यान रखने के लिए आज का दिन अच्छा है, क्योंकि माइग्रेन के रोगी खाना न खाने पर अनावश्यक भावनात्मक तनाव से गुज़र सकते हैं. दिन चढ़ने के साथ आर्थिक सुधार होगा और आप नए प्रोजेक्ट शुरू करने में सक्षम हो सकते हैं जिससे पूरे परिवार को लाभ होगा. अपनों के साथ कुछ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं, लेकिन प्रेम और सौहार्द्र से वे दूर हो जाएंगे. ध्यान और योग का अभ्यास करने के लिए भी आज का दिन अच्छा है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 अप्रैल, 2023

आपके बारे में कुछ अच्छी बातों में आत्मविश्वास और अच्छा दिमाग शामिल है; उन्हें अपने लाभ के लिए उपयोग करें. आज निवेश करने से बचें क्योंकि आपके स्वास्थ्य के लिए चिंता का विषय बन सकता है और प्यार के मामले में जल्दबाजी न करें- आज का दिन उसके लिए ठीक नहीं है. उन चीजों को न दोहराएं जो अब मायने नहीं रखतीं- ऐसा करने से सिर्फ आपका समय बर्बाद होगा. आप देखेंगे कि आज आपके पार्टनर का रवैया कुछ ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 अप्रैल, 2023

जिन लोगों के पास अतीत में सफल परियोजनाएँ थीं, उनमें आज अधिक आत्मविश्वास होगा. यदि आज आपके घर कोई बिन बुलाए मेहमान आया है तो यह सौभाग्य की बात है क्योंकि आज आपको आर्थिक लाभ हो सकता है. आप एक-दूसरे के दृष्टिकोण को समझकर और इसे दूसरों के सामने न लाकर व्यक्तिगत समस्याओं को हल कर सकते हैं. आज आप खुद को किसी प्राकृतिक सौंदर्य में सराबोर महसूस करेंगे. जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज अच्छे परिणाम की उम्मीद रहेगी. नौकरीपेशा लोग आज अपनी प्रतिभा का भरपूर उपयोग कर पाएंगे. दूसरों को मनाने की आपकी क्षमता आपके लिए काफ़ी मुनाफ़ा लाएगी. आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने की कोशिश कर सकता है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 अप्रैल, 2023

दूसरों की आलोचना करने में अपना समय बर्बाद न करें, क्योंकि इससे आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक लाभ होगा. एक शानदार शाम के लिए रिश्तेदार और दोस्त घर आ सकते हैं. अपनों की अनुचित मांगों को अपने ऊपर हावी न होने दें. यदि आप प्रतिस्पर्धा के कारण कड़ी मेहनत कर रहे हैं तो आप थक सकते हैं. आकस्मिक यात्रा कुछ के लिए व्यस्त और तनावपूर्ण हो सकती है. जीवनसाथी आपकी ज़रूरतों को नज़रअंदाज़ कर सकता है, इसलिए धैर्य से काम लें.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 अप्रैल, 2023

जब सफलता की बात आती है तो धैर्य महत्वपूर्ण होता है. निवेश करने से पहले अपना शोध करना सुनिश्चित करें, और अपने परिवार की मदद करने के लिए कड़ी मेहनत करें. सकारात्मक रहने की कोशिश करें और अच्छी चीजों के बारे में सोचें जो आज हो सकती हैं. आपका जीवनसाथी आज अजीब हरकत कर सकता है, लेकिन ऐसा सिर्फ इसलिए है क्योंकि सब कुछ ठीक चल रहा है. आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमताओं की सराहना होगी, इसलिए अपनों के साथ समय का आनंद लें. आपके वैवाहिक जीवन की चीज़ें दूसरों के सामने नकारात्मक रूप से सामने आ सकती हैं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 21 अप्रैल, 2023

आज का दिन ख़ास है क्योंकि आपकी मुलाकात किसी ख़ास व्यक्ति से होगी जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा. यह व्यक्ति आपकी कुछ वित्तीय समस्याओं को हल करने में आपकी मदद करेगा, और आपका भाग्य भी कुछ अच्छा हो सकता है. आपका कोई करीबी आज अजीब मूड में रहेगा, लेकिन निराश न हों- कभी-कभी चीज़ें योजना के अनुसार नहीं होतीं. आज आपको कुछ अच्छे निवेश भी मिल सकते हैं, लेकिन आपको अपने साझेदारों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है. अंत में, अपने ख़ाली समय का सदुपयोग करने के लिए आज का दिन अपने परिवार के छोटे सदस्यों के साथ बातचीत करने के लिए अच्छा है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story