अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 20 मई 2023: शनिवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 20 मई 2023: शनिवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शनिवार, 20 मई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शनिवार, 20 मई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शनिवार को क्या है.

आज का राशिफल शनिवार, 20 मई, 2023 (Today's Horoscope Saturday, 20 May, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 मई, 2023

लंबे समय तक बीमार रहने से बेहतर होने का एक तरीका है. केवल वही पैसा खर्च करें जिसकी आपको वास्तव में आवश्यकता है. कभी-कभी लोग यह नहीं समझ पाते हैं कि आप कितना दर्द दे रहे हैं. प्रेम संबंधों में आज आप काफ़ी ख़ुश महसूस कर सकते हैं. आपको चीजों को अच्छी तरह से समझने की कोशिश करनी चाहिए, नहीं तो आपके पास खाली समय होने पर आप उनके बारे में सोचते रहेंगे. यदि आप अपने जीवनसाथी के साथ छोटी-छोटी बातों पर बहस करते हैं, तो इससे आपका रिश्ता और भी ख़राब हो सकता है. अगर वे मददगार नहीं हैं तो दूसरे क्या कहते हैं, उसे न सुनें. बेकार की बातों में समय बर्बाद करने से अच्छा है कि समय का सदुपयोग किया जाए.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 मई, 2023

खेलकूद खेलना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको युवा बने रहने में मदद कर सकता है. कुछ शुभ कार्य होने वाले हैं जिससे धन लाभ होगा. यदि आप अपने साथी के साथ बेहतर तालमेल बिठाते हैं, तो आपका जीवन खुशहाल और अधिक सफल होगा. जब आप प्यार में होते हैं तो आप वास्तव में खुश महसूस करते हैं. आपको उन लोगों के साथ समय बिताने की ज़रूरत है जिनकी आप परवाह करते हैं या आपके रिश्ते उतने अच्छे नहीं हो सकते हैं. आपके जीवनसाथी ने आपके लिए कुछ ख़ास योजना बनाई है, जिससे जीवन बढ़िया रहेगा. दोस्तों के साथ मज़ाक करते समय सावधान रहें ताकि आप उनकी भावनाओं को ठेस न पहुँचाएँ.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 मई, 2023

ध्यान करने और योग करने के लिए समय निकालने से आपको अंदर और बाहर अच्छा महसूस करने में मदद मिल सकती है. बाद में जब आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है, तब के लिए अपना पैसा बचाना महत्वपूर्ण है. आज दूसरों के साथ धैर्य से पेश आने की कोशिश करें, भले ही आप थोड़ा निराश महसूस कर रहे हों. आप जिसे प्यार करते हैं उसके साथ आपका एक खास दिन बीत सकता है, जैसे परिवार के छोटे सदस्यों के साथ पार्क या मॉल जाना. प्यार के कारण आज आप कुछ ज़्यादा ही ख़ुश और उत्साहित महसूस कर सकते हैं. आपका परिवार इस बारे में बात कर सकता है कि आज आप कितने महान हैं!

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 मई, 2023

जब आप काम कर रहे हों तो ब्रेक लेना और रात में बहुत देर तक काम न करना महत्वपूर्ण है. जो लोग बाहर काम पर जाते हैं उन्हें आज अपना पैसा संभाल कर रखना चाहिए क्योंकि चोरी होने का खतरा हो सकता है. घर की समस्याओं को सुलझाने के लिए आज आप अपनी चतुराई और दयालुता का इस्तेमाल कर सकते हैं. यदि आप किसी विशेष व्यक्ति के साथ छुट्टी पर हैं, तो यह वास्तव में विशेष समय होगा. आज रात अपने साथी के साथ समय बिताने से आपको एहसास होगा कि आप उनके साथ और समय बिताना चाहते हैं. आपका पारिवारिक जीवन आज अच्छा है. यदि आप अपने बच्चों को उनके स्कूल के काम में मदद करते हैं, तो वे वास्तव में अच्छा कर सकते हैं.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 मई, 2023

स्वस्थ रहने के लिए जरूरी है कि ज्यादा न खाएं और नियमित रूप से व्यायाम करें. आज ग्रहों की चाल आपके धन के लिए ठीक नहीं हो सकती है, इसलिए आपको इसे संभाल कर रखना चाहिए. आपके निजी जीवन में कुछ रोमांचक होने वाला है जिससे आप और आपका परिवार खुश होगा. रोमांस आज अच्छा नहीं रहेगा और महंगे तोहफे देने से काम नहीं चलेगा. समस्याओं का शीघ्र समाधान करने में आप निपुण हैं. जीवनसाथी का तनाव न निकालें. यात्रा के दौरान आपकी मुलाकात किसी अच्छे व्यक्ति से हो सकती है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 मई, 2023

सिर्फ किस्मत के भरोसे न रहें और खुद को स्वस्थ बनाने के लिए काम करें. किस्मत हमेशा भरोसे के लायक नहीं होती. साथ ही आज के बारे में ही न सोचें और मौज-मस्ती की चीजों पर जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च करें. आपको अपने परिवार पर ध्यान देना चाहिए और अपने आस-पास के प्यार का आनंद लेना चाहिए. अपने खाली समय का उपयोग उन कामों को पूरा करने के लिए करें जिन्हें आप नहीं कर पाए हैं. आपके पार्टनर महत्वपूर्ण हैं, इसलिए उन पर ध्यान दें. आपके सहकर्मियों को यह पसंद आ सकता है कि आज आप चीजों को लेकर कितने उत्साहित हैं.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 मई, 2023

दूसरों के प्रति दयालु और समझदार होना महत्वपूर्ण है क्योंकि नफरत हमें मानसिक और शारीरिक दोनों रूप से चोट पहुँचा सकती है. भले ही बुरी चीजें आकर्षक लग सकती हैं, वे नुकसान पहुंचा सकती हैं. बेहतर होगा कि ज़मीन जैसी चीज़ें ख़रीदने में ज़्यादा पैसा न लगाया जाए. खुश रहना और दूसरों को खुश रखना अच्छी बात है. आप किसी ऐसे व्यक्ति के प्रति आकर्षित हो सकते हैं जिसे आप अप्रत्याशित रूप से पसंद करते हैं. जब आप यात्राओं पर जाते हैं, तो आप नए लोगों से मिल सकते हैं और नई जगहें देख सकते हैं. आपका पार्टनर आपको ख़ुश करने के लिए पुरजोर कोशिश कर सकता है. सावधान रहें कि जब आप मज़ाक करें तो अपने दोस्तों की भावनाओं को ठेस न पहुँचाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 मई, 2023

आप अपना ख्याल रखते हुए बहुत अच्छा काम कर रहे हैं, जो आपको लंबी यात्रा के दौरान मदद करेगा. व्यस्त रहने के बावजूद भी आप थकेंगे नहीं. अपने माता या पिता को स्वस्थ रखने के लिए आज आपको काफ़ी पैसा खर्च करना पड़ सकता है. यह आपके बटुए पर कठिन हो सकता है, लेकिन यह आपके पारिवारिक रिश्तों को मजबूत बनाएगा. आपके रिश्तेदार आपकी मदद कर सकते हैं. कुछ लोगों की शाम उपहारों और फूलों के साथ बहुत अच्छी रोमांटिक शाम गुज़रेगी. आज आपके पास कुछ खाली समय होगा, इसलिए आप शांत महसूस करने के लिए योग या ध्यान करने की कोशिश कर सकते हैं. आपका पार्टनर आज खुश और प्यार महसूस कर रहा है. आप अपने व्यक्तित्व को सुधारने पर काम कर सकते हैं, जिससे आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करने में मदद मिलेगी.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 मई, 2023

फैंसी खाना बनाने में बहुत समय बर्बाद करने के बजाय महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान दें. पैसों को लेकर सावधान रहना जरूरी है. आज अपने परिवार और प्रियजनों के साथ समय बिताएं. आप अपने साथी से प्यार महसूस करेंगे और हर कोई आपके दयालु व्यक्तित्व की ओर आकर्षित होगा. जीवनसाथी का प्यार आपको ख़ास महसूस कराएगा. सकारात्मक सोच आपके जीवन में एक बड़ा बदलाव ला सकती है, इसलिए एक अच्छी किताब पढ़ना या एक खुशहाल फिल्म देखना दिन बिताने का एक अच्छा तरीका होगा.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 मई, 2023

कभी-कभी हमारे सबसे बड़े सपने सच हो सकते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा प्रभावित हुए बिना खुश रहना महत्वपूर्ण है. बाद में किसी सुरक्षित स्थान पर किसी अतिरिक्त धन को सहेजना भी स्मार्ट है. कभी-कभी बच्चे भविष्य पर उतना ध्यान नहीं देते जितना हम चाहते हैं. आज आप कुछ ज़्यादा ही रोमांटिक महसूस कर सकते हैं और महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए आपके पास खुद के लिए कुछ समय होगा. आपको ऐसा लग सकता है कि आपका पार्टनर आपका परफेक्ट मैच है, और यह कि आपने शादी के समय जो वादे किए थे, वे अभी भी सच हैं. जीवन अच्छी भावनाओं से भरा हो सकता है, लेकिन उन्हें पहचानना और उनकी सराहना करना महत्वपूर्ण है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 मई, 2023

आज बाहर खेलना और मौज-मस्ती के लिए खेलकूद करना अच्छा है. आप कड़ी मेहनत और खुद पर विश्वास करके पैसा कमा सकते हैं. आपके दोस्त आपको महत्वपूर्ण लोगों से मिलवा सकते हैं जो भविष्य में आपकी मदद कर सकते हैं. यदि आप किसी रिश्ते में हैं तो अपने साथी के साथ समय बिताना आपको ख़ुश करेगा. यदि आप बड़े हैं, तो पुराने दोस्तों से मिलने जाना एक अच्छा विचार है. पार्टनर के साथ आज आप काफी खुश महसूस करेंगे. एक अच्छा जीवन जीने के लिए अपने आप को अच्छे लोगों और सकारात्मक विचारों से घेरना महत्वपूर्ण है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शनिवार, 20 मई, 2023

कभी-कभी आपकी सबसे बड़ी इच्छा पूरी हो सकती है, लेकिन यह ज़रूरी है कि ज़्यादा उत्साहित न हों क्योंकि ज़्यादा ख़ुश रहने से समस्याएँ पैदा हो सकती हैं. आज परिवार के उन सदस्यों को पैसे न दें जिन पर अभी भी आपका पैसा बकाया है. आपके दोस्त शाम के लिए कुछ मज़ेदार योजना बनाकर आपको ख़ुश करेंगे. सावधान रहें कि अपने जुनून में बहुत अधिक न बहें अन्यथा यह आपके रिश्ते में समस्या पैदा कर सकता है. भले ही आप अपने मनपसंद काम करना चाहें, लेकिन इसके बजाय आपको दूसरे काम करने पड़ सकते हैं. आज आप किराने का सामान खरीदने को लेकर अपने पार्टनर से बहस कर सकते हैं. याद रखें कि जीवन तब बेहतर होता है जब आप इसे उन लोगों के साथ साझा करते हैं जिन्हें आप प्यार करते हैं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story